IhsAdke.com

कैसे एक बार्न बनाने के लिए

बार्न्स खेत जानवरों के लिए आश्रय प्रदान करते हैं और उनके लिए देखभाल करने के लिए इस्तेमाल किए गए उपकरण को भी स्टोर करते हैं। एक अच्छी तरह से डिजाइन और बनाया खलिहान समय, पैसा और प्रयास बचा सकता है, और यहां तक ​​कि काम करने के लिए एक आरामदायक और सुखद स्थान के रूप में सेवा भी कर सकता है। यहां कुछ चीजें हैं जो आपको अपना खलिहान बनाने पर विचार करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
एक जगह चुनना

चित्र शीर्षक से एक बार्न बनाएँ चरण 1
1
अपने क्षेत्र में निर्माण और ज़ोनिंग के नियमों को जानें। वे निर्धारित करेंगे कि आप किस प्रकार के खलिहान का निर्माण कर सकते हैं या नहीं और अपनी योजना के लिए एक प्रारंभिक बिंदु प्रदान कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक बार्न बनाएँ चरण 2
    2
    एक अच्छी तरह से सूखा स्थान चुनें आदर्श पानी से बचने के लिए पर्याप्त ढलान के साथ एक जगह होगा, लेकिन इतना झुकाव नहीं है ताकि यह पृथ्वी को एक साथ ले जाता है और एक पर्ची का कारण बनता है।
  • चित्र शीर्षक से एक बार्न बनाएँ चरण 3
    3
    साइड की जांच करें जहां हवा चल रही है वांछित स्थान में हवा के पैटर्न का अध्ययन करके कुछ समय व्यतीत करें, यह पता लगाने के लिए कि किन पक्ष आमतौर पर अधिक शक्ति से चलते हैं एक बार जब आप इस दिशा को निर्धारित करते हैं, तो बर्न को 45 डिग्री के कोण पर रखें, ताकि आपके हवादार सुरंग में अपने केंद्रीय गलियारे को बिना बदले में उत्कृष्ट हवा का संचलन हो।
    • अगर हवा समतुल्य समय के लिए सभी 4 दिशाओं से समान रूप से कठिन चलती है, तो प्रत्येक तरफ एक प्रवेश द्वार के साथ एक चौकोर आकार का खलिहान बनाने पर विचार करें। आप पर्याप्त वेंटीलेशन प्रदान करने के लिए प्रवेश द्वार खोल सकते हैं और बंद कर सकते हैं।
  • विधि 2
    बार्न का निर्माण

    चित्र शीर्षक से एक बार्न बनाएँ चरण 4
    1
    जिस तरह से आप काम करते हैं उसके अनुसार बेर्न के तत्वों को व्यवस्थित करें। काम के कमरे ऐसे तरीके से रखो कि जिन कार्यों को आप अक्सर जोड़ते हैं, और जिन लोगों का आप कम उपयोग करते हैं वे आगे दूर होते हैं। पशु खण्ड में शामिल होने से यह खाद को साफ और निकालना आसान होता है।
    • यदि आपके पास बड़ी संख्या में पशु स्टालों हैं, तो उन्हें फीड डिब्बे और सीडल्स के आसपास संलग्न करें।
  • चित्र शीर्षक से एक बार्न बनाएँ चरण 5
    2
    एक अच्छी मंजिल रखो फर्श के लिए फ्लैट कंक्रीट का उपयोग करने से आपको प्रवेशद्वारों के लिए एक चिकनी सतह मिलेगी और यह अंतरिक्ष को छानने के लिए आसान बनाता है और विभाजन की दीवारों के तहत छेद खोदने से जानवरों को रोकने में मदद करता है। हालांकि, पशु खुरों के लिए कंक्रीट बहुत मुश्किल हो सकता है, इसलिए इसे केंद्रीय दालान में डामर या रबर के फर्श से ढका जाना चाहिए और खाद में बजरी और कीचड़ की परतें शामिल होंगी।
  • चित्र शीर्षक से एक बार्न बनाएँ चरण 6
    3



