IhsAdke.com

अपने माता-पिता को आपको एक घोड़ा खरीदें करने के लिए कैसे करें

दुनिया भर में लड़कियां और लड़कों ने इस प्रश्न के उत्तर के बारे में सोचते हुए कई वर्षों से विचार किया है। आपने उत्कृष्ट नोट किए, अपने देश के टट्टू पत्रिका में हर लेख को याद किया, हर दिन टेडी का ईमानदारी से ध्यान रखकर अपनी योग्यता साबित कर दी (यहां तक ​​कि जब आप बीमार थे या फ्लू से थे!) तो एक साधारण हाँ चाहे या नहीं, आपके माता-पिता की प्रतिक्रिया आपकी चिंताओं से कम होगी दुर्भाग्य से, यह शायद ही मामला है - माता-पिता अक्सर घोड़े रखने के लिए सबसे बड़ी बाधा डालते हैं। नीचे दिये गये कई दिशानिर्देश दिये गये हैं जब आप इसके लिए जाते हैं।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को एक घोड़ा खरीदें चरण 1
1
अपने माता पिता को दे सकते हैं हर संभव जवाब के लिए बहस करते समय बहस करने और चुनौती देने के लिए एक चुनौती के लिए रुको। संभावित कारणों की सूची बनाएं कि आपके माता-पिता बहाने के रूप में उपयोग कर सकते हैं, और फिर यह साबित करने के लिए व्यापक शोध करें कि आपने अपने फैसले के बारे में गहराई से सोचा है यदि आपके माता-पिता यह महसूस करते हैं कि आप नकारात्मक और सकारात्मक के बारे में सोच रहे हैं तो वे यह समझेंगे कि आप घोड़े बनाने के विचार को गंभीरता से ले रहे हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को एक घोड़े का चरण 2 खरीदें
    2
    आपके पास आने वाली किसी घोड़े की जानकारी पढ़ें आपके पास जितना अधिक ज्ञान है, उतना आत्मविश्वास है कि आपके माता-पिता के पास जानवर की देखभाल करने की उनकी क्षमता है जो समय लेता है और महंगा है। जानकारी का एक बड़ा स्रोत घोड़ों पर एक अच्छा विश्वकोश है। अधिकांश पुस्तकालयों में इस प्रकार के प्रकाशन होते हैं, लेकिन अगर आपके शहर पुस्तकालय में ये नहीं है, तो आप कभी-कभी इंटरनेट पर उन्हें ढूंढ सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को एक घोड़ा खरीदें चरण 3
    3
    घोड़ों के कब्जे के सभी पहलुओं की लागत का अवलोकन करें। यह निम्नलिखित शामिल होना चाहिए (यदि आप घोड़े के लिए मालिक और जिम्मेदार होना चाहते हैं): घोड़े खरीदने की लागत, लागत ऐसा क्षेत्र है जहां घोड़ा हो जाएगा (यदि आवश्यक हो), स्वच्छ की लागत, वार्षिक टीकाकरण के चारों ओर, वार्षिक देखभाल दांतों, हर छह से आठ हफ्तों तक घोड़े, घास की घास और / या पूरक की लागत, और कक्षाएं जिन्हें आपको करना पड़ सकता है इन सभी खर्चों को तैयार करें और मासिक खर्चे और वार्षिक खातों का टूटना है। यह बहुत सारा पैसा होगा, लेकिन तर्कों की एक अच्छी संख्या में आप उपयोग कर सकते हैं: आप (उदाहरण के लिए horseshoes और स्वच्छ) उनमें से भाग का भुगतान करने की पेशकश कर सकते हैं - आप कोई है जो साझा करेंगे करने के लिए अपने घोड़े संपत्ति के कब्जे में आधा व्यापार कर सकते हैं costs- आप तर्क दे सकते हैं कि कोई भी किसी भी खेल में अच्छा है अगर आप इसे सप्ताह में एक बार अभ्यास और अपना खुद का घोड़ा मालिक चलने के लिए सबसे सस्ता तरीका है हर दिन-आपको लगता है कि ठीक से सबसे अच्छा पता चला है एक घोड़े की सवारी करने के लिए सीखने कह सकते हैं जब आप युवा हैं
