IhsAdke.com

कैसे आपकी माँ को मनाने के लिए आपको एक छोटे पालतू पशु है

यदि आप एक हथौड़ा, खरगोश या एक छोटे से नस्ल के कुत्ते के रूप में एक छोटा सा पालतू जानवर चाहते हैं, लेकिन आपकी मां अभी छोड़ना नहीं चाहती है, तो आपको एक स्मार्ट दृष्टिकोण का उपयोग करने की आवश्यकता होगी सबसे पहले, एक खोज करें और फिर साबित करें कि आप एक नए पालतू जानवर के साथ सौदा कर सकते हैं। फिर अपनी मां को सामरिक और प्रभावी ताकत के साथ जानवर बनाने की अनुमति के लिए पूछें।

चरणों

भाग 1
अपने शोध करना

पिक्चर का शीर्षक आपका छोटा बच्चा कदम पाने के लिए आपकी माँ को
1
एक पालतू चुनिए जिसे आप परवाह करते हैं। खरगोश के लिए मत पूछो अगर आपके पास पिंजरे के लिए कमरा नहीं है, और यदि आपके परिवार का कोई भी सदस्य इस प्रकार के जानवरों का समर्थन नहीं करता है तो ग्रिबिल नहीं चाहिए। अपने घर के वातावरण के बारे में सोचें
  • अपने आप से पूछें: जब आप वयस्क होते हैं तो पशु कितना बड़ा होगा? क्या उसे किसी विशेष चिकित्सा देखभाल (टीके आदि) की आवश्यकता होगी?
  • अपने दैनिक एजेंडे को ध्यान में रखें क्या आप अभ्यासी गतिविधियों में सक्रिय व्यक्ति हैं? यदि हां, तो क्या आपके पास वास्तव में एक पालतू जानवर के लिए समय है?
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक व्यस्त कार्यक्रम के रूप में एक खरगोश या हम्सटर की तरह एक पालतू जानवर का चयन कर सकते हैं क्योंकि उन्हें ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं है और बढ़ने के लिए अधिक ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। सर्प या छिपकली की तरह एक पालतू जानवर अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आपके पास सरीसृप के लिए जुनून है और उनकी देखभाल करने के लिए पर्याप्त समय है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका छोटा बच्चा कदम उठाने के लिए आपकी माँ को शीर्षक
    2
    एक पहला और दूसरा विकल्प चुनें आपकी मां शायद आपको गंभीरता से ले जायेगी यदि उन्हें पता चल जाए कि आप वास्तव में किसी पालतू के आदेश देने के बजाय आप जिस तरह के पालतू चाहते हैं, उसके बारे में सोचने का समय लेते हैं। जानवरों के प्रकार का पता लगाने के लिए पशुओं की पुस्तकों में ऑनलाइन या पुस्तकों में खोजें, जो कि आप क्या चाहते हैं। उसके बाद एक पहला और दूसरा पालतू विकल्प होगा
    • उदाहरण के लिए, आप एक छोटे से पालतू जानवर की तलाश कर सकते हैं, जैसे खरगोश या हम्सटर यह आपकी पहली पसंद हो सकती है
    • अपनी पहली पसंद की पहचान करने के बाद, दूसरी पसंद के बारे में सोचें, जो अभी भी आपको खुश कर देगी यदि आपकी मां ने पहले सुझाव स्वीकार नहीं किया। उदाहरण के लिए, आपके पास दूसरी विकल्प के रूप में एक छिपकली हो सकती है क्योंकि यह देखभाल और बनाए रखने में आसान है
  • पिक्चर का शीर्षक आपका छोटा बच्चा कदम उठाने के लिए आपकी माँ को शीर्षक
    3
    छोटे पशु के मूल्य की खोज करें एक दुकान या ब्रीडर से पालतू जानवरों को खरीदने के लिए कितना खर्च होंगे, इसके बारे में शोध करें मछली या खरगोश जैसे एक छोटा जानवर अक्सर पालतू जानवरों की दुकान में $ 20 से $ 50 के लिए खरीदा जा सकता है एक छोटा कुत्ता या बिल्ली जैसे जानवरों की कीमत अधिक होगी और या तो पालतू श्वसन में या विशेष केनेल में खरीदा जा सकता है
    • यदि आप जानवर की लागत के बारे में चिंतित हैं, पशु आश्रय में एक को अपनाने के बारे में सोचें। आमतौर पर एक आश्रय में एक छोटा जानवर को अपनाने के लिए लगभग कुछ भी खर्च नहीं होता।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका छोटा बच्चा कदम उठाने के लिए आपकी माँ को शीर्षक 4
    4
    अपने भाइयों से बात करें, यदि आपके पास है यदि अधिक लोगों को भी मदद करने के लिए तैयार हैं, तो आपके पास एक मजबूत तर्क होगा। अगर आपके पास भाई-बहन हैं, तो देखें कि वे किस तरह का जानवर चाहते हैं फिर किस प्रकार के जानवरों के बारे में एक समझौते पर आने का प्रयास करें अगर आप जिम्मेदारियों को विभाजित करने की योजना से सहमत हैं, तो इससे बेहतर होगा।
    • अगर आप और आपके भाई-बहन पालतू जानवरों पर सहमत नहीं हो सकते हैं, तो आपको शायद अकेले अपने पालतू जानवरों के लिए लड़ना होगा। याद रखें कि ऐसा करने में, जानवर की जिम्मेदारी अकेले तुम्हारी होगी
  • भाग 2
    यह साबित करना है कि आप एक पालतू जानवर को संभाल सकते हैं

