IhsAdke.com

क्रेडिट कार्ड ऋण का भुगतान कैसे करें

अपने तहखाने के भूत के लंबे समय के बाद अपने पसंदीदा चप्पलों को छिपाने के ऊब हो जाते हैं, आपके खराब प्रबंधित क्रेडिट कार्ड आपके लिए हर कदम पर रहना जारी रखेगा। यह एक मुश्किल काम की तरह लग सकता है, लेकिन यह कर सकते हैं

आदेश और गरिमा के साथ किया जा! अपने कर्ज को प्रभावी ढंग से हमला करने के लिए, निम्नलिखित रणनीतियों का उपयोग करें

चरणों

पे-ऑफ क्रेडिट कार्ड ऋण चरण 1 नामक चित्र
1
कम से कम भुगतान करें क्रेडिट कार्ड कंपनियों को प्यार होता है जब आप केवल महीने जारी रखने के लिए पर्याप्त भुगतान करते हैं, क्योंकि इस दर से आप व्यावहारिक रूप से ब्याज दे रहे हैं और आपके वास्तविक ऋण की सतह पर मुश्किल से खरोंच कर रहे हैं। आपके क्रेडिट कार्ड से सबसे हाल ही चालान में देखो समझते हैं कि क्या आपके मासिक ब्याज दर है और धन की एक अधिकतम बजट आप इस राशि से खर्च कर सकते हैं अपने बिल में कोई अंतर देखने के लिए बनाने के लिए। बेशक, यदि आपके पास एकाधिक क्रेडिट कार्ड हैं, तो आप अपना दृष्टिकोण समायोजित करना चाह सकते हैं।
  • क्रेडिट कार्ड ऋण चरण 2 के भुगतान का शीर्षक चित्र
    2
    अपनी क्रेडिट कार्ड कंपनी से बात करें अपनी वित्तीय स्थिति समझाएं और पूछें कि क्या मदद के लिए कुछ भी ऐसा कर सकता है। बहुत से लोग समय की अवधि में अपनी ब्याज दर कम कर देंगे और / या मौजूदा वर्तमान ब्याज दर को छोड़ दें ताकि आपको हर चीज को पाने का बेहतर मौका मिले।
  • पेड ऑफ क्रेडिट कार्ड डेट चरण 3 नामक चित्र
    3
    अपने लिए एक भुगतान योजना या बजट का विकास करें आपके क्रेडिट कार्ड पर हर महीने यादृच्छिक भुगतान करने के लिए पर्याप्त नहीं है। इसके बजाय, अपने क्रेडिट कार्ड के भुगतानों पर एक रणनीति बनाएं, इसे कागज़ पर रखें, और अन्य खर्चों के लिए बजट दें। आपके कर्ज पर कुशलता से हमला करने के दो तरीके हैं:
    • उच्च ब्याज दर के साथ पहले कर्ज का सामना करना आप बिंदु जहाँ आप अपने कार्ड में से एक में 18% ब्याज का भुगतान करने के लिए मिलता है (और भुगतान करते हैं, कहते हैं, किसी अन्य रूप में 12%) पहले उच्चतम ब्याज दरों के साथ कार्ड पर सबसे बड़ा और सबसे आक्रामक भुगतान करें। बेशक, अन्य इस समय के दौरान ब्याज अर्जित करेंगे, लेकिन जब से आप वैसे भी ब्याज का भुगतान करेंगे, आप निम्नतम प्रतिशत पर ऐसा कर सकते हैं।
    • अपने कर्ज के साथ एक स्नोबॉल बनाओ जो आप के लिए आक्रामक तरीके से हमला करना चाहिए - अपने ब्याज दरों में लगभग एक ही कर रहे हैं, या अगर आप बस भुगतान की सरासर संख्या से अभिभूत कर रहे हैं कि आप हर महीने बनाने के लिए है, तो सब पर न्यूनतम भुगतान लेकिन छोटी राशि बनाने यह जितनी जल्दी हो सके गायब हो जाता है। एक बार यह समाप्त हो जाने पर, उन भुगतानों को जोड़ दें, जो कि आप पिछले पिछले कर्ज पर भुगतान करते थे और आपके अगले छोटे ऋण पर डाल देते हैं ताकि यह भी गायब हो जाए। दोहराएं जब तक सभी कर्ज खत्म हो जाएंगे संतोष की भावना आपको कम और कम भुगतान करने में महसूस होगा हर महीने प्रक्रिया को अधिक सहनशील बना देगा और आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचने में सहायता मिलेगी।
