IhsAdke.com

स्तंभों पर एक बार्न बनाने के लिए कैसे

खजाना सभी जमा परियोजनाओं में सबसे आसान है। संक्षेप में, यह वह जगह है जहां पदों या स्तंभों को जमीन से जुड़ा हुआ है, शीर्ष पर मुस्कराते हुए जुड़ जाते हैं, फिर छत का समर्थन करते हैं बार्न आम तौर पर खेतों पर उपयोग किया जाता है, लेकिन किसी भी आकार का हो सकता है, और इसलिए पिछवाड़े के लिए बहुत बढ़िया है यदि आप कृषि कार्य या भंडारण के लिए एक साधारण संरचना बनाना चाहते हैं, तो अपना खुद का खलिहान बनाने का प्रयास करें

चरणों

विधि 1
सही सामग्री प्राप्त करना

एक पोल बार्न चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
लकड़ी की ज़रूरत हो एक खलिहान बनाने के लिए, आपको सही लकड़ी से शुरू करना होगा। "खंभे पर खलिहान" नाम थोड़ा-सा भ्रामक हो सकता है क्योंकि आपके पास स्तंभों का उपयोग न करने का विकल्प होता है बल्कि स्क्वायर पोस्ट भी होता है। आप एक खलिहान बनाने के लिए भी सीमित नहीं हैं, लेकिन शेड, कार्यशालाओं और गैरेज सहित आपकी पसंद के किसी भी बाहरी ढांचे
  • आप अपनी संरचना का निर्माण करने के लिए साधारण स्क्वायर पोस्ट, गोल स्तंभ या पुराने बिजली के खंभे का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आपके पास जो चड्डी निकल चुके हैं या पाया गया है उसका इस्तेमाल करने का विकल्प है। जो भी लकड़ी का प्रयोग किया जाता है, सुनिश्चित करें कि यह स्वत: मुक्ति और सड़ने के लिए प्रतिरोधी है, ताकि इसकी संरचना की अखंडता को तहस-नहस कर सकें।
  • छत के जाली क्रॉस-अनुभागीय संरचना बनाने के लिए आपको 2x4 और 2x6 बोर्डों की आवश्यकता होगी।
  • दीवारों को उठाने के लिए प्लाईवुड का उपयोग करें आपके पास प्लाइवुड के बाहर लकड़ी की साइडिंग जोड़ने का विकल्प है जो कि उपस्थिति को प्रस्तुत करता है।
  • चित्र बनाएँ एक ध्रुव बार्न कदम 2
    2
    छत को चुनें खंभे पर अधिकांश खलिहान छतों धातु की छतों से बने होते हैं क्योंकि ये सस्ते होते हैं, एक लंबे समय तक स्थापित और आखिर तक चलना आसान होता है। हालांकि, अगर आपको धातु के ढक्कनों को सुखद नहीं लगता है, तो दाद लगाने की जगह का विकल्प होता है
    • सुनिश्चित करें कि छत के लिए धातु जंग प्रतिरोधी है। छत के केंद्र को कवर करने के लिए आपको एक रिज भी चाहिए।
  • एक पोल बार्न चरण 3 के निर्माण का शीर्षक चित्र
    3
    शेष सामग्री प्राप्त करें तुम एक आधार स्तर परत बनाने के लिए जमीन और बजरी पर पदों के आसपास ठोस डाल करने के लिए की आवश्यकता होगी। तुम भी जस्ती शिकंजा और दोहन, जस्ती नाखून और दाद क्लिप फिक्सिंग के लिए लंगर नाखून रखने की जरूरत है। लकड़ी में खांचे बनाने के बजाय आप पच प्लेटों का प्रयोग कर सकते हैं।
  • एक पोल बार्न चरण 4 का निर्माण करें शीर्षक वाले चित्र
    4
    सही उपकरण प्राप्त करें एक खलिहान के निर्माण के आकर्षण का हिस्सा इसके निर्माण में शामिल सादगी है। आपको कई उपकरणों की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपके पास इस प्रक्रिया में सहायता के लिए कुछ बड़ी मशीनों को खरीदने या खरीदने का विकल्प है।
    • स्तंभ छेद बनाने के लिए आपको एक उपकरण की आवश्यकता होगी। आप ट्रॉली या बुलडोजर का उपयोग करने के बीच चुन सकते हैं ट्रैक्टर स्पष्ट रूप से कम समय की खपत करता है, हालांकि यह किराए पर ज्यादा महंगा है।
    • आपको एक लेजर स्लीमर और बढ़ई तलवार, जस्ती शिकंजे के लिए एडाप्टर के साथ एक इलेक्ट्रिक ड्रिल की आवश्यकता होगी, एक हथौड़ा, एक मेटर देखा या परिपत्र देखा और एक हाथ देखा।
    • हालांकि जरूरी नहीं है, इस परियोजना के लिए एक बेकहॉ किराए पर लेने का विकल्प है। आप स्तम्भ छेद के स्तर को बढ़ाने के लिए एक बड़ी बड़ी मिट्टी कम्पेक्टर का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने क्षेत्र की तैयारी

