IhsAdke.com

क्रेडिट कार्ड के प्रस्ताव का मूल्यांकन कैसे करें



क्या आपके पास क्रेडिट कार्ड का प्रस्ताव सही होना अच्छा है? हो सकता है कि। क्रेडिट कार्ड कंपनियों का उद्देश्य पैसा बनाना है, इसलिए आपको यह जानना होगा कि उनके आकर्षक प्रस्ताव से आपको लाभ होने से पहले कंपनी का क्या लाभ होगा। एक बार जब आप शर्तों को समझते हैं, तो आप एक सचेत निर्णय कर सकते हैं और छिपे फीस को छोड़कर, प्रस्ताव का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक कार्ड द्वारा स्वीकृत क्रेडिट कार्ड 7
1
पता करें कि प्रस्ताव किसने भेजा? यह एक स्वतंत्र डीलर से आ सकता है, भले ही इसमें क्रेडिट कार्ड के आवेदन जमा करने के साधारण तथ्य के लिए आपको चार्ज करने के प्रयास में प्रमुख क्रेडिट कार्ड के नामों के संदर्भ शामिल हों। लीड बोलीदाता और नियमों और शर्तों के लिए प्रतिक्रिया लिफाफा देखें - अगर आप "प्रोसेसिंग सेंटर" या "क्रेडिट कार्ड मैनेजमेंट" जैसी कुछ देखते हैं, तो प्रस्ताव को आगे बढ़ाए और आगे बढ़ें।
  • डिफर्ड मुआवजा चरण 4 के लिए खाता शीर्षक वाला चित्र
    2
    खरीदारी के लिए वार्षिक प्रतिशत दर (एपीआर) की तुलना करें यह आपके द्वारा प्रति वर्ष ब्याज का भुगतान करने वाले शेष का प्रतिशत है टीपीए बड़े प्रिंट में कहा गया है, लेकिन इसकी गारंटी नहीं है। एक बार जब आप प्रस्ताव सबमिट करते हैं और आपके क्रेडिट इतिहास की समीक्षा की जाती है, तो इसे बदला जा सकता है यदि यह प्रारंभिक दर है, तो यह स्पष्ट होना चाहिए कि वह दर कितनी लंबी है। इसके अलावा, ध्यान रखें कि कम ब्याज कार्ड अक्सर कम पुरस्कार प्रदान करते हैं। और, यदि आप हर महीने पूर्ण चालान का भुगतान करते हैं, तो कोई ब्याज नहीं लिया जाएगा। नतीजतन, एक कम ब्याज कार्ड आपको इसका उपयोग करने की योजना के अनुसार सबसे अच्छा विकल्प या हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से स्टेप 3 द्वारा क्रेडिट कार्ड स्वीकार करें
    3
    अन्य टीपीए पर विचार करें नकद ऋण और शेष स्थानान्तरण में एक अलग (अक्सर उच्च) टीपीए होता है और आम तौर पर एक लेनदेन या शेष हस्तांतरण शुल्क (लगभग 3%) शामिल होता है 0% एआरआर देखें और शुल्क माफ की मांग करें- यदि आप एक नए ग्राहक हैं तो जारीकर्ता के 43% इन फायदे की पेशकश करते हैं।
    • जब आप नकद ऋण प्राप्त करते हैं या शेष राशि हस्तांतरण करते हैं और कम या 0% एआरआर प्राप्त करते हैं, तो अन्य सभी (पिछले और भविष्य के) दरों में सामान्य ब्याज चाल यह है कि जब आप क्रेडिट कार्ड भुगतान करते हैं, तो भुगतान होता है कम ब्याज दर के संतुलन पर लागू ताकि उच्चतम ब्याज दर का शेष कार्ड पर तब तक रहता है जब तक नकद ऋण या शेष हस्तांतरण पूरी तरह से भुगतान नहीं किया जाता है - उस समय के दौरान सामान्य (उच्च) टीपीए का आरोप लगाया जाता है

