IhsAdke.com

कैसे एक घर खरीदें

कई लोगों के लिए, यह सबसे बड़ी वित्तीय लेनदेन है जो वे कभी भी करेंगे। यही कारण है कि पहले हिट हो रही इतना महत्वपूर्ण है। कभी-कभी घर खरीदना भ्रामक नियमों और विनियमों के ब्रह्मांड की तरह लग सकता है सौभाग्य से, सही ज्ञान रखने के बाद, आप एक आसान, त्वरित और कुशल तरीके से घर के स्वामित्व का सपना महसूस करना शुरू कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपनी वित्तीय दस्तावेज़ीकरण चुनना

चित्र खरीदें एक हाउस खरीदें चरण 1
1
अपने क्रेडिट में सुधार क्रेडिट ब्यूरो में बेहतर आपकी प्रोफ़ाइल, ब्याज दर बेहतर होगी जो उपलब्ध होगी। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है 4.5% की अचल संपत्ति ऋण और 5% में से एक के बीच का अंतर ऋण की अवधि के लिए हजारों रीएस का मतलब हो सकता है।
  • आय का प्रमाण प्राप्त करें क्रेडिट कार्ड बंद करें और पुराने ऋणों के साथ किसी भी समस्या का समाधान करें।
  • चित्र शीर्षक से हाउस खरीदें चरण 3
    2
    उस राशि को प्राप्त करने के लिए पूर्व स्वीकृत हो जिसे आप खरीद सकते हैं कई कंपनियों की तलाश करें और सिमुलेशन करें इससे पहले कि आप एक दलाल की तलाश करें, आपको पता चले कि आप कितना खर्च कर सकते हैं, और एक ऐसे घर के साथ प्यार में पड़ना न दें जो आप बर्दाश्त नहीं कर सकते।
    • विक्रेताओं "प्यार" खरीदारों जो पहले से ही अनुमोदित क्रेडिट के साथ आते हैं आम तौर पर ऋण लेने के समय नौकरशाही कम होती है, जिसका मतलब है कि बिक्री का कम जोखिम काम नहीं करता है।
    • अनुमोदन के साथ योग्यता को भ्रमित न करें एक अंतर है पूर्व अनुमोदित अर्थ यह है कि फाइनेंसर अपनी वित्तीय स्थिति का विश्लेषण करने के बाद ऋण जारी करने के लिए तैयार है। योग्यता का अर्थ है कि कंपनी का अनुमान है कि आप कितना उधार दे सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको ऋण मिलेगा।
  • 3
    अपने वित्तपोषण को अनुसंधान करें रुको, घर से पहले वित्तपोषण क्यों चाहते हो? क्या यह दूसरी तरह से नहीं है? जरूरी नहीं है ऐसा करने से एक कारण के लिए फायदेमंद हो सकता है:
    • आपको पता चलेगा कि आप खरीदने से पहले कितना फंड कर सकते हैं। बहुत से लोग एक ऐसे घर के साथ प्यार में पड़ते हैं जो वे बर्दाश्त नहीं कर सकते। वहां वे एक वित्तपोषण से पीड़ित हैं जो इसके मूल्य को कवर करते हैं। वित्तपोषण से पहले, और घर के बाद, निश्चित रूप से कम मजेदार है, लेकिन दो बार स्मार्ट के रूप में ढूँढना आपको तुरंत पता चल जाएगा कि क्या कोई घर आपके बजट के भीतर है
    • अपने आप से पूछें कि आप किस प्रकार के प्रवेश की पेशकश कर सकते हैं। यह वित्तपोषण की गणना का हिस्सा होना चाहिए, हालांकि आपको अनुसंधान के दौरान मूल्यों को ठीक से जानने की आवश्यकता नहीं है। मन में एक विचार है जल्द ही इस लेख में और अधिक।
    • बैंक द्वारा प्रयुक्त योग्यता मानदंड के लिए खोजें आम तौर पर वे यह पसंद करते हैं कि लाभ उनकी सकल आय का 30% से कम हो।
  • 4
    यदि आप योग्य हैं, तो पहली बार खरीदारों के लिए विशेष कार्यक्रम देखें ये आम तौर पर प्रवेश के लिए एक छोटी आवश्यकता है। वे सरकारी प्रोत्साहनों के माध्यम से पेश किए जाते हैं कुछ मामलों में, दंड के बिना, एफजीटीएस का उपयोग करना भी संभव है। इन विकल्पों के बारे में अपने दलाल, या बैंक प्रबंधक से पूछें।
  • 5
    एक वकील (वैकल्पिक) प्राप्त करें यदि आप बस घर खरीदना चाहते हैं, तो आपको केवल एक ब्रोकर और बैंक की ज़रूरत है लेकिन जैसा कि चीजें आमतौर पर अपेक्षित नहीं होती हैं, एक अच्छी प्रतिष्ठा के साथ एक ईमानदार वकील को किराए पर लेते हैं, और (अपेक्षाकृत) सस्ती अगर:
    • घर पर खर्च किए गए कुल खर्च की तुलना में वकील की कीमत छोटा है।
    • जो घर आप खरीद रहे हैं वह नीलामी या सूची में है, क्योंकि इस मामले में यह मृत व्यक्ति की संपत्ति के वितरण का नतीजा होगा।
    • संदिग्ध विक्रेता को व्यवसाय छोड़ने की कोशिश कर रहा है या उस पर भरोसा नहीं करना चाहिए
  • भाग 2
    एक घर की तलाश में

