IhsAdke.com

कैसे एक गैज्बो बनाने के लिए

क्या आप अपना गज़्बो चाहते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा खर्च किए बिना? अगर आपके घर में बने पारंपरिक गोज़बेस आसानी से $ 6,000.00 या अधिक खर्च कर सकते हैं यदि आप पैसे बचाने और एक डिजाइनर देखो चाहते हैं, तो इस गाइड का पालन करें एक अद्वितीय gazebo बनाने के लिए जो आपके परिवार और पड़ोसियों को प्रभावित करेगा, सभी एक तिहाई मूल्य के लिए!

चरणों

भाग 1
दीवारों का निर्माण

चित्र बनाओ एक गैज़्बो चरण 1
1
स्तंभ बनाएं कोने के लिए आपको चार स्तंभों की आवश्यकता होगी इन्हें आप की इच्छा के बीच किसी भी ऊंचाई या दूरी हो सकती हैं, लेकिन हम 89X89, 3.6 मीटर लंबा के टुकड़े सुझाते हैं।
  • 2.5 मी x 2.5 मीटर के एक सटीक वर्ग को चिह्नित करें जहां आप गेज्बो को खड़े करना चाहते हैं और फिर एक ट्रॉवेल का उपयोग करके कॉलम में छेद ड्रिल कर सकते हैं।
  • स्तंभों को छेदों में स्तर दें ताकि 2.5 मीटर जमीन से ऊपर हो और आंतरिक कोने 2.5 मीटर के अतिरिक्त हो।
  • फिर उन्हें सुरक्षित करने के लिए त्वरित सुखाने सीमेंट का उपयोग करें, यह सुनिश्चित करें कि वे सीधे और एक ही ऊंचाई पर रहें। त्वरित सीमेंट को कॉलम के चारों ओर छेद भरना चाहिए और शेष को जमीन के साथ कवर किया जाना चाहिए।
  • मेक ए गज़्बो चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    समर्थन बीम को इकट्ठा करें गज़ेबो के 3 "बंद" पक्षों को सुरक्षित करने के लिए 89 एक्स89 के 6 और टुकड़े का उपयोग करें मुस्कराते हुए स्तंभों, प्रत्येक पक्ष पर, ऊपर और नीचे से 5 सेमी लंबा क्रमशः होना चाहिए (हालांकि आपको इस दूरी को समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है, पूरा निर्देश पढ़ें)। दो बड़े बोल्ट के साथ मुस्कराते हुए सुरक्षित रखें, स्तंभ के माध्यम से रखा जाता है और प्रत्येक किरण के केंद्र के माध्यम से गुजरता है।
    • यह निश्चित रूप से दो या तीन लोगों के लिए काम कर रहा है कम से कम एक व्यक्ति को किरण को पकड़ने की आवश्यकता होगी, जबकि दूसरे बोल्ट्स को रखेंगे।
    • आपको बोल्ट छेद से पहले ड्रिल करना पड़ सकता है।
    • दो बीम के बीच की दूरी इस बात पर निर्भर करती है कि आप खिड़कियां लगाएंगे या नहीं, अगर आप उन्हें जगह चुनते हैं तो आप उन विंडो के आकार की जगह लेंगे या नहीं। अगर खिड़कियों को लगाया जाता है, उनकी ऊंचाई मापें, एक और 4 सेंटीमीटर जोड़ें और समर्थन बीम के बीच की दूरी बना दें।
  • मेक ए गज़्बो चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    खिड़कियां जोड़ें पुरानी खिड़की के जंगल और खिड़कियां (छह पैनल या समान) का पुन: उपयोग करें उन्हें तीन दीवारों में से प्रत्येक के केंद्र में रखें और चौड़ाई को चिह्नित करें। फिर 29x89 लकड़ी का उपयोग करके विंडो के लिए एक फ्रेम बनाएं ऊंचाई खिड़की की ऊंचाई और दो समर्थन बीम (फ्रेम की चौड़ाई की गणना करना) के बीच की दूरी के समान होनी चाहिए। जगह में फ्रेम कील, जगह में खिड़की तस्वीर, और दोनों पक्षों पर जगह में यह नाखून
    • नाखूनों को 0.5 सेमी से अधिक होना चाहिए। उन्हें खिड़की के करीब के रूप में संभव के रूप में रखें, इसलिए यह दबदबा नहीं होगा। खिड़की के प्रत्येक तरफ तीन या चार नाखून शायद पर्याप्त होंगे
    • यदि आप चाहें तो उन्हें गोंद या कढ़ाई वाली लकड़ी के साथ सील कर सकते हैं।
  • मेक ए गज़ेबो चरण 4 नामक चित्र
    4
    ऊपरी बीम काट लें ऊपर से कॉलम संलग्न करने के लिए आपको चार और बीम की आवश्यकता होगी। ये लगभग 2.6 मीटर लंबा होना चाहिए। चार बीमों में से प्रत्येक के छोर पर 8.8 एक्स 8.8 एक्स 2 सेमी वर्ग कट करें। कटौती प्रत्येक बीम की एक ही तरफ बनाई जानी चाहिए। टुकड़ों को एक पहेली के रूप में फिट करने के लिए इन कट्स का उपयोग करें, दो कटियां समाप्त होती हैं। इसे सरल फिटिंग कहा जाता है।
  • मेक ए गज़ेबो चरण 5 नामक चित्र
    5
    शीर्ष बीम संलग्न करें उन्हें एक साथ गोंद करें, और फिर उन्हें कॉलम के शीर्ष पर एक या दो स्क्रू का उपयोग करके चौराहों के माध्यम से शामिल करें और स्तंभों के माध्यम से गुजरें।
  • भाग 2
    छत का निर्माण

