IhsAdke.com

एक पशु आश्रय में एक स्वयंसेवी बनने के लिए कैसे

जब आप एक पशु आश्रय में स्वयं सेवा के बारे में सोचते हैं, कुत्तों को चलने या बिल्लियों को ब्रश करने के बारे में सोचें। हालांकि, पर्दे के पीछे बहुत काम है! निवासियों को आमतौर पर प्रशासनिक काम करने, अस्थायी रूप से जानवरों को अपनाने और विभिन्न अन्य जिम्मेदारियों के लिए स्वयंसेवकों की आवश्यकता होती है। स्वयंसेवा से पहले, कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार रहें, बहुत समय व्यतीत करें, और विशेष रूप से बीमार या दुर्व्यवहार वाले जानवरों से निपटें।

चरणों

विधि 1
आदर्श आश्रय ढूंढना

एक स्वस्थ और खुश डॉग शेल्टर खोजें और ढूँढें शीर्षक 10
1
स्थानीय पशु आश्रय या मानवीय संगठन से संपर्क करें संगठन के पास आपको संपर्क करने के लिए एक संपर्क व्यक्ति या "स्वयंसेवक समन्वयक" होना चाहिए। आश्रय की वेबसाइट पर जाएं और देखें कि क्या स्वयंसेवक कार्यक्रम के बारे में कोई जानकारी है। कुछ संगठन साइट पर अधिक जानकारी प्रदान नहीं करते हैं, और अन्य के पास एक भी नहीं है।
  • अपने घर या कार्यालय के पास आश्रयों के लिए ऑनलाइन खोजें अपने घर से स्थान तक की दूरी को ध्यान में रखें, वे प्राप्त जानवरों के प्रकार और संस्था की ज़रूरतें यदि आस-पास दो आश्रय हैं, और उनमें से एक दूसरे की अपेक्षा अधिक है, तो जिसकी सबसे ज़रुरत होती है उसका चयन करें।
  • एक शेलर या ब्रीडर डॉग चरण 1 के बीच चुनें
    2
    उन जानवरों के प्रकार के बारे में सोचो जिनके साथ आप काम करना चाहते हैं। अधिकांश आश्रयों ने बिल्लियों और कुत्तों को प्राप्त किया है, लेकिन ऐसे अन्य व्यक्ति हैं जो विदेशी जानवरों को प्राप्त करते हैं। आप कुत्तों या बिल्लियों के साथ काम करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन आपको दोनों के साथ काम करने के लिए भेजा जा सकता है। शायद आपको पहले जानवरों के साथ काम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कभी-कभी संस्था के नौकरशाही मुद्दों पर पहले काम करना या बगों के साथ सीधे शामिल होने से पहले सेवाओं को करना जरूरी है।
  • एक फ्रेट ब्रोकर बनें चित्र 9
    3
    उपलब्ध पदों की जांच करें आश्रय के आधार पर, आपको कुछ विशिष्ट नौकरी के लिए निर्देशित किया जाएगा या आवश्यकतानुसार काम करना होगा। जानवरों के साथ सीधे निपटने की अनुमति प्राप्त करने से पहले आपको कुछ घंटो के समर्थन कार्य की आवश्यकता हो सकती है। कपड़े या बर्तन धोने, फर्श को साफ करना और प्रशासनिक काम करना कुछ काम करना जरूरी है ताकि आश्रय का काम ठीक से पूरा किया जा सके।
    • अंदर और बाहर स्थितियों के लिए देखो कुछ आश्रयों को लोगों की स्थापना में मदद करने के लिए, कुत्तों के साथ चलना, बिल्लियों का इलाज करना और जानवरों की सफाई करना शामिल करना चाहिए। कई संस्थानों, हालांकि, गोद लेने की घटनाओं और धनराशि आयोजित करते हैं, जिसमें आप काम भी कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास कोई विशेष कौशल है जो शरण में महान उपयोग हो सकता है, तो हमें बताएं! स्वयंसेवकों साइट का समर्थन कर सकते हैं, कानूनी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं, मेडिकल सेवाओं को उपलब्ध करा सकते हैं, तस्वीरों के लिए साइट को छवियों के साथ खिलाने के लिए, या यहां तक ​​कि संस्था के लिए फंड बेचने और कला बनाने के लिए कला बना सकते हैं।
  • आपका ग्रेड कदम उठाने के लिए एक शिक्षक बनें चित्र 20
    4
    विश्लेषण करें कि क्या स्वयंसेवक का काम आपके कार्यक्रम को फिट बैठता है कुछ कार्यों को आश्रय घंटों के दौरान प्रदर्शन करने की आवश्यकता होती है, हालांकि पशु देखभाल और रखरखाव सेवाएं व्यवसाय के घंटे के बाहर की जा सकती हैं। इस प्रकार का संगठन आम तौर पर सप्ताह के हर दिन खुला रहता है, साथ ही शनिवार और रविवार को प्रतिबंधित किया जा रहा है।
  • विधि 2
    स्वयंसेवक कार्य के लिए आवेदन करना

