IhsAdke.com

कैसे एक डेक बनाने के लिए

डेक बनाना आपके घर के मूल्य और आपकी संतुष्टि की मात्रा दोनों में वृद्धि कर सकता है, इसमें आप लोगों को प्राप्त कर सकते हैं या प्रकृति की सुंदरता का आनंद ले सकते हैं। एक डेक के निर्माण के लिए काम और नियोजन की आवश्यकता होती है, लेकिन एक अच्छी तरह से योजनाबद्ध और निर्मित डेक आपके लिए कई सालों तक आने के लिए अच्छा होगा। योजना और अपने डेक का निर्माण करने के लिए यहां दिए गए कदम हैं।

चरणों

विधि 1
अपने डेक की योजना

1
स्थानीय डेक निर्माण मानकों को जानें आपके घर के आकार का व्यापक असर होगा कि आपके डेक के साथ-साथ इसके प्रारूप के रूप में कितना विस्तृत हो सकता है। कई मामलों में, आपके डेक को आपके घर के फर्श के मुकाबले अधिक भार का सामना करना पड़ेगा।
  • आपके घर के मालिक की बीमा पॉलिसी आपके डेक पर होने वाली दुर्घटना को कवर नहीं कर सकती है अगर आप इसे क्षेत्रीय निर्माण नियमों के अनुसार नहीं बनाते हैं
  • 2
    सभी आवश्यक अनुमतियां प्राप्त करें स्थानीय सरकार से यह देखने के लिए कि आपके डेक के निर्माण के पहले ही अनुमति की आवश्यकता है, साथ ही निर्माण के दौरान आवश्यक कोई निरीक्षण भी कर सकते हैं।
  • 3
    नींव के लिए आवश्यक गहराई को जानिए यह अपने स्थान पर आवश्यक गहराई है ताकि नींव ठोस आधार पर हो और बारिश के दौरान निर्माण के समर्थन को खोना न हो और मिट्टी की कटाई हो। कुछ भवन मानकों के लिए आवश्यक है कि जब एक डेक का निर्माण हो, तो समर्थन स्तंभ एक निश्चित गहराई तक डूब रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर यह अनिवार्य नहीं है, तो मिट्टी सिकुड़ते समय ढकने से डेक को रोकने के लिए मुख्य भूमि में सहायता कॉलम सिंक करें।
  • 4
    अपने डेक का आकार, शैली और स्थान तय करें आपका डेक या तो नि: शुल्क या घर से जुड़ा हो सकता है हालांकि कुछ निर्माण मानकों को ढीला डेक के लिए अधिक लचीला हो सकता है, बहुत से लोगों को घर में डेक बनाने में अधिक सुविधाजनक लगता है।
    • यदि आप अपने घर से संलग्न डेक को इकट्ठा करते हैं, तो आप यह जानना चाहते हैं कि स्तंभ और समर्थन कहां हैं ताकि आप डेक फ्रेम (बीम जो घर को डेक सुरक्षित रखे) दोनों में सुरक्षित कर सकें।
    • अपने डेक के आकार के जूते और कॉलम आप मुस्कराते हुए और डेक बोर्ड के साथ-साथ आकार और entres रिक्ति मुस्कराते हुए और बोर्ड के आकार समर्थन करने की आवश्यकता की संख्या का निर्धारण करेगा। मुस्कराते हुए उन्हें मुस्कराते हुए और डेक बोर्ड के मानक आकार "आवश्यक सामग्री" के अंतर्गत सूचीबद्ध हैं के बीच 30, 40 या 60 सेमी दूरी हो सकता है।
    • आपकी डेक बनाने की ऊंचाई निर्धारित करेगी कि आपको रेलिंग, कॉलम और चरण शामिल करने की आवश्यकता है या नहीं। आपको जमीन के ठीक ऊपर बनाई गई एक डेक के लिए उन्हें ज़रूरत नहीं है, लेकिन इसकी आवश्यकता होगी अगर इसकी तुलना में अधिक है
    • आपके मन में जो कुछ है उसके प्रारंभिक चित्रण करना, निर्माण सामग्री और टूल की सूची में आपकी सहायता करेगा।
  • 5
    चुनें कि आपका डेक क्या काम करेगा वहाँ विभिन्न प्रकार के जंगल और सामग्री हैं जिनके साथ आप अपने डेक का निर्माण कर सकते हैं। डेक बोर्ड के लिए सामग्री उष्णकटिबंधीय Ipee और प्लास्टिक से अधिक परंपरागत लोगों के लिए भिन्न होती है: sequoia, देवदार या पाइन। संरचना, स्तंभ और समर्थन, हालांकि, दबाव के तहत लकड़ी का होना चाहिए या लकड़ी के प्रतिरोधी निर्माण मानकों द्वारा मांग के अनुसार पहनने के लिए होना चाहिए।
  • विधि 2
    हाउस की तैयारी

