IhsAdke.com

रियाल्टार के बिना एक घर कैसे खरीदें

यदि आप एक संपत्ति खरीदने की तलाश में हैं लेकिन एक अचल संपत्ति दलाल के हस्तक्षेप नहीं करना चाहते हैं, तो आप खरीद प्रक्रिया खुद को भी संभाल सकते हैं रियाल्टार की मदद के बिना संपत्ति कैसे प्राप्त करें यह जानने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

एक रियाल्टार चरण 1 के बिना एक हाउस खरीदें चित्र शीर्षक
1
प्री-स्वीकृति फंडिंग प्राप्त करें जब तक आप संपत्ति को नकद में भुगतान नहीं कर सकते, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपको संपत्ति खरीदने के लिए जाने से पहले वित्तपोषण मिले। पूर्व मंजूरी दे दी बंधक बिल्कुल उस ऋण राशि को निर्दिष्ट करेगा जिसे आप प्राप्त करने के लिए योग्य हैं (और इसलिए संपत्ति की कीमत सीमा जिसे आप खरीदना चाहते हैं), और जब यह आता है तब यह एक बहुत उपयोगी उपकरण है एक विक्रेता के साथ बातचीत करने का समय
  • एक रियाल्टार चरण 2 के बिना एक हाउस खरीदें चित्र शीर्षक
    2
    बिक्री के लिए संपत्ति खोजें जब आप एक रीयल एस्टेट ब्रोकर के साथ काम करते हैं, तो उसे उन गुणों को खोजने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है जिन्हें आप में दिलचस्पी रख सकते हैं। इसलिए जब आप स्वयं को सभी काम करने का निर्णय लेते हैं, तो बिक्री के लिए घर ढूंढने की जिम्मेदारी आपकी होगी। निम्नलिखित स्रोतों का प्रयास करें:
    • अचल संपत्ति पत्रिकाओं को बिक्री के लिए अचल संपत्ति से भरा हुआ है, हालांकि, केवल उन लोगों पर विचार करना महत्वपूर्ण है जो कि घर के मालिकों द्वारा बेचे जा रहे हैं यदि आप रियाल्टार को शामिल किए बिना खरीदना चाहते हैं
    • वर्गीकृत ऑनलाइन मालिकों द्वारा प्रत्यक्ष रूप से बेची जाने वाली अचल संपत्ति की एक विस्तृत विविधता प्रदान करती है- आप अपने घर के आराम से अपनी खोज शुरू कर सकते हैं।
    • अचल संपत्ति का वर्गीकृत अनुभाग, मुख्य रूप से रविवार के समाचार पत्रों में, रियल एस्टेट की बिक्री की घोषणाओं से भरा होता है, ब्रोकरों के माध्यम से ज्यादा मालिकों के माध्यम से होता है।
    • जिन पड़ोस में आप रहते हैं और "बिक्री के लिए होम" चिह्नों की खोज करें, जहां मालिक का फोन नंबर आमतौर पर लिखा जाता है, उसके लिए जानें।
    • रियल एस्टेट वेबसाइट बिक्री के लिए घरों का एक डाटाबेस बनाते हैं, जहां आप अपनी वरीयता के क्षेत्र में अचल संपत्ति की कीमतों का आधार खोज सकते हैं।
  • एक रियाल्टार चरण 3 के बिना एक हाउस खरीदें चित्र शीर्षक
    3
    उन संपत्तियों के मालिकों से संपर्क करें जिनमें आपकी रुचि है उन सवालों से पूछें जो आप संपत्ति के बारे में चाहते हैं और फिर एक यात्रा का समय निर्धारित करें
  • एक रियाल्टार चरण 4 के बिना एक हाउस खरीदें चित्र शीर्षक
    4
    निर्धारित करें कि यदि घर मूल्य की कीमत है जिस पर वह बेचा जा रहा है। यह निर्णय लेने के बाद कि आप एक प्रस्ताव बनाने में रुचि रखते हैं, आपको यह तय करना होगा कि आप संपत्ति के लिए कितना और पेश करना चाहते हैं। रियाल्टार की सहायता के बिना घर के मूल्य का मूल्यांकन करने के कई तरीके हैं:
    • एक एस्टेट मूल्यांकक किराया एक छोटे से शुल्क के लिए, एक मूल्यांकनकर्ता पूरी तरह से मूल्यांकन करेगा और साथ ही दस्तावेज़ीकरण आपको प्रदान करेगा कि वित्तीय संस्थान को वित्तपोषण के लिए आवश्यक होगा।
    • किसी संपत्ति के अनुमानित मूल्य की गणना करने के लिए ऑनलाइन टूल आपको मान के अनुमान प्राप्त करने के लिए कुछ विशिष्ट डेटा दर्ज करने की अनुमति देते हैं। साइट मेरा पुरस्कार कितना है?अपार्टमेंट के अनुमानित मूल्य की गणना करता है
    • प्रत्यक्ष तुलनात्मक पद्धति के आधार पर बाजार मूल्य की सटीक गणना, और ब्राजील के मानक एनबीआर -14653 के अनुसार, स्थान, संपत्ति विवरण, उपयोगी क्षेत्र और समान गुणों के साथ तुलना में खाते के कारकों को ले जाता है। आप वेबसाइट पर जा सकते हैं सटीक गणना, इसके उपयोग, तथापि, एनबीआर -14653 से परिचित लोगों द्वारा सिफारिश की गई है।



