IhsAdke.com

गैरेज कैसे बनाएं

गैरेज तत्वों से आपकी कार, नाव या अन्य वाहन की सुरक्षा के लिए उपयोगी हैं अगर अब तक आप अपने वाहनों को खुले में पार्किंग कर रहे हैं, तो एक ढांचे में निवेश करना जो कि उन्हें घरों में रखता है, उनकी उपयोगी जिंदगी को बढ़ा सकते हैं और घर के मूल्य में वृद्धि कर सकते हैं यदि आप इसके आगे गेराज बनाते हैं सीखना कैसे जमीन तैयार करें, सही प्रकार की संरचना की योजना बनाएं और आश्रय का निर्माण करना आपके विचार से अधिक आसान है। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 पर एक नज़र डालें।

चरणों

भाग 1
इलाके की तैयारी

एक कैरपोर्ट स्टेप 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
आवश्यक लाइसेंस प्रदान करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका प्रोजेक्ट मानकों को पूरा करता है, अपने शहर नियोजन कार्यालय पर जाएं। आवासीय संपत्ति में वृद्धि और निर्माण महत्वपूर्ण रूप से घर के मूल्य को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए, उपयुक्त नगरपालिका सचिव के साथ परियोजनाओं को स्पष्ट करने के लिए महत्वपूर्ण है। आवश्यक अनुमति प्राप्त करने के लिए, आपको शायद यह करना होगा:
  • संपत्ति के कामकाज
  • शहर के हॉल द्वारा प्रदान किए गए लाइसेंस आवेदन के कार्यपत्रक
  • परियोजना की योजनाएं
  • एक कैरपोर्ट बनाएँ चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आवश्यक सामग्री खरीदें आप उस प्रकार के वर्षा के आधार पर लकड़ी या धातु गैरेज का निर्माण कर सकते हैं, जिससे आप अपने वाहन की रक्षा करना चाहते हैं। विभिन्न सामग्रियों और शैलियों की जलवायु जितनी आप रहते हैं उतनी कम या उपयुक्त हो सकती है। मूल डिजाइन को कस्टमाइज़ करने के लिए बेझिझक और आप जो भी गेराज के प्रकार के लिए उपलब्ध हैं, उसके आधार पर उपलब्ध और / या सस्ती सामग्री का उपयोग करें। प्रयोग के लिए यह एक अच्छा अवसर है
    • आटोक्लाइड लकड़ी सुखाने वाला जलवायु के लिए अधिक उपयुक्त हो सकता है, लेकिन मौसम की परवाह किए बिना दीर्घ अवधि में टिकाऊ और अनुकूलनीय साबित होगा। एक अच्छी तरह से निर्मित लकड़ी की संरचना अन्य संरचनाओं की तुलना में मुश्किल हो सकती है। यदि आप लंबे समय में एक कार को स्टोर करने की जगह चाहते हैं, तो लकड़ी का उपयोग करें
    • की गैरेज जस्ती धातु स्थापित करने के लिए सस्ता और तेज़ हैं, हालांकि वे लंबे समय तक कम प्रतिरोधी हैं। यदि आपको दैनिक उपयोग के लिए एक कार देने के लिए एक त्वरित और सस्ती जगह की आवश्यकता है, तो यह एक अच्छा विकल्प है।