    पिक्चर का शीर्षक आपका छोटा बच्चा कदम पाने के लिए आपकी माँ का नाम है
    1
    बिचिन्हो के लिए एक बजट बनाएं आपके भविष्य के छोटे जानवरों को कम से कम एक छोटे से वित्तीय निवेश की आवश्यकता होगी - वह सब कुछ जिसकी जरूरत है और भोजन के बारे में सोचें। फिर अपनी मां को दिखाने के लिए एक बजट बनाएं जिससे आपको लगता है कि जानवर को रखने के लिए इसकी लागत आएगी।
    • जीवित स्थान, भोजन, खिलौने और पशु चिकित्सक के दौरे जैसी चीजों के बारे में सोचो। एक पालतू जानवर के मालिक होने के हर पहलू की लागत नीचे लिखें ताकि आप इसे अपनी मां को दिखा सकें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप खरगोश चाहते हैं, तो आपको एक पिंजरे, एक पानी का फव्वारा और भोजन का कटोरा चाहिए। आपको खरगोश के भोजन और पशु चिकित्सक के पास एक यात्रा भी देखने की आवश्यकता होगी ताकि वह ठीक हो।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका छोटा बच्चा कदम पाने के लिए आपकी मां को शीर्षक
    2
    पालतू के लिए एक देखभाल योजना बनाओ आपकी मां आपको पालतू बनाने के लिए अनिच्छुक हो सकती है क्योंकि वह उसकी देखभाल करने की उसकी योग्यता के बारे में अनिश्चित हो सकती है उसे दिखाएं कि आप अपने सारे शोध को कागज पर लिख सकते हैं।
    • दैनिक या साप्ताहिक समय रेखा की देखभाल करें ताकि आप जान सकें कि यह कैसा दिखेगा। अपने पालतू जानवरों की देखभाल के लिए समय लेने की योजना कैसे करें।
    • उदाहरण के लिए, आप सप्ताहांत पर एक विद्यालय के बाद की देखभाल योजना लिख ​​सकते हैं और उसे एक निश्चित समय पर फ़ीड कर सकते हैं। आप यह भी नोट कर सकते हैं कि आप सप्ताह के दौरान पालतू जानवर के साथ खेलते हैं। सप्ताहांत पर, आप पिंजरे में साप्ताहिक क्लीनिंग करने सहित अधिक समय बिताने और उसका ख्याल रख सकते हैं।



  • पिक्चर का शीर्षक आपका छोटा बच्चा कदम पाने के लिए आपकी मां को शीर्षक
    3
    पालतू जानवरों के लिए पैसे बचाओ आप इसकी लागत को कवर करने के लिए पैसे की बचत करते हुए एक पालतू रखने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दिखा सकते हैं। यह आपकी मां को दिखाएगा कि आप पालतू चाहते हैं और इसके लिए आर्थिक रूप से जिम्मेदार होने के लिए तैयार हैं। सभी चीजों के लिए पैसे बचाने के लिए आपको पिंजरे, लकड़ी के चिप्स या खिलौने जैसे पालतू जानवरों के लिए खरीदना होगा।
    • अगर आप नौकरी पाने के लिए बहुत ही छोटे हैं, तो घर में मदद करने के तरीकों के बारे में सोचें, या देखें कि क्या कोई पड़ोसी है जो आपको लॉन घासाने का मौका देना चाहता है या कुछ अतिरिक्त पैसे के लिए कुछ साफ कर सकता है। अगर आप उसे बताते हैं कि आप एक पालतू खरीदने के लिए पैसे बचा रहे हैं तो यह मदद कर सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका छोटा बच्चा कदम पाने के लिए आपकी माँ का नाम
    4
    अपना होमवर्क करो यद्यपि आप यह साबित करने के लिए काम कर रहे हैं कि आप पालतू को संभाल सकते हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने होमवर्क और ट्रैक पर होमवर्क रखें। आपकी मां को यह आश्वस्त नहीं होने की संभावना है कि आप पालतू जानवरों की देखभाल करने से पहले अपनी जिम्मेदारियों के साथ देर कर रहे हैं तो आप एक पालतू जानवर का ख्याल रख सकते हैं।
    • सही समय पर अपने सभी होमवर्क करने के लिए प्रतिबद्ध सुनिश्चित करें कि आपकी मां आपको यह देखना चाहती है कि आप अपना होमवर्क करने के लिए कितना मुश्किल है, साथ ही स्कूल का काम भी करते हैं।
  • भाग 3
    अपनी मां को पालतू से पूछो

