IhsAdke.com

कैसे एक सफल किशोरावस्था है

हर कोई अपने जीवन में सफल होना चाहता है, है ना? एक किशोर के रूप में भी, आप महान लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं - यह मुश्किल नहीं है नीचे दिए गए चरणों का पालन करें, और सफलता भी आपके किशोरावस्था के दौरान आएगी!

चरणों

चित्र एक सफल किशोर जीवन चरण 1 है
1
स्कूल में अपना सबसे अच्छा काम करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि अब यह कैसे उबाऊ हो, शिक्षा आपको समाज में एक उपयोगी सदस्य बनने में मदद करेगी। स्कूल में सर्वश्रेष्ठ बनने का प्रयास करें - अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, शिक्षकों को सुनो, अपना होमवर्क करें, अध्ययन करें और अच्छे ग्रेड प्राप्त करें। इस तरह से अभिनय करने से आपको एक अच्छा विश्वविद्यालय बनाने में मदद मिलेगी, जिससे आप भविष्य में अच्छी नौकरी कर सकें। स्कूल आपको सही रास्ते पर रखता है!
  • चित्र शीर्षक एक सफल किशोर जीवन चरण 2 है
    2
    अपने समुदाय के लिए अच्छा है स्वयंसेवा से केवल आपके समुदाय को लाभ नहीं होगा, यह आपको भी खुशहाल बना देगा अध्ययन बताते हैं कि स्वयंसेवक जो लोग अवसाद और अन्य भावनात्मक समस्याओं को विकसित करने की संभावना कम हैं अवसरों का पता लगाएं, जो आपकी रुचि है उदाहरण के लिए, यदि आप जानवरों से प्यार करते हैं, तो कुछ पालतू आश्रय में स्वयंसेवक। यदि आप लोगों की मदद करना पसंद करते हैं, स्वयंसेवक कुछ लोकप्रिय समुदाय रेस्तरां में सहायता करने के लिए यदि आप पर्यावरण, पौधे के पेड़ों की देखभाल करते हैं या कचरा इकट्ठा करते हैं लोग हमें बेहतर लोगों को बनाने में मदद करना आप दुनिया में एक बड़ा अंतर बना रहे होंगे, यह नहीं बताएं कि आपके पास और अधिक स्वयंसेवा नौकरियां हैं, जो आपके फिर से शुरू करने के लिए बेहतर हैं!
  • चित्र शीर्षक से एक सफल किशोर जीवन चरण 3 है
    3
    पता करें कि आपका लक्ष्य जीवन में क्या हैं और उन तक पहुंचने का प्रयास करते हैं। अपने कैरियर के बारे में सोचना शुरू करें, जो आप का पालन करना चाहते हैं, और अपनी रुचियों और शक्तियों के आधार पर एक अच्छा विकल्प बनाएं। यह आपके जीवन के बाकी हिस्सों के लिए आपका काम हो सकता है! आप ऐसे अन्य लक्ष्यों को प्राप्त करने का भी प्रयास कर सकते हैं जो आपके कैरियर से संबंधित नहीं हैं, जैसे कुछ अच्छे कारणों के लिए धन जुटाने, स्कूल में अच्छे ग्रेड प्राप्त करने, एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल होने आदि। अपने आप को चुनौती और आप क्या हासिल कर सकते हैं पर आश्चर्यचकित हो जाएगा!
  • चित्र शीर्षक से एक सफल किशोर जीवन चरण 4 है
    4
    मुसीबत में मत हो, अधिकारियों या कुछ और के साथ हो यह आपकी भविष्य की योजनाओं को बर्बाद कर सकता है दूसरों से दबाव में काम करने से बचें और सिगरेट, ड्रग्स और अल्कोहल के लिए नहीं कहें। कानून का सम्मान करें और पुलिस कार के पीछे समाप्त होने से बचें। अगर कोई आपको कुछ करने के लिए जोर दे रहा है, तो आगे बढ़ें। यदि आप अपने किशोरवस्था के दौरान इन प्रकार की समस्याओं से बच सकते हैं, तो आप उच्च विद्यालय से स्नातक होने पर भविष्य में से बचने में काफी आसान होंगे।
  • चित्र एक सफल किशोर जीवन चरण 5 है
    5