    1. 1
      खोज और व्यापार में आपकी रुचियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक अच्छा ब्रोकर खोजें। वह मैत्रीपूर्ण, खुले, रुचि, आराम से, आश्वस्त और योग्य होना चाहिए। कमीशन राशि, विधियों, अनुभव और प्रशिक्षण की जांच करें। इस क्षेत्र में रह रहे एक व्यक्ति को ढूंढें, इसके साथ ही काम करें, और हर वर्ष कई संपत्ति बेच दें, और कड़ी मेहनत करने के लिए एक प्रतिष्ठा है
      • दलाल आमतौर पर विक्रेताओं के लिए काम करते हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं कि एक बुरी चीज है उनका काम उन लोगों से जुड़ना है, जिन्हें वे बेचना चाहते हैं उनसे खरीदना चाहते हैं। इस कारण से, दलाल घर बेचने में रुचि रखता है। खरीदार और विक्रेता के लिए सही घर खोजने के लिए एक अच्छा दलाल अनुभव का उपयोग करेगा
      • बेडरूम, बाथरूम, पार्किंग स्थानों, भूमि आकार, और कुछ और वह यह है कि महत्वपूर्ण है, के रूप में अच्छा प्रकाश या बच्चों के लिए खुली जगह की संख्या - जब आप दलाल मिल जाए, घर आप चाहते हैं का वर्णन करने में बहुत विस्तृत है।
    2. 2
      नए गुणों के लिए एक ऑनलाइन चेतावनी सेवा देखें इसके अलावा, आप देख सकते हैं कि सड़क क्षेत्र में औसत मूल्य क्या है। ब्रोकर भी आपके लिए यह कर सकता है
      • यदि आप घर खरीदने की योजना नहीं बनाते हैं, तो ब्रोकर को परेशान मत करो। जब तक बिक्री नहीं की जाती है तब तक वे कुछ भी प्राप्त नहीं करते हैं, और यह उचित नहीं है कि वे अपने श्रम को नि: शुल्क इस्तेमाल करते रहें, यह जानकर कि वे संपत्ति नहीं खरीदेंगे।
    3. चित्र खरीदें एक हाउस खरीदें चरण 4
      3
      अपने बजट के लिए फिट होने वाले घरों की तलाश शुरू करें ब्रोकर आपके लिए काम करते हैं, लेकिन अपने बजट में क्या है, इसके बारे में जानें। एक सामान्य नियम है कि आपकी वार्षिक आय की कीमत 2.5 गुना है। उदाहरण के लिए, यदि आप $ 85,000 सालाना कमाते हैं, तो आप 210,000 डॉलर के घर के लिए भुगतान करने में सक्षम होना चाहिए, और भी अधिक।
      • संख्याओं को कागज पर डालना शुरू करने के लिए अपने ऑनलाइन वित्तपोषण का अनुकरण करें, और अपने पहले किए गए ऋण अनुसंधान को याद रखें। इन नंबरों को ध्यान में रखें, जैसा कि आप अपने सपनों के घर को खोजने के लिए तैयार करते हैं।
    4. 4
      घर में आप वास्तव में क्या देख रहे हैं, इसके बारे में सोचना शुरू करें आपके पास पहले से ही एक अस्पष्ट विचार है, लेकिन विवरण याद रखें। विशेष रूप से कुछ चीजें हैं जो आपको और आपके परिवार के बारे में सोचना चाहिए:
