IhsAdke.com

गैराज एंट्री कैसे बनाएं

कंक्रीट गेराज प्रवेशक स्थायी हैं, वे अपने घर को बनाए रखने की लागत के लिए एक छोटा सा अतिरिक्त है और वे इसके बारे में सुधार करते हैं, स्कूटर चलाने के लिए बच्चों को सुरक्षित स्थान देते हैं, कटाव को कम करते हैं और कार को साफ रखने में आसान बनाते हैं। एक इमारत एक महंगा और समय लेने वाला प्रोजेक्ट है, लेकिन उन लोगों के लिए जो स्वयं कर रहे हैं, स्वयं का मार्ग बना कर एक चुनौतीपूर्ण और पुरस्कृत परियोजना हो सकती है। कंक्रीट के साथ काम करते समय कृपया सुरक्षा जानकारी के नीचे देखें!

चरणों

एक कंक्रीट ड्राइववे चरण 1 का शीर्षक चित्र बनाएं
1
योजना आपके मार्ग प्रवेश द्वार आपको कुछ चीजों पर विचार करना चाहिए जिससे कि वाहन चालन को कार्यात्मक, सौंदर्य-रूप से सुखदायक और टिकाऊ हो। यहां कुछ विचार हैं:
  • सड़क पर बाहर जाने के लिए आप कार कहाँ से चलाएंगे? यदि आपका घर एक के करीब है अंधा वक्र, जहां काउंटर-ट्रैफिकिंग खतरनाक हो सकती है, आपको एक बनाना चाहिए परिपत्र का उपयोग, इसलिए जब आप गेराज छोड़ते हैं, या गैरेज छोड़ते हैं, तो गैरेज का सामना करने के लिए आपके पास लाभ होता है, या जब आप छोड़ते हैं तो अपनी कार को गति देने के लिए काफी गैरेज बनाते हैं
  • क्या है जमीन का पतन? यदि आप एक पहाड़ी पर निर्माण कर रहे हैं, तो आपको मिट्टी के क्षरण को कम करने के लिए जल निकासी पर विशेष ध्यान देना चाहिए, साथ ही साथ सावधान रहना चाहिए कि रूपरेखा आपके जितना खड़ी नहीं होनी चाहिए पृष्ठभूमि को परिमार्जन करें कार की
  • आपकी परियोजना के रास्ते में क्या अवरोध हैं? भारी उपकरण के बिना बड़े पत्थर या पेड़ को निकालना मुश्किल हो सकता है और आम तौर पर उन्हें जगह छोड़ने के लिए सबसे अच्छा होता है, इससे प्रभावित होता है पथ कार के लिए है, इसलिए यह जरूरी है कि यह बाईपास कर सकता है या उनसे बच सकता है।
  • बिन्दु एक कंक्रीट ड्राइववे चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    लागत का अनुमान लगाएं सड़क मार्ग से इसके लिए आपको गणना करना होगा कि आपको कितना कंक्रीट की आवश्यकता होगी, आप किस प्रकार के आकार का उपयोग करेंगे और कंक्रीट स्लैब में शामिल किए जाने वाले किसी भी मजबूत सामग्री के लिए। यदि आप नौकरी के लिए आपकी मदद करने के लिए श्रमिकों को काम पर रखने वाले किसी भी उपकरण की लागत का अनुमान लेना या अंतिम रूप देने और श्रम लागतों के लिए किराए पर लेना चाहिए।
    • अन्य सामग्रियां जिन्हें आप ध्यान में रख सकते हैं आधार, जलरोधक कपड़े, स्थापना कार्य, माल, भवन निर्माण सामग्री, जाल और किराये उपकरण फीस के लिए बजरी हैं।