  • एक कैरपोर्ट बिल्ड 3 बनाएँ
    3
    जमीन को मापें एक मध्यम आकार की कार को समायोजित करने के लिए, कम से कम 4.90 मीटर x 2.75 मीटर का एक आयत मापें। इस आयत को मंजिल पर ट्रेस करें एक मूल गेराज की आवश्यकता होती है छह स्तंभ, आयताकार के प्रत्येक कोने में एक और बीच में दो, लंबाई 4.90 मीटर की दूरी पर।
    • यदि आपके पास एक बड़ी कार या एक ट्रक है, या यदि आप कई वाहनों के लिए गैरेज बनाना चाहते हैं, तो ऐसा करने के लिए आवश्यक समायोजन करें।
  • एक कैरपोर्ट स्टेप 4 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    आवश्यक स्तर पर जमीन का स्तर फावड़ा के साथ किसी भी घास को निकालना, धातु के रैक से गुजरना, पैर के साथ छिद्रण करना। यह सही नहीं होना पड़ता है, लेकिन आप ढलान को मापने के लिए यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि फर्श जितना संभव हो उतना सीधा है।
    • यदि आप एक ठोस मंजिल पर गैरेज बनाना चाहते हैं जो पहले से मौजूद है या गेराज मार्ग के अंत में है, तो यह सही दिखाई देगा। अपने कंक्रीट के फर्श के आयामों को मापें और फर्श पर संरचना को अनुकूलित करें और दूसरी तरफ नहीं। आप फर्श पर टैप करके, फर्श के दोनों किनारों पर स्थित स्तंभों के साथ संरचना का निर्माण भी कर सकते हैं
  • चित्र कैरपोर्ट बिल्ड 5 बनाएँ
    5
    यदि आवश्यक हो तो फर्श पर कुछ कवर रखें पीटा फर्श के साथ कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन घर पर गंदगी से बचने के लिए बजरी की एक परत डालने पर विचार करें, और समय-समय पर, गेराज के चारों ओर मिट्टी पहनें, बढ़ती घास को रोकने। यदि आप बजरी नहीं चाहते हैं, तो फिर से बढ़ने से घास और अन्य पौधों को रोकने के लिए एक अंधेरे टारप डाल दें।
    • सबसे अच्छा विचार कंक्रीट लगाया जाएगा, या पूर्व-मौजूदा ठोस मंजिल पर बनेगा यह आपके गेराज को अधिक स्थायित्व देगा
  • एक कैरपोर्ट बिल्ड 6 बनाएँ
    6
    आप पूर्वनिर्मित गेराज किट का उपयोग भी कर सकते हैं गेराज का निर्माण एक काफी गहन परियोजना है जो समय और सामग्री की मांग करता है इसका अर्थ है कि एक पूर्वनिर्मित किट आपकी इच्छाओं और आपकी क्षमताओं के अनुसार अधिक उपयुक्त हो सकती है।
    • आम तौर पर, धातु निर्माण सामग्री एक लकड़ी के गेराज किट से सस्ता होती है, स्थापना निर्देशों के साथ पूर्ण होती है - जिसे आप एक या दो दिन में बना सकते हैं।
  • भाग 2
    बीम बिल्डिंग