    1
    डेक तक पहुंचने वाली ऊंचाई को चिह्नित करें आमतौर पर, यह आंतरिक मंजिल की ऊंचाई और डेक पर खुलने वाले किसी भी नियोजित या स्थापित दरवाजे के दहलीज के ठीक नीचे होगा। डेक की पूरी लंबाई पर एक रेखा खींचने के लिए एक स्तर का उपयोग करें।
  • 2
    डेक आधार की ऊंचाई को चिह्नित करें जिस लाइन से आप आकर्षित हुए, डेक बोर्ड की मोटाई (आमतौर पर 2.5 से 3.75 सेंटीमीटर) और फ्रेम की लंबाई मापें। (यदि समर्थन किनारे 2 x 10 है, तो लंबाई 23.75 सेंटीमीटर होगी)। इस रेखा को फ्रेम की पूरी लंबाई चिह्नित करें
  • 3
    बाहरी स्कर्टिंग बोर्ड को निकालें जहां भार उठाने की बढ़त बढ़ेगी (यदि कोई है)। यदि बाहरी स्कर्टिंग बोर्ड मजबूती से जुड़ा हुआ है, तो आप इसे एक परिपत्र देखा और एक टिको-इलेक्ट्रिक के साथ काट सकते हैं, सावधान रहना, घर की तरफ कटौती न करें, खासकर अगर यह लकड़ी का बना है यदि यह पाद लेख विनाइल है, तो इसे खींचने के लिए आपको एक विशेष टूल की आवश्यकता होगी - इसे हटाने के बाद आपको डेक और फ़्रेम की ऊंचाई लाइनों को फिर से करना होगा।
    • यदि आप एक स्वतंत्र डेक का निर्माण कर रहे हैं तो इस खंड में दिए गए कदमों को अनदेखा करें
  • विधि 3
    अपने डेक का निर्माण

    चित्र बनाम बिल्डिंग चरण 9
    1
    फ्रेम को मापें और कट करें सुनिश्चित करें कि यह काटने से पहले घर के किनारे पर फिट बैठता है
    • यदि आप डेक के पादलेख के साथ घर की पूरी तरफ को कवर करने की योजना बनाते हैं, तो प्रत्येक पक्ष पर बेसबोर्ड (आमतौर पर 1. 9 सेमी) की चौड़ाई फिट करने के लिए छोटे फ्रेम काट कर।
  • चित्र बनाम बिल्डिंग चरण 10
    2
    निशान जहां मुस्कराते रहेंगे सबसे पहले, फ्रेम के बाईं तरफ समर्थन मुस्कराते हुए निशान लगाएं। (आमतौर पर 2 दृढ़ता के लिए साइड-बाय-सा रहता है)। फिर चिह्नित करें कि जहां केंद्र बीम फिट होंगे और उस चिह्न के प्रत्येक किनारों पर मोम की आधा मोटाई फिट करेंगे। फिर फ्रेम के दाहिने अंत में बीम के जोड़ों को चिह्नित करें। बीम के सभी जोड़ों को चिह्नित करने के लिए फ्रेम की चौड़ाई के पार की रेखाएँ खींचें।
  • पिक्चर शीर्षक बिल्ड बिल्डिंग चरण 11
    3
    किरण जो फ्रेम के विपरीत दिशा में होगा तैयार करें फ्रेम के रूप में एक ही लंबाई के साथ किरण काटा। यदि आप बीच में एक समर्थन बीम का उपयोग करना चाहते हैं, तो दोनों बीम की युक्तियों को संरेखित करने के लिए एक स्क्वायर का उपयोग करें और फिर उस पर निशानों की प्रतिलिपि बनाएँ। यदि आप चाहते हैं कि इस बीम से अधिक फिसलने के लिए सीधा बीम (कम बीम) आप केवल संदर्भ के लिए शीर्ष पर निशान की आवश्यकता होगी।
    • कई बिल्डिंग कोड की आवश्यकता है कि फ्रेम करने के लिए बीम के सामने दो से तीन गुना आंतरिक बीम से अधिक मोटा होना करने के लिए है, तो, बस के रूप में वह पक्ष के बीम के साथ किया था, आप कई मुस्कराते हुए कटौती करनी है और उन्हें साथ-पक्ष में शामिल होने देगा। (डेक एक नि: शुल्क डेक है, तो मार्क अधिक से अधिक सहायता के लिए डबल भी होना होगा)।



