IhsAdke.com

कैसे एक शॉटगन शूट करने के लिए

शॉटगन, या शॉटगन, मुख्य रूप से पक्षियों और अन्य छोटे लक्ष्यों को शिकार करने के लिए उपयोग किया जाता है, साथ ही डिस्क को हिट करने के लिए स्पोर्टी का उपयोग किया जाता है। सभी आकारों और शैलियों के शॉटगन पाया जा सकता है। शुरुआती निशानेबाजों के लिए इस लेख में मूल बातें सीखना और एक हथियार चुनना पहल करना होगा।

चरणों

विधि 1
मूल बातें सीखना

छवि शीर्षक 10190 1
1
हमेशा बन्दूक को संभालो जैसे कि इसे लोड किया गया था। शूटिंग के दौरान हमेशा सुनवाई और नेत्र संरक्षण पहनें बंदूक को निकाल दिया जाना चाहिए जब तक सुरक्षा पकड़ को रखें। यदि आप शूट करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो कभी भी अपनी उंगली ट्रिगर पर रखें। जब फ़ायरिंग स्थिति में नहीं, बैरल को पूरी तरह से ऊपर या नीचे रखें। कभी भी अपनी खुद की दिशा में या एक सहयोगी के खिलाफ बंदूक को इंगित नहीं करें। हमेशा लगता है कि बंदूक भरी हुई है।
  • एक शॉटगन को चार्ज या आग लगाने का प्रयास करने से पहले, इसे इसके लिए सम्मान करना सीखें: एक शक्तिशाली और खतरनाक उपकरण
  • पिक्चर शीर्षक से शूटगन शॉट 14
    2
    शॉटगन को सही ढंग से पकड़ोहाथ जो आग नहीं करेगा, वह हर समय बट को पकड़ता है, आमतौर पर बैरल के मध्य में। अपने अंगूठे और तर्जनी के द्वारा बनाई गई "वी" का उपयोग करके इसे दृढ़ता से रखें ट्रिगर के पीछे समर्थन पर अपने फायरिंग हाथ (हाथ जो आप लिख रहे हैं) के साथ हथियार का संचालन करें। धीरे से बंदूक पकड़ो, लेकिन दृढ़ता से, जैसा कि आप थोड़ा हाथ मिलाना दे रहे थे
  • चित्रा शीर्षक से गोली मारो एक शॉटगन चरण 16
    3
    फायरिंग स्थिति में बन्दूक रखो। अपने कंधे पर बन्दूक घुमाएं, एक ही स्थिति में अपने हाथ रखो, लेकिन बंदूक को घुमा दें अपने कंधे पर मजबूती से दहलीज पकड़ो कंधे से जुड़ी बंदूक को बनाए रखने में विफलता से अधिक दर्दनाक फायरिंग हो जाएगी। इसे फर्म रखते हुए शरीर को किक को अवशोषित करने की अनुमति मिलती है, हथियार को अपने कंधे पर धकेलने से रोकता है।
    • पैरों को कंधे के स्तरों पर अलग किया जाना चाहिए। अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ो शरीर को 40 डिग्री तक ले जाना चाहिए जहां आपका लक्ष्य है (फायरिंग हाथ पर आधारित)।
    • उनकी उंगली ट्रिगर पर नहीं होनी चाहिए, लेकिन अपनी उंगलियों के बाकी हिस्सों के साथ उनकी सुरक्षा के पीछे संभाल को पकड़ना
  • एक शॉटगन शॉट 17 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    बट पर अपनी गाल आराम करो ठीक से लक्ष्य करने के लिए, आपको "गाल-टू-बट एकीकरण" कहते हुए उसे विकसित करना होगा। इसका मतलब यह है कि आपको अपनी आँख को पूरी तरह से संरेखित करने की ज़रूरत है, जो कि आपके गाल को बट से चिपककर चिपक कर रखे हुए बन्दूक की दृष्टि से। जब शॉटगन शेल को कंधे के अनुलग्नक द्वारा छाती की मांसपेशियों में लगाई गई जेब में रखा जाता है, तो गर्दन को आराम करके अपने सिर को आराम करने की अनुमति दें।
    • यदि बन्दूक बैरल के बीच में एक क्रॉसहेयर खोलता है, तो बंदूक संरेखित करें ताकि बंदूक की नोक के निकट दृष्टि बिंदु उस खोलने के साथ संरेखित हो। अपनी गाल को संभवतः जितनी जल्दी और आराम से देखने के बिंदुओं को संरेखित करके हथियार के एक ही बिंदु पर गिरने की अनुमति दें।
  • छवि शीर्षक 10190 5
    5
    अपनी बैलेंस शीट का विकास करें एक शॉटगन के साथ छुट्टी दे दी गई, यह सुनिश्चित करें कि सुरक्षा कैच व्यस्त है और फायरिंग स्थिति में प्रवेश जल्दी से शुरू करें। अपने शरीर के सामने बंदूक रखो फिर, बंदूक की गोली को अपने कंधे पर कसकर संलग्न करें, इसे पॉकेट से पकड़कर रखें ताकि शरीर के अंग का निर्माण छाती से हो सके।
    • गोल्फ या टेनिस की तरह, एक शॉटगन की शूटिंग के लिए स्विंग की आवश्यकता होती है भले ही आप खेल के लिए शूट करें या शिकार करने के लिए, स्थिति में जल्दी और आसानी से प्राप्त करने में आपकी सीखने की प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है
  • छवि शीर्षक 10190 6
    6
    तय करें कि आप क्या हिट करना चाहते हैं अधिकांश समय, बंदूकें हवा में लक्ष्य चलती हिट करने के लिए अच्छे हैं। यदि आप एक प्रशिक्षण केंद्र या कमरे के बहुत सारे (जहां अभ्यास कर सकते हैं) के साथ एक सुरक्षित देश संपत्ति के लिए जाने का फैसला करते हैं, तो आप शायद जीवित पशुओं की मांग से पहले चीनी मिट्टी कबूतर हिट करने के लिए चाहते हैं।
    • प्रशिक्षण केंद्रों में स्वत: मशीनों के साथ लक्ष्य-से-लक्षित क्षेत्रों होंगे जो आपके लिए हिट करने के लिए विभिन्न दिशाओं में डिस्क लॉन्च करेंगे। यह अधिक अनुभवी निशानेबाजों से सीखने का एक अच्छा तरीका है जब स्थिति में, "खींचो" चिल्लाना ताकि मशीन ऑपरेटर बटन दबाए और लक्ष्य को रिलीज़ कर सके।
    • आराम और दूसरों की तकनीक देखने का आनंद लें। यह जानने का एक शानदार तरीका है
  • विधि 2
    शॉटगन शूटिंग

