IhsAdke.com

कैसे एक भूमि वित्त के लिए

हर खरीदार नहीं समझता कि मौजूदा संपत्ति की तुलना में रिक्त भूमि की खरीद वित्त के लिए अधिक कठिन हो सकती है। जो लोग किसी देश को वित्त चाहते हैं, कुछ विशिष्ट आवश्यकताओं को आम तौर पर लागू होते हैं। ऐसी खरीद के वित्तपोषण के लिए उपलब्ध उत्पादों के साथ सही उधारकर्ताओं को प्राप्त करने के अलावा, जो व्यक्ति भूमि वित्त करना चाहता है, उसे अधिक वांछित इनपुट के रूप में निवेश करने की ज़रूरत हो सकती है ताकि वह अपने वांछित खरीद को सुरक्षित रख सकें। क्रेडिट आकलन भी खेल में आते हैं खुली जमीन के एक हिस्से को वित्तपोषण में सफलता की संभावनाओं को बढ़ाने के कुछ अच्छे तरीके हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक वित्त भूमि चरण 1
1
भूमि की एक भूखंड पर उचित शोध करें संभावित भूमि की खरीद के लिए पहले चरण में से एक शीर्षक या काम के बारे में औपचारिक विवरण स्थापित करना है।
  • एक संयंत्र बनाओ अगर पृथ्वी का हाल ही का पौधा नहीं है, तो भूमि के पार्सल की सीमाओं को परिभाषित करने के लिए ऐसा करें।
  • स्थापित करें कि अगर जमीन पर कोई सहजता है, और सही तरीके से या पहुंच के मुद्दों की जांच करें। रास्तों के मुद्दे बहुत सारे जमीन खोलने के लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि समय के साथ इन भूमि के सुधार या शोषण महत्वपूर्ण है। नगरपालिका ज़ोनिंग कार्यालयों पर जाएं और रिकॉर्ड के लिए देखें ताकि बेहतर तरीके से जमीन का इरादा साजिश कानूनी रूप से इस्तेमाल किया जा सके।
  • चित्र शीर्षक वित्त भूमि चरण 2
    2



    भूमि में कोई भी सुधार, या संपत्ति की संभावनाएं या साधारण मूल्यों का मूल्यांकन करें असल में, संभावित खरीदार को यह पता करने के लिए भरोसेमंद होना चाहिए कि कच्ची भूमि के बैच के संभावित या मौजूदा मूल्यों के साथ वित्तपोषण की मात्रा कैसे दी जाए।
    • उपयोगिताओं की निकटता का मूल्यांकन करें यदि भूमि पानी और सीवेज उपयोगिताओं के करीब है, तो इससे इसकी कीमत प्रभावित हो सकती है अन्य प्रकार की पहुंच मूल्यांकन में बहुत अंतर भी कर सकती है, और एक वित्तीय निपटान को प्रभावित कर सकती है।
    • पृथ्वी पर सक्रिय मूल्य का निर्माण करने के कई तरीके देखें शायद नंगे भूमि का सबसे आम लकड़ी का मूल्य है विक्रेताओं और खरीदारों अक्सर गणना में वन भूमि से लकड़ी के मूल्य की पहचान करते हैं। यह मान किसी वित्तीय समझौते पर भी प्रभाव डाल सकता है।
    • मौजूदा सुधारों का उपयोग करें यहां तक ​​कि अगर जमीन पर कोई भवन नहीं हैं, कुओं, पटरियों, सड़कों या अन्य वस्तुओं के मूल्य में वृद्धि कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक वित्त भूमि चरण 3
    3
    वित्तपोषण के लिए कई प्रकार के ऋणों पर विचार करें कई उधारदाताओं से परामर्श करें और उन्हें एक नई भूमि खरीद के लिए भुगतान करने के लिए उपलब्ध वित्तपोषण उत्पादों के बारे में पूछें।
    • सुरक्षित और असुरक्षित ऋण का मूल्यांकन करें ऋण ब्याज के मामले में बेहतर पहुंच हो सकती है, लेकिन नकारात्मक पक्ष यह है कि वर्तमान संपत्ति, जैसे कि घर, मूल में ऋण से जुड़ी हुई है और नॉन-पेमेंट की स्थिति में जब्त किया जा सकता है।
    • भूमि खरीदने के लिए इक्विटी या इक्विटी ऋण की एक रेखा पर विचार करें। यह आमतौर पर इक्विटी ऋण के रूप में किया जाता है, जहां एक मौजूदा घर को संपार्श्विक के रूप में रखने से उधारकर्ता को बेहतर सौदा मिल सकता है।
  • चित्र शीर्षक वित्त भूमि चरण 4
    4
    भूमि वित्त समझौतों को उपलब्ध कराएं जब उधारदाताओं उनके प्रस्तावों को पेश करते हैं, तो उन्हें दर और मूल्य के बारे में सही प्रश्न पूछने पर रेट करें।
    • ऋण वित्तपोषण के लिए एक समयसीमा खोजें इनमें से कई ऋण 10 या 15 साल के आधार पर किए जाते हैं, जहां मानक बंधक ऋण 15 से 30 वर्ष होते हैं।
    • ऋण पर ब्याज दर की जांच करें वकील और अन्य विशेषज्ञ हमेशा कृत्रिम रूप से उच्च ब्याज दरों की देखभाल करने के लिए उधारकर्ताओं को सलाह देते हैं, इसके लिए लंबे समय में बहुत अधिक पैसा खर्च होगा। उपलब्ध बाजार दर की जांच करें और सुनिश्चित करें कि भूमि के लिए वित्तपोषण की ब्याज दरें समान हैं।
    • पता है कि कितना इनपुट की आवश्यकता है एक बड़े प्रवेश द्वार भूमि वित्तपोषण में बेहतर सौदा की गारंटी दे सकता है। प्रवेश के लिए जितना संभव हो उतना धन इकट्ठा करें, वित्त पोषित राशि को कम करें और अंतिम स्वीकृति की बेहतर संभावनाएं प्राप्त करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com