IhsAdke.com

बिल्ली के बच्चे पिल्ले के लिए अस्थाई घर के रूप में कैसे सेवा करें

बिल्ली के बच्चे के लिए एक अस्थायी घर के रूप में सेवा करने के लिए एक अविश्वसनीय और पुरस्कृत बात है। आपके इलाके में पशु आश्रय में शायद कुत्ते के लिए एक अस्थायी घर की आवश्यकता होती है, जब तक वे अपनाया जाने के लिए पर्याप्त नहीं होते। ऐसा करने से समय, प्रयास और प्रेरणा लेता है, ताकत बिल्ली के बच्चे वापस आश्रय वे एक घर मिल सकती है करने के लिए छोड़ने के लिए के अलावा, लेकिन यह कर देगा जब आप देखते हैं बिल्ली के बच्चे नए घरों में बड़े होते हैं।

चरणों

फॉस्टर कुत्तों चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने क्षेत्र में पशु आश्रय के संपर्क में जाओ। लगभग सभी आश्रयों ने सामुदायिक सदस्यों के लिए अस्थायी घर होने के अवसर प्रदान किए, और वे वास्तव में आपकी मदद की सराहना करेंगे। इससे पहले कि आप स्वयंसेवा कर सकते हैं, आपको आश्रय के द्वारा स्वीकृत होना होगा और सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी करनी होगी। आपको एक या दो प्रशिक्षण सत्रों की आवश्यकता पड़ सकती है जब आश्रय दल अच्छी तरह से बताएगा कि बिल्ली के बच्चे कैसे ख्याल रखेंगे। आश्रय के द्वारा अनुमोदित होने के बाद, इसमें कुछ समय लग सकता है जब तक आप देखभाल करने के लिए अपनी पहली लिटरे बिल्ली के बच्चे नहीं लेते। स्वयंसेवक का सबसे अच्छा समय वसंत है, जब कई बिल्ली के बच्चे पैदा होते हैं और पशु आश्रय में बेघर हो जाते हैं। इस समय के दौरान, आश्रय आमतौर पर नवजात शिशुओं के साथ घबराए हुए हैं, और वे वास्तव में आपकी मदद की सराहना करेंगे।
  • फॉस्टर कुत्तों चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि आप किस प्रकार की बिल्ली का बच्चा घर पर जाना चाहते हैं सबसे पहले, आपको पता होना चाहिए कि दो अलग-अलग प्रकार के बिल्ली के बच्चे हैं - एक मां के साथ कुत्ते, और अनाथ यह लेख मुख्य रूप से मां के साथ बिल्ली के बच्चे पर केंद्रित है, इसलिए यदि आप अनाथ बिल्ली के बच्चे की देखभाल के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो अन्य लेख देखें। जैसा कि आप शायद उम्मीद कर सकते हैं, मां की मां के बच्चों की देखभाल के लिए बहुत आसान है मां लगभग सभी काम कर सकती हैं (स्तनपान, सफाई, उन्हें गर्म रखने और आंतों को उत्तेजित करने) यदि आप पहली बार की देखभाल कर रहे हैं, तो आप शायद बिल्ली के बच्चे के साथ एक मां द्वारा खोलने के लिए, पर बहुत उच्च जोखिम बीमार और मरने के लिए पूछना चाहिए इसके बिना बिल्ली के बच्चे कर रहे हैं के लिए - यह भी फलने-फूलने का विफलता के रूप में जाना जाता है। कोई इलाज नहीं है, लेकिन माता होने पर निश्चित रूप से मदद मिलती है। इसके अलावा, बिल्ली के बच्चे की उम्र पर विचार करें नया, मृत्यु का अधिक से अधिक जोखिम और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। मां के बिना, बहुत युवा बिल्ली के बच्चे की मृत्यु दर बहुत अधिक है अपने अनुभव के स्तर पर निर्भर करते हुए, उन कुत्तों के प्रकार से आश्रय के लिए पूछें, जिनके साथ आप सबसे अधिक आरामदायक हैं। इसमें अधिक समय लग सकता है, लेकिन आप जितना भी संभाल सकते हैं उससे अधिक मत पूछें।
