IhsAdke.com

एक बहुत साफ कैसे करें

भूमि को अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है। जब एक जमींदार इसे साफ करने का विकल्प चुनता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप निर्णय लेने के लिए किस पद्धति का चयन करें निर्णय का हिस्सा सफाई के बाद क्या इस्तेमाल किया जाएगा, और उस प्रक्रिया में कितना समय और धन शामिल होगा।

चरणों

विधि 1
एक डोजर ट्रैक्टर का उपयोग करें

चित्र शीर्षक स्पष्ट भूमि चरण 1
1
क्रॉलर ट्रैक्टर लाने से पहले जमीन पर सभी बड़े पेड़ों को टिप दें कोई बड़े पेड़ों की चड्डी को काट और बेच सकता है।
  • चित्र का नाम स्पष्ट भूमि चरण 2
    2
    सभी पेड़ों को काटने के बाद जमीन को पूरी तरह से साफ करने के लिए ट्रेडमिल ट्रैक्टर का उपयोग करें। इस तरह, ट्रैक्टर ट्रैक्टर सभी मलबे का उत्पादन कर सकता है, और ट्रैक्टर ट्रेक्टर छोटे पेड़ों, स्टंप्स और झाड़ियों को गिरा देगा।
    • एक क्रॉलर ट्रेक्टर का इस्तेमाल करना इलाके को साफ करने का सबसे किफायती तरीका है। हालांकि, इस प्रक्रिया के दौरान आपकी मिट्टी के ऊपर की सतह को क्षतिग्रस्त किया जाएगा। शीर्ष स्तर का एक हिस्सा खो जाता है जब वह स्टंप की जड़ों तक चिपक जाता है जो धक्का दिया जाएगा।
    • कचरा ट्रेक्टर के मलबे को कहीं न कहीं फेंक दिया जाना चाहिए। यदि आप ट्रेडमिल ट्रेक्टर पद्धति चुनते हैं, तो आपके पास बहुत से मलबे होंगी, और उन्हें खत्म करना एक बहुत मुश्किल काम होगा। इस विशाल मात्रा में मलबे को जलाने में सक्षम होने के लिए, यह उम्मीद की जानी चाहिए कि वे सूखे हो जाएंगे, और इसमें कई महीनों लगते हैं। मलबे की मात्रा उसमें मौजूद सभी पृथ्वी की वजह से जलाए जाने में मुश्किल होगी। आप मलबे को दफनाने पर विचार कर सकते हैं, लेकिन यह आवश्यक है कि आपके पास जगह है जहां उन्हें लगाया जाए।
  • विधि 2
    एक मलबा क्लीनर के साथ साफ करें




    चित्र शीर्षक स्पष्ट भूमि चरण 3
    1
    एक कंपनी की तलाश करें जो मलबे की सफाई करता है सुनिश्चित करें कि आपके पड़ोस में कोई व्यक्ति मलबे को साफ करने के लिए एक विशेष मशीन चलाता है और चलाता है यह विधि अच्छा है अगर आप 20 सेमी या उससे कम के छोटे पेड़ों या पेड़ों के बीच स्थित क्षेत्र में सफाई कर रहे हैं।
    • मलबे को साफ करने के लिए एक विशेष मशीन ने छोटे पेड़ों और झाड़ियों को गिरा दिया और उन्हें मलबे में काट दिया। स्टैक या बर्न करने के लिए कुछ भी नहीं बचा होगा।
    • सफाई के दौरान जमीन क्षतिग्रस्त नहीं होगी ट्रक्टर हेड मलबे को साफ करता है, वास्तव में जमीन पर मलबे को पीसकर काम करता है।
    • इस प्रकार की सफाई भी अच्छी है अगर आप बड़े पेड़ों का निपटान करना चाहते हैं। इनमें से कुछ मशीन छोटे और पेड़ों के बीच फिट हैं।
    • इस प्रकार की मशीन के साथ साफ सफाई अन्य तरीकों से अधिक महंगा है - हालांकि, वे उच्च गति से काम करते हैं और भूमि साफ करने का एक तेज़ तरीका प्रदान करते हैं। बड़ी मशीनों की लागत प्रति घंटा अधिक है, लेकिन यह भी तेज गति से काम करती है।

    विधि 3
    कुछ बकरी खरीदें

    1. चित्र शीर्षक स्पष्ट भूमि चरण 4
      1
      उस भूमि के चारों ओर एक बाड़ का निर्माण करें जिसे आप साफ करना चाहते हैं और कुछ बकरियां बाड़ के अंदर रखती हैं। बकरियां जीवित वृक्ष खाती हैं जो बड़े पेड़ के आसपास हैं। आप बकरियों को बेच सकते हैं और पेड़ों को काट सकते हैं।
      • भूमि की सफाई के लिए बकरियां लाना एक बहुत ही महंगा तरीका नहीं है, लेकिन इसमें बहुत समय लगता है। बकरियां ऐसी जगहों तक पहुंच सकती हैं, जो मशीनें शायद ही नहीं करतीं।
      • बड़े पेड़ों को काटने के बाद स्टंप के छुटकारा पाने के लिए अभी भी आपको एक रास्ता खोजना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com