      • भविष्य के वर्षों में उन्हें क्या आवश्यकता होगी? हो सकता है कि वे अब सिर्फ एक जोड़े हैं, लेकिन क्या आप बच्चों की योजना बना रहे हैं? एक घर जो मुश्किल से दो लोगों को ठहरता है तीन या चार के लिए यातना हो सकती है
      • आप क्या बलिदान करना चाहते हैं? दूसरे शब्दों में, प्राथमिकताओं क्या हैं? यद्यपि हम यह मानना ​​चाहते हैं कि घर खरीदने से सरल है, यह अक्सर एक जटिल कार्य होता है, जिसमें हमें समझौता करने को मजबूर होना पड़ता है क्या आप किसी बड़े यार्ड के बजाय एक सुरक्षित पड़ोस और अच्छे स्कूलों के बारे में अधिक परवाह करते हैं? एक विशाल, विशाल रसोईघर की आवश्यकता है, एक शानदार कमरे की तुलना में? घंटे में बलिदान करने के लिए आप क्या तैयार हैं?
      • क्या आप उम्मीद करते हैं कि आपकी आय अगले कुछ वर्षों में बढ़ेगी? अगर वहाँ कई वर्षों से चल रहा है के लिए 3% की वृद्धि हुई थी, और एक सुरक्षित नौकरी, एक सुरक्षित उद्योग है, एक महंगी घर के वित्तपोषण के लिए शांति में रहने के लिए, लेकिन बजट के भीतर कर सकते हैं। कई खरीदार ऐसा करते हैं
    5. 5
      उस क्षेत्र को सेट करें जिसे आप में रहना चाहते हैं परिवेश में उपलब्ध गुणों की जांच करें कीमतों, डिजाइन, खरीदारी केंद्रों के निकटता, विकल्पों और अन्य प्रतिष्ठानों के लिए देखें। पड़ोस अखबार पढ़ें, अगर एक है, और स्थानीय लोगों से बात करते हैं घर से बाहर देखो, आसपास के घरों की पड़ोस और स्थितियां देखें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप पहली चीज जो आप देखते हैं खरीद नहीं रहे हैं।
      • जिस क्षेत्र में आपका घर स्थित है, वह आमतौर पर घर की तुलना में बड़ा विचार है, क्योंकि इसका पुनर्विक्रय मूल्य पर एक विशाल प्रभाव पड़ता है। सही पड़ोस में एक घर खरीदना एक महान निवेश किया जा सकता है, और कैसे जिलों कि सुधार कर रहे हैं, जहां अधिक लोगों को जीना चाहते हैं की पहचान करने में जानते हैं, एक सौदा है कि भविष्य मूल्य होगा प्राप्त करने के लिए ले जा सकते हैं।
    6. 6
      बाजार में क्या उपलब्ध है, यह समझने के लिए डिस्प्ले में घर पर जाएं, और तय करें कि आप क्या चाहते हैं। शैली, बेडरूम और बाथरूम, रसोईघर और अन्य की संख्या पर ध्यान दें। ट्रैफ़िक, पार्किंग, शोर स्तर और सामान्य गतिविधियों की जांच करने के लिए, आप वास्तव में दिन के विभिन्न समय में रुचि रखने वाले गुणों पर जाएं। खाने के समय में शांत पड़ोस की तरह लग सकता है, तेज घंटों के दौरान शोर एक शॉर्टकट बन सकता है, और आपको कभी नहीं पता होगा कि क्या आप केवल एक बार वहां जाते हैं