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को आपको एक घोड़ा खरीदें चरण 4
    4
    अपनी वित्तीय स्थिति का आकलन करें, और अपने परिवार की। आपके घोड़ों की निरंतर जरूरतों के लिए आपके पास पर्याप्त पैसा नहीं होगा, और आपको अपने माता-पिता से मदद की आवश्यकता होगी। एक घोड़ा मालिक है बहुत कुछ महंगी और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके परिवार के लिए इसके लिए पर्याप्त पैसा है।
  • पिक्चर शीर्षक से आपके माता-पिता को एक घोड़ा खरीदें चरण 5
    5
    अपने माता-पिता को समझाएं कि आप अपने घोड़े को निधि कैसे लेंगे। यदि आप अपने आप को घोड़ा प्राप्त कर सकते हैं, यह बहुत अच्छा है! यदि नहीं, तो एक मूल बजट बताएं जिससे आप अपने माता-पिता का भुगतान करेंगे और अभी भी आपके घोड़े के मूल खर्च को कवर करेंगे। बार्न, भोजन, पशु चिकित्सा व्यय, उपकरण, दूरदराज के साथ व्यय आदि। सस्ता नहीं हैं और यदि आपके पास इसके लिए भुगतान करने का साधन है, या कम से कम भुगतान करने में सहायता करते हैं, तो आपके माता-पिता इसे पसंद करेंगे। यदि आपके पास बिलों का भुगतान करने में मदद करने के लिए कोई नौकरी नहीं है, तो अपने घर के आसपास कुछ करने की पेशकश करें या मासिक "घोड़े की टिकट" के बदले अपने माता-पिता के लिए काम करें।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को एक घोड़ा खरीदें चरण 6
    6
    एक घोड़े की देखभाल कैसे करें, यह तय करने के लिए अपनी वर्तमान स्थिति का मूल्यांकन करें क्या आपके पास अपना घोड़ा रखने का स्थान है या क्या आपको इसे कहीं और होस्ट करना होगा? अपने माता-पिता की तरह सोचने की कोशिश करें क्या इसकी मेजबानी करने के लिए कोई जगह है? इसकी लागत कितनी है? क्या यह घोड़ों के लिए एक शारीरिक रूप से सुरक्षित स्थान है या क्या यह अपमानित है? कई अन्य घोड़े मालिकों को कॉल करें और पूछें कि वे किस प्रकार उपलब्ध सुविधाओं का अच्छा विचार प्राप्त करने के लिए अपने घोड़ों को छोड़ देते हैं। ध्यान रखें कि यदि आप ड्राइव न करते हैं और किसी को पैदल या बाइक पर जाने के लिए बहुत दूर है तो किसी को आपको खलिहान में ले जाना होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को एक घोड़ा खरीदें चरण 7
    7



    इससे पहले कि आप अपने माता-पिता से बात करें, उसके बारे में सोचें कि आप अपने घोड़े से क्या करना चाहते हैं क्या आप अवकाश यात्राएं या प्रतियोगिताओं में रुचि रखते हैं? यदि आप प्रतिस्पर्धा में रुचि रखते हैं, तो आप अपने खर्चों (यात्रा, कपड़े, प्रवेश और सदस्यता शुल्क आदि) के लिए कैसे भुगतान करेंगे? आप ब्रैडिंग या ब्रश करने वाले घोड़ों पर वास्तव में अच्छा पा सकते हैं, घोड़े के शो में जा सकते हैं और आपकी सेवाओं की पेशकश कर सकते हैं ताकि यह पता चले कि प्रतियोगिता किस तरह दिखती है। यह भी ध्यान में रखें कि एक अच्छे ब्राइडर दूसरे लोगों के घोड़ों को ब्रेड करके बहुत पैसा कमा सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को आपको एक घोड़ा खरीदें चरण 8