  • चित्र बनाम बिल्डिंग चरण 12
    4
    किरण का समर्थन करता है कील बीम की मोटाई के साथ लकड़ी के एक टुकड़े के साथ कोष्ठक की रिक्ति की जांच करें, फिर कोष्ठकों को सुरक्षित रखने के लिए उपयुक्त छोटे, मोटी नाखूनों के साथ कोष्ठक कील। अगर विरोध बीम एक केंद्रीय बीम है, तो आपको उस किरण को भी ब्रैकेट संलग्न करना होगा।
  • पिक्चर शीर्षक बिल्ड बिल्डिंग चरण 13
    5
    घर की तरफ फ्रेम को संलग्न करें नाखून के साथ फ्रेम सुरक्षित करें प्रत्येक 2 बीम के बीच 1 या 2 छेद ड्रिल करें प्रत्येक छेद के अंदर सिलिकॉन कोमलिंग लागू करें, फिर फ़्रेम को स्थायी रूप से रखने के लिए लॉकिंग स्क्रू डालें। एक पनरोक परत या एक जस्ती धातु शीट के साथ फ्रेम को कवर करें
    • अगर यह एक मुक्त डेक है, तो इस चरण को अनदेखा करें।
  • पिक्चर शीर्षक बिल्ड डेकिंग चरण 14
    6
    जूते के लिए छेद खोदें ग्रिड बनाने के लिए आप लाइनों और दांव या जंगल का उपयोग करके जूते की स्थिति की गणना कर सकते हैं। रस्सी पर जूते की स्थिति को चिह्नित करें, फिर फर्श पर स्थानांतरित करें। टेरा फ़ारमा (लगभग 30 सेंटीमीटर) तक पहुंचने के लिए पर्याप्त खोदना - शीर्ष से अधिक छेद के आधार का आधार बनाएं
    • कंक्रीट के साथ भरने से पहले छेद का निरीक्षण आवश्यक हो सकता है
  • पिक्चर शीर्षक बिल्ड बिल्डिंग चरण 15
    7
    जूता और स्तंभ आकार में शामिल हों प्रत्येक छेद में एक जगह रखें और ग्राउंडिंग के साथ सुरक्षित रखें, फिर स्तम्भ को कोष्ठक के साथ ठीक से कट कर दें। छेद में ठोस फेंक दें और इसे एक सप्ताह के लिए ठीक करें।
  • पिक्चर शीर्षक बिल्ड बिल्डिंग चरण 16
    8
    कट और स्पीकर पर कोष्ठक रखें। जगह में कोष्ठक को जकड़ना, स्तंभों पर आधे-रेबरा या लोहे की सलाखों के स्थान पर रखें ताकि गाइड पिन के रूप में कार्य करें और उन्हें रखने से पहले कोष्ठकों के आधार पर छेद ड्रिल करें। आप शीर्षकों की लकड़ी के ऊपर स्थित अगर चिपकने वाले स्तंभों के शीर्ष को समर्थन प्रदान कर सकते हैं या शीर्ष पर कंक्रीट का उपयोग कर हुक का उपयोग कर सकते हैं। स्टैंड के स्तर को सिंक करें और अस्थायी clamps के साथ सुरक्षित रखें जब तक फ्रेम इकट्ठा नहीं किया जाता है।
  • चित्र बनाम बिल्डिंग चरण 17
    9
    ब्रैकेट पर फ़्रेम के सामने का बीम स्थापित करें। यदि आपके ब्रैकेट उच्च हैं, तो आपको बीम परतों को एक साथ एक के बजाय एक के साथ फिट करना पड़ सकता है। बीम सदस्यों को संलग्न करें ताकि बाहरी लोग ब्रैकेट के किनारे से फ्लश कर सकें। स्थानीय बिल्डिंग कोड द्वारा आवश्यक नल या किसी अन्य कनेक्टर के साथ किरण की अंदरूनी परत को सुरक्षित करें।
  • चित्र बनाम बिल्डिंग चरण 18
    10
    साइड बीम स्थापित करें फ़्रेम में साइड बीम और आंतरिक कोने के हुक के साथ विरोध बीम की सबसे निचले परत संलग्न करें। मुस्कराते हुए टुकड़े को एक वर्ग में समायोजित करें, अगर वे पहले से नहीं हैं, तो मुस्कराते हुए बाहरी मुहैयाओं को नाखून, शिकंजा या बोल्ट के साथ आंतरिक बीम से जोड़ दें।
  • चित्र का निर्माण
    11
    आंतरिक बीम स्थापित करें असहिष्णुता के किसी भी संकेत के लिए प्रत्येक जस्ट संयुक्त जांच करें। फ्रेम के सामने कोष्ठक में रखें और ऊपर की ओर मुड़ते हुए विपरीत बीम (या केंद्र बीम और विपरीत बीम)। यदि आवश्यक हो तो उन्हें स्थानांतरित कर दें यदि वे बहुत तंग हैं, तो अंत में एक छोटा सा टुकड़ा कटौती ताकि वे अत्यधिक बल के बिना फिट हो यदि विरोधी बीम एक समर्थन बीम है, तो जगह में बीम कील।
  • बिल्ड डेकिंग चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    डेक बोर्डों को रखना डेक संरचना को दूसरे के बाहरी छोर पर एक समर्थन किरण के बाहरी किनारे से मापें और डेक से जुड़े किसी भी बीम की किसी भी स्कर्टिंग बोर्ड या लंबाई की चौड़ाई जोड़ें। उस लंबाई पर पहले दो डेक बोर्डों को काट लें, फिर अंत में किसी भी बीम की लंबाई काट लें जो घर के पास हो। (अगले मैदानों को इस लंबाई में कटौती करने की आवश्यकता नहीं है, वे पहले कट कर सकते हैं और फिर पहले दो प्लेटों की सीमा तक काट लें।) घर के किनारे के बगल में पहले बोर्ड और उसके बगल में अगले बोर्ड फिट करें, अगर वे गीली हों या 8.9 सेमी (उच्च) कील की दूरी अगर वे सूखी हों दो नाखून या शिकंजे के साथ बीम पर बोर्ड जकड़ें। एक मेसन के शासक का उपयोग करते हुए बोर्डों को एक साथ रख दें