    छवि शीर्षक 10190 7
    1
    एक ऐसी जगह पर जाएं जहां आप सुरक्षित रूप से अपनी बंदूक को आग लगा सकते हैं याद रखें कि शॉट कई मीटर के लिए यात्रा करता है, और प्रक्षेप्य अभी भी अधिक है आरंभ करने के लिए गन और शूट-टू-लक्ष्य क्लब आपकी सर्वोत्तम शर्त हैं और मूल बातें सीखें। जंगल में ले जाने से पहले अपने हथियार से खुद को परिचित करने के लिए कुछ निश्चित लक्ष्यों को गोली मारो।
    • यदि आप शिकार कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे निजी संपत्ति पर नहीं करते हैं। सही मौसम में शिकार करने और अपने क्षेत्र में कानूनों और नियमों का पालन करने की कोशिश करें।
  • एक शॉटगन शॉट 13 बुलेट 1 गोली मारो चित्र
    2
    शॉटगन लोड करें सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि सुरक्षा लॉक लगे है। यदि आप एक बन्दूक "तोड़-एक्शन", जिसका अर्थ है कि चौखट और प्रति बैरल के बीच काज, झुकने के स्तर, जो आमतौर पर बन्दूक के शीर्ष पर बैठता है पर बंदूक बारी कारतूस की प्रविष्टि की अनुमति के लिए खुल जाता है के मालिक हैं, ब्रीच के करीब हथियार खुल जाएगा और आप इसे में एक कारतूस सम्मिलित कर सकते हैं। बंदूक फिर से बंद करो और इसे रिचार्ज किया जाएगा। जब तक आप शूट करने के लिए तैयार नहीं हो जाते तब तक सुरक्षा लॉक रखें
    • अर्द्ध स्वचालित हथियारों के लिए और प्रकार "पंप कार्रवाई के लिए", तुम कारतूस मिल जाएगा, गोला बारूद पत्रिका के उद्घाटन के माध्यम से आपका मार्गदर्शन और यह सही है कि अंतरिक्ष जो ट्रिगर गार्ड के ठीक सामने है में डाल देंगे। आप इन प्रकार के शॉटगन पर 3-5 कारतूस ले जाने में सक्षम होना चाहिए। "पम्प" बन्दूक इसे ले जाएगा वैकल्पिक रूप से, आप, वापस टाइल खींच कारतूस इंजेक्शन अंतरिक्ष खोलने के लिए और एक समय में प्रवेश कर सकते हैं। शॉटगन को लोड करने के लिए टाइल (पंप) वापस एक बार ले जाएं।
    • शूट करने की स्थिति में बन्द रखो। सुनिश्चित करें कि सुरक्षा लॉक सक्रिय हो जाने तक सक्रिय नहीं हो जाता है।
  • छवि शीर्षक 101 9 9
    3
    तैयार होने पर, ट्रिगर धीरे से खींचें शॉटगन ने लक्ष्य की ओर इशारा किया और फायरिंग की स्थिति में हथियार, अपने कंधे पर अपनी छाती को सुरक्षित रखें, सुरक्षा पकड़ को हटा दें, और ट्रिगर निचोड़ें जैसे कि एक फर्म हाथ मिलाना।
    • ट्रिगर को निराशाजनक होने के बाद शॉटगन को ऊपर की तरफ खींचने और खींचने पर अपनी आँखें बंद करें शुरुआती के बीच सामान्य गलतियां हैं। विषय को ध्यान में रखने के लिए दोनों आँखें खुली रखें आपको चलती लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और एक अच्छा लक्ष्य संरेखण (एपर्चर में रखा गया बिंदु) को बनाए रखना चाहिए। बंदूक की किक सबसे राइफलों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण होगी - ताकि आप इसे इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय ले सकें।
  • 10190 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी सटीकता का विकास करें। लक्ष्य पर शूटिंग का कठिन हिस्सा यह है कि आपको अपनी गति के लिए क्षतिपूर्ति करनी होगी, जिसका मतलब है कि आपको उन्हें शूट करना होगा, न कि उन पर। आपको शॉटगन के "फैलाने" के लिए भी क्षतिपूर्ति करना होगा, जो प्रत्येक शॉट द्वारा कवर किया गया क्षेत्र है प्रत्येक शॉट एक बहुत व्यापक क्षेत्र पर मारा जाएगा, जिसका मतलब है कि आप प्रत्येक लक्ष्य के पक्षों को देखेंगे, और आपको बीच में सीधे हिट करने की ज़रूरत नहीं है इस कारण से, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि ट्रिगर ज़ोन में बहुत अधिक स्थान है और यह लक्ष्य के पीछे कुछ नहीं है हथियार क्लब आपकी सबसे अच्छी दांव हैं
    • उस पर बंदूक को निशाना बनाने से पहले लक्ष्य पारित करने की अनुमति दें, साथ में यात्रा के दौरान उसे साथ दें। लक्ष्य के सामने के अंत में देखें आंदोलन जारी रखें और उस क्षेत्र को शूट करें जहां लक्ष्य जल्द ही आ जाएगा। लक्ष्य पर ध्यान दें और आगे बढ़ें। इसे कम करने से पहले एक सेकंड के लिए बंदूक रखो। सुरक्षा लॉक सक्रिय करें ट्रिगर की जांच करें पूरी प्रक्रिया एक गोल्फ की गेंद को मारने के समान है: गेंद पर एक नज़र, एक अच्छा शॉट और निरंतरता।
  • विधि 3
    एक शॉटगन का चयन

