IhsAdke.com

कैसे अपने कुत्ते के पास अग्रेषित करने के लिए

यदि आपको अपने कुत्ते के लिए एक नया घर मिलना है, तो आप मित्रों और परिवार से बात कर सकते हैं, संभावित उम्मीदवारों के घर जा सकते हैं, और यदि आप अधिक औपचारिक बनना चाहते हैं, तो आपके द्वारा चुने गए व्यक्ति के साथ एक गोद लेने का अनुबंध बनाएं। यदि आप किसी को जिम्मेदार नहीं खोज पा रहे हैं, तो स्थानीय आश्रय जैसे विकल्पों के लिए इंटरनेट पर खोज करें। पालतू दान करने से पहले, यह देखने के लिए याद रखें कि क्या सवाल में जगह जानवरों को "त्याग" जानवरों को छोड़ दिया है? अंत में, विचार करें कि आपने सभी संभावनाओं पर विचार किया है और इसे नहीं रख सकते।

चरणों

विधि 1
कुत्ते के लिए एक नया घर ढूँढना

आपका कुत्ता चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
सबसे पहले, मित्रों और परिवार से बात करें पता लगाएँ कि कुत्ते को रुचि रखने वाले किसी व्यक्ति को आप जानते हैं और विश्वास करते हैं यह विकल्प का सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है, क्योंकि आपके प्रियजनों को पशु पता है और आप भविष्य में भी इसे देख सकेंगे।
  • किसी भी कुत्ते के लिए सबसे अच्छा घर जहां वह ध्यान और स्नेह की ज़रूरत होती है - जहां वह अपने जीवन के बाकी हिस्सों को खर्च कर सकते हैं और उचित पशु चिकित्सा देखभाल प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, जाओ अपने कुत्ता चरण 2 के लिए जाओ
    2
    अपने कुत्ते को "खुलासा" करने के लिए पशुचिकित्सा और अपने मित्रों और परिवार से पूछें यदि कोई परिचित आपको घर नहीं ले सकता है, तो उनसे पूछो कि वे दूसरों के बीच अपने अनुरोध की कम से कम प्रसारित खबरों के लिए (बशर्ते वे ज़िम्मेदार हैं और एक जानवर अपनाना चाहते हैं)।
    • अगर कुछ भी सफल नहीं होता है, तो एक स्थानीय समाचार पत्र में एक विज्ञापन डालें।
  • छवि का शीर्षक, जाओ अपने कुत्ता चरण 3 के लिए जाओ
    3
    संभावित नए मालिक पर जाएं संपत्ति (घर, अपार्टमेंट आदि) का मूल्यांकन करें और परिवार को मिलें जो यह देखते हुए कि क्या कुत्ते के लिए पर्यावरण उपयुक्त है। इसके अलावा बच्चों और अन्य जानवरों की उपस्थिति के बारे में सोचें - अगर कुत्ते को इसके लिए अनुकूल नहीं होता है, तो आपको दूसरे स्थान का पता लगाना होगा।
    1. संभावित नए मालिकों से किसी तरह की पहचान प्राप्त करें बहुत से लोग जो "अपनाने" जानवरों के क्रूर इरादे हैं, अंततः उन्हें छोड़ देते हैं या उन्हें परीक्षण और संबंधित संस्थानों को बेचते हैं यदि आवेदकों ने आपके अनुरोध को मना कर दिया है, तो वे आपके पालतू जानवरों के लिए सर्वोत्तम विकल्प नहीं हैं।
      • नए मालिकों की आरजी संख्या को लिखें और भविष्य के संदर्भ के लिए जानकारी को बचाएं।
  • अपने कुत्ते के चरण 4 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    नए मालिकों के हस्ताक्षर करने के लिए एक अनुबंध बनाएं इसमें गोद लेने की सभी आवश्यकताओं को शामिल करें - भोजन, अभ्यास अभ्यास, पशु चिकित्सा देखभाल आदि। याद रखें कि हर व्यक्ति को दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करना चाहिए और अगर आप चाहें, तो एक बयान शामिल करें जिसमें कहा गया है कि भविष्य में किसी तीसरी पार्टी को पशु दान करने का निर्णय लेने पर नए मालिकों से आपसे संपर्क करना चाहिए।
  • छवि के शीर्षक से आपका कुत्ता चरण 5 प्राप्त करें
    5
    इसे दान करने से पहले कुत्ते को कास्ट करें यह जानवर को नए घर में लापरवाह और अनियंत्रित तरीके से पार करने और पिल्ले रखने से रोक देगा। बस नए मालिकों से पहले बात करना सुनिश्चित करें ताकि वे जान सकें कि क्या होने वाला है।
  • विधि 2
    एक आश्रय में कुत्ते को लेना