    एक पोल बार्न चरण 5 का निर्माण चित्र बनाएं
    1
    अंतरिक्ष को मापें निर्माण शुरू करने से पहले, यह जरूरी है कि आप अपने स्थान का सटीक माप लें। यह आपको सामग्रियों की सटीक राशि खरीदने और भवन के तनाव को कम करने में मदद करेगा।
    • अपने स्थान के चारों ओर चक्कर लगाने के लिए लंबाई और चौड़ाई जो आप खलिहान के लिए चाहते हैं, तय करें। एक बार जब आप अंतरिक्ष की एक सामान्य सीमांकन बनाते हैं, सटीक माप लेते हैं और उन्हें नोटबुक में लिखते हैं।
    • तय करें कि आप अपनी संरचना के लिए क्या ऊंचाई चाहते हैं। यदि आप इसे गेराज या भंडारण शेड के रूप में इस्तेमाल करने की सोच रहे हैं, तो आपको कम से कम 2.45 मीटर की आवश्यकता है। हालांकि, यह जितना चाहें उतना ही हो सकता है - बस याद रखें कि आपको खंभे के ऊपर खड़े छत पर काम करना होगा, क्योंकि वे फर्श पर फ्लैट होंगे।
    • सुनिश्चित करें कि बरसात के मौसम में बाढ़ से बचने के लिए चुने हुए क्षेत्र में मिट्टी अच्छी जल निकासी है।
  • एक पोल बार्न चरण 6 के निर्माण का शीर्षक चित्र
    2
    क्षेत्र से कोई भी बाधाएं निकालें उस स्थान पर स्थित झाड़ियों या पेड़ों को निकालें जहां आप इसकी संरचना तैयार करने की योजना बना रहे हैं, और इस स्थान के आसपास 1.50 मीटर की दूरी पर भी। यदि इस क्षेत्र में घास है, तो इसे टुकड़ों में निकालने के लिए लॉन मॉवर का उपयोग करें। यदि आप चाहते हैं, या खाद ढेर शुरू करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, घास के दूसरे हिस्से में पुनर्निर्माण किया जा सकता है।
  • चित्र बनाएँ एक पोल बार्न कदम 7
    3
    भूभाग का स्तर सुनिश्चित करें कि जिस क्षेत्र पर आप काम कर रहे हैं वह स्तर है। भूमि को एक क्षेत्र से दूसरी जगह ले जाने के लिए ऐसा करने के लिए ट्रैक्टर का इस्तेमाल करना आसान है हालांकि, आप इसे मैन्युअल रूप से कर सकते हैं, खासकर जब वह क्षेत्र जहां आप बनाना चाहते हैं पहले से ही अच्छी तरह से समतल है
  • एक पोल बार्न चरण 8 का निर्माण शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक रेखा को ट्रेस करें यह संरचना की रूपरेखा को चिह्नित करना है जिसे आप खड़ा करना चाहते हैं। इस प्रकार, यह स्तंभों में से छेद बनाने के लिए, प्रारंभिक चरणों के दौरान परिप्रेक्ष्य में संरचना रखने में मदद आसान हो जाएगा। फ्रेम के चारों कोनों में से प्रत्येक में एक छोटा सा दांव जगह है, और फिर रस्सी या प्रत्येक हिस्सेदारी के बीच तार का एक लम्बा टुकड़ा टाई।
  • विधि 3
    आपके संरचना का निर्माण

