IhsAdke.com

किशोरावस्था से अधिक कैसे प्राप्त करें

यह हमेशा आपके किशोरों के सबसे अधिक वर्षों के लिए एक अच्छा विचार है, सही है? इस चरण के दौरान प्रयास करने से आप वयस्क जीवन में अच्छी आदत विकसित कर सकते हैं। किशोरावस्था के दौरान बेहतर जीवन बनाए रखने के लिए कई तकनीकों हैं। पता करें कि आपके लक्ष्यों और भावनाएं क्या हैं, शैक्षणिक सफलता का पीछा करते हैं, अपने आत्मसम्मान पर काम करते हैं, और सकारात्मक संबंधों का पालन करते हैं। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1
अपनी भावनाओं को पहचानना और लक्ष्य निर्धारित करना

चित्र शीर्षक से एक सॉकर पेनल्टी शॉट पढ़ें यदि आप` class=
1
अपनी प्रतिभाओं के बारे में सोचो जब आप लक्ष्यों को परिभाषित करते हैं, तो आप अपने किशोरावस्था को अधिक आनंद ले पाएंगे और आपके जुनूनों का पालन करके अधिक मूल्यवान यादें तैयार करेंगे। कुछ कौशल प्राकृतिक हो सकती हैं, जबकि दूसरों को विकसित करने में कुछ साल लग सकते हैं। अपनी भावनाओं से कनेक्ट होने और उचित लक्ष्य निर्धारित करने के लिए अपनी ताकत के बारे में सोचें।
  • क्या आप कुछ विशेष के साथ आसान हैं? कुछ बचपन की यादें फिर से शुरू करने का प्रयास करें उन्होंने कभी खेल का आनंद नहीं लिया हो सकता, लेकिन वह छुट्टी पर घंटों के लिए ड्राइंग से प्यार करता था। क्या आपने हमेशा गणित में 10 प्रयास किए बिना बहुत प्रयास किए?
  • उन चीजों के बारे में सोचो जो आपकी प्रशंसा करते हैं। क्या आप अपने सेल फोन के साथ तस्वीरें लेना और उन्हें अपने सेल फोन पर पोस्ट करना पसंद करते हैं? हमेशा पदों की प्रशंसा प्राप्त करें? शायद सीखना फोटोग्राफ़ी आपके लिए एक अच्छा विचार है। अंतिम निर्णय लेने से पहले अभ्यास करने के लिए निःशुल्क पाठ्यक्रमों को देखें।
  • चित्र शीर्षक से एक सॉकर पेनल्टी शॉट पढ़ें यदि आप` class=
    2
    विभिन्न शाखाओं की खोज करके यादें बनाएं अपने किशोरावस्था का आनंद लें और अपने आप को सीमित मत करें जब भी आप कर सकते हैं, तो कई अलग-अलग रास्तों को तलाशने में मज़े करें। सबसे विविध क्षेत्रों में कई अतिरिक्त पाठ्यक्रम ले लो। ऐसे विषयों के बारे में पढ़ें, जिनमें आपकी रुचि है, जैसे कि कला, इतिहास और विज्ञान, और आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए बहुत अच्छी यादें बनाएंगे
    • कोशिश करने और पसंद नहीं करने में कुछ भी गलत नहीं है कुछ नफरत करने का समय बर्बाद मत करो!