    छवि का शीर्षक, आपका रिज ऑफ द डॉग चरण 6



    1
    अपने क्षेत्र में आश्रयों को खोजने के लिए इंटरनेट पर खोज करें पशु सुरक्षा संगठनों, नियंत्रण केंद्रों, या आश्रयों को खोजने के लिए Google पर जाएं। यदि आप चाहें, तो पारंपरिक फोन बुक की जांच करें
    • अपने विकल्पों को कम करने के लिए पशु चिकित्सकों और आश्रय प्रबंधकों से मिलने और उससे बात करें।
    • इन लोगों से वध के बारे में अपने पदों के बारे में बात करें (अपने कुत्ते को बचाने के लिए)
  • अपने कुत्ते के चरण 7 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    यदि कुत्ते की एक वंशावली है, तो एक स्थानीय पालतू संरक्षण संगठन से संपर्क करें ऐसा करने के लिए, इंटरनेट या आपके शहर की संस्थाओं पर खोज करें। इस तरह के संगठनों में आपके कुत्ते की नस्ल के बारे में विशिष्ट जानकारी हो सकती है और इस प्रकार एक नया घर ढूंढने में मदद मिल सकती है।
    • शायद इनमें से कुछ संगठन केवल कुत्तों को सीधे आश्रयों से स्वीकार करते हैं यदि हां, तो पालतू को गोद लेने के माध्यम से एक मालिक को खोजने में मदद करने का सबसे अच्छा तरीका खोजें
    • हमेशा चिरस्थायी और अपने विकल्पों की जांच के लिए वापस नहीं पारित किया जा रहा है इंटरनेट पर विस्तृत खोज करें, स्थानीय पेशेवरों से बात करें या उनके विकल्प पर जाएं।
  • अपने कुत्ते के चरण 8 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    बचाव समूह ऑनलाइन संपर्क करें आप उन्हें अपने पृष्ठ पर अपने कुत्ते की तस्वीरें पोस्ट करने के लिए कह सकते हैं या सोशल नेटवर्क पर भी। यदि वे आपके प्रस्ताव से सहमत हैं, तो इससे पहले कि आप एक अच्छे उम्मीदवार ढूंढ लें
    • मदद देने से पहले बचाव समूह को अपने पालतू जानवरों के साथ मूल्यांकन करना पड़ सकता है
    • कुछ समूह पूर्व मालिकों को संभावित अपनाने वाले अधिकारियों को वीटो देने की शक्ति देते हैं
  • विधि 3
    कुत्ते को दान करने के लिए अपना निर्णय पुन: दर्ज करना