  • पे-ऑफ क्रेडिट कार्ड ऋण चरण 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अपने कर्ज में बदलाव करें हालांकि 0% के साथ एक कार्ड अपने अल्पकालिक ऋण नुकसान हो सकता है के लिए 12% ब्याज के साथ अपने कार्ड से हस्तांतरण पैसा, लगभग एक उच्च ब्याज कार्ड के साथ दिवालिया हो सामान्य लंबी अवधि में अपने वित्त को नुकसान होगा। कम दीर्घकालिक या शून्य ब्याज दर वाले कार्डों के लिए स्थानांतरण अवसर देखें, या अपने कुछ कर्ज को कुछ कम ब्याज कार्ड में स्थानांतरित करने का प्रयास करें जो आपके पास पहले से हैं। निम्नलिखित याद रखें:
    • कब तक ब्याज दर कम होगी? आपके कुल ऋण के आधार पर और आप इसे कितनी तेजी से भुगतान कर सकते हैं, छह महीने के लिए 0% ब्याज दर 18 महीने के लिए 2% के बराबर नहीं हो सकती है।
    • हस्तांतरण शुल्क की राशि जब आप स्थानांतरित हो रहे हैं, तो आपको आम तौर पर पहले से अपने कर्ज का एक निश्चित प्रतिशत भुगतान करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि ए) आप इस हस्तांतरण शुल्क का भुगतान कर सकते हैं और बी) शुल्क आपके द्वारा प्रारंभिक अवधि के दौरान ब्याज में चुकता होता है। आमतौर पर, अपने आप को एक कम ब्याज कार्ड में स्थानांतरित करने से ब्याज-मुक्त कार्ड के लिए अपने आप को स्थानांतरित करने से कम शुल्क शामिल होगा यह विचार करें कि जब आप स्थानांतरण चुनते हैं, तो आप अपने ऋण में कटौती करने के लिए कितना समय लगेगा
    • प्रारंभिक अवधि के अंत के बाद ब्याज दर क्या होगी। क्या यह 12 महीने के बाद 18% तक बढ़ जाएगा? यदि हां, तो क्या इसके लायक होने के लिए आप पर्याप्त कर्ज का भुगतान करेंगे?
    • कंपनी के साथ अपना संतुलन बनाए रखने में यह कितना समय लगेगा के बाद से क्रेडिट कार्ड के परिवर्तन ब्याज के भुगतान से बचने के लिए एक लोकप्रिय तरीका बन गया है, कुछ कंपनियों को प्रदान करने के लिए है कि यदि आप समय की निश्चित अवधि के पहले एक और कार्ड के लिए अपने ऋण हस्तांतरण उत्तीर्ण सामान्य ब्याज दर को लागू किया जाएगा शुरू कर दिया है आपके सभी शेष शेष पूर्वव्यापी प्रभाव से, आप एक विशाल नए ऋण के साथ छोड़कर
    • सुनिश्चित करें कि आप ठीक प्रिंट पढ़ते हैं! क्रेडिट कार्ड कंपनियां अपने पैसे लेने के तरीकों को खोजने के लिए संसाधनों से परिपूर्ण नहीं हैं। किसी भी निर्णय लेने से पहले सभी तारांकन चिह्नों को देखें
  • पे-ऑफ क्रेडिट कार्ड ऋण चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    कुछ छोटे लक्जरी बलिदान। उदाहरण के लिए, हर दिन काम करने के रास्ते पर उस कॉफी को खरीदना न करें - एक अंश के लिए घर पर कीमत का एक अंश बनाएं अपनी किताबें, डीवीडी या सीडी खरीद न लें - उन्हें अपने स्थानीय बुकस्टोर से उधार लें काम के लिए नाश्ते न खरीदें - उन्हें घर पर बनाओ (समय की कमी के लिए दबाया जाता है? सैंडविच की तरह सरल कुछ भी, एक सलाद या उबला हुआ अंडे महान नाश्ता होगा
    • जब आप पर बल दिया जाता है, तो छोटी खरीदारी करने की आवश्यकता लगती है, और कुछ हद तक, यह है। हालांकि, इस से निपटने के लिए बहुत सस्ती तरीके हैं। कॉफ़ी के लिए लाइन में खड़े रहने की जगह जो इसके मूल्य से अधिक महंगे हैं, पार्क में एक कॉफी या चाय के थर्मस लाओ और गिरावट के पत्ते गिरते देखें अगले शुक्रवार की रात के दोस्तों के साथ रात के खाने के लिए जाने के बजाय, उन्हें अपने घर में एक घर-पका हुआ खाना बनाने के लिए आमंत्रित करें। स्पार्टन की तरह महसूस किए बिना खर्च करने से बचने के कई रचनात्मक तरीके हैं।