    7. 7
      समान पड़ोस में समान घरों की जांच करें यदि आप कीमत के बारे में अनिश्चित हैं, तो एक स्थानीय मूल्यांककर्ता खोजें जो भी इसी तरह के घरों का दौरा करता है। घर का मूल्यांकन करते समय, ये समानता की तलाश करेंगे, एक ही क्षेत्र के घर जिनके समान आकार और विशेषताओं हैं यदि आप रुचि रखते हैं, तो औसत की तुलना में अधिक महंगा है, मूल्यांकक को कहीं और तुलनीय घरों की खोज करने की आवश्यकता होगी, शायद एक मील दूर, सावधान रहें कभी पड़ोस में सबसे महंगे घर खरीदना नहीं आपका बैंक वित्तपोषण से इंकार कर सकता है, और संभवतः आपको मूल्य में ज्यादा प्रशंसा नहीं दिखाई देगी। यदि आप चाहें, तो सबसे सस्ता खरीद लें, क्योंकि आसपास के घर आपके द्वारा चुकाए गए मूल्यों की तुलना में अधिक मूल्य के लिए बेचेंगे, और आपका मूल्य होगा।

    भाग 3
    ऑफ़र बनाना

    1. 1
      यदि संभव हो तो, विक्रेता की परिस्थितियों में अपना प्रस्ताव समायोजित करें यह आसान नहीं है, और अक्सर असंभव है, लेकिन यह आपके जीवन की सबसे बड़ी खरीद करते समय कोशिश करने के लिए दुख नहीं करता है। अपने प्रस्ताव की योजना बनाते समय ध्यान रखने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
      • विक्रेता की वित्तीय संभावनाएं क्या हैं? वह पैसे के लिए बेताब है? यदि हां, तो पूछ कीमत से नीचे बोली लगाने में आसान होगा।
      • घर बिक्री के लिए कितना समय रहा है? जो लोग लंबी अवधि के लिए होते हैं वे आमतौर पर सस्ता हो सकते हैं।
      • क्या उन्होंने पहले से ही एक और संपत्ति खरीदी है? अगर वे घर में रह रहे हैं तो वे बिक्री कर रहे हैं, कीमत को कम करना आसान हो सकता है।
    2. 2
      बोली लगाने से पहले समान घर देखें। इस क्षेत्र में कौन से अन्य घर ("विज्ञापित मूल्य") से शुरू होते हैं और वे कितना बेचा जा रहे हैं? पड़ोस में घरों नियमित पूछने कीमत नीचे 5% के लिए बेचते हैं, तो इस प्रस्ताव को 8% से 10% विज्ञापित तुलना में कम है पर विचार करें।
    3. 3
      उन खर्चों की गणना करें, जिनकी आप अपेक्षा करते हैं कि संपत्ति के साथ हैं। करों का अनुमान और क्षेत्र में बीमा करें, और औसत घर की कीमत में सब कुछ जोड़ें। यह भी जोड़ दें कि आप आयोगों और बैंक शुल्क में कितना भुगतान करना चाहते हैं। आम तौर पर वे 3% से 6% राशि है जो आप वित्तपोषण कर रहे हैं। क्रेडिट यूनियन आमतौर पर उनके सदस्यों को कम दरों की पेशकश करते हैं इसे ऑनलाइन वित्तपोषण सिम्युलेटर में रखकर या अपनी स्वयं की स्प्रैडशीट बनाएं। यदि उपर्युक्त संख्या आपकी मासिक आय के 30% से अधिक है (तदनुसार खर्च समायोजित करने के बाद), तो ऋण प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है