    मेक ए गज़ेबो चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपको 89x89 के दूसरे 5 टुकड़े की आवश्यकता होगी। चार टुकड़े लंबाई 1.85 मीटर और 2.62 मी में से एक 4 बीमों में से प्रत्येक के एक छोर पर 45 डिग्री कोण कट करें।
  • मेक ए गज़ेबो चरण 7 नामक चित्र
    2



    2.65 के बीम की टिप में 1.85 मीटर बीम के सीधे छिद्र करें, ताकि दो त्रिकोण उनके बीच से 2.62 मीटर के बीम के साथ मिलकर जुड़ जाए। 45 ° एंगल को ध्यान में रखें क्योंकि उन्हें दीवारों के ऊपर फिट होने के लिए तैयार होने की आवश्यकता होगी। शिकंजा कम से कम 2.5 सेमी अतिरिक्त होना चाहिए।
  • मेक ए गज़ेबो चरण 8 नामक चित्र
    3
    छत के छत को सुरक्षित रखें जगह में छत को सुरक्षित रखें, इसे प्रत्येक छोर पर कॉलम में स्क्रू करें सुनिश्चित करें कि आपकी बोल्ट बहुत बड़ी नहीं है: आप उन्हें कॉलमों में शामिल करना चाहते हैं, लेकिन यह नहीं कि वे उनमें से दूसरी तरफ आते हैं।
  • मेक ए गज़ेबो चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी खिड़कियां स्नैप करें आप त्रिकोणों में खिड़कियां भी रख सकते हैं (दीवारों पर खिड़कियों से छोटे)। यह ठीक उसी तरह किया जाता है जो दीवारों पर खिड़कियों के साथ था, लेकिन आपको पहले से सबसे पहले एक फ्रेम जोड़ना होगा। खिड़की के लकड़ी के फ्रेम की ऊंचाई को मापें, सबसे पहले सुनिश्चित करें कि यह त्रिकोण के अंदर फिट बैठता है फिर उस ऊंचाई पर फ़िट होने और इसे स्थान में स्क्रू करने के लिए 89x89 का एक टुकड़ा मापें और कट करें एक बार जब यह जगह होती है, तो खिड़की को पहले से ही डॉक किया जा सकता है।
  • भाग 3
    परिष्करण छू को जोड़ना

    मेक ए गज़ेबो चरण 10 नामक चित्र
    1
    फ्रेम पेंट करें आप चाहते हैं कि किसी भी रंग में किसी भी लकड़ी के फ्रेम को पेंट कर सकते हैं। अपने घर या एक मजबूत रंग के साथ मैच करने के लिए इसे गीज़्बो बनाने के लिए एक आकर्षक उद्यान टुकड़ा सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग की गई पेंट बाहरी उपयोग के लिए उपयुक्त है। रंग संरचना के जीवन को आगे बढ़ाकर लकड़ी की रक्षा कर सकता है।
  • मेक ए गज़्बो चरण 11
    2
    एक टाइल कवर जोड़ें। आप निश्चित रूप से उपयुक्त आकार में नालीदार एल्यूमीनियम या शीसे रेशा टाइल डाल सकते हैं और स्टड के साथ बांधा जा सकते हैं। हालांकि, एक पत्रिका के लिए, प्रत्येक छत के बीम के ऊपर और नीचे (अंदर पर) 1 इंच के हुक स्क्रू करें। इन हुकों के बीच तार रखो और एक डिजाइनर देखो के साथ एक छत बनाने के लिए ऊपर और नीचे pleated पर्दे का उपयोग करें
  • मेक ए गज़्बो चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    दीवारें बनाएं आप पर्दे को पकड़ने और चलने वाली दीवारें बनाने के लिए फ्रेम के अंदर छड़ी के पर्दे भी लगा सकते हैं। जब वे उपयोग किए जा रहे हैं तब उन्हें स्तंभों से जोड़ा जा सकता है
  • मेक ए गज़ेबो चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने गज़ेबो को कस्टमाइज़ करें आप अपने gazebo सभी प्रकार की रस्सी जोड़ सकते हैं कॉलम और खिड़कियों के बीच फूल बर्तन रुको। रोमांटिक प्रभाव बनाने के लिए रोशनी के छल्ले लटकाएं एक मेज और कुर्सियों या यहां तक ​​कि एक बिस्तर के साथ पूरा करें! आपकी कल्पना सीमा है
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपको गज़ेबो बनाने से पहले एक परमिट की आवश्यकता हो।
    • यदि आप चाहते हैं कि कोई फर्श डालना न भूलें उद्यान पत्थर या फर्श जल्दी से एक सस्ते फर्श विकल्प प्रदान कर सकते हैं

    चेतावनी

    • सभी उपकरणों के साथ सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com