    एक पोल बार्न कदम 9 का निर्माण करें चित्र शीर्षक



    1
    छेद खोदो इसके लिए आप ट्रॉली या एक खुदाई का उपयोग कर सकते हैं। जिस ऊंचाई पर आप अपनी संरचना चाहते हैं, उसके आधार पर, आपको न्यूनतम से 3 से 1.50 मीटर की गहराई से छेद करना होगा।
    • यह खलिहान के लिए एक आधार बनाने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन यह आवश्यक है कि खंभे स्थिर हैं, जिससे भी चरम मौसम की स्थिति और दुर्घटनाएं उन्हें स्थानांतरित करने में सक्षम नहीं हैं।
    • खंभे या स्क्वायर पोस्ट्स को मापने के लिए देखें कि छेद को कितना बड़ा होना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि खंभे फिट हैं, कुछ छेद छेद बनाने के लिए व्यापक हैं।
    • खंभे 2.45 मीटर से अधिक नहीं होंगे। आपको इन आधारभूत खंभे को एक साथ रखकर अपनी आवश्यक संरचना देनी चाहिए ताकि उनमें से किसी को भी बहुत बड़ा भार सहन न करना पड़े।
  • एक पोल बार्न चरण 10 का निर्माण करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कंक्रीट मिक्स करें खंभे के आकार के आधार पर आपको प्रत्येक छेद के नीचे 30 सेमी से 60 सेमी जोड़ने के लिए पर्याप्त ठोस की आवश्यकता होगी। प्रत्येक छेद के अंदर जितना संभव हो उतना सपाट और फर्म के रूप में प्रत्येक छेद के नीचे को सम्मिलित करें। अधिक स्थिरता के लिए छेद के अंदर कंक्रीट में प्रत्येक स्तंभ रखें। सुनिश्चित करें कि वे पूरी तरह से ऊर्ध्वाधर हैं उन्हें खड़े होने से पहले
    • उन्हें 2-3 दिनों के लिए खड़ा होना चाहिए ताकि कंक्रीट में पूरी तरह से सूखने का समय हो। इस तरह से, आप स्थिर होने से पहले गलती से खंभे के खिलाफ दुर्घटनाग्रस्त होने का जोखिम नहीं चलाते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि कोने बिल्कुल वर्ग (9 0 डिग्री) हैं, इसलिए आपको अपने स्तंभ संरचना को बाद में पूरा करने में समस्या नहीं है।
  • चित्र बनाएँ एक पोल बार्न कदम 11
    3
    खंभे की ऊंचाई का स्तर यहां तक ​​कि अगर आपके खंभे समान शुरू होने पर समान ऊंचाई पर थे, तो यह संभव है कि खंभे अब असमान हैं क्योंकि छेद सभी समान आकार नहीं हैं। खंभे के शीर्ष पर एक ही ऊंचाई को चिह्नित करने के लिए लेजर स्तरर का उपयोग करें।
    • प्रत्येक खंभे के शीर्ष पर चढ़ने और अधिशेष ऊंचाई को दूर करने के लिए एक स्टीपलडर या स्थिर पाड़ का प्रयोग करें।
    • यदि आप उन्हें मापने के बाद खंभे पर चढ़ना पसंद नहीं करते हैं, तो आपके पास प्रत्येक स्तंभ को कंक्रीट डालने से पहले, आधार पर दूरी को मापने, उन्हें वापस लेने, और फिर उन्हें सही आकार में काटने के पहले प्रत्येक छेद को सम्मिलित करने का विकल्प होता है। हालांकि, यह बहुत ही कठिन है कि वे गलतियों को हटा दें और छेद में वापस जाएं।
  • चित्र बनाएँ एक पोल बार्न कदम 12
    4
    छत के समर्थन बीम जोड़ें वे पहली क्षैतिज मुस्कराते हैं और सबसे मुश्किल जगह है। आप खंभे को प्रत्येक खंभे में फिट करने के लिए चुन सकते हैं या आप धातु प्लेटों का उपयोग करके उन्हें शीर्ष पर रख सकते हैं। सुनिश्चित करने के लिए कि आपके फर्श के समानांतर बीम हैं, और अपनी स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए शिकंजा के साथ सुरक्षित रखें।
    • ये सपाट हैं जो प्रत्येक स्तंभ के बीच जुड़ते हैं, एक बड़ी आयताकार बनाते हैं।
  • चित्र बनाएँ एक पोल बार्न कदम 13
    5