    एक कैरपोर्ट का चरण 7 बनाएँ चित्र बनाएं
    1
    4 "x 6" स्तंभों के लिए छेद ड्रिल करें उन जगहों को चिह्नित करें जहां छेद बनाने के लिए आप एक हाथ से संचालित खुदाई के लिए ड्रिल करेंगे और उपयोग करेंगे। एक अधिक स्थिर संरचना के लिए छेद कम से कम 60 सेमी गहरा और गहरा होना चाहिए यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जो बहुत बेचता है या एक बहुत कुछ बचाता है
  • एक कैरपोर्ट का चरण 8 बनाएँ चित्र बनाएं
    2
    छह कॉलम डालें। एक सरल प्रकार की संरचना के लिए, गेराज के एक तरफ से कम से कम 2.75 मीटर की ऊंचाई वाली 10.15 सेमी एक्स 10.15 सेमी कॉलम और दूसरी तरफ 3.35 मीटर का उपयोग करें, छत पर ढलान देने के लिए वर्षा जल जमा करने से बचने के लिए घर की नींव से पानी को हटाने के लिए, तीन सबसे ऊंचा स्तंभ गैरेज के किनारे पर होना चाहिए जो कि घर के सबसे करीब है।
    • स्तंभों को जोड़ने के लिए, छेद में 6 इंच के कंक्रीट को रखें, फिर स्तंभ डालें और इसे नीचे नीचे रखें कंक्रीट रखो जब तक आप छेद को भरने नहीं एक स्तर का उपयोग करें और समायोजन करें जबकि कंक्रीट सुनिश्चित करने के लिए सख्त है कि कॉलम पूरी तरह से ऊर्ध्वाधर है। मुस्कराते हुए निकलने से पहले कम से कम एक पूरा दिन कंक्रीट कड़ी मेहनत करें।
  • एक कैरपोर्ट बनाएँ चरण 9 का शीर्षक चित्र
    3
    सामने और पीछे के बीम को पहले जकड़ें। गेराज की दीवारों को सुरक्षित करने के लिए, आप लगभग 5 मीटर लंबी, 2.75 मीटर चौड़ी और 2.15 मीटर ऊंची ऊंचाई वाले एक साधारण आयताकार बॉक्स का निर्माण करेंगे, जो कि कॉलम के लिए तय हो जाएंगे।
    • फर्म दो 5.10 सेमी एक्स 10.15 सेमी (और 2.75 इंच) छोटे स्तंभों के शीर्ष पर उन्हें नेलिंग करके और शीर्ष के नीचे के बारे में 60 सेमी के बारे में उच्चतम स्तंभ तक फैले मुस्कराते हुए। फिर उन्हें टी आकार का ब्रैकेट्स का उपयोग करके सबसे ऊंचा कॉलम में खटखटें, जिसे किसी भी टूल स्टोर से खरीदा जा सकता है। समर्थन की सहायता से मुस्करा देने से पहले, जांचें कि वे स्तर हैं।