    एक स्वस्थ और खुश डॉग शेल्टर खोजें 11
    1
    आश्रय पर जाएं और स्वयंसेवा के बारे में पूछें फोन, वेबसाइट पर जाएं या व्यक्ति में साइट पर जाएं। जगह के वातावरण पर ध्यान दें और यदि जानवरों को अच्छी तरह से देखा जाता है। अगर आपको लगता है कि यह आपके लिए जगह है, तो आवेदन कैसे करें पर जानकारी मांगें कुछ आश्रयों से आपको एक फॉर्म भरने और कुछ दिशानिर्देश प्रदान करने के लिए कहा जाएगा।
    • शर्मीली मत बनो! जब भी आपके पास सवाल हों तो पूछें
    • यदि संभव हो तो, मालिक या किसी कर्मचारी के साथ सीधे बोलें स्वयंसेवकों और पुराने कर्मचारी प्रभारी व्यक्ति से बात कर सकते हैं कि जब आप इस क्षेत्र में हैं, तो वह उपलब्ध नहीं है।
  • एक स्वस्थ और खुश डॉग शेल्टर चरण 16 के बारे में जानें
    2
    आवेदन फॉर्म भरें। यह एक भौतिक रूप या ऑनलाइन हो सकता है, और कुछ मामलों में आपको अपनी पहचान की एक प्रति और एक तस्वीर प्रदान करने की आवश्यकता है। जानकारी को ध्यान से भरें और सही डेटा प्रदान करें।
    • नकारात्मक प्रमाणपत्र प्रदान करना आवश्यक हो सकता है आश्रयों को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि स्वयंसेवकों को दिल से दिलाना है
    • अगर आप इसे ऑनलाइन नहीं मिल पा रहे हैं, तो फ़ोन नंबर देखें आश्रय को बुलाओ और पूछें कि क्या उन्हें स्वयंसेवकों की जरूरत है एक अन्य विकल्प है कि जब आप स्वतंत्र हैं तब उस स्थान पर व्यक्ति की जगह पर जाएं।
  • एक अवकाश चरण 23 पर मिलो ए गर्ल नाम वाली तस्वीर
    3
    आवश्यकताओं की जांच करें प्रत्येक आश्रय की अपनी आवश्यकताएं होती हैं, जो काम करने के लिए निर्भर होती हैं। यदि आप सीधे जानवरों के साथ सौदा करना चाहते हैं, तो आदर्श को जानवरों के साथ कुछ पिछले अनुभव करना है। एक सामान्य नियम के रूप में, आपको निम्न करने की आवश्यकता है:
    • कम से कम 16 साल का हो (कुछ जगहों में न्यूनतम आयु आवश्यकता 18 है)। यदि आपके पास कम है, तो कुछ आश्रयों में परिवार स्वयंसेवी कार्यक्रम होते हैं, जहां माता-पिता और बच्चे मिलकर काम कर सकते हैं। कोट के साथ सीधे जांचें अगर यह एक पर काम नहीं कर सकता है, तो यह दूसरे में मिल सकता है
    • एक दीर्घकालिक नौकरी के लिए प्रतिबद्ध कुछ आश्रयों में एक साल का अनुबंध होता है, इसलिए वे आपको प्रशिक्षित करने के लिए बैक अप लेते हैं और जानते हैं कि वे आप पर भरोसा कर सकेंगे। कई आश्रयों को हर दूसरे सप्ताह नियमित समय की आवश्यकता होती है। वर्कलोड के आधार पर बदलाव दो घंटे या अधिक हो सकते हैं।
    • शारीरिक जरूरतों को पूरा करें अधिकांश स्वयंसेवकों की स्थिति में व्यक्ति को तीन घंटे तक खड़े होने या चलने की आवश्यकता होती है। आपको कम से कम 10 पाउंड प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए।
    • जानवरों की व्यवहार और शारीरिक भाषा को देखने और सुनने के लिए सुनने के लिए। यदि आप बग से सीधे काम करने जा रहे हैं तो यह प्रश्न अधिक महत्वपूर्ण है।
    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखें भावनात्मक रूप से तनावपूर्ण माहौल में काम करना मुश्किल हो सकता है