    अपने कुत्ते के चरण 9 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    अपने व्यवहार को नियंत्रित करने के लिए कुत्ते को सलाह दें। कई मालिक अपने जानवरों को दान करते हैं क्योंकि उनमें उन्हें शामिल नहीं किया जा सकता है। यदि यह मामला है, तो आप कुत्ते को व्यायाम करने में मदद कर सकते हैं जो उसे अधिक विनम्र बनाने में मदद करेंगे। इससे पहले कि आप किसी और को इसे पास करने का निर्णय लें, इससे पहले किसी तरह की कोशिश करें
    • कुत्ते के साथ अधिक अभ्यास का अभ्यास करें शैक्षिक खिलौनों के साथ काम करने, छिपाने और तलाश करने या आज्ञाकारिता प्रशिक्षण देने के लिए अपना मस्तिष्क रखो। इसके अलावा, उसे ऑब्जेक्ट्स (जैसे गेंदों या समान) की तलाश करने के लिए सिखाएं ताकि वह बिना चलने के लिए भी बाहर निकले हो।
    • पिल्ला के लिए उपयुक्त चबाना खिलौने खरीदें उसे प्रोत्साहित करें कि वह अपने जूते और फर्नीचर को बर्बाद करना बंद करें।
    • अभ्यास मूल आज्ञाकारिता कुत्ते के साथ अभ्यास उसे सिखाना, उदाहरण के लिए, जब वह घर का दौरा कर लेता है या जब वह चलता है निबब्ल्स, चाल और प्रशंसा के साथ उसे बधाई देता है जब वह व्यवहार करता है और उन्हें वापस ले जाता है अगर वह अवज्ञा करता है - तुरंत परिस्थितियों के बाद, कसरत को अनुकूलित करने के लिए
  • आपका कुत्ता चरण 10 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    एक उपयुक्त अपार्टमेंट या घर खोजें कई मालिकों को अपने कुत्तों को दान करने के लिए मजबूर किया जाता है क्योंकि वे घर से चले जाते हैं - आखिरकार, बहुत से कमरों के साथ नए घर या अपार्टमेंट ढूंढना मुश्किल हो सकता है लेकिन यहां तक ​​कि रियल एस्टेट एजेंट आपको पालतू जानवरों के लिए उपयुक्त कुछ ढूंढने में मदद कर सकता है। एक व्यवहार्य विकल्प के लिए इंटरनेट पर खोज करें
    • अपने कुत्ते को अच्छी तरह से अपार्टमेंट या घर के संभावित मकान मालिक का वर्णन करें उसके लिए एक "फिर से शुरू" इकट्ठा करें - प्रशिक्षकों, पशु चिकित्सकों, आदि से सिफारिशों के संदर्भ या पत्र शामिल हैं। कि जानवर के अच्छे व्यवहार की पुष्टि कर सकते हैं इसके अलावा फ़ोटो शामिल करें, कुत्ते के व्यक्तित्व का वर्णन और उनकी पसंद या नापसंद चीज़ों का विवरण ताकि संपत्ति के मालिक को यह पता चल सके कि वह कैसा दिखता है।
    • कुत्ते को मित्र या परिवार के साथ कुछ महीनों तक छोड़ दें, जबकि परिवर्तन का विवरण समायोजित करें। किसी ऐसे स्थान को ढूंढने में समय लग सकता है जो जानवरों को स्वीकार करेगा - लेकिन अगर आप इसे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ छोड़ देते हैं, तो आप इस प्रक्रिया के लिए और अधिक समय समर्पित कर सकेंगे।
    • कुत्ते को एक में छोड़ दें होटल या एक नया घर की खोज करते समय पशु चिकित्सा कार्यालय यह विकल्प अधिक महंगा है और इसलिए केवल अंतिम उपाय के रूप में ही सेवा कर सकता है। हालांकि, यह निकट भविष्य में एक और जानवर को अपनाने से रोका जा सकता है (यदि आपको कुत्ते को दान करना है)।
  • छवि का शीर्षक, आपका रिज ऑफ द डॉग चरण 11
    3
    एलर्जी संबंधी संकटों से निपटने या सुधारने के तरीके ढूंढें। यदि आप या कोई व्यक्ति जो कुत्ते के बालों से एलर्जी है तो आप इस समस्या से निपटने के लिए विभिन्न रणनीतियों का सहारा ले सकते हैं। बस जगह को साफ रखें, दवाएं लें और उस क्षेत्र को अलग करें जहां जानवर इसके साथ ले जाने के लिए नहीं जा सकते।
    • कुत्ते पर हर सप्ताह एक शॉवर ले लो - एक उपयुक्त शैम्पू का उपयोग कर।
    • अपने एलर्जी पर चर्चा करने के लिए एक डॉक्टर से सलाह लें समस्या से लड़ने में आपकी मदद करने के लिए वह आपको कुछ टीका दे सकता है या दवाइयां लिख सकता है।
    • उस घर से एक स्थान अलग करें जहां पशु नहीं रह सकता, जैसे व्यक्ति के एलर्जी वाले कमरे। पर्यावरण को साफ करने और बग को बाहर रखने के लिए हवा क्लीनर का उपयोग करें।
    • घर के चारों ओर एयर फिल्टर फैलाएं और इसे नियमित रूप से साफ करें सोफे के कवर, जानवर के बिस्तर या अन्य कपड़े धो लें जो बाल और अन्य गंदगी जमा कर सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com