    • हितों की खोज करके, आप अच्छी दोस्ती बनाएंगे। एक समूह के साथ संबंध बनाए रखने से आपको अपने किशोरों की यादों की स्थायी यादें बनाने में मदद मिलेगी।
  • लाइफ के लिए लक्ष्य निर्धारित करें शीर्षक 8 चित्र
    3
    अपने प्रेरणा मिलें! जुनून आपको उत्तेजित और उत्साहित करना चाहिए। अपनी भावनाओं को खोजने के लिए दैनिक क्या प्रेरित करती है, इस बारे में सोचें। यदि आप क्लास में कलाकारों के बारे में पढ़ना पसंद करते हैं, शायद एक कला संग्रहालय का दौरा करना आपकी रुचि है ऐसे हित कला इतिहास या कला के लिए जुनून का संकेत दे सकता है अपनी इच्छाओं को अपनी इच्छाओं को समर्पित करें।
    • उन चीजों के बारे में भी सोचें जो आपको परेशान करते हैं ईर्ष्या एक भावना है जो आम तौर पर हमारी अपनी असुरक्षाओं में उत्पन्न होती है। यदि आप अपने छोटे चचेरे भाई के पियानो पठबंधों को ध्यान में रखते हुए गुस्सा आते हैं, तो आपके पास और अधिक रचनात्मक होने का भीतरी आशय हो सकता है। इस मामले में, कुछ थिएटर और संगीत कक्षाओं का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक प्रेरणा किशोर कदम 8
    4
    लक्ष्य निर्धारित करें अब जब आपने अपनी भावनाओं की पहचान की है, तो यह लक्ष्य निर्धारित करने का समय है वे किशोरावस्था में महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वे वयस्क जीवन की गति को परिभाषित करते हैं। अपने जीवन में आवश्यक अपग्रेड करने के लिए कागज पर वर्ष के लिए कुछ लक्ष्यों को रखें।
    • संक्षेप करके शुरू करें कि आप जीवन में क्या चाहते हैं जीवन में सुधार की दिशा में कुछ सरल विचार रखो। उदाहरण के लिए: "मैं एक बेहतर लेखक बनना चाहता हूं।"
    • सूची को ठोस शब्दों में चालू करें आप कुछ सार उद्देश्यों को कैसे हासिल करना चाहते हैं? अब क्या लक्ष्यों को लागू किया जा सकता है? उदाहरण के लिए: "मैं महीने के अंत तक 20 पृष्ठों को लिखना चाहता हूं।"
  • चित्र शीर्षक दैनिक लक्ष्य चरण 4 सेट करें
    5
    यथार्थवादी रहें और जब उद्देश्यों की स्थापना जुनून और हितों को अक्सर सार होता है - जब पेपर पर लक्ष्यों को लगाने की बात आती है, तो आपको निर्दिष्ट करना चाहिए जैसे उनके पीछे चलेंगे मान लें कि आपके पास पशु कल्याण में रुचि है एक उद्देश्य जैसे "मैं जानवरों पर अधिक परीक्षण किए गए उत्पादों का उपयोग नहीं करेगा", "मैं जानवरों के क्रूरता को समाप्त करने के लिए अपना हिस्सा देगा।"
    • विशिष्ट और ठोस लक्ष्यों को निर्धारित करें जो आपको अधिक से अधिक उद्देश्य के लिए प्रेरित करेगा। यदि आप एक लेखक बनना चाहते हैं, तो आप प्रत्येक सेमेस्टर को कितने किताबें पढ़ेंगे और प्रत्येक दिन कितने घंटे लिखेंगे इसके लिए लक्ष्य निर्धारित करें।
  • भाग 2
    सकारात्मक रिश्ते को पोषण करना

    हॉप फन ऑन ए सॉपओवर (किशोर लड़कियों के लिए) स्टेप 24
    1
    मजबूत दोस्ती बनाएं किशोरावस्था को आपके समय के महत्वपूर्ण और योग्य लोगों के साथ साझा किया जाना चाहिए। आत्मसम्मान के अतिरिक्त, मित्रों के अच्छे समूह को सीखने और बढ़ने में बहुत मदद मिलती है एक समूह बनाएं जिसके साथ आप यादें और अनुभव साझा करना चाहते हैं
    • अपने दोस्तों को हमेशा आप का समर्थन करना चाहिए, कभी भी आपको उत्तेजित नहीं करना चाहिए या आप को कम नहीं करना चाहिए आपको स्पष्ट रूप से उनके लिए यही करना चाहिए। आप के करीबी लोगों के जुनून और हितों का समर्थन करें
    • दोस्तों के एक समूह को खोजने के लिए, आपको शामिल होने और घर छोड़ने की आवश्यकता है लोगों को अपनी पसंद के समान रुचियों से ढूंढने और अपना जीवन बेहतर और अधिक व्यस्त बनाने के लिए प्रयास करें।
  • बी द द क्यूट एंड हॉट किशोर (लड़कियों) चरण 10 नामक चित्र
    2
    हानिकारक लोगों से दूर हो जाओ सभी रिश्ते सकारात्मक नहीं हैं-अगर कोई व्यक्ति आपको बुरा महसूस करता है, तो अपना समय बर्बाद मत करो। आप अपने किशोरों को बुरे दोस्तों और परेशान रिश्तों की यादों से भरना नहीं चाहते हैं, है ना?