    8
    सुनिश्चित करें कि आपके पास क्या करने का अनुभव है जो आप प्रस्ताव कर रहे हैं यदि आप घोड़ों के साथ अभी तक शामिल नहीं हैं, तो आपको स्थानीय स्तर पर एक समय में स्वयंसेवा करना चाहिए। समय व्यतीत करना सब घोड़े की देखभाल करने का कार्य, न सिर्फ सवारी! यदि आप "मूल्य का भुगतान" करने के लिए तैयार हैं, तो देखें। बार्न्स से खाद को साफ करें, घोड़ों को ब्रश करें, जो भी मालिकों ने तुम्हें जाने दिया। याद रखें, यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो बहुत सारे खाद को देखता है और "युक" कहने की ज़रूरत है या आपका नाक रखे हुए हैं, तो शायद आप अपना घोड़ा होने पर विचार करने के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को आपको एक घोड़ा खरीदें चरण 9
    9
    जब आप अपने माता-पिता के साथ अपनी इच्छाओं के बारे में बात करते हैं तो दूसरों की मदद पर गौर करें। अपने वर्तमान कोच, खलिहान प्रबंधक, अन्य घोड़ों के मालिकों या किसी अन्य व्यक्ति से संपर्क करें जो कि घोड़ों के साथ काम करने का अनुभव किया है। इन लोगों से अपने माता-पिता के अच्छे आसन को सत्यापित करने के लिए कहें यदि अन्य जिम्मेदार और परिपक्व घोड़े मालिकों का मानना ​​है कि आप एक मजबूत, दृढ़ और केंद्रित व्यक्ति हैं, तो वे अपने माता-पिता को थोड़ा अतिरिक्त सबूत दे सकते हैं कि आप इस प्रतिबद्धता के बारे में आश्वस्त हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को आपको एक घोड़ा खरीदें चरण 10
    10
    घोड़ों के साथ एक अनुभवी व्यक्ति की गणना करें, जो आपके साथ सही घोड़े की खोज में शामिल हों। जबकि आपके माता-पिता आपके सभी नए अधिग्रहित अस्थिभंग ज्ञान की सराहना करते हैं, वे शायद यह जानकर सहज महसूस करेंगे कि एक अनुभवी व्यक्ति प्रत्येक घोड़े के उम्मीदवार के पेशेवरों और विपक्षों को दिखाने में मदद करने के लिए वहां मौजूद होगा। किसी को चुनने से पहले बहुत सारे घोड़ों को देखें और याद रखें कि "मुफ्त घोड़ों" या सस्ते में शायद बड़ी समस्याएं होंगी, हालांकि यह हमेशा मामला नहीं होता है और कोई कारण हो सकता है (स्वामी टूट गया है, इसकी देखभाल करने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है घोड़े, आदि) आप `नहीं` आपको एक समस्या घोड़ा चाहिए हालांकि लोग सोच सकते हैं, यह एक अच्छा विचार नहीं है, और सस्ता भी नहीं है, आपके लिए "एक साथ सीखने" के लिए एक पिल्ला है। घोड़ों के साथ अनुभवी कोई भी यह कह सकता है कि यह एक मूर्खतापूर्ण विचार है, खासकर जब यह उनका पहला घोड़ा होगा
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को एक घोड़ा खरीदें चरण 11
    11
    सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता जानते हैं कि एक बार आपके घोड़े के बाद आप अपने स्कूल के प्रदर्शन को बनाए रखेंगे और सुधार भी करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक नया ब्याज और मांग समय है, तो आपके जीवन में अन्य चीजों के लिए समय भी होना चाहिए, जैसे कि स्कूल का काम, कार्य, परिवार आदि। यह साबित करने के लिए कि आप अपने ग्रेड को उच्च रखेंगे, यदि आप औसत से नीचे हैं, तो आप केवल खाद को खा सकते हैं, खाद साफ कर सकते हैं, काठी साफ कर सकते हैं और कवर भी कर सकते हैं। आप बहुत कुछ कर सकते हैं, लेकिन जब आप फिर से अच्छे ग्रेड प्राप्त करते हैं, तो आप केवल पुनः शामिल होंगे यदि आपके पास ऑनलाइन न्यूज़लेटर नहीं है, जहां आप अपने ग्रेड की जांच कर सकते हैं, अपने शिक्षक से मिल सकते हैं या उसे अक्सर ईमेल भेज सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को एक घोड़े का चरण 12 खरीदें
    12
    एक खुले दिमाग रखें और उचित जानकारी छोड़कर अपने माता-पिता को बेवकूफ़ बनाने की कोशिश न करें। सबसे पहले, उनके लिए घोड़े को बेचने और एक खरीदना इतना आसान होगा। यदि आपके माता-पिता ने एक ऐसा मुद्दा उठाया है जिसे आपने नहीं माना है, तो तत्काल उनसे पूछें, ईमानदारी से, अगर यह एकमात्र आपत्ति है, तो क्या वे आपको घोड़ा घोषित करने पर विचार करेंगे कि अगर आपत्ति को उलट दिया गया। यदि हां, तो उनके साथ साझेदारी करें ताकि आप आराम से निर्णय ले सकें। याद रखें, जब आप घड़ियां करते हैं तो अपने घोड़े की सोच एक घोड़ा नहीं होने के मुकाबले ज्यादा मज़ेदार काम है।
  • युक्तियाँ

    • किसी भी प्रश्न के लिए तैयार रहें, किसी भी संभावित प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करें, जिनसे आप पूछ सकते हैं: आप इस घोड़े को कैसे बनाए रखेंगे? आप इस घोड़े को कहाँ जा रहे हैं?
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास घोड़े पाने के अच्छे कारण हैं, और यह एक अच्छा विचार है अपने माता-पिता को मानें कि घोड़े के लिए आपके लिए सबसे अच्छा होगा।
    • संभवतः घोड़ों के साथ शामिल रहें, यह केवल सवारी का मतलब नहीं है, बल्कि रखरखाव, सफाई आदि भी है।
    • कभी अपने माता-पिता की शिकायत मत करो! इसके बजाय, अपनी सामग्रियों को एक तरह से पेश करें, जिसमें वे सराहना करते हैं और उनके साथ चर्चा करते समय शांत रहेंगे। घोड़ों को जब भी साथ मिलते हैं, उन्हें खरीदने के बारे में बात करने के लिए उन्हें मजबूर न करें, यदि आप बताते हैं कि घोड़े के होने पर आपका पूरा जीवन नहीं बचेगा, तो वे आपकी इच्छा पर विचार करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
    • आप घोड़ों के बारे में सब कुछ जान सकते हैं, जितना अधिक आप जानते हैं, आपके पास एक घोड़ा होने का अधिक मौका है।
    • हालांकि किताबों का ज्ञान बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन आपके पास घोड़े होने से पहले थोड़ा अनुभव होना चाहिए। आप बात कर सकते हैं, लेकिन क्या आप ऐसा कर सकते हैं?
    • अपने आप को सुरक्षित रखें! हमेशा सुरक्षित रूप से सवारी करें और उन चीज़ों की कोशिश न करें जो आपके ज्ञान और अनुभव से बाहर हैं। यदि आपके माता-पिता आप पर भरोसा करते हैं कि आप जिम्मेदार हैं तो आपको घोड़े पाने का बेहतर मौका मिलेगा।
    • अगर किसी परिवार के सदस्य या मित्र के पास घोड़ा है, तो उसे एक सप्ताह के अंतराल के लिए देखभाल करने का प्रस्ताव मिलता है ताकि यह महसूस हो सके कि घोड़े की तरह क्या होगा। ऐसा करने से आपके माता-पिता को दिखाने का भी एक तरीका होगा कि आप घोड़े की देखभाल कर सकते हैं और उन्हें आपके लिए सभी काम करने के लिए नहीं कहेंगे।