      • उदाहरण के लिए, आपके पास 15% टीपीए पर $ 1200 का संतुलन है आप 12 महीनों के लिए 0% एआरआर पर 1200 डॉलर के नकद ऋण के लिए आवेदन करते हैं। आप प्रति माह 100 डॉलर का भुगतान करते हैं जब तक आप अपने पिछले 1200 डॉलर का भुगतान नहीं करते - जैसे कि आप भुगतान करते हैं, ब्याज गिरता है क्योंकि शेष कम हो जाती है, इसलिए आप ब्याज के बारे में $ 108 का भुगतान करते हैं। आपको नकद ऋण की परवाह नहीं है क्योंकि आपको इसे पूरे साल के लिए भुगतान नहीं करना पड़ता है, है ना? गलत। किए गए भुगतान नकद ऋण के लिए लागू होते हैं, जब आप पिछले शेष राशि के लिए 15% टीपीए का शुल्क लेते हैं, जो $ 180 है - $ 72 उम्मीद से ज्यादा! इसके अलावा, यदि आप नकद ऋण चुकाना नहीं है कुल में वर्ष के अंत से पहले, आपको संपूर्ण वर्ष (अन्य $ 180 या अधिक) के लिए ब्याज का भुगतान करना पड़ सकता है
      • आश्चर्य से बचने के लिए, एक कार्ड के पूरे शेष का भुगतान करें से पहले एक नकद ऋण या शेष राशि हस्तांतरण पाने के लिए और डेबिट नहीं करें कुछ नहीं कार्ड पर जब तक कम या गैर-मौजूद टीपीए का शेष भुगतान पूरी तरह से भुगतान नहीं किया जाता है। ऋण का भुगतान करने की योजना हर पहलू से प्रचारक टीपीए की समय सीमा समाप्त होने से पहले और आप क्रेडिट कार्ड कंपनी की तुलना में 0% की दर से ऋण प्राप्त कर लेंगे!
    • भुगतान न करने के लिए ठीक या शुल्क की तलाश करें यदि आप भुगतान में देरी करते हैं या सीमा से अधिक है और 30% से अधिक तक पहुंच सकते हैं, तो यह राशि दी गई राशि है। जिन शर्तों के मुताबिक यह दर लागू की गई है, उनमें से एक प्रस्ताव दूसरे से भिन्न होता है। ऋण माफी की स्थिति वाले कार्ड को देखें, जैसे कि एक उच्च टीपीए लागू होने से पहले एक या दो भुगतान विलंब की अनुमति देना। उदाहरण के लिए: "यदि भुगतान छह महीने की अवधि में दो बार से अधिक 10 दिनों से अधिक देर तक किया जाता है, तो ठीक लागू किया जाएगा।"
  • चित्र शीर्षक से स्टेप 2 द्वारा क्रेडिट कार्ड स्वीकार करें
    4
    चर दरों की गणना करें यदि टीपीए बदलता है, प्रस्ताव को निर्दिष्ट करना चाहिए कि कैसे सामान्य तौर पर, यह मूल ब्याज दर के आधार पर भिन्न होता है और प्रस्ताव कुछ ऐसा होता है: "खरीद लेनदेन के लिए टीपीए अलग-अलग हो सकता है, दर आधारभूत ब्याज दर से मासिक दर 5.9% जोड़ती है। और फुटनोट हो सकता है: "** टीपीए निर्धारित करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली मूल ब्याज दर पिछले महीने की 10 तारीख को अख़बार में प्रकाशित की गई है।"
  • चित्र शीर्षक से क्रेडिट कार्ड को फ़ोन चरण 1 द्वारा स्वीकृत किया गया
    5
    सहिष्णुता अवधि के बारे में पूछें संतुलन पर ब्याज का भुगतान करने से पहले आपको बिल का भुगतान करना होगा। अधिकांश कार्डों में 20 से 30 दिनों की सहिष्णुता अवधि होती है अगर कार्ड में कोई रियायती अवधि नहीं है, तो आप तुरंत ब्याज का भुगतान करना शुरू करते हैं। और याद रखें कि यदि आप हर महीने पूर्ण शेष राशि का भुगतान नहीं करते हैं, कोई सहिष्णुता अवधि नहीं है.
