IhsAdke.com

कैसे एक पशु आश्रय बनाने के लिए

यदि आप कभी भी एक आश्रय शुरू करना चाहते थे, तो आपको एक बनाना होगा! कुत्तों, बिल्लियों, पक्षियों या घोड़ों के लिए आश्रयों हैं (आप किस प्रकार की समस्याओं का सामना कर सकते हैं)। आप जो भी प्रकार का आश्रय चुनते हैं, यह लेख आपको आरंभ करने में मदद करेगा।

चरणों

एक पशु आश्रय का निर्माण शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
एक पशुचिकित्सा के पास एक स्थान खोजें या जहां लोग इसे आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। आप उस क्षेत्र में एक आश्रय नहीं बनाना चाहते हैं जो जनता के लिए पहुंच योग्य नहीं है। यदि पहले से ही मौजूद नहीं है तो आपको स्थानीय परिषद से नियोजन की अनुमति भी हो सकती है अपने आवास निर्माण और बनाए रखने की लागतों से अवगत रहें
  • एक पशु आश्रय चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    आश्रय की तरह दिखने के तरीके की रूपरेखा बनाएं। क्षेत्र के आकार का पता लगाएं यदि कई जानवर हैं, तो उन्हें समायोजित करने के लिए एक मध्यम आकार के आश्रय का निर्माण और इसके विपरीत। यह आपके क्षेत्र में कितने आश्रयों में भी निर्भर करता है।



  • एक पशु शेल्टर चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    मदद के लिए पूछो! अगर आपको कोई पता है जो आपको शरण बनाने में मदद कर सकता है, तो पूछने में संकोच न करें! यह एक सामुदायिक परियोजना में बदल सकता है, समुदाय की मदद से, अच्छी तरह से ... आप निर्माण के लिए आपकी सहायता करने के लिए डिज़ाइन और आर्किटेक्चर में विशेषज्ञता वाले किसी से पूछ सकते हैं, लेकिन कुछ पैसे शामिल करने के लिए तैयार रहें। या अपने दोस्तों और परिवार के लिए डिजाइन को प्रतिबंधित करें, जो आपको सुझाव दे सकता है और डिजाइन को सुधारने में आपकी सहायता कर सकता है। उन लोगों का धन्यवाद करने के लिए मत भूलो जिन्होंने आपकी मदद की।
  • एक पशु शेल्टर बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 4
    4
    अपने पड़ोस और परिवेश में खबर फैलाएं पशु चिकित्सकों को जानें और उन्हें पूछें कि क्या वे जानवरों के इलाज के लिए कुछ समय दान कर सकते हैं। अंत में, एक पशुचिकित्सा को आपके साथ काम करने का प्रयास करें, कम-से-कम अंशकालिक पत्रक वितरित करें, एक वेबसाइट बनाएं, रविवार के पेपर में एक विज्ञापन रखें! अपने शरण का काम करने के लिए आपको कई दान की आवश्यकता होगी।
  • युक्तियाँ

    • आश्रय में आपकी सहायता करने के लिए अपने दोस्तों से पूछें आप इसे अकेले नहीं करना चाहते हैं
    • जानवरों के लिए कुछ पिंजरों, बेड, भोजन, दवाइयों आदि में निवेश करें।

    चेतावनी

    • सावधान रहें, और सुनिश्चित करें कि पशुओं में क्रोध नहीं है। यदि वे करते हैं, तो उनका इलाज करें तुरंत. सुनिश्चित करें कि रेबीज वैक्सीन उन सभी को दिया जाता है यह रोग बहुत खतरनाक और यहां तक ​​कि घातक भी है।
    • जानवरों के लिए स्थान बनाएं यह एक आश्रय है, एक खेत नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com