  • बिन्दु एक कंक्रीट ड्राइववे चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्थानीय क्षेत्राधिकार एजेंसियों से जांच करें यह जानने के लिए कि आपके गैरेज प्रविष्टि निर्माण के लिए किन आवश्यकताओं और इंजीनियरिंग परमिट आवश्यक हैं जैसा कि आप संभवत: एक आवासीय गली के पास हैं, या पहुंच सकते हैं, शायद आपको नगरपालिका के फुटपाथ को डाउनग्रेड करना पड़ेगा जो जमीन के नीचे कुछ सार्वजनिक सेवा को प्रभावित कर सकता है, जैसे तूफान नाली या अन्य
  • एक कंक्रीट ड्राइववे चरण 4 का निर्माण शीर्षक वाला चित्र
    4
    साइट की मिट्टी की रोकथाम विशेषताओं को निर्धारित करें। नरम मिट्टी, मिट्टी या ढीले रेतीले मिट्टी को सड़क के भार को झेलने के लिए सुधार की आवश्यकता होती है। यह मिट्टी मिट्टी, रेत या बजरी मिट्टी को मिट्टी को जोड़ने या संभवतः मौजूदा सामग्री के यांत्रिक संघनन द्वारा मिट्टी को जोड़कर किया जा सकता है। यदि संदेह है, तो आगे बढ़ने से पहले एक अनुभवी निर्माता या एक सिविल इंजीनियर से परामर्श करें, क्योंकि एक अपर्याप्त नींव के कारण समय, श्रम और धन के आपके निवेश के बाद ठोस विफलता हो जाएगी।
  • बिन्दु बिल्ड कंक्रीट ड्राइववे चरण 5
    5
    ड्राइव के पक्ष को परिभाषित करें आप उन बिंदुओं पर छोटे लकड़ी या धातु के दांव रखकर ऐसा कर सकते हैं जहां सड़क पर पहुंच जाएगा, फिर अपने घर के पास अंत बिंदु, फिर उन पर ईट लाइन बांधें, ताकि आप सड़क मार्ग की कल्पना कर सकें।
  • बिन्दु बिल्ड कंक्रीट ड्राइववे चरण 6
    6
    मार्ग की चौड़ाई को मापें ताकि यह योजना बनाई गई हो। यह उस चौड़ाई के बारे में सोचने के लिए उपयुक्त समय हो सकता है जिस पर गुस्सा बनाता है एक आवासीय गेराज प्रवेश के लिए न्यूनतम चौड़ाई 2.4 मीटर है, लेकिन एकल हाथ, 3 या 3.4 मीटर के लिए भी बेहतर है। डबल-हाथ प्रविष्टि के लिए, 4.9 मीटर को न्यूनतम माना जाना चाहिए।
  • एक कंक्रीट ड्राइव के निर्माण का शीर्षक चित्र 7
    7
    किसी भी clumps या अन्य वनस्पति निकालें गेराज लाइन के साथ किनारों की स्थापना के बाद गैरेज के प्रवेश क्षेत्र में फिर, यदि मिट्टी विशेष रूप से नरम या अस्थिर है, तो आपको पर्याप्त मिट्टी को निकाल देना चाहिए ताकि आप उसे बनाने के रास्ते में एक उचित सामग्री को रखा जा सके। ध्यान दें कि बहुत ठंडे मौसम में, बजरी या बजरी जैसे केशिका सामग्री को ठंड रोकने और ठंड के दौरान पानी के विस्तार के कारण स्थानांतरित करने के लिए वांछनीय है।
    • ध्यान दें कि कंक्रीटिंग में संभावित विफलताओं से बचने के लिए आधार तैयार करना महत्वपूर्ण है।
  • एक कंक्रीट ड्राइव के निर्माण का शीर्षक चित्र 8
    8
