IhsAdke.com

कैसे अपने घर के लिए एक सही बिल्ली का बच्चा चुनने के लिए

अपने घर के लिए सही बिल्ली का बच्चा चुनना आपके और पालतू जानवरों के बीच में बहुत अंतर है। एक रिश्ते के लिए प्रतिबद्ध होने से पहले एक खोज करना सुनिश्चित करें जो कि कई सालों तक कर सकते हैं। बिल्लियां कई अलग-अलग प्रकारों में आती हैं: शुद्ध, घरेलू, लंबे, मध्यम, छोटे और रंगों के विभिन्न संयोजन।

चरणों

किसी को बताओ कि उनके पास बुरा सांस है चरण 1
1
तय करें कि आप किसी जानवर आश्रय से एक बिल्ली अपनाना चाहते हैं या पालतू से एक बिल्ली खरीदना चाहते हैं। आश्रयों में अपनाने वाले पालतू जानवर मुक्त हो सकते हैं (कभी-कभी एक प्रतीकात्मक शुल्क लिया जाता है), और उन्हें आपको जिम्मेदारी की अवधि पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता भी हो सकती है। एक आश्रय से एक बिल्ली को अपनाने का एक अच्छा विचार है, यह नस्ल से एक खरीदने से सस्ता है, लेकिन इसके कुछ जोखिम हैं। जानवरों को यह निर्धारित करने के लिए अलग किया जाता है कि क्या वे कुछ बीमारी से आश्रय में आए हैं, लेकिन कभी-कभी आप उन्हें घर ले जा सकते हैं और वे किसी बीमारी के दिनों या सप्ताहों में मर जाते हैं जिससे वे आश्रय में किसी अन्य जानवर से उठाते हैं। दत्तक जानवरों के साथ कोई गारंटी नहीं है।
  • कम्प्यूटर के चरण 8 से चित्र प्राप्त करें
    2
    ब्रीड बिल्लियां उपभोक्ता मांग के आधार पर बनाई जाती हैं कुछ बिल्लियों को एक उपभोक्ता उत्पाद के रूप में और अधिक वांछनीय माना जाता है और व्यावहारिक रूप से केवल बिक्री के लिए उठाया जाता है। किसी मान्यता प्राप्त ब्रीडर को खोजने के लिए सुनिश्चित करें और उस स्थान की सफाई की जांच करें जिसमें पर्यावरण का पता लगाया जाए जिसमें पशु रहते थे। ज़्यादा घबराहट और गंदगी निश्चित रूप से एक चेतावनी है, चाहे वे पशु को कितना चाहे। बाजार में प्रतिस्पर्धा को प्रतिबंधित करने के लिए कुछ प्रजनकों ने उन जानवरों के लिए अधिक शुल्क लेते हैं जो खारिज नहीं किए गए हैं।
  • चित्र शीर्षक अपने घर के लिए सही बिल्ली का बच्चा चुनें चरण 3
    3
    पड़ोस में और अख़बारों में देखें पिल्ले वाले कुछ लोग उन्हें दान देना चाहते हैं इस तरह आपको बिल्ली के माता-पिता को देखने का मौका भी होगा कि वे कितने बड़े होंगे और वे कैसे देखेंगे। यदि आप एक आश्रय से एक बिल्ली का बच्चा उठा रहे हैं तो आपको यह लाभ नहीं होगा। हालांकि, इन बिल्लियों के सभी प्रकार के परजीवी हो सकते हैं: फ्लीस, कीड़े, कान के कण।
  • चित्रा का शीर्षक हसीना स्वाभाविक रूप से क्यू पर चरण 2
    4
    पता लगाएँ कि क्या बिल्ली लंबे, मध्यम या छोटे बाल हैं यह बिल्ली की उपस्थिति में एक फर्क पड़ता है, और यह फर खो देता है कितना अधिक बाल, अधिक वे गिर जाएगी। गिरते हुए बाल एक छोटी सी समस्या हो सकती है यदि आप अपने कालीन, सोफे, कुर्सियों आदि के समान एक बिल्ली का चयन करते हैं। एक लंबी बालों वाली बिल्ली की छोटी बालों वाली बिल्ली की तुलना में बालों के झंडे होने की अधिक संभावना होती है बिल्लियों ने अपने फर को अपनी जीभ (जो इस प्रक्रिया में सहायता के लिए खांचे होते हैं) के साथ मार डाला और उन्हें निगल लिया, जो एक गेंद बनाते हैं और फिर से गुस्सा आता है। यह "बालों की गेंद" एक गीला, हाइकल स्पाइक जैसी दिखती है आप ब्रश करने के दौरान बिल्ली को ढीली बाल से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं। जितना अधिक आप इसे ब्रश करेंगे, कम बाल गेंदों में यह होगा।
  • 5
    कोई नाखून के साथ एक बिल्ली ले जाना, या बिल्ली के नाखूनों को हटाने का मतलब है कि वह कभी नहीं छोड़ सकता है बिल्लियों को प्रकृति में स्वयं का बचाव करने और भोजन प्राप्त करने के लिए अपने नाखों की जरूरत होती है।
    • एक बिल्ली के नाखून लेने का निर्णय करते समय अपने शोध करें नाखून हटाने वास्तव में प्रत्येक बिल्ली के "उंगली" के पहले जोड़ का एक अंगच्छेद है। नाखूनों से छुटकारा पाने से कई गंभीर बीमारियां हो सकती हैं, जिसमें बॉक्स रेत (रेत में पंजे का दर्द), गठिया, खरोंच और काटना आदि शामिल हैं। बिल्ली को खरोंच करने के बजाय इसे हटाने के बजाय उसे खरोंच पोस्ट के साथ प्रशिक्षण देने पर विचार करें।
      शीर्षक से चित्र अपने घर के लिए सही बिल्ली का बच्चा चुनें चरण 5
  • चित्र शीर्षक अपने घर के लिए सही बिल्ली का बच्चा चुनें चरण 6