    • यह अच्छा होगा यदि आपके पास अपना घोड़ा खरीदने के लिए पर्याप्त धन है, यदि नहीं, तो आप अपने माता-पिता से मदद कर सकते हैं जब आप घर के अतिरिक्त काम या अन्य चीजें करते हैं। सब के बाद, आप काठी, भोजन, आदि खरीदने की आवश्यकता होगी।
    • यद्यपि बहुत ही ठाठ नहीं, घोड़े जो नस्ल के नहीं हैं या क्रॉस का नतीजे कभी-कभी सबसे अच्छे घोड़े हैं, और इन्हें एक ख़ास प्रकार से कम खर्च होता है असल में, "कम अधिक है"
    • स्कूल में सबसे अच्छा ग्रेड बनाओ ताकि आपके माता-पिता को पता हो कि आप स्कूल में अच्छा कर सकते हैं और एक घोड़ा है
    • घोड़ों के साथ जितना अधिक समय व्यतीत करें, और यदि आप पहले से ही कक्षाएं ले रहे हैं, तो अपने माता-पिता को बताएं कि यह आपको खुश करने के लिए पर्याप्त है। तब, नम्रता से एक घोड़े की मांग करें। निराश होने के लिए तैयार रहें लेकिन हम कभी नहीं जानते :)
    • इसके अलावा, आप लागत और योजनाओं पर अपनी शोध सामग्री डालने के लिए एक छोटा फ़ोल्डर खरीद सकते हैं।
    • आपके माता-पिता आपके लिए जो कुछ भी करते हैं उसके लिए आभारी रहें यदि आप एक घोड़े के साथ समाप्त होते हैं जो आपके लिए काफी कुछ नहीं था, तो याद रखें कि थोड़ी देर के लिए एक जिम्मेदार घोड़ा मालिक होने के बाद आप इसे व्यापार कर सकते हैं।
    • वित्तीय युक्ति: अगर घोड़े की देखभाल और रखरखाव के साथ जुड़े खर्च और समय आपके निवेश में खर्च कर सकते हैं, तो अपने माता-पिता से सलाह लें कि आप अपने छोटे से शुल्क के लिए अपने घोड़े का किराया कर सकते हैं और / या मासिक व्यय का प्रतिशत। यदि यह अभी भी बहुत अधिक है, तो सीधे एक स्थिर से संपर्क करें और मासिक आधार पर घोड़े को किराए पर देने के बारे में पूछें। एक बार जब आपने अपने माता-पिता को सिद्ध किया है कि आप ज़िम्मेदार हैं, तो वे अधिक स्थायी निवेश करने के लिए तैयार हो सकते हैं।
    • यदि आप प्रतिस्पर्धा करने की सोच रहे हैं और परिवार में एक से अधिक व्यक्ति कक्षाएं ले रहे हैं तो यह एक अच्छा विचार है। इस तरह, प्रत्येक व्यक्ति में अधिक "खाली समय" हो सकता है घोड़े के साथ
    • अपने माता-पिता को एक घोड़े का परीक्षण करने के लिए जो आप में रुचि रख सकते हैं, उन्हें भी आपसे प्यार करते हैं, इसलिए वे नहीं कह सकेंगे!
    • तय करें कि आप किस शैली को सवारी करना चाहते हैं यदि आप प्रतिस्पर्धा कूद कर आप ट्रिप, कपड़े, उपकरण आदि के लिए भुगतान करेंगे।
    • याद रखें, आपके माता-पिता किसी कारण के लिए नहीं कह रहे हैं यहां तक ​​कि अगर आप बताते हैं कि आप ज़िम्मेदार हैं, तो आपको एक घोड़ा मिलने के बाद भी आपको उसी व्यवहार को जारी रखना होगा, या आपको अपने माता-पिता को एक के बाद अफसोस होगा। यह भी विचार करें: क्या आप बहुत यात्रा करते हैं? क्या आप शुक्रवार की रात को छोड़ने को तैयार हैं? जब आप छोड़ दें तो घोड़े की देखभाल कौन करेगा? क्या आपका परिवार लागत का भुगतान कर सकता है? क्या आप ईमानदारी से पर्याप्त जिम्मेदार हैं?