  • फॉस्टर कुत्तों चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    बिल्ली के बच्चे के लिए जगह ढूंढें और इसे सुरक्षित रखें आपके पास कुत्तों के लिए एक अलग कमरा होना चाहिए- एक शांत जगह दूसरे जानवरों से दूर है और आप सुरक्षित छोड़ सकते हैं। बीमा छोड़ने का मतलब है कि कमरे में सभी चीजें दूर ले जाएं जो बिल्ली के बच्चे के लिए खतरनाक हो सकती हैं खतरनाक वस्तुओं में शामिल हैं: तार, बिजली के आउटलेट, थोड़ा चीजें हैं जो एक बिल्ली निगल और गला घोंटना (लोचदार बाल क्लिप, खिलौने, आदि) कर सकते हैं, पौधों कि चबाया जा सकता है, कंप्यूटर / महंगे उपकरण है कि क्षतिग्रस्त हो सकती है, आदि यदि कमरा गड़बड़ से भरा हुआ है, तो डेस्क, अलमारियों, कुर्सियों, अलमारियों, आदि को स्थानांतरित करने का एक अच्छा विचार हो सकता है। किट के लिए महत्वपूर्ण या खतरनाक आइटम निकालें इसके अलावा बिस्तर या अन्य फर्नीचर जो बिल्ली के बच्चे के लिए छिपाने के लिए आसान हैं, पर विचार करें, क्योंकि उन्हें फर्नीचर के नीचे लाने की कोशिश करने का समय बर्बाद करने में कोई मज़ा नहीं है।
  • फॉस्टर कुत्तों चरण 4 नामक चित्र
    4
    घर बिल्लियों के लिए आइटम के साथ कमरा आपको शायद कुछ प्रकार के पिंजरे, बॉक्स या बिल्ली के बच्चे के लिए सोने के लिए चलना चाहिए, और एक सुरक्षित क्षेत्र है ताकि वे आराम कर सकें जबकि मां उन्हें स्तनपान कर सकती है एक छत होना चाहिए और सुरक्षित महसूस करना तौलिए, कंबल और अन्य शराबी चीजों के साथ कवर करें इस जगह के पास, भोजन और पानी के कटोरे छोड़ दें (यदि बिल्ली के बच्चे बहुत छोटे हैं, उन्हें अभी तक इसकी आवश्यकता नहीं होगी)। सबसे अच्छी छोटी प्लेटें हैं - बड़े और उथले, एक ही समय में खाने के लिए कई बिल्ली के बच्चे अच्छे हैं। बहुत गहरी जहाजों का उपयोग न करें, चूंकि बिल्ली के बच्चे को भोजन और पानी पाने में मुश्किल हो जाएगी। कुछ खिलौने हैं अगर बिल्ली के बच्चे को बोतल के साथ खिलाया जाना चाहिए, तो बच्ची की बोतलों के लिए आश्रय के साथ कीजिए और बिल्लियों के लिए फार्मूला या स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान पर इसे खरीद लें। आप कुछ नरम खिलौने और पंखों के साथ कुछ खिलौने चाहते हो सकता है अगर बिल्ली के बच्चे बड़े होते हैं, तो आप खरोंच के पेड़ के रूप में विचार कर सकते हैं क्योंकि इससे मज़े के घंटे और बिल्ली के बच्चे आराम करने के लिए जगह प्रदान कर सकते हैं। यदि आप सैंडबॉक्स में कुत्ते के प्रशिक्षित नहीं हैं तो आपको प्रशिक्षित करने के लिए निश्चित रूप से मैट की स्थापना करनी चाहिए। आप उन्हें फर्श पर और विशेष रूप से बिस्तर पर फैला सकते हैं जाहिर है, आपको एक सैंडबॉक्स भी चाहिए। आप एक बंद बॉक्स पैक करना पसंद कर सकते हैं। बॉक्स को कम से कम तीन बार साफ करने की जरूरत होगी, और रेत सप्ताह में कम से कम दो बार बदल जाएगी।