    देखें कि क्या कोई भूमिगत पाइप है जिसे भराव सामग्री या बैठने के रूपों को जोड़ने से पहले संशोधित या स्थापित करने की आवश्यकता है। कुछ सामान्य पाइप सार्वजनिक प्रकाश या बिजली, सिंचाई के लिए पानी के पाइप, साथ ही आपके घर के लिए टेलीफोन लाइनों या पानी की आपूर्ति लाइनों के लिए हैं। आपकी संपत्ति में भी इस तरह से गिरावट हो सकती है कि इसे भूमिगत पाइप से वर्षा जल का पानी की जरूरत पड़ती है ताकि सतह के पानी को अपने प्रवेश द्वार की ओर स्थानांतरित किया जा सके या फिर आप सड़क के पास ऐसा कर सकते हैं जहां पानी नए गेराज प्रवेश द्वार पर लंबवत चलता है, जिसके लिए पानी का संचालन करने के लिए एक पाइप की आवश्यकता होती है ताकि प्रवाह प्रभावित नहीं हो।
    • सुनिश्चित करें कि सभी उपकरण और उपयोगिताओं सुलभ और स्पष्ट रूप से पहचाने जाने योग्य हैं
  • एक कंक्रीट ड्राइव का निर्माण शीर्षक चित्र 9
    9



    आकृतियों को स्थापित करें आपके मार्ग के लिए आम तौर पर, वे नाममात्र 1x4 या 2x4 बोर्ड होते हैं, जो आकार के पक्षों का समर्थन करने के लिए पर्याप्त लकड़ी के दांव लगाते हैं। ये बवासीर एक स्लेजहेमर के साथ जमीन पर बांधा जाता है और एक दूरी पर अंतर होता है जो आकार के किनारे रखता है जगह में और संरेखित किया गया. घुमावदार इनलेटों के लिए, मस्जिनाइट या प्लाईवुड का इस्तेमाल करना आवश्यक हो सकता है जो कंक्रीट के भार को झेलने के लिए काफी मजबूत है, लेकिन प्रवक्ता में क्यूवर्स के लिए पर्याप्त लचीला है।
  • बिन्दु बिल्ड कंक्रीट ड्राइववे चरण 10
    10
    वर्तमान मौजूदा भराव या मिट्टी तो आपका प्लेटें सही गहराई या मोटाई होगा आम तौर पर, भारी वाहनों के लिए या मुश्किल-से-स्थिर मिट्टी के साथ गेराज के प्रवेश द्वार मोटे तौर पर कम से कम 10 सेंटीमीटर होते हैं, एक मोटा कंक्रीट का सुझाव दिया जाता है। एक शासक को रखकर या एक छोर को एक छोर से दूसरे आकार के दूसरे भाग पर रखकर और जमीन की तरफ मापने, सही गहराई तक, समतल करके किया जाता है। एक ब्लेड के साथ भराव सामग्री निकालें या जोड़ें। आप भी चाहते हो सकता है मोटा होना किनारों या किनारों को मजबूत करने और टूटने की संभावना कम करने के लिए उन्हें गहरा बनाते हैं। सामान्य तौर पर, ये छोटे फर्श अखंड, 20 सेमी गहरा और 20 से 30 सेमी चौड़ा है।
  • चित्र एक कंक्रीट ड्राइव का निर्माण शीर्षक 11
    11
    भराव सामग्री को संकुचित करें किसी स्थानीय उपकरण किराए पर लेने की दुकान पर किराए पर लेने वाले कम्पेक्टर का उपयोग करना या, अगर आपके पास कोई उपलब्ध नहीं है, तो एक जमीन का फावड़ा जिसे किसी सामग्री या उपकरण स्टोर पर खरीदा जा सकता है। जमीन पर गाड़ी चलाकर जमीन को कॉम्पैक्ट करने में सक्षम होना चाहिए, सावधान रहना, अगर जमीन बहुत नरम नहीं है, तो जमीन पर फंसाने की नहीं। यह ध्यान रखना जरूरी है कि मृदा संलयन कंक्रीट के वजन के साथ-साथ इनलेट का उपयोग करने वाले वाहनों के बाद के वजन का समर्थन करेगा, इसलिए एक स्थिर और सघन सामग्री रखने के महत्व को कम करके नहीं देखा जा सकता।
    • प्रक्रिया को अधिक कुशल बनाने के लिए सामग्री को ढंकते समय कुछ पानी जोड़ें।