      • निर्धारित करें कि आपको अपने वर्तमान घर को बेचने की आवश्यकता है ताकि आप दूसरे को खरीद सकें यदि हां, तो कोई भी प्रस्ताव आप इस बिक्री पर निर्भर करेगा। इस प्रकार का व्यापार, विक्रेता द्वारा ज्यादा वांछनीय नहीं है, क्योंकि एक संपत्ति की बिक्री दूसरे की बिक्री पर निर्भर करती है। यह बिक्री पर आपकी बिक्री को जल्द से जल्द लगा सकता है
    4. एक हाउस खरीदें चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
      4
      यदि आप निश्चित रूप से किसी घर से प्यार करते हैं, तो विज्ञापित मूल्य के ऊपर एक प्रस्ताव बनाने के लिए तैयार रहें। आपूर्ति और मांग कभी-कभी आपको ऐसा करने के लिए बाध्य करती है। यदि बहुत से लोग कुछ घरों के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, तो अपने सबसे बड़े संभव प्रस्ताव के साथ आने के लिए तैयार रहें। कुछ खरीदार यह मानते नहीं हैं कि उसे इस तरह से प्राप्त करना चाहिए, लेकिन वे आसानी से खुद को एक प्रतिकूल स्थिति में रख सकते हैं, और इस घर के लिए अच्छी पेशकश करने का कभी मौका नहीं है। यदि आप एक घर खरीदने की संभावना में वृद्धि करना चाहते हैं, तो एक अच्छा प्रस्ताव बनाएं
    5. 5
      जब आप एक औपचारिक प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए तैयार हों तो अपने दलाल से बात करें। हालांकि इस क्षेत्र के अनुसार, आपको ऐसा करना चाहिए में अंतर है, लेकिन यह आम तौर पर यह कैसे काम करता है: रियल एस्टेट एजेंट को ऑफर भेजें, जो विक्रेता से गुजरता है फिर वह स्वीकार करने, अस्वीकार करने या एक काउंटर प्रस्ताव बनाने का फैसला करता है।
      • प्रस्ताव सबमिट करते समय एक नकद गारंटी शामिल करें एक बार जब आप सब कुछ औपचारिक रूप दे देते हैं, तो आप आधिकारिक तौर पर घर खरीदने या अपनी जमा खोने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जब तक कि फंडिंग अस्वीकृत हो। इस अवधि के दौरान, आम तौर पर 30 से 90 दिन), वित्तीय धन विज्ञप्ति और लेनदेन समाप्त होता है।

