IhsAdke.com

गैर-लाभकारी पशु बचाव केन्द्र कैसे प्रारंभ करें

सड़कों पर जानवरों के अधिक जनसंख्या की समस्या के कारण हर साल लाखों जानवरों को मार दिया जाता है, और इतने सारे पशु प्रेमियों ने खुद को जानवरों को बचाने के लिए शुरू किया

चरणों

एक गैर लाभ पशु बचाव चरण 1 शुरू शीर्षक चित्र
1
दो बार सोचो! पशु बचाव केंद्र शुरू करना एक बहुत ही गंभीर और कभी-कभी अनावश्यक प्रतिबद्धता है। यदि आपके समुदाय में पहले से ही एक आश्रय है, तो एक और बनाने के बजाय इस आश्रय में सहायता करने पर विचार करें। एक समुदाय में दो बचाव केंद्र केवल प्रतिस्पर्धा शुरू कर सकते हैं और इससे जानवरों को बचाने में मदद नहीं मिलेगी। एक बचाव केंद्र को शुरू करने से बहुत अधिक पैसा खर्च होता है और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसे खरीद सकते हैं। इन समस्याओं को ध्यान से देखें
  • एक गैर लाभ पशु बचाव चरण 2 शुरू शीर्षक चित्र
    2
    बचाव केन्द्रों के बारे में जानें आप ऐसा करने वाले अन्य लोगों से बात करके ऐसा कर सकते हैं, जिन्होंने पहले से ही यह कार्य शुरू कर दिया है, इंटरनेट खोज या सम्मेलनों में भाग लेना आप एक आश्रय में स्वयंसेवा भी कर सकते हैं और धन जुटाने, जानवरों की देखभाल और स्वयंसेवकों और एक टीम को आकर्षित करने के बारे में पूछ सकते हैं।
  • एक गैर लाभ पशु बचाव चरण 3 शुरू शीर्षक चित्र
    3
    बचाव केंद्र स्थापित करने के लिए बहुत से लोगों को ले जाता है आप कई लोगों की एक तस्वीर फार्म चाहिए, एक वकील, जो एक बचाव केंद्र हो और गैर-लाभकारी संगठन का दर्जा प्राप्त करने के लिए कानूनी प्रक्रिया के दौरान आपकी मदद करेगा, या विज्ञापन में अनुभव मीडिया के साथ किसी एक अनुभवी पशुचिकित्सा से मिलकर जानवरों के प्रकार की देखभाल में आप बचाव करेंगे और अच्छे वित्तपोषण की पेशकश करने वाले लोग।
  • एक गैर लाभ पशु बचाव चरण 4 शुरू शीर्षक चित्र
    4
    आप किस प्रकार के बचाव केंद्र चाहते हैं पर विचार करें कई प्रकार हैं, सभी अपने फायदे और नुकसान के साथ, लेकिन तीन सबसे आम हैं:
    • प्रजातियों या नस्लों या विशिष्ट जानवरों के आश्रयों, जो केवल एक विशेष प्रकार के जानवर या प्रजाति को बचाएगा (जैसे जर्मन शेफर्ड या बिल्लियों)
    • मृतकों को रोकने के लिए आश्रयों, जो जानवरों को ईथनीज करने की अनुमति नहीं देगा। यह सही विकल्प की तरह लग सकता है, लेकिन याद रखें कि चीजें ऐसी आश्रय वाले नियंत्रण से बाहर निकलने के लिए बहुत आसान है। ऐसे कई परिस्थितियां हैं जहां जानवरों की "संचय" की तरह कुछ नहीं हो सकता है।
    • "अभयारण्य" आश्रयों, जो अपने जीवन को बचाने के लिए जानवरों लेते हैं जिन जानवरों को वे बचाव करते हैं वे आमतौर पर सीमित जीवनकाल के साथ गंभीर रूप से अक्षम या बहुत बीमार हैं या कई कारणों से किसी के द्वारा अपनाया नहीं जाएगा।
    • यह भी विचार करें कि क्या आप जानवरों को छोड़ने के लिए जगह चाहते हैं या यदि आप चाहते हैं कि सभी जानवरों को अपनाया जाए और पालक घरों में रहें।