  • बेक अ गुड डॉग ओनर स्टेप 16 नामक चित्र
    4
    प्रशिक्षण करो काम शुरू करने से पहले कई आश्रय स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण की अवधि प्रदान करते हैं। इस अवधि का उपयोग सुविधाओं को जानने के लिए किया जाता है, कार्यों पर अभिविन्यास प्राप्त करने के लिए, टीम को जानने के लिए आदि। आश्रय के आधार पर आपको एक प्रशिक्षण में भाग लेने की आवश्यकता होती है जिसे महीने में एक बार दिया जाता है, अन्य व्यक्ति उपलब्ध होने पर प्रशिक्षित होने के लिए उपलब्ध होते हैं। अधिक जानकारी के लिए अपने कर्मचारियों से पूछें
    • आश्रय जो भी काम करना शुरू करने से पहले आप पूछें उदाहरण के लिए, आपको किसी पशु-जनित रोग के खिलाफ टीकाकरण की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक स्वस्थ और हैप्पी शेल्टर डॉग चरण 2 के बारे में जानें
    5
    उस समय का पता लगाएं, जो आपकी दिनचर्या में फिट बैठता है। आप घंटे या कक्षाएं, या सप्ताहांत पर स्वयंसेवक काम कर सकते हैं कर्मचारी कार्य को निश्चित समय पर सूचित करेगा: जानवरों को स्नान, उन्हें सामाजिक बनाने, भोजन देने आदि। कुछ संगठनों ने स्वयंसेवकों के लिए "पाली" नामित किया है, जहां लोग साइट पर जब भी वे समय मिलते हैं तब मदद करते हैं। कर्मचारियों से पूछें कि कौन सा सबसे अच्छा आपके रूटीन को फिट बैठता है, इसका विश्लेषण करने के लिए कौन-से समय उपलब्ध हैं
  • एक फायर फाइटर फॉरमेड 13
    6
    प्रतीक्षा सूची पर नाम छोड़ दें यदि इस समय आश्रयों की मदद की आवश्यकता नहीं है तो निराश मत बनो। अगर आपको मुफ़्त में कोई रिक्तियां नहीं होती हैं तो हार न दें रिक्ति खोलते समय आश्रय के लिए प्रतीक्षा सूची पर अपना नाम डालने के लिए कहें।
  • विधि 3
    एक स्वयंसेवक के रूप में कार्य करना