  • एक कैरपोर्ट बिल्ड 10 बनाएँ
    4
    साइड बीम संलग्न करें तीन स्तंभों के शीर्ष पर दो 5.10 सेमी एक्स 10.15 सेमी और 4.9 मीटर लंबे बीम कील। निचली तरफ के बीम को सामने और पीछे के मुस्कराहट के ऊपर खिसका जाना चाहिए, जो पहले से ही कोने के कॉलम के ऊपर खड़े हो जाएंगे। 3/4 "एक्स 5" पच्चर बनाओ, जो नीचे की तरफ शीर्ष मध्य कॉलम को निकलकर उन्हें जोड़कर तीन स्तंभों की ओर से बीम स्तर पर ले जाता है।
    • काफी महत्वपूर्ण संरचना बनाना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप बहुत हवा या बारिश वाले स्थानों में रहते हैं लोड क्षमता विनिर्देश स्थान के आधार पर भिन्न होता है। ऐसा करने के लिए कोई सार्वभौमिक तरीका नहीं है।
  • भाग 3
    छत का निर्माण

    चित्र कैरपोर्ट बिल्ड 11 बनाएँ
    1
    पक्ष छत पर छत को सुरक्षित रखें छह 5.10 सेमी x 10.15 सेमी x 3 मीटर छत जो छत को बनाए रखेगा संरचना से दो तरीकों से जोड़ा जा सकता है: पीसने की विधि और समर्थन या फांसी की विधि। किसी भी मामले में, मोर्चे और रियर रेल को फ्रंट बीम और रियर बीम से जोड़ा जाना चाहिए। शेष चार छतों को एक दूसरे से 4 9 मीटर बीम पर, प्रत्येक 9 0 सेंटीमीटर या 1.22 मी।
    • छतरियों को श्वेत करना, विचार उन्हें बीम के किनारे पर छोड़ देना है ऐसा करने के लिए, सामने की राठ को सही स्थिति में रखें और निशान जहां यह पक्ष रेल के संपर्क में आता है। इस बिंदु पर, एक परिपत्र देखा के साथ राधार में एक पायदान बनाओ, ताकि अंतिम स्थिति में, नली 10.15 सेमी की बीम के 1/3 का हिस्सा बनती है। जब आप जिस तरह से पहली राफ्ट छल्ले से संतुष्ट हो जाते हैं, उसे कम करें और इसे दूसरे पांच छतों के झुकाव के लिए टेम्पलेट के रूप में उपयोग करें। जब छतरियों को हासिल करना, तब तक राखे की तरफ नेल करे जब तक कि यह नीचे राश तक न पहुंच जाए।
    • रेल लटकाओ, एक उपकरण की दुकान पर कुछ धातु कोष्ठक खरीदें कई आकार और धातु ब्रैकेट्स की शैलियों हैं जो विभिन्न पर्वतों में छत और अन्य संरचनात्मक तत्वों को जकड़ लेती हैं। इस संरचना में प्रासंगिक कोण, बीम के संबंध में छत के कोण, लगभग 25 डिग्री है ये ब्रैकेट छोटे बदलावों को समायोजित करने के लिए जोड़ सकते हैं, इसलिए चिंता न करें यदि आपको सही ब्रैकेट नहीं मिलें। पीसने की विधि के विपरीत, समर्थन की पद्धति में, रेल बीम पर समर्थित हैं। आपके नाखून को ब्रैकेट के माध्यम से जाना होगा, राक्ष में जाकर राक्ष में जाना होगा।
  • चित्र कैरपोर्ट बिल्ड 12 बनाएँ
    2
    छत से छत तक प्लाईवुड बोर्डों को सुरक्षित रखें बोर्डों की व्यवस्था करें ताकि वे गैरेज के सामने और पीछे 15.25 इंच के ईव को छोड़ दें। इससे गेराज को एक समान रूप दिया जाएगा I
    • जितना आप कर सकते हैं उतने प्लाईवुड बोर्ड खरीदें। आमतौर पर वे 1.22 मी x 2.44 मीटर के उपायों में आते हैं, लेकिन आकार भिन्न होते हैं। छत की कुल सतह 3 मी x 5.10 मी है एक परिपत्र के साथ सामग्री को कम करने के लिए कम खांचे का उत्पादन देखा, जिससे गटरों की क्षमता कम हो गई।
    • केंद्रीय संरचना, आपके गैरेज का "बॉक्स", 2.75 मीटर चौड़ा है और छत 3 मीटर लंबाई में है इसका मतलब यह है कि जब छत पर इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री जगह में होती है, तो आपको गैरेज के प्रत्येक तरफ 6 इंच की ईव को छोड़ने के लिए पर्याप्त प्लाईवुड की आवश्यकता होगी। यदि आप चाहते हैं कि यह बड़ा हो, तो अधिक प्लाईवुड खरीदें।
    • प्लाईवुड के विभिन्न मोटाई हैं। इस निर्माण के लिए, आप 1.30 सेमी मोटी के प्लाईवुड का उपयोग करेंगे। यदि आप बोर्ड झुकने की संभावना के बारे में चिंतित हैं, 1.90 सेमी प्लेट का उपयोग करें।
  • चित्र कैरपोर्ट बिल्ड 13 बनाएँ
    3
    फ्रेम की स्थिरता की जांच करें अब जब छत तैयार है, इसकी संरचना काफी ठोस होनी चाहिए। अब आप जो कुछ भी कर सकते हैं, गैरेज की समग्र स्थिरता में सुधार होगा, इसलिए यदि अत्यधिक आंदोलन है, तो आपको स्थिरता को मजबूत करने के लिए बाहर कुछ समर्थन देना होगा
  • भाग 4
    परिष्करण कार्य