    एक शॉटगन शॉट 6 बुलेट 1 शूट करें
    1
    एकल और दोहरी ट्रिगर विकल्प पर विचार करें एकल शॉट शॉटगन आमतौर पर सस्ता हैं। वे एक समय में एक गोली रखती हैं, जिसका मतलब है कि आपको प्रत्येक शॉट के बीच इसे रिचार्ज करना होगा। यदि आप शिकार कर रहे हैं और कई शॉट्स की आवश्यकता है तो यह एक नकारात्मक पहलू हो सकता है
    • दोनाली बंदूकें दो प्रकार के होते: ऊपर-नीचे (ओ / यू) अन्य और साइड-बाई-साइड के ऊपर एक पाइप, जिसमें पाइप क्षैतिज व्यवस्थित कर रहे हैं के साथ। कुछ लोग एक शैली पसंद करते हैं, दूसरे की तरह दूसरे न तो जरूरी अच्छा है, और दोनों महंगे हैं। कुछ कस्टम हथियार 30,000 डॉलर की सीमा पार करेंगे
      एक शॉटगन शॉट 6 बुलेट 4 शूट करें चित्र
    • इन दोनों हथियार "ब्रेक एक्शन" हैं अर्थात, गोला बारूद के मैनुअल पुनः लोड करने के लिए बट और बैरल के बीच एक शुरुआत होगी।
  • एक शॉटगन शॉट 6 बुलेट 2 गोली मारो चित्र
    2
    रीचार्ज विकल्पों पर विचार करें पम्प-एक्शन शॉटगन एक बार में 3-5 कारतूस रखता है। रिचार्ज करने के लिए, आप टाइल को "पंप" और रिचार्ज चैंबर में एक और कैप्सूल जोड़ते हैं। व्यय प्रक्षेप्य निकल जाएंगे और नया एक गोला बारूद ट्यूब में जाएगा। यह सशक्त हथियार अपनी विश्वसनीयता और विशिष्ट ध्वनि के लिए जाना जाता है, जो रिचार्जिंग करते समय टाइल करता है।
    • अर्ध-स्वचालित शॉटगन स्वचालित रूप से पुनः लोड हो जाते हैं जब हथियार निकाल दिया जाता है। वे $ 1,000 और $ 15,000 (या अधिक) के बीच की लागत
      एक शॉटगन शॉट 6 बुलेट 3 गोली मारो चित्र
  • एक शॉटगन शॉट 7 बुलेट 1 गोली मारो
    3