    6
    पता लगाएँ कि क्या बिल्ली पुरुष या महिला है घर के कुछ स्थानों में पेशाब करके दोनों नर और मादाएं क्षेत्र को चिन्हित करेंगे। कास्टिंग और नसबंदी इस व्यवहार को ब्लॉक कर देगी, खासकर अगर बिल्ली ने यौन परिपक्वता तक पहुंचने से पहले किया हो यदि आप एक आश्रय से एक बिल्ली का बच्चा अपनाने, वह संभावना neutered हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक अपने घर के लिए सही बिल्ली का बच्चा चुनें 7 कदम
    7
    घर पर रहने के लिए बिल्लियाँ प्रशिक्षित करना आसान है एक बार या दो बार सैंडबॉक्स में बिल्ली डालें, और यह स्वचालित रूप से पता चल जाएगा कि बाथरूम कहाँ है एक कुत्ते की तुलना में प्रशिक्षित करने में बहुत आसान है यह इसलिए है क्योंकि बिल्लियों ने एक विशिष्ट स्थान का स्वाभाविक रूप से उपयोग किया है, जबकि यह कुत्तों का एक स्वाभाविक व्यवहार नहीं है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए फिमेल कैट इन हीट चरण 4
    8
    प्यार करना जब बिल्ली स्नेह चाहता है जब वह शांति में रहना चाहता है, तब उसे अकेला छोड़ दें। यह सरल है अपनी प्रेमिका को पसंद करने के लिए अपनी गोद में कूदने वाली बिल्ली की तुलना में बेहतर कुछ नहीं है (हालांकि, बिल्ली लंबे समय तक अपनी गोद में बैठने के लिए आपको कुछ समय ले सकती है)।
  • हीट चरण 1 में एक महिला बिल्ली के साथ डील शीर्षक चित्र
    9
    बिल्ली को अपने घर में इस्तेमाल करने दें। पहली बार जब आप उसे घर लेते हैं, तो वह छिपा सकते हैं या आपसे भाग सकते हैं। आपको इसे पहले सप्ताह के लिए बंद करना चाहिए, जब तक कि वह नहीं जानता कि वह उसे आप को खिलाने वाले हैं
  • शीर्षक वाला चित्र सुबह के अनुभव को ताजा चरण 7 में उठाएं
    10
    यदि आपके पास घर पर एक और बिल्ली है, तो आपको थोड़ा बिल्ली का बच्चा छोटा करना चाहिए। एक कमरे में बिल्ली के बच्चे को छोड़कर प्रारंभ करें, शायद एक बाथरूम या एक बेडरूम दरवाजा बंद कर दिया, कमरे में एक सैंडबॉक्स, भोजन और पानी डाल दिया। बिल्ली का बच्चा वहाँ ठीक हो जाएगा अपनी अन्य बिल्लियों, और अतिरिक्त व्यवहार पर ध्यान दें वे निश्चित रूप से जानते होंगे कि गंध की नई बिल्ली का बच्चा है वे दरवाजे को सूँघने और खरोंच करेंगे, और वे नाराज़ हो सकते हैं यह सामान्य है ज्ञात बिल्लियों को प्रदेशों और सीमाएं स्थापित करने की आवश्यकता है आप अपनी बिल्लियों को यह नहीं मानना ​​चाहेंगे कि बिल्ली का बच्चा उनके क्षेत्र पर हमला कर रहा है, या आप बदकिस्मत बिल्लियों पाएंगे, जो दुख को प्रदर्शित करने के लिए चीजें शुरू कर सकते हैं! जब आप कमरे से आते हैं जहां बिल्ली का बच्चा होता है, तो बिल्लियों को अपने हाथ की गंध दें, उन्हें दुलारा दें और उन पर ध्यान दें। इसके दो या तीन दिन बाद, आप अपनी पुरानी बिल्ली को देखने के लिए कमरे में प्रवेश कर सकते हैं, उसकी देखरेख के साथ। जब वह बिल्ली का बच्चा देखता है, तो वह उसे गंध करना चाहता है और वह पागल हो सकता है। यह ठीक है, उसे पालतू और अच्छा बातें कहें। पहली बार में नई बिल्ली के लिए बहुत ज्यादा पार्टी मत करो यह बहुत महत्वपूर्ण है, कि पुराने बिल्ली को घर के "नियंत्रण में" लगता है और आप वह अंततः आराम और बिल्ली के बच्चे को स्वीकार करेगा, लेकिन यह निश्चित नहीं है। धीमे हो जाओ, यह उनके बीच एक सुंदर रिश्ता बन सकता है। कभी-कभी, जब बिल्ली सो रही है, बिल्ली का बच्चा बाहर चलो और कमरे का पता लगाने कम से कम पहले सप्ताह, या अधिक अगर बिल्ली नाराज है, बिल्ली का बच्चा कमरे में रहना चाहिए, विशेष रूप से रात में भाग्य के साथ, आपकी बिल्ली एक छोटे से भाई के रूप में नए बिल्ली के बच्चे को स्वीकार करेगी, और वे खेलेंगे और लड़ेंगे और अच्छे दोस्त बनेंगे। और इसके लिए काम करने योग्य है
  • युक्तियाँ