    • वादा और अभी, अपना गृहकार्य और साथ ही आपकी सभी अन्य गतिविधियां करें और सुनिश्चित करें कि आप आय रख सकते हैं और इसे सभी के लिए समय निकाल सकते हैं।
    • पैसे जुटाने की एक विधि अपने माता-पिता से पूछना है कि क्या आप काम के बाद अपनी जेब में मौजूद सिक्कों को रख सकते हैं। यह बहुत पसंद नहीं है, लेकिन यह मदद करेगा।
    • बार्न * के लिए टिप: `अपने खलिहान प्रबंधक से पूछो` अगर वह काम के बदले में खलिहान दर को कम करने पर विचार करेगा। इसे अग्रिम में सुलझाएं और लिखित में समझौता करें ताकि भंडार प्रबंधक इसका लाभ न ले सके।
    • अपने कौशल में सुधार करने और देखभाल और सवारी के बारे में अधिक जानने के लिए घोड़े की पीठ पर शिविरों और कार्यशालाओं में भाग लें। कुछ के माध्यम से भागने से पहले स्वयंसेवा या घोड़ों के साथ काम करने का प्रयास करें
    • जब संदेह हो, तो सोचें कि आपके माता-पिता क्या सोचेंगे
    • अपने क्रिसमस की सूची (यह काम कर सकता है) पर एक "टट्टू" को एकमात्र विकल्प दें या आप लोगों को एक घोड़ा रखने के लिए याचिका पर हस्ताक्षर करने के लिए राजी कर सकते हैं। जैसा कि वे कहते हैं: सबसे अधिक जीत !!
    • घोड़े खरीदने से पहले अपने माता-पिता की चिंताओं का उत्तर दें अगर वे "नहीं" कहते हैं तो परेशान महसूस करना सामान्य है, लेकिन आपको जवाब को परिपक्व तरीके से स्वीकार करना होगा। यदि आप एक गुस्से का अंसबंध करते हैं और एक बच्चे की तरह काम करते हैं, तो वे आपके द्वारा किए गए फैसले में अधिक निश्चित होंगे।
    • अपने माता-पिता को सवारी की कक्षा में ले जाएं और उन्हें अपने आत्मविश्वास दिखाएं
    • यह दिखाएं कि स्कूल और परिवार का समय पहले आ गया है।
    • निराशा के लिए तैयार रहें- भले ही आपके माता-पिता आपको घोड़े की अनुमति न दें, आप भी घोड़ों का आनंद ले सकते हैं।
    • आत्मविश्वास से रहो, लेकिन धक्का नहीं। कोशिश कर रहा है (लेकिन अक्सर नहीं) और सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि आप यात्री नहीं हैं
    • यदि आप चाहते हैं कि एक घोड़ा होगा, तो कम से कम 6 महीने के लिए सवारी करने पर जाएं, फिर एक घोड़े किराए पर दें और आखिरकार एक घोड़ा खरीदें।
    • आप "सवारी" करने और एक खरीदने से पहले घोड़े को किराए पर लेना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • खरीदने से पहले घोड़े के पंजे को देखो यदि घोड़े के कमजोर पैरों, विकृत, मुलायम या संक्रमित खुरों हैं, तो इसकी खरीद नाली में हजारों रीएस लेगी।
    • घोड़े बड़े और जटिल जानवर हैं। गलत घास या अनाज या अनाज आप गंभीर रूप से बीमार कर सकते हैं कई चीजें घोड़ों के लिए खतरनाक होती हैं, जैसे कि ये, जो इतना जहरीली होती है कि एक घोड़े उसके मुंह में अभी भी मर सकता है खोज!