  • पेड ऑफ क्रेडिट कार्ड डेट चरण 6 नामक चित्र
    6
    आपातकालीन निधि का निर्माण क्रेडिट कार्ड प्रायः अनियोजित खर्च के लिए हमारे संसाधन हैं, लेकिन यह महीनों के वेतन को नष्ट कर सकता है और आपको पूरी तरह निराश कर सकता है एक बेहतर विचार है कि आपातकाल के लिए कुछ पैसे एक तरफ छोड़ दें।
    • यह आपके वेतन को चूसना नहीं है उन खर्चों को याद रखो जो हमने आपको कटौती करने के लिए कहा था? बस खर्च न करने के बजाय, आप इस पैसे को खर्च करने का प्रयास करें (शुक्रवार की रात, रविवार की मैनीक्योर आदि)। एक बचत खाता बनाएं
    • याद रखें कि यह बचत केवल आपातकालीन स्थिति के लिए है अपना पैर तोड़ा? आगे बढ़ो एक नया सेल फोन चाहते हैं? पैसे कहीं और ढूंढें
  • पे-ऑफ क्रेडिट कार्ड ऋण चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    अपने खर्चों को ट्रैक करें महीने के दौरान खरीदी गई चीजों के मानसिक नोटों को रखने के लिए एक बात है, लेकिन कागज पर जमा होने के लिए उन्हें एक तरफ रखने की दूसरी बात है। यह विशेष रूप से सच है यदि आप क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करते हैं (लोगों को वे प्लास्टिक के साथ भुगतान करते हैं तो अधिक स्वतंत्र रूप से खर्च करते हैं) या एकाधिक खातों का भुगतान करते हैं (और इस प्रकार कभी पूर्ण राशि नहीं देख) अपने खर्चों को मैन्युअल रूप से ट्रैक करने से न केवल आपको बेहतर निर्णय लेने में मदद मिलेगी, बल्कि उन क्षेत्रों की पहचान भी कर सकते हैं जिनके बारे में आपको यह भी पता नहीं है कि आप जितना चाहिए उतना खर्च कर रहे हैं।
  • पे-ऑफ क्रेडिट कार्ड ऋण चरण 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    कड़ी मेहनत के लिए खुद को इनाम न दें एक बार जब आप अपना क्रेडिट कार्ड शेष ड्रॉप देख लेते हैं, तो आपको रेस्तरां या नए आईफोन पर जाने का मोहक हो सकता है ऐसा मत करो - कुछ आकस्मिक खरीदारी आपको सटीक स्थान पर ले जा सकती है, जहां यह शुरू हुई, खासकर जब कुछ अप्रत्याशित होता है। आपके मन में सबसे आगे अपने लक्ष्य रखें - पुरस्कार है कि लागत कम या कुछ भी नहीं काफी बेहतर है, एक दोस्त के घर पर एक फिल्म देखने या अपने पसंदीदा चॉकलेट खाने के बाद मिठाई बनाने के लिए और यह पूरी खाने की तरह हैं!
  • पे-ऑफ क्रेडिट कार्ड ऋण चरण 9 शीर्षक से चित्र
    9
    अंतिम उपाय के रूप में, अपने सभी कार्डों को पूरी तरह से उपयोग करना बंद करें यदि आवश्यक हो तो उन्हें बर्फ पैक में रुक कर दें फ्रीजर के अंदर उन्हें एक पानी के थैले में रखकर यह करने के लिए एक मजेदार और सुरक्षित तरीका है। या, आप उन्हें कैंची के टुकड़ों में आसानी से कट कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन्हें फिर से उपयोग न करें
    • कार्ड का उपयोग बंद करने का मौका लें। आप यह जान सकते हैं कि आप वास्तव में कैसे महसूस कर रहे हैं कि आपके द्वारा खरीदी गई सभी चीजों को पहले से ही भुगतान किया जाएगा!
  • युक्तियाँ

    • डेबिट कैलक्यूलेटर का उपयोग करके आप अपने क्रेडिट का भुगतान करने और अपने बजट का रिकॉर्ड रखें।
    • क्रेडिट सलाहकार की तलाश में सोचें एक परामर्शदाता आपके वित्तीय का विश्लेषण कर सकता है और आपको एक व्यावहारिक बजट और एक अच्छा ऋण चुकौती योजना तैयार करने में सहायता कर सकता है।

    चेतावनी

    • ऋण समेकन कंपनियों और परामर्श कंपनियों से सावधान रहें जो ऋण समेकन के अलावा कोई भी सेवा प्रदान नहीं करते हैं यदि आप ऋण समेकन योजना में शामिल होने पर विचार कर रहे हैं, तो आप पहले एक दिवालियापन वकील की तलाश कर सकते हैं। वह आपके कर्ज का विश्लेषण कर सकता है और यह निर्धारित कर सकता है कि क्या आपके लिए समेकन एक अच्छा विकल्प है या नहीं। एक वकील ऋण समेकन अनुबंध की भी समीक्षा कर सकता है और सुनिश्चित कर सकता है कि कंपनी वैध है
    • क्रडिट आपको लगता है कि उपकरण नहीं है। याद रखें कि क्रेडिट कार्ड कंपनियां पैसे बनाने के व्यवसाय में हैं एक "मनी किंग किंग" नीति अपनाने से आपकी क्रेडिट लत को रोकने के लिए एक लंबा रास्ता तय किया जाएगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com