  • बिन्दु बिल्ड कंक्रीट ड्राइववे चरण 12
    12
    यदि आवश्यक हो तो सुदृढीकरण हार्डवेयर स्थापित करें वे जगह में घूमने वाले रबर को मजबूत करने वाला लौह परत हो सकते हैं, आमतौर पर 12 इंच की मोटाई के साथ नंबर 4 रीबर या वेल्डेड तार, जो सामग्री के भंडार के निर्माण में उपलब्ध तार जाल को मजबूत करते हैं। कंक्रीट गेराज प्रविष्टि परियोजना के लिए कंक्रीट मिश्रण करते समय एक अन्य विकल्प पॉलीप्रोपीलेन फाइबर को जोड़ना है।
  • एक कंक्रीट ड्राइववे बिल्ड 13 शीर्षक वाला चित्र
    13
    सावधानीपूर्वक योजना की योजना द्रव्यमान को बदलने की प्रक्रिया, वह है, आपके कंक्रीट की नियुक्ति आपको नौकरी के लिए सही उपकरण, पर्याप्त सहायता और एक ठोस ट्रक का उपयोग या आकार में कंक्रीट बदलने की एक वैकल्पिक विधि की आवश्यकता होगी। एक पूरे कैरिएवे मार्ग के लिए प्लास्टिक कंक्रीट लोड करना एक कठिन काम है, इसलिए यदि आप आटे को अपने आकारों में सीधे डंप करने के लिए एक ठोस ट्रक नहीं लगा सकते हैं, तो प्लेसमेंट ठेकेदार को भर्ती करने के बारे में सोचें यह आपके लिए करना है
    • आप एक मोटल बाल्टी के साथ उपकरण किराए पर ले सकते हैं, जैसे कि स्किड स्टीयर लोडर, ट्रैक्टर या राउडर, नौकरी को आसान बनाने के लिए।
  • बिन्दु बिल्ड कंक्रीट ड्राइववे चरण 14
    14
    वांछित के रूप में बोर्ड को पूरा करें आप सतह को चिकनाई के रूप में चिकनी छोड़ना चाहते हैं (ध्यान दें, इसका मतलब "स्लेवलिंग" नहीं) puddles या अभी भी पानी से बचने के लिए। आप यह भी सुनिश्चित करना चाहेंगे कि तैयार उत्पाद उतना चिकना नहीं है या आपकी कार के कर्षण के लिए फिसलन नहीं है। के साथ एक खत्म झाड़ू, या बैग आमतौर पर इस्तेमाल किया जाता है दोनों बनावट कंक्रीट द्वारा उल्लिखित वस्तुओं (एक मोटी झाड़ू या लाइन बैग) को खींचकर बनाई जाती हैं, जबकि यह अभी भी थोड़ा प्लास्टिक है, सतह पर किसी न किसी बनावट को छोड़कर।
    • आवश्यक होने पर ठीक से दूरी जोड़ें स्थापित करें
  • बिन्दु बिल्ड कंक्रीट ड्राइववे चरण 15
    15
    ठोस चंगा चलो ऐसा करने के लिए कंक्रीट की सतह पर नमी बनाए रखने के लिए एक बाधा पैदा होती है, जो प्लास्टिक की परत के साथ किया जा सकता है या कंक्रीट को बहुत जल्दी से सुखाने से रोकने के लिए "रासायनिक इलाज परिसर" का उपयोग कर सकता है। आपको कंक्रीट रनवे को अधिकतम मौसम से कम से कम तीन दिनों तक सुरक्षित रखना चाहिए, अधिमानतः सात दिनों के लिए, ताकि कंक्रीट इसकी अधिकतम ताकत तक पहुंच सके।
  • चित्र एक कंक्रीट ड्राइवway शीर्षक 16 बनाएँ
    16
    अपने रास्ते का परीक्षण करें अपने वाहन का समर्थन करने के लिए कंक्रीट की पर्याप्त मात्रा में चंगा करने के बाद ... कम से कम तीन दिनों के लिए, अधिक अधिमानतः, इसकी प्रयोज्यता का परीक्षण करने के लिए कार को चलाएं।