    अपने माता-पिता और शिक्षकों के साथ शांत रहें याद रखें, आप सबसे अच्छे हो सकते हैं, आपकी मदद करने के लिए वे हैं। उन्हें सम्मान दें और उनकी राय का महत्व दें, भले ही वे कभी-कभी आपको परेशान करते हों अपने सिर में रखो कि वे ऐसा करते हैं जो वे करते हैं वे क्यों परवाह करते हैं और चाहते हैं कि आप जीवन में सफल हो जाएं। आप चुन सकते हैं कि आप कौन से परिवार या शिक्षक होंगे, लेकिन आपको अभी भी उनके साथ रहना होगा। जानें कि अब लोगों से कैसे निपटना है, क्योंकि जब आप एक वयस्क होते हैं, तो आप अपने मालिकों या सहकर्मियों का चयन नहीं कर पाएंगे, इसलिए उन्हें अब सम्मान करना सीखें।
  • चित्र एक सफल किशोर जीवन चरण 6 है
    6
    आप का समर्थन करने के लिए अच्छे दोस्त हैं! दोस्त आपकी मदद करने और आपको खुश करने के लिए वहां मौजूद हैं। उन लोगों के साथ रहो जो आनन्दित होते हैं, और उन लोगों के साथ वितरित करें जो आप को शोक करते हैं। अपने दोस्तों के एक समूह के पास, जो आपको जीवन जीते हैं और अपने सपनों को जीवित करने में मदद कर सकते हैं। अच्छे दोस्त चुनें, जो आपके साथ रहेंगे, तब भी जब आप हाई स्कूल खत्म करते हैं
  • चित्र एक सफल किशोर जीवन चरण 7 है
    7
    सक्रिय रहें एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल हों, स्कूल में या बाहर। अपने पड़ोस के आसपास चलाने के लिए बाहर निकल जाओ अपने कुत्ते के साथ एक लंबी, सुंदर चलने के लिए निकल जाओ योग समूह में शामिल हों, तैरने के लिए बाहर जाएं, टीवी से टूटने के दौरान बैठो-अप करें - कुछ भी करो! बस काम करो! यह आपको बहुत अच्छा महसूस करता है, दोनों मानसिक और शारीरिक रूप से अध्ययन बताते हैं कि जो लोग बचपन और किशोरावस्था में सक्रिय हैं वे वयस्कों के रूप में अधिक सक्रिय होंगे, इसलिए अभी शर्ट को पसीना शुरू करें
  • चित्र शीर्षक से एक सफल किशोर जीवन चरण 8 है
    8
    आप जो प्यार करते हो एक शौक है - पढ़ें, लिखो, बुनने, गाते हैं, नृत्य करें, एक खेल खेलते हैं, कविता करते हैं इत्यादि एक शौक तेजी से समय आता है और आपके व्यक्तित्व को विकसित करता है कोशिश करो और नई चीजों की खोज करें - आपको पता चल जाएगा कि आप इन चीजों को कितना मज़ा लेते हैं!
  • चित्र शीर्षक एक सफल किशोर जीवन चरण 9 है
    9
    कुछ में विश्वास करो कुछ कारणों पर विश्वास करना शुरू करें, यह सामाजिक या पर्यावरणीय या धार्मिक हो। इस तरह आप अपने खुद के विचारों का निर्माण शुरू कर देंगे अपनी राय बनाएं और उनका बचाव करें। जो भी आपको लगता है वह सही है।
  • चित्र शीर्षक एक सफल किशोर जीवन चरण 10 है
    10
    अपने जीवन को पूरी तरह से जीना आप केवल थोड़े समय के लिए युवा हैं, और इससे पहले कि आप जानते हैं कि आप एक वयस्क हो सकते हैं जो कह सकते हैं कि "मैं चाहता हूं कि जब मैं छोटा था तब मैंने ऐसा किया था।" चुनौतीपूर्ण रहें, दुनिया के खिलाफ जाओ और अपना जीवन जीएं! जीवन कम है, इसलिए आनंद लें जब आप कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com