    चित्र कैरपोर्ट बिल्ड 14 बनाएँ
    1
    प्लाईवुड बोर्डों के बीच रिक्त स्थान सील करें। तत्वों को बाहर पर रखने के लिए, बोर्डों के बीच किसी प्रकार की बाड़ के बीच अंतराल को भरना और टाइल लगाने से पहले संभव के रूप में जलरोधक सतह बनाना महत्वपूर्ण है। यह आपकी कार को बारिश से बचाने के लिए एक गेराज का निर्माण करने का कोई मतलब नहीं है यदि उसे लीक हो।
    • क्या यह संरचना को अलग करने के लिए चालाक होगा? शायद, लेकिन यह शायद सस्ते नहीं आएगा याद रखें, आप अपने घर के लिए एक पुल नहीं बना रहे हैं आप अपनी कार के कचरे को रखने के लिए एक साधारण संरचना का निर्माण कर रहे हैं।
  • एक कैरपोर्ट बिल्ड 15 बनाएँ
    2
    छत टाइल पर टाइल सुरक्षित करें बिल्डिंग सामग्री की दुकान पर जाएं और बोर्ड को कवर करने और छत को खत्म करने के लिए पर्याप्त डामर टाइल्स खरीदें सुरक्षा के एक अतिरिक्त परत के लिए टाइल हासिल करने से पहले प्लाइवुड बोर्डों पर एक जलरोधक कंबल डालना भी एक अच्छा विचार है।
    • यदि आप छत पर टाइलें नहीं डालना चाहते हैं, तो आप प्लाईवुड बोर्डों के कदम को छोड़ सकते हैं और टाइल्स पर धातु की छत स्थापित कर सकते हैं। इस प्रकार की इमारतों में एक नालीदार एल्यूमीनियम छत बहुत आम है। यह एक अच्छा विचार हो सकता है अगर आप इसे देख रहे हैं और धातु पर बारिश का शोर कर सकते हैं
  • एक कैरपोर्ट स्टेर 16 बनाएँ
    3
    धातु प्लेटों के साथ जोड़ों को मजबूत करें जिन स्थानों पर संरचना मिलती है, में अतिरिक्त स्थिरता के लिए, धातु clamps के साथ मजबूत करना अच्छा है। एक हार्डवेयर की दुकान इस उद्देश्य यह है कि संरचना के जोड़ों में किसी न किसी जा सकता है के विभिन्न प्रकार के बेचता है, विशेष रूप से जहां कॉलम मुस्कराते हुए जहां बीम छत, और दूसरी जगहों रहे हैं।
  • चित्र बनाएँ एक कार्पोर्ट चरण 17 बनाएँ
    4
    लकड़ी के हिस्सों पर दाग लगाएं इस सब काम के बाद, आप बेहतर उजागर लकड़ी पर एक दाग कोट दे। इससे इसकी उपयोगी जिंदगी बढ़ जाएगी और आपको कुछ वर्षों में निर्माण को फिर से शुरू करने से रोकना होगा।
    • यह भी अच्छा है कि आप संरचना को अच्छी स्थिति में रखने के लिए नियमित रूप से दाग को पुन: लागू कर लें। मरम्मत करने से पहले एक समस्या बनने के लिए समय-समय पर अपने काम का निरीक्षण करें।
  • आवश्यक सामग्री

    • हथौड़ा
    • ड्रिल
    • परिपत्र देखा
    • स्तर
    • खुदाई करने वाला यंत्र
    • ठोस
    • तीन स्तंभ 10.15 सेमी x 10.15 सेमी x 2.75 मीटर
    • तीन 10.15 सेमी x 10.15 सेमी x 3.35 मी स्तंभ
    • छह 5.10 "एक्स 10.15 सेमी x 3 मीटर छत
    • दो साइड बीम 5.10 x 10.15 सेमी x 4.9 मी
    • दो 5,10 सेमी एक्स 10 रियर और फ्रंट बीम, सेमी एक्स 2.75 मीटर
    • प्लाईवुड 3 मी x 5.10 मीटर छत के क्षेत्र को कवर करने के लिए
    • धातु का समर्थन करता है
    • नाखून
    • टाइल्स
    • स्याही

    सूत्रों और कोटेशन



    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com