    वांछनीय पाइप आकार के साथ एक हथियार चुनें शिकार के लिए, शूटिंग-टू-लक्ष्य या शूटिंग शॉटगन, एक लंबे, गुब्बारा बैरल आमतौर पर पसंद किया जाता है आत्मरक्षा (या घर) शॉटगनों में शायद एक ठंडा (या एक छोटा चोक) बिना एक छोटी पाइप होनी चाहिए।
  • एक शॉटगन शॉट 7 बुलेट 2 गोली मारो चित्र
    4
    क्षमता पर विचार करें गेज का आकार भी विचार किया जाना चाहिए - 12, या यहां तक ​​कि 10-गेज कमजोर, छोटे या अप्रसार वाले उपयोगकर्ताओं के काम में बाधा डालना चाहिए। कैलीपर्स 16- या 20- आसानी से पाये जा सकते हैं और एक छोटी सी किक मिल सकती है, जिससे सभी प्रकार के निशानेबाजों के बीच आसान नियंत्रण हो सके
  • एक शॉटगन शॉट 9 बुलेट 2 गोली मारो चित्र
    5
    अपना गला घोंटना चुनें एक गला घोंटना बंदूक की बैरल के अंत में एक हिस्सा है जो थोड़ा शॉटगन के मुंह के व्यास को कम करता है। चोक का आकार प्रोजेक्टाइल के बिखरने के स्तर में परिवर्तन करता है। फेशर गला घोंट, शॉट के द्वारा कवर किया गया क्षेत्र छोटा। निराशा पैटर्न एक अधिक सटीक त्रुटि के लिए अनुमति देते हैं - इसके अलावा, कम दूरी में, प्रोजेक्टाइल लक्ष्य के खिलाफ अधिक प्रभावी नहीं होंगे।
    • दो प्रकार के चोक हैं - निश्चित और खराब हैं। फिक्स्ड डूवनर्स बैरल डिज़ाइन का हिस्सा हैं और इसे बदला नहीं जा सकता है या नहीं (एक महान काम के बिना)। बोल्ट-ऑन चोक का मतलब है कि बैरल का अंत गड़बड़ के आकार की अनुमति देने के लिए (बैरल में) खराब हो जाता है।
  • विधि 4
    ऐमूनिशन का चयन