    भाग 4
    डील बंद करना

    चित्र खरीदें एक हाउस खरीदें चरण 2
    1
    निर्धारित करें कि आपको प्रविष्टि पर कितना प्रदान करना होगा। यह एक घर पर अपनी संपत्ति स्थापित करता है यह भी धन है, जिस पर आपको ब्याज का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। प्रवेश जितना अधिक होगा, निधि की कम ज़रूरत है
    • यह मूल्यांकन मूल्य के 10-20% देने की उम्मीद है। ध्यान दें कि मूल्यांकन राशि बिक्री राशि से अधिक या कम हो सकती है। अगर आपके पास प्रवेश के लिए $ 30,000 बचा है, उदाहरण के लिए, आप $ 300,000 (10% प्रविष्टि) या $ 150,000 (20% प्रविष्टि) के बीच एक घर खरीदने के लिए उपयोग कर सकते हैं। एक छोटे प्रविष्टि के लिए आमतौर पर बीमा की आवश्यकता होती है, जो कि मासिक किस्त को बढ़ाती है, लेकिन कुछ मामलों में आयकर से कटौती की जा सकती है।
    • यदि आप आवश्यक प्रवेश शुल्क नहीं दे सकते हैं, लेकिन अच्छी क्रेडिट इतिहास प्राप्त कर सकते हैं, और एक स्थिर आय, एक वित्तीय अन्य विकल्प पा सकते हैं एक को एक से अधिक फंडिंग करना है आमतौर पर ब्याज दरें अलग-अलग होंगी
  • 2
    सुनिश्चित करें कि अंतिम स्वीकृति देने से पहले, आपने संपत्ति पर एक निरीक्षण किया है हाइड्रोलिक और इलेक्ट्रिकल सिस्टम, प्राप्ति, और अन्य के संचालन पर रिपोर्ट के लिए पूछें आम तौर पर ऐसा करने के लिए 7 से 10 दिन होते हैं, यह सुनिश्चित करें कि आपका दलाल यह बताता है कि बिक्री के अनुबंध पर हस्ताक्षर करते समय यह कैसे काम करता है।
    • पड़ोस के आधार पर एक पेशेवर निरीक्षण $ 150 से $ 500 तक खर्च कर सकता है, लेकिन हजारों डॉलर की गलती को रोक सकता है। यह पुराने घरों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि वे ढालना जैसे वित्तीय जाल और अन्य मलबे से बचना चाहते हैं।
    • अगर आप कम कीमत के लिए बातचीत करने के लिए निरीक्षण परिणाम का उपयोग करेंगे, तो अनुबंध में इसका उल्लेख नहीं करें। वित्तीय को इसकी एक प्रति की आवश्यकता हो सकती है, जिससे उन्हें उधार लेने की राशि कम हो जाएगी।
  • चित्र खरीदें एक सभा खरीदें चरण 7
    3
    गारंटी में एक मान दें यह आम तौर पर अचल संपत्ति के माध्यम से आयोजित किया जाता है, और संपत्ति से जुड़ा दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने और वित्तीय सहायता शामिल है। कागजी कार्रवाई में कार्य शामिल है, सबूत है कि आप घर के नए मालिक हैं, और प्रमाण-पत्र प्रदर्शित करते हैं कि इसमें कोई अन्य लोग नहीं हैं जिनके पास कानूनी हित हैं। यदि कोई समस्या अभी भी है, तो आप इसे सुरक्षित रखने के लिए अलग धन छोड़ सकते हैं, जब तक कि यह सब तय न हो जाए, जो विक्रेता को इन समस्याओं को जल्द ठीक करने के लिए एक प्रोत्साहन देता है, और इसके कारण क्या होता है।
    • अंतिम दस्तावेजों की समीक्षा करने के लिए, और इस समय के दौरान आपका प्रतिनिधित्व करने के लिए रीयल एस्टेट वकील का उपयोग करने पर विचार करें। फिर, दलालों आपको कानूनी सलाह नहीं दे सकते वकील उन मिनटों के लिए $ 200 से $ 400 तक शुल्क ले सकते हैं, लेकिन उनके हितों की रक्षा के लिए भुगतान किया जाता है
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके घरों की तलाश शुरू करने से पहले आपके पास पैसे बचाए गए हैं!
    • एक विशेष घर के साथ प्यार में पड़ने से बचें। वास्तव में आपको क्या चाहिए वैसे ही मिलना बहुत अच्छा है, लेकिन अगर आप अपना दिल एक में रखते हैं, तो आप भावनात्मक निवेश की वजह से इसके लायक मूल्य से अधिक भुगतान कर सकते हैं। बातचीत काम नहीं कर सकती एक संपत्ति छोड़ने के लिए तैयार रहें - बेघर मूल्य के लिए पूछने के लिए विक्रेता के लिए कोई भी घर पर्याप्त नहीं है।

    चेतावनी

    • एक विक्रेता जो घर में निरीक्षण की अनुमति नहीं देता है, उसे छिपाने के लिए कुछ है - उससे दूर रहें!
    • अर्थव्यवस्था सबसे अच्छा समय नहीं है, इसलिए कुछ लोग कहते हैं कि यह अचल संपत्ति का अधिग्रहण करने का एक अच्छा समय है, जबकि दूसरे लोग इसके विपरीत कहते हैं। बहुत कुछ बोलें, और खरीद के समय आपको प्राप्त होने वाली सलाह को ध्यान में रखें।
    • दलालों को देखते रहें जो आपको खरीदने के लिए दबाव डालने की कोशिश करते हैं। वे कुछ बुरा होने के बारे में जान सकते हैं जो होने वाला है सामान्य से बहुत अलग प्रस्तावों के लिए बने रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com