    • क्या आप जानते हैं कि यदि आप अनुग्रह अवधि के दौरान पूर्ण राशि का भुगतान नहीं करते हैं, तो क्या आप पूरी अवधि के लिए ब्याज का भुगतान करते हैं, भले ही आपने अनुग्रह अवधि के दौरान अधिकतर कर्ज का भुगतान किया हो? मान लीजिए कि आप 1 अगस्त को $ 1000 के लिए एक बेड खरीदते हैं और कार्ड पर इसका एकमात्र शुल्क है। रियायती अवधि के अंत से पहले, आप $ 999 का भुगतान करते हैं, जिसका मतलब है कि अनुग्रह अवधि समाप्त होने पर आपको अभी भी $ 1 का भुगतान करना होगा। लेकिन आप $ 1000 दिन यह खरीदा गया था (या बिलिंग चक्र है जिसमें आप खरीद की गई के पहले दिन से) के बाद से अमेरिका के लिए ब्याज का भुगतान करने के लिए कि क्या आप पहले से ही कर्ज के सबसे भुगतान कर दिया है की परवाह किए बिना किया है और जब यह भुगतान किया गया था यह कहा जाता है एक आम अभ्यास है अवशिष्ट ब्याज जिसके लिए क्रेडिट कार्ड कंपनियों की अक्सर आलोचना की जाती है।
  • स्टेप 4 द्वारा क्रेडिट कार्ड स्वीकार करना शीर्षक वाला चित्र



    6
    खरीदारियों के संतुलन की गणना करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधि का पता लगाएं
    • "औसत दैनिक शेष": आपके शेष दिन की गणना की जाती है और इन शेष राशि के औसत के आधार पर ब्याज का शुल्क लिया जाता है।

      • इस पद्धति के साथ, आप भागों में भुगतान को विभाजित करके वास्तव में ब्याज प्रभार कम कर सकते हैं। मान लें कि आपके पास $ 1000 का संतुलन है और चक्र के आखिरी दिन का भुगतान करें। औसत दैनिक संतुलन $ 1000 है, तो आप 13% (आर $ 130/12 = R $ 10.80) चार्ज किया जाता है उन 30 दिनों के दौरान कि संतुलन की। लेकिन, अगर आप साइकिल के बीच 500 डॉलर और अंतिम दिन $ 500 का भुगतान करते हैं? औसत दैनिक संतुलन अब $ 750 (है पहले 15 दिनों में $ 1000 और अमेरिका अन्य 15 दिनों में $ 500) है और आरोप है कि राशि का 13% है, अनुसंधान के लिए इसी $ 97.50 और अनुसंधान $ 8.13 आप केवल 30 दिन, जो 25% बाद में इस महीने के पूर्ण भुगतान करने से भी कम है के लिए इस संतुलन को बनाए रखने अगर!