  • एक कंक्रीट ड्राइववे बिल्ड 17 शीर्षक वाला चित्र
    17
    आकृतियों को निकालें और किनारों के साथ इलाके की मरम्मत करें जहां आकृति को इकट्ठा करने की प्रक्रिया में घास क्षतिग्रस्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • भविष्य के योजनाओं को घर या अन्य निर्माण परियोजनाओं को बढ़ाने के लिए ध्यान से अपने रास्ते के स्थान का चयन करें, जो इसके साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं।
    • कंक्रीट ट्रकों को अपनी संपत्ति में प्रवेश करने की इजाजत देकर सावधान रहें कंक्रीट ट्रक आमतौर पर 29 टन से अधिक वजन करते हैं। नरम मिट्टी वाले क्षेत्रों में या यहां तक ​​कि थोड़ा नम, यह भारी शुल्क ट्रक अक्सर लॉन (भारी संपीड़न के कारण) पर भारी टायर के निशान छोड़ देगा, जो मरम्मत के लिए मुश्किल होते हैं। कंक्रीट को बदलते समय, कॉम्पैक्ट और नए बजरी बेस लेयर पर जाने वाले ट्रक के लिए हमेशा सबसे अच्छा होता है। सावधान रहें जब भारी वाहनों को कूबी से गुज़रते हैं, क्योंकि वे किनारे और ट्रैक के किनारों को सिंक कर सकते हैं।
    • अपने क्षेत्र में इस प्रकार के कार्य के लिए विशिष्ट आवश्यकताओं को जानने के लिए क्षेत्र में अनुभवी लोगों से परामर्श करें। स्थानीय सरकार को एक गहराई और सुदृढीकरण आवश्यकताओं के लिए यह एक आम बात है (आमतौर पर एंट्री रैंप कहा जाता है) जो सड़क से जोड़ती है, या रोकने या सार्वजनिक उपयोग के क्षेत्र में स्थित है ।
    • अपने मार्ग के लिए वैकल्पिक सामग्रियों के बारे में सोचें, जैसे ईंट, कॉम्पैक्ट बजरी, या ठोस फुटपाथ
    • कंक्रीट का उपयोग करने के बारे में सोचें प्रवेश के योग्य या ग्रेनाइट पाउडर जैसे अन्य सामग्री, क्योंकि अगर बारिश बाढ़ का कारण बन सकती है तो एक समस्या हो सकती है।

    चेतावनी

    • कंक्रीट एक अत्यंत भारी सामग्री है जो 2250 पाउंड प्रति घन मीटर से अधिक भार हो सकता है। बाल्टी में कंक्रीट इकट्ठा करना, निलंबित करना, इकट्ठा करने या ले जाने से आपकी पीठ, हथियार या पैर पर गंभीर मांसपेशियों का तनाव हो सकता है।
    • काम के सभी चरणों के दौरान उचित व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण पहनें कंक्रीट गंभीर जल और संपर्क जिल्द की सूजन के कारण हो सकता है। त्वचा के संपर्क से बचें, विशेष रूप से ठोस पर घुटने या उसे अपने जूते के बीच में हैं। तुरंत किसी भी प्रभावित क्षेत्र कुल्ला। आंखों के साथ संपर्क के मामले में, अच्छी तरह से धो लें और तुरंत चिकित्सा सहायता प्राप्त। बर्न्स कई घंटों के बाद दिखाई दे सकते हैं और तुरंत नहीं।
    • कंक्रीट संरेखित करने, स्तर और खत्म करने के लिए मुश्किल हो सकता है समाप्त कार्य पूरा करने में विफलताएं अपेक्षित परिणाम से कम हो जाएंगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com