    पिक्चर का शीर्षक आपका छोटा करने के लिए कॉन्फेंस मॉम
    1
    अपनी मां को एक पत्र लिखें अगर आपने अपनी मां से पहले पालतू जानवर के लिए पूछा है, लेकिन उसने उसे गंभीरता से नहीं लिया है, शायद उसे एक पत्र लिखने का अच्छा विचार है इस तरह, आप अपने सभी शोध को पत्र पर लिख सकते हैं और अपने अनुरोध के बारे में सोचने के लिए पर्याप्त समय दें।
    • उदाहरण के लिए, आप उन सभी तरीकों को सूचीबद्ध कर सकते हैं जिनसे आप जिम्मेदार हैं और एक पालतू जानवर की देखभाल के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं। आप लिख सकते हैं, "जब मैं स्कूल से घर आता हूं और उसके लिए नियमित भोजन कार्यक्रम करता हूं, तो मैं पालतू जानवरों की देखभाल करने का वादा करता हूँ।"
  • पिक्चर का शीर्षक आपका छोटा बच्चा आप के लिए एक छोटा पालतू कदम 10
    2
    व्यक्ति में आदेश यदि आप मानते हैं कि व्यक्ति में पूछना बेहतर है, तो अनुरोध के समय की योजना बनाएं। एक समय चुनें जब आप और आपकी माँ व्यक्ति में बात कर सकें एक आरामदायक सेटिंग चुनें, जैसे खाने की मेज पर या लिविंग रूम में
    • कहकर वार्तालाप शुरू करें, "क्या आप किसी विषय के बारे में बात कर सकते हैं?" या "मुझसे पूछने के लिए कुछ है, क्या आप बात कर सकते हैं?"
  • पिक्चर का शीर्षक आपका छोटा बच्चा आपका पेट पाने के लिए कॉन्वंस आपका नाम 11
    3
    विश्वास के साथ बोलो यदि आपने अपना शोध किया है और एक कार्य योजना तैयार की है, तो विश्वास से पूछना आसान होगा। यह कहकर वार्तालाप शुरू करें, "मैंने बहुत सोचा था और मुझे लगता है कि मैं हम्सटर के लिए तैयार हूं। मैं इसे ध्यान में रखने की योजना बना रहा हूं।"
    • आप पशु के लिए एक खिला कार्यक्रम की प्रतिलिपि मुद्रित कर सकते हैं और उन पालतू जानवरों की देखभाल के लिए जिन जिम्मेदारियों से मिलेंगे उनकी एक सूची। इस तरह, आप अपनी मां को दस्तावेज़ दिखा सकते हैं और यह स्पष्ट कर सकते हैं कि आपने आपके अनुरोध पर बहुत सोचा है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका छोटा बच्चा कदम उठाने के लिए आपकी मां को शीर्षक 12
    4
    अपनी मां के साथ अपने विकल्पों के बारे में बात करें अपने मामले को पेश करने के बाद, अपने विकल्पों के बारे में अपनी मां के साथ विस्तार से चर्चा करें अपनी बहन के प्रति अपनी मां की प्रतिक्रिया को सुनो। देखें कि क्या आप एक समझौते पर आ सकते हैं। अगर आपकी मां को संदेह लगता है, तो पूछें कि आप उसे समझने के लिए क्या कर सकते हैं। सुझाव दें कि आप दोनों कुछ सप्ताहों में इस विचार की समीक्षा करें। वार्तालाप को खोलें
    • कुछ हफ्ते बाद अपनी मां के साथ इस विचार की समीक्षा करें कि क्या आप उसे प्रभावित कर सकते हैं ताकि आप उसे पालतू बना सकें इस समय के दौरान, घर पर अपनी सारी ज़िम्मेदारियों को पूरा करें और एक मॉडल बच्चे बनें, जिससे आपको अपनी मां को पालतू बनाने की अनुमति मिल सके।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com