    • आप एक बड़े डेक का निर्माण कर रहे हैं, तो आप अंक जहां दो तालिकाओं एक आंतरिक बीम के बीच के साथ मेल खाना पाए जाते हैं के साथ, अन्य के लिए एक सहायक की गर्डर से जाने के लिए कई डेक बोर्डों कटौती कर सकते हैं। बेहतर संयोजन देने के लिए डेक के प्रत्येक स्ट्रोक में इन जोड़ों को अलग करें।
    • समय-समय पर डेक के मोर्चे से लेकर आखिरी बोर्ड के प्रत्येक छोर तक दूरी को मापें। उन्हें समान होना चाहिए - यदि वे नहीं हैं, तो धीरे-धीरे बड़े पक्षों के बोर्ड के बीच रिक्त स्थान कम करें और छोटे पक्ष पर धीरे-धीरे वृद्धि करें, जब तक दूरी फिर से बराबर न हो जाए।
    • अगर अंतिम बोर्ड इसे फिट करने के लिए उपलब्ध स्थान से अधिक व्यापक है, तो इसे ट्यून करें या डेक सामग्री के समान प्रकार के पतले बोर्ड का उपयोग करें। यदि बोर्ड उपलब्ध स्थान से पतला है, तो एक बड़ा बोर्ड लें और आवश्यकतानुसार इसे ट्यून करें
  • पिक्चर शीर्षक बिल्ड बिल्डिंग चरण 21
    13
    यदि आवश्यक हो तो सीढ़ियों का निर्माण करें अपने डेक काफी अधिक सीढ़ियों की आवश्यकता होती है, तो, चरण हैं, जो 18 से डेक के सेंटीमीटर में ऊंचाई विभाजित जरूरत अनुपात एक पूर्णांक है की संख्या निर्धारित की ऊंचाई के साथ, चरणों की संख्या के रूप में भागफल का उपयोग 18 सेंटीमीटर भागफल एक अंश है, चरणों की संख्या है और चरणों की संख्या से सटीक ऊंचाई विभाजित सेंटीमीटर में हर कदम की ऊंचाई के लिए करने के लिए परिणाम दौर। एक चरण की अनुमानित चौड़ाई कम से कम 75 सेमी है
    • यदि आपके पास चौड़े या लंबा सीढ़ी है तो आपको सीढ़ी के प्रत्येक छोर पर एक कदम उठाना होगा और केंद्र में एक और खड़ा होना चाहिए। चौड़ाई और गहराई को खोजने के लिए एक वर्ग की मदद से पहले ब्रैकेट ड्रा, फिर अंकों को अन्य ब्रैकेट में स्थानांतरित करें। कदमों के समर्थन को काट लें, फिर समर्थनों को सुरक्षित करें और अंत में उन्हें शिकंजा के साथ संलग्न करने से पहले उन्हें डेक के बीम तक नेलें।
    • चरणों को काट लें ताकि वे इस संरचना को बारिश से बचाने के लिए समर्थन संरचना के प्रत्येक पक्ष पर 1.9 सेमी शेष रहें। उन्हें स्क्रू या नाखून के साथ कोष्ठक में सुरक्षित करें
  • पिक्चर शीर्षक बिल्ड बिल्डिंग चरण 22
    14
    यदि जरूरी हो तो गार्डल बनाने और स्थापित करें। यदि आपका डेक एक से अधिक ऊँचा कदम है, तो आपको गिरवी को रोकने के लिए अंगरक्षक की ज़रूरत होगी या इसकी आवश्यकता होगी सीढ़ी के स्तंभों को स्थापित करके शुरू करें, उन्हें स्नैप करें और उन्हें पहले गोंद के साथ सुरक्षित करें, फिर बोल्ट या फ़्रेंच शिकंजा के साथ। अन्य भागों: ऊपरी छुट, लोअर चट और बाल्स्टर्स को अलग-अलग हिस्सों में बांधा या इकट्ठा किया जाना चाहिए और फिर स्थापित करना चाहिए।
    • गटर की लंबाई खोजने के लिए पदों के बीच की दूरी को मापें और उन्हें उस लंबाई में काट लें।
    • ऊर्ध्वाधर गार्ड को आमतौर पर 10 सेंटीमीटर से अधिक दूरी पर रखा जाना चाहिए और यह एक साथ रखा जाना चाहिए, यदि यह डेक पर नियमित रूप से फैलता है। वे अंगरक्षक को नाखून या बोल्ट से जोड़ा जा सकता है, जबकि अंगरक्षक को कोण स्क्रू वाले पदों से जुड़ा हुआ है। (लकड़ी के बक्से का उपयोग करें ताकि अंगरक्षक के वर्गों को सही तरीके से उठाएं, जबकि उन्हें पंगा लेना चाहिए।)
    • एक वर्ग की मदद से पदों को सही ऊंचाई और कोण पर काटें, फिर निचले और ऊपरी भाग को स्थापित करें। सीढ़ी की लंबाई को लंबाई से विभाजित करके डेक गार्ड की लंबाई से गुणा करके, रेलिंग की लंबाई का वर्ग और परिणाम का वर्गमूल निकालना द्वारा खंभे की लंबाई ढूंढें। रेलिंग के ट्रिम के लिए ऊर्ध्वाधर गार्ड को सही लंबाई और कोण पर काटें और डेक पदों के लिए ऊपर वर्णित रूप में स्थापित करें।
  • पिक्चर शीर्षक बिल्ड बिल्डिंग चरण 23
    15
    एक पाद लेख जोड़ें, यदि वांछित हो डेक मुस्कराते हुए और जोड़ों को कवर करने के लिए बोर्डों को काटें और उन्हें जगह में डाल दें।
  • चेतावनी