    • शारीरिक और भावनात्मक दुरुपयोग के लक्षण पहचानें आपको उन लोगों के साथ दोस्त नहीं होना चाहिए, जिन्होंने हराया, उत्तेजित, धमकाया या धमकाया। उन लोगों से दूर रहें जो धमकाने वाले और हिंसक हैं।
    • हानिकारक रिश्ते समाप्त करें पूरी तरह से किसी के साथ सम्पर्क काट कर जो शारीरिक या भावनात्मक रूप से आपको हानि पहुंचाते हैं असली दोस्तों के समर्थन की तलाश करें और आराम और सलाह के लिए खुद को खोलें।
  • एक सामान्य किशोरी चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    दूसरों के दबाव में मत देना नई चीजों का अनुभव करने के लिए खुला होना अच्छा है और अपने किशोरों के वर्षों का आनंद लेना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो आप आरामदायक या सुरक्षित महसूस न करें। असली दोस्त आपको ऐसा कुछ करने के लिए दबाव नहीं देंगे जो आप नहीं करना चाहते। दबाव अक्सर कई रूप लेता है और जीवन में अनावश्यक तनाव पैदा कर सकता है
    • आपको पीने, धूम्रपान या ड्रग्स का उपयोग करने पर दबाव डाला जा सकता है जो कोई आपको अस्वास्थ्यकर या खतरनाक चीज़ों को करने के लिए मजबूर करने की कोशिश करता है, उसे मैत्रीपूर्ण नहीं माना जा सकता। उन दोस्तों की तलाश करें जो आपकी सहायता करते हैं और अपनी सुविधा क्षेत्र को समझते हैं।
    • आपके मित्र आपको उन चीजों को करने के लिए धक्का दे सकते हैं जिनकी आपकी कोई रुचि नहीं है। कुछ हद तक, यह अच्छा है, क्योंकि वे आपको नई चीजों का अनुभव करने और असुरक्षाओं को दूर करने में मदद कर सकते हैं। अगर आपकी किसी खास गतिविधि में कोई रुचि नहीं है, तो उन्हें आपका सम्मान करना चाहिए।
    • अपवर्जन के माध्यम से दबाव भी लगाया जा सकता है। दोस्तों के समूह में एक व्यक्ति को अलग रखा जा सकता है - इसमें शामिल न हो! कल्पना करो कि आप उसे कैसे महसूस करेंगे!
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए लज़ी किशोर चरण 14
    4
    स्वस्थ प्रेम संबंधों को देखें किशोरावस्था आमतौर पर ज्यादातर लोगों के लिए प्यार का पहला अनुभव प्रस्तुत करता है पूरी तरह से जीवन जीने का आनंद लें और किशोरावस्था को और महत्व दें। डेटिंग हमें हमारे बारे में बहुत कुछ सिखा सकते हैं यदि आप कुछ रोमांस के बाद पीछा करना चाहते हैं, मज़ेदार और स्वस्थ रिश्तों को ढूंढें
    • अपने रोमांटिक पार्टनर के साथ चीजों को साझा करें किसी व्यक्ति के साथ आप बात कर सकते हैं और सीख सकते हैं। उस व्यक्ति की तिथि जो आपको हंसते हैं और फिर से मिलने के लिए शायद ही इंतजार कर सकते हैं।
    • प्रेम संबंध भी शारीरिक हैं पहले यौन अनुभव भी आमतौर पर किशोरावस्था में होता है जो भी आप सुरक्षित महसूस नहीं करते अभ्यास करने पर दबाव न दें! प्रेम संबंधों के भीतर दबाव अपमानजनक है और इसे टाला जाना चाहिए। यदि आप सेक्स के साथ प्रयोग करने के लिए तैयार हैं, तो कंडोम और बीमारी की रोकथाम और गर्भावस्था के अन्य जन्म नियंत्रण तकनीकों का उपयोग करें।
    • प्रेम संबंध अपमानजनक हो सकते हैं, क्योंकि दोस्ती हो सकती है। एक साथी का पता लगाएं जो आपकी सहायता करता है और आपको प्यार करता है। उन लोगों से बचें जो शारीरिक या भावनात्मक रूप से आपको चोट पहुँचाते हैं
  • भाग 3
    सफल कैरियर के लिए निम्नलिखित

    छोटे आकार के लोगों में इसे तोड़कर एक बड़ा लक्ष्य हासिल करने वाला चित्र, चरण 6
    1
    अच्छे ग्रेड प्राप्त करें आपके किशोर की सफलता के लिए अच्छे स्कूल प्रदर्शन महत्वपूर्ण है और आपकी बौद्धिक जिज्ञासाओं का पालन करने में आपकी सहायता करेगा। अच्छे ग्रेड आपको अपनी जुनूनों के बारे में बहुत कुछ सिखा सकते हैं और आपको यह पता लगाने में मदद कर सकते हैं कि कैरियर किसने का पीछा करेगा।
