IhsAdke.com

खरीद और बिक्री अनुबंध कैसे रद्द करें

बिक्री का एक अनुबंध, या संपत्ति की बिक्री का एक अनुबंध, मालिक और खरीदार के बीच एक अनुबंध है, जिसमें मालिक, बैंक या पारंपरिक बंधक कंपनी का उपयोग करने के बजाय, खरीदार द्वारा संपत्ति के अधिग्रहण का वित्तपोषण करता है । ऐसी परिस्थितियां हैं जिनमें खरीदार या मालिक खरीद और बिक्री समझौते को रद्द कर सकते हैं - हालांकि, खरीद और बिक्री समझौते को प्रभावी ढंग से और कानूनी रूप से रद्द करने के लिए बहुत विशिष्ट कदमों का पालन करना आवश्यक है। ये कदम खरीदार या मालिक की स्थिति के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। खरीद समझौते को रद्द करने के लिए, नीचे दिए गए उचित चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
यदि आप एक खरीदार हैं

एक अच्छा कथा लघु फिल्म चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
निर्धारित करें कि आप अनुबंध को रद्द कर सकते हैं एक अनुबंध का समापन, या रद्द करना, उन राज्यों में वापस शामिल होता है जो अनुबंध को बंद करने से पहले थे। यह एक अनुबंध का एक पूर्ण रद्दीकरण है और कुछ परिस्थितियों में अनुमति हो सकती है। निर्धारित करने के लिए कि आप समझौते को समाप्त कर सकते हैं:
  • यह देखने के लिए जांचें कि क्या समझौते में कोई समाप्ति या रद्द करने का नियम है। इस खंड में अनुबंध समाप्त करने के निर्देश होंगे और आपको यह बताएंगे कि यह कार्य कब लेना है। यदि आप अभी भी खंड द्वारा निर्दिष्ट अवधि के भीतर हैं, तो अनुबंध समाप्त करने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें। इसमें आपके द्वारा अन्य पार्टी शामिल करने के लिए आपकी समाप्ति की कुछ लिखित नोटिस की डिलीवरी शामिल होगी, जैसे एक हस्ताक्षरित समाप्ति फ़ॉर्म, जो आपको पहले प्रदान किया गया था, या एक साधारण पत्र जिसमें कहा गया है कि आप समझौते को समाप्त कर रहे हैं।
  • अगर अनुबंध में एक समाप्ति खंड नहीं होता है, तो एक वकील के साथ संबंधित कानूनों को जांचें कि क्या समाप्ति अवधि लागू है। अमेरिका में, कुछ संघीय और राज्य कानूनों के लिए कुछ अनुबंधों को विशिष्ट अवधि के भीतर समाप्त करने की आवश्यकता होती है, आम तौर पर हस्ताक्षर किए जाने के तीन (3) से दस (10) दिन बाद यह देखने के लिए एक वकील से परामर्श करें कि क्या ब्राज़ील में एक ही कानून लागू होता है।
  • एक अच्छा सार्वजनिक सेवा घोषणा फिल्म बनाना शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    2
    निर्धारित करें कि आपके पास अनुबंध समाप्त करने का कोई भी कानूनी अधिकार है सीमित परिस्थितियां हैं जो किसी एक अनुबंध को समाप्त करने का अधिकार देते हैं। बिक्री अनुबंध के मामले में, ऐसी परिस्थितियों में शामिल हो सकते हैं:
    • असंभव। अगर संविदा के किसी एक पक्ष अनुबंध के असंगति के मामले के रूप में अपने दायित्वों को पूरा करने में असमर्थ है, तो अनुबंध को समाप्त करने का कानूनी अधिकार हो सकता है। असंभव का कारण पार्टी की गलती नहीं होनी चाहिए, जो यह घोषित करता है कि अनुबंध पूरा करना असंभव है। इसमें शामिल अन्य लोगों की एक समस्या या "भगवान का कार्य" या प्रकृति के कार्य, जैसे तूफान या बवंडर का परिणाम होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि एक बवंडर संपत्ति को नुकसान पहुंचाता है और इससे पहले कि आप इसे कब्ज़ा कर लेते हैं, तो आप इसे खरीदना असंभव बना सकते हैं, तो आप कानूनी तौर पर खरीद समझौते को रद्द कर सकते हैं।