    • बिल्ली के नाखूनों को जल्दी से ट्रिम करके प्रारंभ करें यह आपको अपने नाखूनों काटने के लिए अभ्यस्त करेगा
    • कुछ बिल्लियों ने एक व्यक्ति के साथ एक बंधन का निर्माण किया है, या किसी अन्य बिल्ली के साथ। यदि आप चाहते हैं कि उस बिल्ली के साथ रिश्ते, तो आपको इसका ध्यान देना चाहिए। बिल्लियों को उनके ध्यान से प्रतिक्रिया होती है, और आप इसे की सीमाओं का कितना सम्मान करते हैं इसलिए यदि आप इसे उठाते समय बिल्ली की शिकायत करते हैं, तो तुरंत इसे फर्श पर रख दें अगर बिल्ली आपको पागल हो जाती है, उसे अकेला छोड़ दें
    • कुछ गोद लेने के आश्रयों में वेबसाइटें हैं ताकि आप जानवरों को देख सकें। उदाहरण के लिए, https://sosbichos.com.br/ (बेलो होरिज़ोंटे), https://suipa.org.br/ (रियो डी जनेरियो), https://adoteumgatinho.uol.com.br/ (साओ पाउलो)
    • Castrate करने के लिए महिलाओं से अंडाशय और गर्भाशय को हटाने और पुरुषों के gonads का मतलब है।
    • बिल्ली के नाखूनों को ट्रिम करने के लिए कभी साधारण नेल कतरनी का उपयोग न करें। पालतू जानवरों की दुकान में एक बिल्ली के समान कील क्लिपर खरीदें और बिल्ली के नाखूनों को ट्रिम करने का तरीका जानें।
    • आपकी बिल्ली अजनबियों को पसंद नहीं कर सकती आगंतुकों के आने पर कई बिल्लियां छिप जाती हैं यदि यह आपकी बिल्ली के मामले में है, तो उसे सैंडबॉक्स, पानी और भोजन के साथ एक कमरे में रखें, यदि आप किसी पार्टी की योजना बना रहे हैं या बहुत से लोगों को प्राप्त करें
    • पानी के साथ एक स्प्रे बोतल प्रशिक्षण बिल्लियों के लिए अच्छी तरह से काम करता है स्थानों पर चढ़ने के लिए नहीं या फर्नीचर खरोंच नहीं करने के लिए। यह पानी के स्प्रे के साथ शब्द को जोड़ने के लिए जब आप ऐसा करते हैं तो गंभीर "नहीं!" टोन में यह कहने में मदद मिलती है वह अंततः केवल शब्द के प्रति प्रतिक्रिया करना सीखेंगे

    चेतावनी

    • पता है कि एक पालतू रखने का अर्थ है कि किसी अन्य जीवित प्राणी की देखभाल और कल्याण के लिए उत्तरदायी होना, संभवतः कई सालों तक। बिना सोच के ऐसा मत करो
    • पता लगाएं कि आपको पालतू क्यों चाहिए
    • एक चेक अप के लिए पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लो यदि बिल्ली अभी तक नियत नहीं हुई है, तो जल्द ही ऐसा करें।
    • स्प्रे बॉटल का उपयोग करते समय, सफाई सामग्री की एक बोतल का पुन: उपयोग न करें। बिल्ली कुछ भी छूती है जो उसे छूती है, और खुद को निगल और नशा कर सकती है

    आवश्यक सामग्री

    • रेत स्वच्छ-
    • रेत बॉक्स
    • खाद्य बिल्ली
    • क्रॉकरी जल-
    • स्नान के लिए उत्पाद - शैम्पू, नाइल क्लिपर, ब्रश-
    • बिल्लियों के लिए खिलौने-
    • बोतल का पानी स्प्रे-
    • arranhador- पोस्ट
    • उपचार pulgas-
    • आईडी-
    • और एक बिल्ली!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com