      • यूके में, "दैनिक जोड़" विधि आम है यह औसत दैनिक शेष विधि के समान है - मतभेद नगण्य हैं।
    • "एडजस्टेड बैलेंस": आपके इनवॉइस के मुद्रित और शिप होने से पहले, जारीकर्ता पिछले शुल्क अवधि के अंत में शेष राशि के वर्तमान प्रभार अवधि के दौरान किए गए किसी भी भुगतान को घटाता है। शेष राशि का भुगतान करने के लिए और उस राशि पर ब्याज का भुगतान करने से बचने के लिए यह विधि आपको शेष चक्र को देता है। यह गणना का सबसे लाभप्रद तरीका माना जाता है।
    • "पिछला बैलेंस": आपके द्वारा पिछले महीने के शेष के आधार पर शुल्क लिया जाता है, न कि वर्तमान महीने के। यह हमेशा बुरा सब है कि इस विधि नहीं है देरी तारीख, जिस पर आप एक विशिष्ट राशि का भुगतान है, लेकिन यह आश्चर्य पेश कर सकते हैं, तो संतुलन एक बहुत उतार चढ़ाव हो, उदाहरण के लिए, यदि आप केवल आर चक्र में $ 25 का शुल्क है वर्तमान संग्रह का, लेकिन यह पिछले चक्र के लिए R $ 2000 का भुगतान करने का समय है। या यह सकारात्मक हो सकता है - अगर आप एक महीने में एक बड़ी खरीद बनाने के लिए की जरूरत है, यह उपयोगी अगले महीने तक ब्याज का भुगतान करने के लिए जब बैंक खाते के लिए एक नया वेतन भुगतान के साथ मंगाया कर दिया गया है नहीं हो सकता है।
    • "दो चक्रों में औसत दैनिक संतुलन" या "संग्रह दो चक्रों में": कुछ जारीकर्ता, वर्तमान और पिछले महीने की शेष राशि के औसत के आधार पर वित्त प्रभार की गणना अनिवार्य रूप से आप पहले से ही total- के लिए भुगतान एक ऋण पर ब्याज का भुगतान करने के लिए कर रही है और अपनी शेष राशि केवल $ 10 के लिए इस महीने के, आप R $ 505 के ब्याज का भुगतान (आर के $ 1000 औसत और $ 10 R) - टीपीए 15% है, अपने मूल्य $ 75.75 है। यदि आपकी बैलेंस में उतार चढ़ाव हो तो हर कीमत पर इस पद्धति से बचें
  • अग्रिम भुगतान के लिए खाता शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    7
    वार्षिक फीस की जांच करें अधिकांश एयरलाइन का इनाम और रिफंड कार्ड एक वार्षिक शुल्क लेते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करें कि इस कार्ड का उपयोग करने के लाभ कार्ड के मालिक होने की लागत से अधिक है। आप हर साल वार्षिक शुल्क छूट के लिए भी पूछ सकते हैं।
  • प्रीपेड व्यय के लिए खाता शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    8
    देखें कि क्या कम से कम वित्तीय बोझ है यदि आपके पास एक छोटा शेष राशि है, तो ब्याज काफी कम हो सकता है। यदि वे न्यूनतम वित्तीय बोझ (उदाहरण के लिए $ 0.75) से कम हैं, तो आप न्यूनतम वित्तीय बोझ का भुगतान करेंगे। यदि आप एक उच्च संतुलन रखना चाहते हैं जिसका वित्तीय बोझ न्यूनतम वित्तीय बोझ से अधिक है, तो इस स्थिति में कोई फर्क नहीं पड़ता।
  • चित्र के लिए खाता बांड चरण 2
    9
    फीस पर ध्यान दें सीमा के पास इन फीसों में से किसी एक का संग्रह और आम तौर पर बिना भुगतान के लिए ठीक / शुल्क ट्रिगर किया जाता है और अनुग्रह अवधि समाप्त हो जाती है।
    • धन ऋण के लिए लेनदेन शुल्क
    • बैलेंस ट्रांसफर फीस
    • देर से भुगतान शुल्क
    • क्रेडिट सीमा दर से अधिक
  • सोशल नेटवर्किंग कम्यूनिटीज़ में विज्ञापन शीर्षक शीर्षक छवि 1