    • धोखाधड़ी। एक धोखाधड़ी तब होती है जब किसी में शामिल कुछ सामग्री के बारे में झूठा बयान देता है, जिस पर अन्य शामिल होता है और इसके परिणामस्वरूप, बिगड़ा हुआ है। बयान झूठा होना चाहिए और इरादे से बनाया गया है। यह कुछ सामग्री से संबंधित होना चाहिए उदाहरण के लिए, अगर स्वामी ने कहा कि उसने घर को पीले रंग में चित्रित किया है लेकिन वास्तव में एक बेज रंग का स्वर चित्रित किया है, तो गलत बयान सामग्री पर विचार नहीं किया जाएगा क्योंकि आपने घर अनुबंध पर हस्ताक्षर किया है और इसे प्राप्त किया है। यदि मकान मालिक घोषित करता है कि घर में चार बेडरूम हैं और इसके बदले दो हैं, तो यह कुछ सामग्री का गलत विवरण होगा। आप एक बड़े घर के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, लेकिन आपको एक छोटे से एक मिला
    • शामिल अन्य द्वारा अनुबंध का उल्लंघन। यदि पार्टियों में से कोई एक संविदा के नियमों का अनुपालन करने में विफल रहता है, तो अन्य अनुबंध समाप्त कर सकते हैं। एक कर्मचारी जिसने अनुबंध का उल्लंघन किया है, उसे कोई शिकायत करने का अधिकार नहीं है यदि अन्य अनुबंध को समाप्त कर देता है, जिसने उसने उल्लंघन किया है।
    • म्युचुअल त्रुटि यदि दोनों में एक भौतिक तथ्य के बारे में गलती होती है, तो त्रुटि से प्रभावित पार्टी अनुबंध को खत्म कर सकती है, जब तक कि अन्य शामिल अभी तक इसके भाग को पूरा नहीं कर पाए हैं। बिक्री अनुबंध के मामले में, मालिक को संपत्ति का एक दस्तावेज के साथ खरीदार प्रदान करते समय उसका हिस्सा पूरा किया जाता माना जाता है।
  • चित्र बनाएँ एक अच्छा कथा लघु फिल्म चरण 6
    3
    रद्द करने का वार्ता अनुबंध में शामिल वे किसी भी समय अनुबंध को समाप्त करने के लिए सहमत हो सकते हैं, भले ही अनुबंध अन्यथा बताए। शामिल अन्य संपर्कों के साथ संपर्क करें और अनुबंध समाप्ति के लिए बातचीत करने का प्रयास करें। रद्दीकरण शुल्क का भुगतान करने या कुछ महीने के लिए अनुबंध पूरा करने के लिए खुद को पेश करने की समस्या को हल कर सकते हैं। इसमें शामिल लोगों के बीच सहमति के अनुबंध के साथ एक दस्तावेज लिखें और शामिल अन्य लोगों के हस्ताक्षर प्राप्त करें।
  • इलिनोइस चरण 2 में लिंक कार्ड के लिए आवेदन करें शीर्षक
    4
    अनुबंध का उल्लंघन करें यदि कोई और काम नहीं करता है, तो इसमें शामिल किसी एक अनुबंध में निहित दायित्वों को पूरा करने के लिए मना कर दिया गया है। हालांकि, इस विकल्प को चुनने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए एक वकील से सलाह लें कि आप इस तरह से अनुबंध समाप्त करने के सभी परिणामों को पूरी तरह से समझें। एक बिक्री अनुबंध के उल्लंघन का एक सामान्य परिणाम संपत्ति से संबंधित किसी भी वित्तीय लाभ के खरीदार के हिस्से में होने वाला नुकसान है।