  • फॉस्टर कुत्तों के चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    5
    बिल्ली के बच्चे प्राप्त करें एक परिवहन बॉक्स लेने या आश्रय में नहीं लेना भूलें, क्योंकि आपको कार में बिल्ली के बच्चे ढीले नहीं छोड़ना चाहिए। यदि आप कर सकते हैं, तो उन्हें आरामदायक बनाने के लिए एक कंबल या बिल्ली के खिलौने ले लो। कार की खिड़कियां बंद करें और अपेक्षाकृत धीरे ड्राइव करने की कोशिश करें ताकि बिल्ली के बच्चे को डराने न दें। ड्राइविंग करते समय, बिल्ली के बच्चे को प्रोत्साहित करने के लिए धीरे-धीरे और धीरे से बोलें और उन्हें डरने के लिए न कहें। जब आप घर जाते हैं, तो बिल्ली के बच्चे को अलग कमरे में ले जाएं और उन्हें व्यवस्थित करें। उन्हें आराम करने और पर्यावरण के लिए उपयोग करने के लिए कुछ समय दें। उन्हें कमरा छोड़ने न दें महत्वपूर्ण: हमेशा और बिल्ली के बक्से से संपर्क करने के बाद, आप और आपके अन्य जानवरों को रोगों से बचाने के लिए अपने हाथों को धो लें!
  • फॉस्टर कुत्ते के चरण 6 नामक चित्र
    6
    अगर बिल्ली के बच्चे अपनी मां के साथ हैं और अभी भी स्तनपान करते हैं, तो उन्हें उनकी देखभाल करें। यह उन्हें खिलाने और उन्हें साफ करेगा, इसलिए आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है लेकिन उन पर नज़र रखें, और सुनिश्चित करें कि प्रत्येक बिल्ली का बच्चा पर्याप्त दूध और ध्यान दे रहा है। यदि आपके पास कूड़े में एक छोटा बच्चा है, तो मां के साथ अकेले उस बिल्ली का बच्चा अकेला और अधिक समय छोड़ दें, भोजन के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए अन्य भाइयों के बिना। सुनिश्चित करें कि मां खुद को अच्छी तरह खिला रही है इसे प्रोटीन के साथ सूखी बिल्ली के भोजन या नम भोजन से भोजन करें, क्योंकि दूध की मात्रा में प्रोटीन की आवश्यकता होती है
  • फॉस्टर कुत्तों के चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7



    ट्रेन के बिल्ली के बच्चे ठोस खाद्य पदार्थ खाने के लिए जब वे 5 या 6 सप्ताह की उम्र के बीच होते हैं। आप उन्हें नमी बच्चे के भोजन के साथ खिलाने शुरू कर सकते हैं, और धीरे-धीरे नम के बीच में कुछ अनाज डालकर सूखी चूर्ण के साथ पूरा कर सकते हैं और बढ़ते ही बढ़ते हैं। अगर बिल्ली के बच्चे पहले से ही अकेले खा रहे हैं, तो यह अच्छा है। उन्हें दिन में तीन बार फ़ीड करें और जब तक आप संतुष्ट न हो जाएं तब तक खाना खाएं। निगरानी करें कि वे कितना खाते हैं
  • फॉस्टर कुत्तों चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    अगर बिल्ली के बच्चे अभी भी बोतल में नर्सिंग करते हैं, तो उन्हें हर 2 से 3 घंटे खिलाना सुनिश्चित करें। इसमें रात के मध्य में स्तनपान भी शामिल है पिल्ला फ़ीड जब तक यह संतुष्ट है। खाने से पहले, मिश्रण को 38 डिग्री सेल्सियस तक गर्म करें। प्रत्येक भोजन के बाद, गर्म पानी में गीली कपास की गेंद लें और धीरे-धीरे पिल्ला के गुदा को मालिश करें जब तक कि यह दरारें न हो (यह मां की जीभ को नकल करता है)।