    10
    छोटे प्रिंट में टेक्स्ट पढ़ें निम्नलिखित नुकसानों की जांच करें:
    • दरों में वृद्धि कुछ जारीकर्ता टीपीए बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं, भले ही आपने कभी भुगतान नहीं किया हो। "किसी भी कारण से किसी भी समय" वाक्यांश एक चेतावनी संकेत है
    • यूनिवर्सल नॉन-पेमेंट क्लॉज इस अभ्यास में टीपीए जुटाना शामिल है यदि आप देर से भुगतान करते हैं कोई ऋण "अन्य लेनदारों का गैर-भुगतान" या "अन्य किसी भी ऋणदाता के साथ किसी खाते पर चूक" वाक्यांशों को ढूंढें
    • प्रतियोगिता के संकल्प - बाइंडिंग आर्बिट्रेशन यदि कोई विवाद है, तो मामला एक तीसरे पक्ष द्वारा तय किया जाएगा - जज या अदालत द्वारा नहीं। निर्णय चुनौती या अपील करने का कोई अधिकार नहीं है। अनिवार्य मध्यस्थता का अर्थ है कि अंपायर पर मुकदमा चलाने और उसका इस्तेमाल करने का अधिकार देना। हालांकि, इस तरह की क़ानूनें अदालत में कायम रहने की संभावना नहीं हैं।
    • अतिरिक्त शुल्क जैसे फीस, यदि आप हर साल अपना खाता अपग्रेड नहीं करते हैं
  • युक्तियाँ

    • अगर संदेह में, विशिष्ट उत्तर के लिए ग्राहक सेवा को कॉल करें। प्रतिनिधि और आपकी पहचान संख्या का नाम प्राप्त करें यदि वह आपको गलत सूचना देता है और आपको कुछ के लिए शुल्क लिया जाता है तो वह कहता है कि उसे नहीं चाहिए। आप इस आरोप को रद्द करने के लिए इस बातचीत के रिकॉर्डिंग का उपयोग कर सकते हैं।
    • अमेरिका में, सभी प्रस्तावित क्रेडिट कार्ड, एक मानक फ्रेम की आवश्यकता है अक्सर कांग्रेसी विधान के लिए जिम्मेदार है कि बनाया यह अनिवार्य स्पष्ट रूप से ऊपर प्रस्तुत क्रम में प्रस्तावित शर्तों का वर्णन करता है कि के सम्मान में "शूमर बॉक्स" कहा जाता है। ज्यादातर समय, यह चार्ट कंपनी द्वारा भेजे गए कागज़ की चादर के पीछे स्थित है।
    • कुछ व्यापारी क्रेडिट कार्ड (जैसे डिपार्टमेंट स्टोर द्वारा जारी किए गए) केवल उन व्यापारियों के लिए वैध हैं जो उन्हें जारी करते हैं।
    • यदि आप अपने बैंक प्रबंधक पर भरोसा करते हैं, तो आप उसे प्रस्ताव ले सकते हैं और पूछ सकते हैं कि इसका मूल्यांकन किया जा सकता है। हालांकि, याद रखें कि यह उत्पादों की ओर झुकेंगे स्वयं।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको किस प्रकार के क्रेडिट कार्ड मिलते हैं, हर महीने पूरी रकम का भुगतान करने की कोशिश करें (या उतना ही जितना संभव हो सकता है) यदि आप पूर्ण चालान का भुगतान नहीं करते हैं, तो कई कार्ड आपको पैसे उधार देने या आपको अन्य पुरस्कार देकर चाल की कोशिश करते हैं। लेकिन ब्याज और अन्य वित्तीय बोझ हमेशा पुरस्कारों की तुलना में अधिक होता है।

    चेतावनी

    • क्रेडिट एप्लिकेशन भरते समय सटीक रहें यदि आप भुगतान में देरी करते हैं, तो आपके अनुरोध में कोई भी गलत जानकारी आपके द्वारा प्राप्य प्राप्ति के साक्ष्य के रूप में उपयोग की जा सकती है।
    • प्री-अनुमोदित होने के अलावा कुछ भी नहीं है, सिवाय इसके कि प्रेषक आपको ठोस क्रेडिट प्रस्ताव बनाने से पहले एक अनुरोध भरना चाहता है। तब तक, कुछ भी निश्चित नहीं है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com