    एक शॉटगन शॉट 10 बुलेट 1 गोली मारो चित्र
    1
    खेल को शूट करने के लिए "बर्डशॉट" का प्रयोग करें कई प्रकार के गोला-बारूद उपलब्ध हैं, और पक्षी शॉट - एक छोटे से बुलेट के साथ प्लास्टिक की कारतूस में फेंक दिया जाता है - और शूटिंग क्लबों, या छोटे पक्षियों में लक्ष्य को मारने के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला गोला बारूद।
    • आप उच्च-आधार (जिसे उच्च पीतल भी कहा जाता है) या निम्न-आधार (कम पीतल के रूप में भी जाना जाता है) के बीच चुन सकते हैं। उच्च आधार प्रक्षेप्य (कम आधार के मुकाबले) जरूरी अधिक बारूद का उपयोग नहीं करता है। यह एक प्रकार का बुलेट है जिसे आप छोटे जीवों, जैसे कबूतरों या अन्य पक्षियों के खिलाफ इस्तेमाल करेंगे। कम-आधार बुलेट चीनी मिट्टी के बरतन लक्ष्य पर इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • एक शॉटगन शॉट 10 बुलेट 4 शूट करें चित्र
    2
    बड़े प्राणियों का शिकार करने के लिए, बोरशॉट का प्रयास करें। इस प्रकार प्लास्टिक की कारतूस में बड़े गोलियां (लगभग 1 सेंटीमीटर) का उपयोग होता है सबसे सामान्य प्रकार की बोनस 00 है। प्रकार 000 में भी बड़ी गोलियां हैं 0-हिरन छोटी है। छोटे गोलियों का अगला संयोजन 1 #, 2 # और इतने पर होगा।
  • छवि शीर्षक 10190 18
    3
    अपने हथियार के लिए उचित आकार के कारतूस प्राप्त करें तीन कारतूस आकार हैं: 7 सेमी (मानक), 8 सेमी (मैग्नम) और 9 सेमी (सुपर-मैग्नम) सबसे आम शॉटगन 8 सेंटीमीटर तक काट्रिज का समर्थन करते हैं (शॉटगन हमेशा छोटे, लेकिन बड़े नहीं, कारतूस) कुछ 9 सीएम कारतूस आग लगा सकते हैं, जिसमें मानक गोला बारूद की तुलना में अधिक बारिश होती है और अधिक बुलेट्स ले सकते हैं।
  • एक शॉटगन शॉट 10 बुलेट 7 शूट करें चित्र
    4
    कुछ अनूठी गोलियों को खरीदने पर विचार करें एक बुलेट अनिवार्य रूप से आप क्या सोच रहे हैं: एक बुलेट वह एक बड़ी गोली मार दी है, जो कि बारूदडर से प्रेरित है। एकल बुलेट की शक्ति सामान्य आकार, मैग्नम और सुपर-मैग्नम के साथ बोरशॉश के समान एक तरीके से निर्धारित की जाती है। मैग्नम और सुपर-मैग्नम विकल्पों के साथ, आपको एक भारी बुलेट (30 ग्राम तक) प्राप्त करने का अवसर मिलेगा।
    • दो सामान्य प्रकार की गोलियां हैं "राइफल" गोली का उपयोग शॉटगन पर किया जाता है जिसमें छोटे परिधीय बैरल होते हैं सैबोट बुलेट का इस्तेमाल शॉटगन पर रफ़ील्ड बैरल के साथ किया जाता है। सोटोट बुलेट आमतौर पर राइफल वाले लोगों की तुलना में अधिक सटीक और तेज होते हैं, लेकिन एक रेफिन बैरल की आवश्यकता होती है - कुछ असामान्य।
  • छवि शीर्षक 10190 20
    5
    अपने गोला बारूद के आकार की सूचना दें गोला बारूद खरीदते समय, बॉक्स पर सूचीबद्ध शॉट के आकार पर नजर रखें और अपनी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त कुछ खरीदें जैसे ही एक 20 गेज शॉटगन के लिए 12 गेज बहुत बड़ा है, बुलेट # 6 # 8 के मुकाबले प्रोजेक्टाइल का उपयोग करता है
    • चीनी मिट्टी की चीज़ें शूट करने के लिए, एक बड़ी संख्या (# 7 से # 9 तक) आमतौर पर पसंदीदा है इसका कारण यह है कि प्रत्येक बुलेट के वजन से प्रक्षेप्य फैलाना अधिक महत्वपूर्ण है। सबसे बड़ा और भारी प्रोजेक्टाइल (# 4, # 6) पक्षियों और खरगोशों के लिए हैं, क्योंकि बालों और पंखों को घुसना मुश्किल है।
  • विधि 5
    अपने शॉटगन सफाई