  • विधि 2
    यदि आप एक मालिक हैं

    चित्र शीर्षक एक संपत्ति कर अटार्नी का चयन 10 कदम
    1
    समझौते में एक समाप्ति खंड, या रद्द करने की जांच करें। इस खंड में अनुबंध समाप्त करने के लिए निर्देश शामिल होंगे और उस समय की सूचना दी जाएगी जब ऐसी कार्रवाई की जाएगी। यदि क्लॉज द्वारा निर्दिष्ट समाप्ति अवधि अभी भी लागू है, तो अनुबंध समाप्त करने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • आपके व्यवसाय के लिए आउटसोर्सिंग के फायदों का मूल्यांकन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    निर्धारित करें कि खरीदार गायब है। एक मालिक खरीद और बिक्री समझौते को समाप्त कर सकता है अगर खरीदार समझौते के किसी भी नियम का पालन करने में विफल रहता है। बिक्री के अनुबंध को खत्म करने के लिए मालिक के सामान्य कारणों में शामिल हैं:
    • क्रेता देर से भुगतान है अमेरिका में, न्यूनतम भुगतान राशि (या भुगतान) जो गायब हो रही है और देरी की दिनों या महीनों की संख्या, जिसे खरीदार को अनुबंध समाप्त होने से पहले राज्य से राज्य में अलग-अलग होता है। ब्राजील में कानूनों को जानने के लिए वकील से संपर्क करें ताकि यह तय हो जाए कि खरीदार देर से पर्याप्त है ताकि आप कानूनी तौर पर अनुबंध समाप्त कर सकें।
    • खरीदार ने संपत्ति का बीमा नहीं किया अधिकांश फौजदारी समझौतों के लिए खरीदार को एक उचित राशि पर संपत्ति का बीमा करने की आवश्यकता होती है। अगर कोई क्रेता इस शर्त को पूरा नहीं करता है, तो यह गलती पर होगा और मालिक ने समझौते को समाप्त कर दिया होगा।
    • खरीदार अब संपत्ति से संबंधित कर या फीस का भुगतान नहीं करता है कई खरीद और बिक्री समझौतों के लिए खरीदार को संपत्ति पर सभी करों और कर्तव्यों का भुगतान करने की आवश्यकता होती है। यह निर्धारित करने के लिए एक वकील से परामर्श करें कि क्या खरीदार इन करों और शुल्क का भुगतान करने में विफल रहा है, ताकि आप अनुबंध को कानूनी रूप से समाप्त कर सकें।
  • जीवन के हर पेशे में सफलता की सफलता हासिल करने वाला शीर्षक चित्र 11
    3
    बंद करने के लिए उपयुक्त प्रक्रिया का निर्णय लें उपलब्ध समापन प्रक्रियाएं बल के कानूनों पर निर्भर करती हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि आपके मामले में कौन से विकल्प उपलब्ध हैं, वकील से परामर्श करें। आम फौजदारी प्रक्रियाओं में शामिल हैं:
    • रद्द करने का वार्ता अनुबंध में शामिल वे किसी भी समय अनुबंध को समाप्त करने के लिए सहमत हो सकते हैं, भले ही अनुबंध अन्यथा बताए। शामिल अन्य संपर्कों के साथ संपर्क करें और अनुबंध समाप्ति के लिए बातचीत करने का प्रयास करें। पहले से प्राप्त या कुछ महीनों के लिए अनुबंध पूरा करने के लिए जारी भुगतान के हिस्से की वापसी की पेशकश समस्या को हल कर सकते हैं। समझौते के साथ एक दस्तावेज़ लिखें और दूसरों के हस्ताक्षर प्राप्त करें।
    • इसे समाप्त करने के बजाय अनुबंध चलाया जा रहा है यह अमेरिका के एक विकल्प में उपलब्ध है और खरीदार को इस समझौते के तहत पहले से ही भुगतान की गई कोई भी राशि लौटने के मालिक के बिना संपत्ति पर अधिकार छोड़ने की अनुमति मिलती है। यह मुकदमा रोकता है और लापता खरीदार के क्रेडिट रिकॉर्ड में शामिल होने से पुनर्प्रेषण या फौजदारी को रोकता है।
    • संस्था की कार्यवाही कुछ अमेरिकी राज्यों में, बिक्री के अनुबंध के डिफ़ॉल्ट रूप से एक खरीदार के खिलाफ एक मुकदमा शुरू करना आसान और सस्ती है, हालांकि, कुछ राज्यों, जैसे मिनेसोटा, इस प्रक्रिया को बहुत ही जटिल और लंबे समय तक महंगा बनाते हैं। यह जानने के लिए वकील से परामर्श करें कि यह प्रक्रिया ब्राज़ील में जटिल है या नहीं
  • चेतावनी

    • किसी भी कार्रवाई करने से पहले एक वकील से परामर्श करें, जो आपके कानूनी अधिकारों और कर्तव्यों को प्रभावित कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com