    पिक्चर शीर्षक से एक स्नीकरहेड चरण 8
    1
    तैयार रहें शायद आपको अपना स्वयं का दोपहर का भोजन करने की व्यवस्था करनी होगी। उचित रूप से मौसम के अनुसार पोशाक अगर आपका काम बाहरी है अपने कार्यों के आधार पर जूते या ओहोशो पहनें गहने या अलंकरण मत पहनना क्योंकि जानवरों को खींचने या तोड़ने की कोशिश हो सकती है यदि संभव हो तो, पट्टियां, हाइड्रोजन पेरोक्साइड और कीटनाशक क्रीम पहनें।
  • चित्र के लिए शीर्षक अंग्रेजी स्पेंस्टर स्पैनिल्स चरण 12
    2
    आश्रय को चित्रित करें कुछ लोगों का मानना ​​है कि आश्रयों में रहने वाले जानवर अवांछित होते हैं सबसे अच्छी चीजों में से एक आप लोगों के साथ सकारात्मक तथ्यों का साझा कर सकते हैं, खासकर उन लोगों ने जिन्होंने कभी किसी जानवर को अपनाया नहीं। लोगों को जागरूक करने में मदद करके, आप जानवरों को घर ढूंढने में मदद करेंगे।
  • एक स्वस्थ और खुश डॉग शेल्टर चरण 17 के बारे में जानें
    3
    दान करें यदि आप स्वयंसेवक के रूप में ज्यादा समय नहीं समर्पित कर सकते हैं, तो आप धन या विशिष्ट उत्पादों को दान करके सहायता कर सकते हैं। आश्रयों को आम तौर पर भोजन, खिलौने, उचित बिस्तरों और प्रत्येक जानवरों के लिए सफाई की आपूर्ति की आवश्यकता होती है जो पहुंचते हैं। बहुत से लोग प्रयुक्त उत्पादों को लेकर दिमाग नहीं रखते हैं उन चीज़ों की सूची के लिए पूछें जिनकी उन्हें ज़रूरत है, इसमें शामिल हो सकते हैं:
    • खाद्य, सामान और कनस्तरों
    • कंबल, तौलिए, बिस्तर और गद्दे बिस्तर के लिए कुछ होटल में पूछें कि वे अब उपयोग नहीं करते हैं
    • निस्संक्रामक, स्वच्छता उत्पादों और समाचार पत्र (सामान्य सफाई के लिए और पिल्लों के लिए प्रशिक्षण के रूप में काम करना)
    • खिलौने, स्क्रेपर्स, गेंद और खिलौने
  • एक स्वस्थ और खुश डॉग शेल्टर चरण 18 के बारे में जानें
    4
    अस्थायी रूप से इसे अपनाने की संभावना पर विचार करें। जब आप किसी जानवर को अपनाना चाहते हैं, तो आप इसकी देखभाल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अंतिम दायित्व में शामिल होने से पहले, पालतू जानवर को सुधारने और सामंजस्य करने में सहायता करने की आपकी ज़िम्मेदारी है सुनिश्चित करें कि आपके पास घर पर एक बिल्ली या कुत्ता है, और इसकी देखभाल करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा है। यदि हां, तो आश्रय में सीधे देखो अगर उनके पास एक अस्थायी गोद लेने का कार्यक्रम है यह एक बड़ी जिम्मेदारी है, लेकिन यह बंद भुगतान करता है
  • युक्तियाँ

    • डरो मत! जानवरों को परिवार के लिए भयभीत और होमस्किक है, और उन सभी की ज़रूरत है जिन्हें किसी के द्वारा प्यार किया जाना है अपना दिल खोलो और जानवरों के लिए थोड़ा प्यार दिखाएं। वे बदले में आपके लिए खुलेंगे
    • स्वयंसेवक हमेशा स्वागत करते हैं! यदि आप एक बन जाते हैं, तो अपने काम को मान्यता प्राप्त और सराहना करते रहें। काम करने के लिए बहुत कुछ करना और कम समय है
    • एक स्वयंसेवक होने के नाते एक कर्मचारी होने से अलग है यदि आप मदद करने के लिए स्वयंसेवक हैं, तो आप इसके लिए भुगतान किए बिना काम करेंगे।
    • यदि आप स्वयंसेवा नहीं कर सकते, तो आप समय के बजाय धन दान करके भी सहायता कर सकते हैं। एक आश्रय जानवरों को अपनाने के बारे में सोचें।
      • कुछ आश्रयों में "लापता सामग्री" की सूची है अगर आप कुछ भी दे सकते हैं तो देखें।

    चेतावनी

    • एक स्वयंसेवक होने के नाते एक ग्लैमरस नौकरी नहीं है, न ही यह केवल पिल्लों के साथ खेल रहा है कार्य में गंदे काम भी शामिल हैं, जैसे कूपन की सफाई, पिंजरों / घरों की सफाई आदि।
    • आपको स्वैच्छिक से पहले अच्छी तरह से होना चाहिए यदि आप बीमार हैं, तो जानवर भी बीमार हो सकते हैं कुछ बीमारियों को लोगों से पशुओं में प्रेषित किया जाता है
    • आश्रय में सभी जानवरों के अनुकूल नहीं हैं। कर्मचारियों को उन बगों से निपटने के लिए प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है जो सामाजिक नहीं हैं। ऐसे जानवर भी हैं जो कर्मचारियों को भी संभाल नहीं सकते हैं।
    • यदि आप 16 वर्ष से कम हो चुके हैं, तो कई आश्रयों आपको एक स्वयंसेवक के रूप में स्वीकार नहीं करेंगे किशोरावस्था के लिए कुछ प्रस्ताव कार्यक्रम, लेकिन आपको शुल्क का भुगतान करना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com