    छवि शीर्षक 10190 21
    1
    हर बार जब आप फायरिंग खत्म करते हैं, तो बन्दूक को साफ करेंअपने शॉटगन को अच्छे कार्य क्रम में रखने के लिए, हर बार जब आप अपना कसरत खत्म करते हैं तो आपको इस शॉट का अनुसरण करना होगा। गन की धूल और तेल थोड़ी देर में समस्याएं पैदा कर सकते हैं। एक गंदी बन्दूक एक खतरनाक हथियार है। इसे साफ करो
  • छवि शीर्षक 10190 22
    2
    अपने हथियार के प्राथमिक भागों को अलग करें बंदूक को अलग करने के लिए उपयोगकर्ता पुस्तिका में दिए गए निर्देशों का पालन करें। यदि आपके पास एक ब्रेक-एक्शन बन्दूक है, तो आपको इसे बंद करने के लिए हिंगेड बंदूक रखनी होगी। उन्हें साफ करने के लिए आपको पंप-एक्शन शॉटगन बैरल को निकालना होगा।
  • छवि शीर्षक 10190 23
    3
    हथियार को खोलना बंदूकें के लिए उपयुक्त एरोसोल डीजेरेज़र या विलायक का प्रयोग करें। ट्रिगर जैसे चलती भागों वाले किसी भी क्षेत्र में इसका उपयोग न करें। बैरल और चोक पर डीजेरेज़र की एक परत स्प्रे करें।
  • छवि शीर्षक 10190 24
    4
    बैरल रगड़ें बंदूक के अंदर साफ करने के लिए कपड़े या बैटन का उपयोग करना स्वीकार्य है, या आप उस उद्देश्य के लिए बनाई गई सफाई उपकरण खरीद सकते हैं। सुनिश्चित करें कि कपड़े / क्लीनर कुछ भी नहीं पकड़े (जो कि कपड़े के टुकड़े को बंदूक में फंसाने का कारण हो सकता है)।
  • छवि शीर्षक 10190 25
    5
    चोक रगड़ें वे बहुत गंदे हो जाते हैं, क्योंकि बारूद के प्रभाव का आमतौर पर उन पर जम जाता है। एक ब्रश पर थोड़ा एरोसोल क्लीनर स्प्रे करें और चोक को मिटा दें।
  • छवि शीर्षक 10190 26
    6
    बंदूक पर एक कपड़ा रखो एक साफ कपड़े के साथ, गंदगी या बारूद के किसी भी लक्षण की तलाश करें, जिसे मिटा दिया जाना चाहिए। अधिक स्प्रे हटाने के लिए एक कपड़ा के साथ बंदूक को साफ करें
  • युक्तियाँ

    • अधिकांश बुलेट्स में सीसा होता है, एक बहुत जहरीला धातु होता है। जब भी आप शूट करते हैं, तो एक लीडेन क्लाउड हवा में उठेगा फायरिंग खत्म करने के बाद गोलियां बहुत ज़्यादा नहीं करें और हमेशा अपने हाथों को धो लें। शूटिंग अभ्यास के वातावरण में हवा में उच्च स्तर का नेतृत्व होता है यदि वे ठीक से हवादार नहीं होते हैं। जिन शॉट्स में सीसा नहीं होता है उन्हें पाया जा सकता है, लेकिन वे शॉट की घातक क्षमता को कम करते हैं।
    • विशिष्ट सफाई और रखरखाव के निर्देशों के लिए हमेशा अपने शॉटगन के मैनुअल को पढ़ें।
    • अधिक दूरी पर, आप कई शॉट्स को याद कर सकते हैं। लक्ष्य पर अपना लक्ष्य बढ़ाने की कोशिश करें समस्या भी प्रक्षेप फैल सकता है। एक लंबी पाइप या एक दृढ़ चोक खरीदने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • आग्नेयास्त्र बहुत खतरनाक और आसानी से घातक हो सकता है, खासकर यदि उन्हें सही ढंग से संभाला नहीं जाता है वे केवल अनुभवी निशानेबाजों द्वारा या एक प्रशिक्षक की प्रत्यक्ष पर्यवेक्षण के तहत ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
    • गोलीबारी करते समय सभी स्थानीय और राज्य कानूनों का पालन करना सुनिश्चित करें ध्यान दें कि कई बंदूक कानून राज्य, शहर या देश के आधार पर नाटकीय रूप से बदलते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com