  • एक रियाल्टार चरण 5 के बिना एक हाउस खरीदें चित्र शीर्षक
    5
    एक डिस्पैचर खोजें एक बार जब आप उस संपत्ति का चयन कर लेते हैं जिसके लिए आप एक प्रस्ताव करना चाहते हैं, और अंत में इसे खरीदते हैं, तो एक पेशेवर खोज करने का समय है जो आवश्यक कानूनी दस्तावेजों का प्रबंध कर सकता है।
  • एक रियाल्टार चरण 6 के बिना एक हाउस खरीदें चित्र शीर्षक
    6
    अपना प्रस्ताव बनाओ दलाल से खरीदने के लिए एक प्रस्ताव तैयार करने के लिए कहें, तो मालिक को अपनी पेशकश जमा करें। ऑफ़र की बातचीत करें, यदि आवश्यक हो, जब तक आप और विक्रेता एक समझौते तक पहुंच न दें।
  • एक रियाल्टार चरण 7 के बिना एक हाउस खरीदें चित्र शीर्षक
    7
    एक बिक्री अनुबंध करें आपका डिस्पैचर आपके लिए बिक्री अनुबंध तैयार करेगा, जो आपको और विक्रेता दोनों को हस्ताक्षर करना होगा।
  • एक रियाल्टार के बिना एक घर खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 8
    8
    अपने वित्तीय संस्थान को बिक्री अनुबंध पेश करें। आपका बैंक फिर आपके वित्तपोषण पर कार्रवाई करेगा और अपना अंतिम निर्धारण करेगा।
  • चेतावनी

    • बहुत से लोग रियाल्टार के बिना घर खरीदने के लिए चुनते हैं क्योंकि वे एक कमीशन का भुगतान नहीं करना चाहते हैं। ध्यान रखें कि यह सच नहीं है कि आपको रीयल एस्टेट खरीदने की प्रक्रिया के लिए रीयलटर का इस्तेमाल करने के लिए कमीशन का भुगतान करना होगा। ब्रोकरों को बिक्री से कमीशन के माध्यम से विक्रेताओं द्वारा भुगतान किया जाता है। विक्रेताओं अक्सर बिक्री की मात्रा में इस दर को शामिल करेंगे उस स्थिति में, दलाल की सेवाओं का उपयोग नहीं करना, कम से कम, संपत्ति की कीमत कम हो जाती है
    • सांख्यिकीय रूप से, रियल एस्टेट ब्रोकरों की सीधे संपत्ति बेचकर आम तौर पर रियल एस्टेट दलालों के बराबर या उससे अधिक मूल्य मिलता है। इसलिए यह ब्रोकर की मदद के बिना हमेशा खरीदना फायदेमंद नहीं होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com