  • एक गैर लाभ पशु बचाव चरण 5 शुरू शीर्षक चित्र
    5
    तकनीकी टीम को याद रखें! यह वह जगह है जहां एक वकील अत्यंत उपयोगी है सबसे पहले, आपको अपने मिशन और योजना का बयान बनाना होगा - अपने समूह के साथ बैठो, यह तय करें कि आपका मिशन क्या है, और लिखना है। अब आप अपने सटीक कानूनी आवश्यकताओं (विचारों के लिए अन्य संगठनों की जाँच), अपने वकील की मदद से कर छूट कोशिश करते हैं और तय करते हैं और गोद लेने, स्वयंसेवक, इच्छामृत्यु, आदि के लिए अपनी टीम की नीतियों को विकसित सेट
  • एक गैर लाभ पशु बचाव चरण 6 शुरू शीर्षक चित्र
    6
    यदि आपके केंद्र में गोद लेने के लिए जगह होगी, तो आपको इस जगह को खरीदने या बनाने की आवश्यकता होगी। यह बहुत खर्च होता है और यह बहुत मुश्किल है, लेकिन अगर आप में अनुभव किया है, तो यह आपकी सहायता करेगा। संभव के रूप में कई लोगों के लिए इस शब्द को फैलाओ, कई एक पशु बचाव केंद्र की मदद करने के लिए तैयार हैं!
  • एक गैर लाभ पशु बचाव चरण 7 शुरू शीर्षक चित्र
    7
    पिज्जा को सेंकना करने से पहले आटा की जरूरत है मेरा मतलब है, अब आपको धन जुटाने की जरूरत है दान के लिए पूछें, अनौपचारिक चीजों को बेचना, जो कुछ भी लेता है उसे करो। अपने बचाव केंद्र के बारे में बात करें और दान के लिए पूछें या धन जुटाने में मदद करें। रेडियो पर या किसी समाचार पत्र में अपने केंद्र को विज्ञापित करने का प्रयास करें (मीडिया टीम के सदस्य से इस बारे में सहायता करने के लिए)
  • एक गैर लाभ पशु बचाव चरण 8 शुरू शीर्षक चित्र
    8
    मज़ा लो! एक गैर-लाभकारी बचाव केंद्र शुरू करना एक कठिन, लंबी और निराशाजनक प्रक्रिया है, लेकिन यह जानवरों के लिए इसके लायक है। मेरे लिए एक को ठीक करें, है ना?
  • युक्तियाँ

    • जानवरों को अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए बच्चों को शिक्षित करने के लिए या इसके बारे में कुछ संबंधित कार्यक्रम बनाने पर विचार करें।
    • एक बचाव केंद्र बनाने के बजाय "बचाव का मित्र" जैसे कुछ समूह को शुरू करना बेहतर हो सकता है इस तरह, आप जानवरों की मदद करेंगे लेकिन एक बचाव केंद्र बनाने और बनाए रखने की जिम्मेदारी नहीं होगी।

    चेतावनी

    • यदि आप इस आलेख में किसी बिंदु पर सोचा, "ठीक है, मुझे इसकी ज़रूरत नहीं है," आपको एक केंद्र नहीं खोलना चाहिए लागतों में कटौती और एक बचाव केंद्र बनाने की कोशिश कभी नहीं बचा!
    • जानवरों के बचाव में समस्याओं से भरा होना बहुत आसान है कम से कम अपने जीवन बचाव की शुरुआत में, आप कैसे कई जानवरों ले जा सकते हैं और नहीं ले या व्यवहार की समस्याओं के साथ विकलांग जानवरों जब तक आप कुछ अनुभव है क्योंकि वे अपनाया जाना मुश्किल होता है पर प्रतिबंध है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com