    • उपरोक्त जानकारी का पालन करने से पहले, लेख द्वारा कवर नहीं किए गए किसी भी आवेदन की आवश्यकता के लिए स्थानीय कार्य विभाग से जांच करें।

    आवश्यक सामग्री

    • डेक स्तंभ (4 x 4 या 6 x 6)
    • निलंबन मुस्कराते हुए (4 x 6, 4 x 8 या 4 x 10, या 2 x 6, 2 x 8 या 2 x 10 डबल या ट्रिपल लेयर)
    • बीम (2 x 6, 2 x 8 या 2 x 10)
    • सीढ़ी स्टैंड (2 x 12)
    • डेक बोर्ड (2 x 4, 2 x 6 या 5/4 x 6)
    • सीढ़ी बोर्ड (डेक बोर्ड के रूप में समान सामग्री)
    • रक्षक पद (4 x 4 एस)
    • अंगरक्षक (2 x 4 या 2 x 6)
    • बलस्टर्स (2 x 2)
    • पाद लेख (1 x 8, 1 x 10 या 1 x 12)
    • कंक्रीट (तैयार या जीत)
    • शू आकार
    • आउटडोर बिक्री
    • लकड़ी गोंद
    • रिबार (0.5 इंच / 1.25 इंच व्यास)
    • बीम ब्रैकेट
    • धातु प्लेट (जस्ती)
    • आम नाखून और बिना सिर वाले (जस्ती या कवर, आकार 6.3 सेमी - 7.6 सेमी - 8.9 सेमी)
    • शिकंजा (जस्ती या कवर - 6.25 सेमी और 8.75 सेमी)
    • शिकंजा और वाशर
    • फ्रेंच बोल्ट, नट और वाशर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com