    विस्तृत स्टालों और केंद्रीय गलियारे का निर्माण केंद्रीय गलियारे में कम से कम 3.7 मीटर चौड़ा होना चाहिए, हालांकि 4.2 मीटर में से एक जानवरों और उपकरणों को आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त स्थान प्रदान करता है। स्टालों, कम से कम 3.6 वर्ग मीटर और अधिमानतः 4.2 वर्ग मीटर, मुस्कराते हुए कम से कम 3 मीटर मंजिल से ऊपर के साथ होना चाहिए ताकि जानवरों का अपना मलमूत्र पर चलने किया जा रहा बिना व्यायाम करने के लिए पर्याप्त स्थान है।
  • चित्र शीर्षक एक बार्न बनाएँ कदम 7
    4
    बहुत सारे हवा और प्रकाश प्रदान करें वायु के अच्छे प्रवाह में स्वस्थ जानवर रहता है, जबकि एक अच्छा प्रकाश मवेशी से मक्खियों को हतोत्साहित करता है, जो जगह से बेहतर काम करता है। हवा को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए जानवरों की पहुंच से बाहर रखा गया पर्याप्त वेंटिलेशन खिड़कियों के साथ अपना खलिहान बनाएं और 1 या 2 डाकू जोड़ें। सेंट्रल गलियारे में स्टालों और फ्लोरोसेंट रोशनी की पंक्तियों में व्यक्तिगत रोशनी के साथ खिड़कियों से प्रकाश की पूर्ति करें।
  • चित्र शीर्षक से एक बार्न बनाएँ चरण 8
    5
    पानी और बिजली के लिए पर्याप्त पहुंच है आदर्श रूप से, स्विचेस, आउटलेट्स और फ्लेकेट को प्रत्येक जोड़ी के बीच एक साथ रखा जाना चाहिए, ताकि आपको एक्स्टेंशन का इस्तेमाल न करने के लिए आसानी से पानी की बाल्टी भर सकें।
    • आपके पास 110-वोल्ट आउटलेट के अलावा कम से कम एक 220-वॉल्ट आउटलेट होना चाहिए, जैसे कि पानी के हीटर, कपड़े सुखाने वाले या अन्य विशेष उपकरण जिनके लिए यह आवश्यक हो।
  • चित्र शीर्षक से एक बार्न बनाएँ चरण 9
    6
    पर्याप्त सफाई स्टेशन प्रदान करें एक धोने खाड़ी के बाहर, खुद को एक fenced और बहते पानी से थोड़ा अधिक की जरूरत है जानवरों साफ करने के लिए समय एक आंतरिक अपने उपयोग के लिए व्यवस्था की जा सकती अपने जूते और उपकरण, साथ ही पशुओं के लिए, और भी लॉकर्स जहां आप ब्रश के लिए तुरंत उपयोग कर सकते हैं और बर्तन की सफाई कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक बार्न का चरण 10 बनाएं
    7
    अलग भोजन भंडारण और काठी और उपकरण डिवीजन रखें। इन वातावरणों को अलग रखते हुए उपकरणों को रोकता है और गंदगी के साथ कवर करने से सील करता है। यह आपको प्रत्येक वातावरण में अलमारियाँ रखने की अनुमति देता है जो विशिष्ट वस्तुओं को स्टोर करने में काम करता है।
    • आप स्टोर में एक कूलर भी डाल सकते हैं जिसमें जानवरों को रेफ्रिजरेशन की ज़रूरत रखने के लिए सेडल स्टोअर शामिल होता है, साथ ही उन्हें मिश्रण करने के लिए सिंक भी होता है।
    • भोजन के कमरे में एक सप्ताह का अनाज और घास का दिन होना चाहिए, बाकी के साथ एक अलग इमारत में जमा हो। (घास की उस राशि से अधिक भंडारण आपकी आग बीमा की लागत बढ़ा सकते हैं - कुछ बीमाकर्ता घास की दुकान करने वाले बर्न को नहीं कवर करते हैं।)
  • चित्र शीर्षक से एक बार्न बनाएँ चरण 11
    8
    सही बंदरगाहों का उपयोग करें मुख्य दरवाजे के लिए, किनारे के किनारे के किनारों को अपनी दृढ़ता को खोने के बिना लंबे समय तक चलेगा, जबकि बंद होने पर भी प्रकाश की इजाजत देनी होगी। (खलिहान कई मक्खियों के साथ एक क्षेत्र में बनाया जा रहा है, तो hinged साइड स्क्रीन में दरवाजे उन्हें बाहर रखने के लिए मदद करते हैं।) बे के द्वार व्यक्त किया जाना चाहिए, इसके बाद के संस्करण कम भागों में लकड़ी और वेंटिलेशन सलाखों होने ।
  • चित्र शीर्षक से एक बार्न का चरण 12 बनाएं
    9
    अपनी सुविधा के लिए कमरों की व्यवस्था भी करें एक उपयोगिता कमरा,, आइटम की सफाई में मदद मिलेगी अन्य क्लीनर वातावरण रखने के स्टालों स्टोर करने के लिए, जबकि एक शौचालय वापस घर के लिए चलाने के लिए, गंदगी को ले जाने के लिए आप और आपके समर्थन काम की बचत होगी यदि आप के दौरान वहां जाने की जरूरत है काम करते हैं।
  • चेतावनी

    • यह सुनिश्चित करें कि आप किसी भी व्यक्ति को अपने खेतों को डिजाइन या निर्माण करने के लिए किराए पर लेना चाहिए, इस विषय में एक विशेषज्ञ है और ऊपर वर्णित आवश्यकताओं के बारे में पता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com