    ट्रस बनाएं ट्रस त्रिकोणीय मुस्कराते हैं, जो छत के समर्थन मुस्कराते हुए ट्रांज़ेसर से रखा जाएगा। इनमें एक बोर्ड की जमीन के समानांतर व्यवस्था होगी और दो अतिरिक्त बोर्ड जो कि केंद्र में हैं, एक कोण बनाते हैं। आधार बोर्ड को मापें ताकि वह समर्थन मुस्कराहट के बीच जुड़ा हो, और उसके बाद चुनें कि कौन सा कोण छत को दुबला करना चाहता है।
    • मीटर बोर्डों की छोर को ऊपर की तरफ खीचें ताकि वे सही कोण पर हों।
    • जब वे एक साथ आते हैं, छत छत पर उन्हें (किसी की मदद से) उठाओ धातु के प्लेटों का उपयोग उन्हें आधार पर जोड़ने के लिए करें, उन्हें खंभे पर संरेखित करें।
    • अतिरिक्त समर्थन के लिए केंद्र में एक बीम रखें
  • एक पोल बार्न चरण 14 का शीर्षक बनाएं चित्र
    6
    एक बड़ा स्टैंड में अधिक बोर्ड जोड़ें आपको छत पर बोर्डों को खंभे और स्तंभों के बीच की जरूरत होगी जहां म्यान को कहें। यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्तरर का उपयोग करना सुनिश्चित करें कि वे मुस्कराते हुए लंबवत हैं जहां वे फंसे हुए हैं।
    • बोर्डों की संख्या संरचना के आकार के आधार पर भिन्न हो सकते प्रयोग की जाने वाली है, लेकिन कम से कम एक बोर्ड प्रत्येक अनुभाग में अधिक रखा जाना चाहिए।
    • यदि आप दीवारों को लगाने की योजना बनाते हैं, संरचना की परिधि के साथ बेस पर 2x4 बोर्ड कील। तो, आपके पास नीचे जैकेट को पकड़ना होगा।
    • एक दरवाजा या खिड़की के लिए समर्थन के रूप में कार्य करने के लिए बीम के बीच बोर्ड रखें। एक दरवाजे के लिए बंद करो, बोर्डों को एक साथ आकार और आकार में आप चाहते हैं, और अधिशेष भागों काटने के लिए।
  • एक पोल बार्न चरण 15 के निर्माण का शीर्षक चित्र
    7
    कोटिंग जोड़ें खलिहान के पक्ष को छोड़ने का विकल्प होने के बावजूद, दीवारों की जगह आसान है। प्लाईवुड लें और इसे सही आकार में काट लें। फ्रेम के बाहरी किनारों के साथ समर्थन बोर्डों पर इसे कील। अपनी इमारत को और अधिक सुंदर बनाने के लिए, आप बाहर लकड़ी के फर्श को जोड़ सकते हैं
  • बिल्लर ए पोल बार्न पायदान 16 शीर्षक वाला चित्र
    8
    छत को स्थापित करें यदि आपने धातु की छत का उपयोग करना चुना है, तो आपके टुकड़ों को तोड़ना चाहिए ताकि वे एक साथ फिट हों। कोष्ठक पर शिकंजा टैप करके उन्हें स्थापित करें, और फिर शिकंजा डालने के लिए ड्रिल (जस्ती पेंच एडाप्टर के साथ) का उपयोग करें। अगर टाईल्स का उपयोग करते हुए, पूरे छत पर प्लाईवुड कील और फिर टाइलें सुरक्षित रूप से 3-4 नाखों प्रति टुकड़े के साथ रख दें।
  • बिल्लर ए पोल बार्न चरण 17 नामक चित्र
    9
    दरवाजे या खिड़कियां रखो यदि आपने अतिरिक्त समर्थन जोड़ा है और किसी दरवाजे या खिड़की को बंद कर दिया है, तो आप इस समय उन्हें स्थापित कर सकते हैं। दरवाजे या खिड़कियों को जोड़ने के बिना, केवल दरवाजा छोड़ना संभव है, जो इस प्रकार के बर्नों में बहुत आम है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बेर्न में जानवरों को रहने की योजना बनाते हैं, तो ठंडी रातों के दौरान गर्मी को बनाए रखने के लिए आंतरिक तरफ इन्सुलेशन कोटिंग लगाने पर विचार करें।
    • जितना संभव हो उतना लोगों की गणना करना जिससे कि आप बिल्डिंग की प्रक्रिया में तेजी ला सकते हैं और इसे अधिक सुरक्षित बना सकते हैं ..
    • स्व-निर्मित मॉडल के बजाय फर्श योजना का उपयोग करें क्योंकि इससे आपको समय और पैसा बचा सकता है।

    चेतावनी

    • सभी स्वास्थ्य और सुरक्षा नियमों का पालन करना सुनिश्चित करें, साथ ही साथ अपने लाइसेंस पर प्रतिबंध।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com