  • फॉस्टर कुत्तों चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    लिटिर बॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली के बच्चे को प्रशिक्षित करें ऐसा करने के लिए, प्रत्येक भोजन के बाद (मां के साथ स्तनपान करना, बोतल में, ठोस भोजन खाने आदि) सैंडबॉक्स में बिल्ली के बच्चे डाल दिया। उसे कार्य खुद करना चाहिए यदि उसे कोई दुर्घटना है, तो इसे जल्दी से उठाएं और उसे बॉक्स में डाल दिया जाए दृढ़ता से, उसे उपयोग करना सीखना चाहिए।
  • फॉस्टर कुत्तों चरण 10 नामक चित्र
    10
    हर दिन बिल्ली के बच्चे के साथ समय व्यतीत करें अक्सर बिल्ली के बच्चे पकड़ो, प्यार करना और उन्हें पकड़ना। अपने पंजे के साथ बहुत सारे हिलाओ, क्योंकि उनके नाखूनों की छंटनी के दौरान उन्हें आरामदायक होना चाहिए। बिल्ली के बच्चे के साथ बहुत खेलते हैं।
  • फॉस्टर कुत्ते के चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    पिल्लों में सुस्ती के लक्षणों की जांच करें, और यदि यह बनी रहती है, तो पशुचिकित्सा को बुलाओ यह बढ़ने या रोग की विफलता का संकेत हो सकता है। बिल्ली के बच्चे उसकी नाक या बहती आँखें है, तो अपने पशु चिकित्सक को कॉल करें या प्राप्त मरहम है, जो दो बार जब तक निर्वहन बंद हो जाता है आँखों में एक दिन लागू किया जाना चाहिए नीचे जा।
  • फॉस्टर कुत्ते के चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    यदि आप चाहें, तो कुत्तों को कमरे में जाने के लिए थोड़े समय के लिए छोड़ दें, जब वे सात या आठ सप्ताह के हों, तो आप के साथ। कभी उन्हें ढीली नहीं होने दें, खासकर यदि आपके पास अन्य जानवर हैं बिल्ली के बच्चे को अन्य बिल्लियों या कुत्तों के साथ बातचीत करने के लिए मजबूर न करें क्योंकि इससे चिड़चिड़ापन और भय हो सकता है। हमेशा बिल्ली के बच्चे की निगरानी करें, और सभी दरवाजे बंद रखें।
  • फॉस्टर कुत्ते के चरण 13 के शीर्षक वाले चित्र
    13
    तस्वीरें ले लो और यदि संभव हो तो, पिल्लों के वीडियो बनाएं। आश्रय इस बात की सराहना करेंगे कि कब के बच्चे अपनाने के लिए तैयार हैं, वे साइट पर ऑनलाइन या पशु खोज साइट पर फोटो पोस्ट कर सकते हैं। आप फोटो आश्रय प्रबंधक को ईमेल कर सकते हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो एक सामान्य व्यक्तित्व सारांश भी शामिल है, जिसमें प्रत्येक बिल्ली का छोटा सा जीवनी शामिल है, जो कि दत्तक परिवारों के लिए बिल्ली का बच्चा पर विचार कर सकता है।
  • फॉस्टर कुत्ते के चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    14
    दिन आने पर, बिल्ली के बच्चे वापस आश्रय में ले जाएं। यह सबसे कठिन हिस्सा है, क्योंकि आप जानवरों से संपर्क करेंगे याद रखें कि आपने उसे बहुत मदद की है और उसे एक अच्छा घर मिलेगा यदि आप चाहते हैं, तो आप के तहत चेतावनी देने के लिए पूछ सकते हैं जब बिल्ली के बच्चे को गोद लिया जाता है, और यदि संभव हो तो ग्रहण करने वालों के ई-मेल भेजें आप संपर्क में रखना चाहते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com