    • इसके अलावा, घोड़े के मुँह और दांत को देखो अगर आपको लगता है कि आप किसी भी व्यर्थ या असामान्य कुछ भी नहीं पहचान लेंगे, तो आपको घोड़े के मुंह को देखने के लिए अपने साथ एक डरावनी या पशुचिकित्सा रखने पर विचार करना चाहिए। अच्छी तरह से इसके लायक है। यदि घोड़े विकृत या दांतेदार दांत हैं, तो वह भोजन को ठीक से चबा नहीं सकते इससे पेट का दर्द हो सकता है, जो शल्यक्रिया के परिणामस्वरूप हो सकता है यदि यह काफी गंभीर है पेटी के बारे में अधिक जानकारी के लिए, लेख के बाहरी लिंक अनुभाग देखें।
    • एक घोड़े होने के लिए बहुत काम और ज्ञान की आवश्यकता है! घोड़े खतरनाक जानवर हो सकते हैं, जितना अधिक आप जानते हैं, उतना ही कम होने की संभावना आपको चोट लगी है।
    • कभी घोड़े की सवारी करें, सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह आपकी आवश्यकताओं को फिट बैठता है और खतरनाक नहीं है आप घोड़े को खरीदने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं क्योंकि आपको चोट लग सकती है, और इसे फिर से बेचना मुश्किल है, खासकर जब आपके पास केवल यह है।
    • जब किसी को घोड़े को खरीदने से आप नहीं जानते, तो कई बार घोड़े पर जाएं। विक्रेता को पूर्व सूचना के बिना एक या दो बार ऐसा करें कुछ नकली घोड़े के डीलरों को एक जंगली या घबराए घोड़े की दवा मिल जाएगी, जब उन्हें पता चलेगा कि आप इसकी यात्रा करेंगे। याद रखें, हर किसी के बारे में सोच नहीं है `तुम!` "
    • अगर आपके माता-पिता नहीं कहते हैं, तो भागने की धमकी मत करो या कुछ भी कठोर करें आपके माता-पिता सोचेंगे कि आप एक घोड़े के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं।
    • घोड़े के व्यवहार का निरीक्षण करें यदि आप उसे एक बार भी लात या काटते देखते हैं, तो इसे खरीदना न करें।
    • यदि आप घोड़ों के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं रखते हैं, तो आप, घोड़े, या अन्य लोग घायल हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप घोड़ों के बारे में लगभग सब कुछ जानते हैं या एक व्यक्ति है बहुत घोड़ों के साथ अनुभव किया गया है, जितने समय आप अपने साथ हैं
    • कभी घोड़े के साथ प्यार में मत आना क्योंकि इसमें एक सुंदर रंग या आपकी पसंदीदा नस्ल है भावना की गर्मी में ये खरीद लगभग उत्पादक साझेदारी में न होने का परिणाम है।
    • जब आप अच्छे ग्रेड प्राप्त करते हैं, तो उन्हें मत भूलना और अपने माता-पिता को ऐसा मत मानना ​​चाहिए कि अच्छे ग्रेड को घोड़े लेने के बाद वे गिर जाएंगे। बस कुछ सोचने के लिए!
    • अपने माता-पिता से लगातार मत पूछो, "हम एक घोड़े कब हो सकते हैं?" हर दिन यह उन्हें दिखाएगा कि आपके पास धैर्य नहीं है!
    • यह हमेशा काम नहीं करता है, नं के लिए तैयार रहें, आपको उन्हें प्यार करने के लिए घोड़े का मालिक नहीं होना चाहिए और उन्हें जानना पड़ेगा, याद रखना, आपके पास अभी भी एक के लिए जीवनकाल है।
    • आप अच्छे ग्रेड प्राप्त करने का भी प्रयास कर सकते हैं।
    • बहुत उम्मीद नहीं है घोड़े पाने की संभावना कम होती है।

    आवश्यक सामग्री

    • एक अच्छा फरीयर और पशुचिकित्सा
    • कम से कम $ 300 से $ 30,000 या समकक्ष तो आप एक अच्छा घोड़ा खरीद सकते हैं: याद रखें कि घोड़े की वास्तविक लागत खरीद मूल्य नहीं है, लेकिन रखरखाव
    • अपने घोड़े को रखने के लिए जगह आपके घोड़े के लिए यह क्षेत्र होना चाहिए:
      • जहरीला पौधों की एक मुफ्त जड़ी बूटी
      • एक आश्रय या तम्बू
      • गर्त
      • ताजा पानी का स्रोत, जैसे नली या धारा
      • घास की दुकान के लिए सूखी जगह
      • Saddles और harnesses
      • घोड़े को धोने के लिए एक जगह
      • उसके लिए स्नैक्स खरीदने के लिए कुछ पैसे, आदि।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com