IhsAdke.com

कैसे एक बकरी के लिए देखभाल करने के लिए

यह लेख आपको दिखाएगा कि आपके बकरी किस तरह के खिलौने चाहेंगे, सबसे अच्छा भोजन, अच्छा आश्रय और अधिक क्या है यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो चर्चा पृष्ठ पर पोस्ट करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।

चरणों

  1. 1
    अच्छी तरह से साइट के चारों ओर आपके बकरी के लिए बाड़े को ज़ोर से पर्याप्त होना चाहिए ताकि यह भाग न जाए और शिकारियों को दूर रखने के लिए। ऊंचाई में 1.5 मीटर की दूरी के बाड़ अच्छे हैं।
  2. 2
    उसे एक बहुत चढ़ाई में मदद करें बकरियों को चढ़ना पसंद है, इसलिए ऐसे खिलौने दें जो आपको चढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। उसे एक झुकाव की तरह कुछ करना चाहिए, जिससे वह चढ़ाई की समान पद्धति से संतुलन और चढ़ने और उतरने की अनुमति देता है।
  3. 3
    इसे ठीक से फ़ीड करें एक स्वस्थ आहार में घास और जई, चोकर और जौ केंद्रित होते हैं। रखना सब ढालना और कीड़ों को रोकने के लिए जमीन से भोजन यदि भोजन फर्श पर रहता है, तो यह बीमारी पैदा कर सकता है इसके अलावा पानी की स्थायी पहुंच की अनुमति दें और चाटना करने के लिए नमक का एक ब्लॉक प्रदान करें।
  4. 4



    अपने स्वरूप का ख्याल रखना यह एक लंबा स्नान और अच्छी तरह से ब्रशिंग देने के होते हैं।
  5. 5
    एक महीने में एक बार खुर कटाई करना एक शानदार प्रक्रिया है और इसे बहुत प्रयास करने की ज़रूरत नहीं है यदि आप अपने बकरियों के खोखले को मोड़, तोड़ने या संक्रमित करने के लिए नहीं चाहते हैं, तो उन्हें एक महीने में एक बार ट्रिम करना सुनिश्चित करें।
  6. 6
    पर्याप्त आश्रय प्रदान करें बकरी छोटे झोंपों या बड़े कुत्ते के घरों में रह सकते हैं आश्रय को अच्छी तरह हवादार होना चाहिए, लेकिन बिना ड्राफ्ट। नींद की जगह पुआल का बनाया जा सकता है एक ठोस मंजिल महंगा है, लेकिन बनाए रखने के लिए बहुत आसान है।

युक्तियाँ

  • सुनिश्चित करें कि बाड़ ताला ताला जगह में। बाहर!
  • यदि आप सींग के बिना एक बकरी का फैसला करते हैं, तो अनुशंसित उम्र लगभग एक हफ्ते पुरानी है। परिपक्व बकरियां अपने सींगों को एक पशुचिकित्सा द्वारा निकाले जाने चाहिए

चेतावनी

  • इस प्रकार की कुछ जानकारी आपके पास किस प्रकार के बकरी के आधार पर प्रासंगिक है? हमेशा इसके बारे में विशिष्ट जानकारी पढ़ें और निर्माता प्रश्न पूछें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com