    • अच्छी पढ़ाई की आदतों को बनाए रखें अपना होमवर्क करने और परीक्षाओं के लिए अध्ययन करने के लिए एक कार्यक्रम तैयार करें जैसे ही आप घर पहुंचे, एक अच्छी तरह से रोशनी वाले वातावरण में और बाहरी विकर्षण से मुक्त होने के लिए सबक को करने की कोशिश करें। जब आप पढ़ते हैं तो अपना सेल फ़ोन और कंप्यूटर बंद करें
    • अगर आपको किसी विशिष्ट विषय में कठिनाई हो रही है, तो सहायता मांगें विषय शिक्षक से बात करें कि क्या उसके पास कोई सुझाव हैं या एक सहपाठी के बाद जाते हैं जो इस विषय में अच्छी तरह से काम करता है।
  • चित्र के साथ डील मुश्किल किशोरों कदम 7
    2



    अतिरिक्त गतिविधियों की तलाश करें एक अच्छा काम पाने के लिए, यह अनुभव और ज्ञान लेता है। अतिरिक्त गतिविधियों का पता लगाएं, जो आपकी मदद करेंगे और भविष्य में पेशेवर सफलता प्राप्त करेंगे।
    • गतिविधियों का चयन करते समय अपने लक्ष्य और जुनून याद रखें यदि आप पत्रकारिता से प्रभावित हैं, स्कूल समाचार पत्र में शामिल हों यदि आप विज्ञान के साथ काम करना चाहते हैं, तो अपने आप को एक बुनियादी पाठ्यक्रम या अध्ययन की तलाश करें। उन क्षेत्रों में काम करके जो आपकी रुचि है, आप निश्चित रूप से अधिक मज़ा करेंगे।
    • किशोरावस्था तैयारी का एक समय है। जब भी संभव हो वयस्क जीवन में अधिक सक्षम होने के लिए नेतृत्व की स्थिति ले लो। पसंद के अखबार के मुख्य संपादक संपादक होने के नाते लेखक होने से ज्यादा रोचक है, है ना?
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद ए लज़ी किशोर 13
    3
    खुद के लिए आगे आए। स्वयंसेवी काम से यादें बनाने और उस पाठ्यक्रम में लाने में मदद मिलती है। आप जुनून और रुचियों के साथ-साथ चरित्र विकसित करने में सक्षम होंगे। गैर-सरकारी संगठनों में स्वयंसेवी जो आपकी रुचि की परियोजनाओं को अंजाम देते हैं। स्कूल या चर्च की घटनाओं में सहायता, उदाहरण के लिए
  • एक बच्चा के चरण 10 के रूप में काम करें
    4
    साक्षात्कार के लिए तैयार यदि आप काम या इंटर्न चाहते हैं, तो आपको इंटरव्यू के माध्यम से जाना चाहिए। किशोरावस्था का उपयोग करने के लिए अपने कौशल को अच्छी तरह से और आप चाहते हैं कि नौकरी पाने के लिए मजबूत।
    • उचित पोशाक कुछ पेशेवर के लिए देखो, टी शर्ट से बचने, विस्तृत पैंट और गड़बड़ गहने उचित जूते के साथ एक सामाजिक संगठन पहनें आपको फैंसी होने की ज़रूरत नहीं है, सिर्फ पेशेवर दिखें
    • साक्षात्कार से पहले कंपनी के बारे में पूछताछ करें। जितना अधिक आप जानते हैं, उतना अधिक दिलचस्पी है कि आप काम पर दिखाई देंगे। कंपनी की वेबसाइट पर अग्रिम रूप से देखें
    • शरीर की भाषा का उपयोग अच्छी तरह से करें सीधे बैठो और हमेशा मुस्कुराओ कंपनी में रुचि दिखाने के लिए साक्षात्कार के अंत में प्रश्न पूछें खुले प्रश्न जैसे "आप यहां काम करने का आनंद क्यों लेते हैं?" या "कंपनी का मिशन क्या है?" बेहतर हैं
  • शीर्षक शीर्षक वाला चित्र हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन में नौकरी खोजें चरण 8
    5
    अंशकालिक नौकरी खोजें जब आप अध्ययन जारी रखते हैं तो अनुभव प्राप्त करने का यह एक अच्छा विकल्प है। पिज्जा देने और पड़ोस की किराने की दुकान पर काम करने की सरल नौकरी मज़ेदार और स्थायी यादें बना सकती हैं। आपको ऐसे लोग मिलेंगे जो आपके जैसा दिखते हैं और अपने क्षेत्र में एक नौकरी खोजना चाहते हैं।
    • विज्ञापन साइटों और सोशल नेटवर्किंग समूहों पर धब्बों की तलाश करें अगर आप चाहें, तो स्थानीय प्रतिष्ठानों से पूछें कि क्या वे काम पर रख रहे हैं।
    • रिश्तेदारों और मित्रों से बात करें ताकि वे उन लोगों से मिल सकें जो काम पर रखने वाले हैं।
    • आपको जो काम मिल रहा है वह ढूंढें एक किशोरी के रूप में एक उच्च पेशेवर नौकरी प्राप्त करना मुश्किल होगा इसलिए कुछ मजेदार पर ध्यान केंद्रित करना सबसे अच्छा होगा। यदि आप बाइक की सवारी करना पसंद करते हैं, तो डिलीवरी के साथ काम करने के बारे में कैसे?
  • हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन चरण 4 में नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने फिर से शुरू इकट्ठा नौकरी और इंटर्नशिप प्राप्त करने के लिए यह आपके पेशेवर और स्कूल के अनुभवों का सारांश है। किशोरावस्था में अच्छे काम के अनुभवों को बाद में पाठ्यक्रम में डालने में मदद मिल सकती है।
    • पाठ्यक्रम आमतौर पर काम करने और शिक्षण अनुभवों को व्यवस्थित करने के लिए शीर्षकों और आदेशबद्ध सूचियों के साथ स्वरूपित किया जाता है। स्वरूपण संगत होना चाहिए और पढ़ने योग्य फ़ॉन्ट्स जैसे एयेल और टाइम्स न्यू रोमन का प्रयोग करना चाहिए। यदि आपको परेशानी हो रही है, तो अपने माता-पिता से बात करें या क्लिक करें यहां.
    • यह ठीक है अगर आपके पास अब के लिए थोड़ा काम का अनुभव है किशोरों को किराया करने वाले पेशेवर अनुभव की कमी के बारे में जानते हैं। क्लब और संगठनों में आपके द्वारा किए गए स्वयंसेवक कार्य और होल्डिंग्स की सूची। एक इंटर्नशिप का काम करने के लिए अच्छा अकादमिक प्रदर्शन आपकी मदद कर सकता है- यह बोली!
  • हेल्थकेयर एडमिनिस्ट्रेशन चरण 14 में एक नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र
    7
    पाठ्यचर्या में सुधार के लिए इंटर्नशिप खोजें। कई इंटर्नशिप विश्वविद्यालय के छात्रों की ओर तैयार की जाती हैं, लेकिन कुछ संस्थान किशोरों के लिए जगह प्रदान करते हैं। अनुभव के अलावा, आप निश्चित रूप से अच्छे लोगों से मिलेंगे और मज़े करेंगे।
    • इंटर्नशिप कंपनी के भीतर एक निश्चित स्थान के लिए प्रवेश द्वार के रूप में सेवा कर सकती है। अनुभवी कर्मचारियों द्वारा देखरेख की जा रही किसी विशेष शाखा के पेशेवर पहलुओं को जानने के लिए लाभ उठाएं इंटर्नशिप की कम जिम्मेदारी है और शुरुआती लोगों के लिए आदर्श हैं।
    • अपने शिक्षकों या माता-पिता से बात करें कि क्या उन्हें खुले इंटर्नशिप की रिक्तियों को पता है या इंटरनेट ब्राउज़ करें। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसकी कोई कंपनी है, तो काम करने के लिए स्वयंसेवक
  • चित्र हास्य को एक स्नातक स्पीच चरण 2 में जोड़ें
    8
    जल्द से जल्द कॉलेज के लिए तैयार हो जाओ इंटर्नशिप, स्वयंसेवक काम, और अतिरिक्त गतिविधियों की मदद से आप आगे क्या आ जाएगा के लिए जीवन का अनुभव प्राप्त करने में बहुत मदद मिलेगी। अब जब आप शायद पहले से ही जानते हैं कि कैरियर का पीछा करने के लिए, यह आदर्श कोर्स देखने का समय है।
    • आस-पास और दूर के कॉलेजों की तलाश करें स्थापना की प्रतिष्ठा के बारे में अधिक जानें, शिक्षकों को जानें और विश्वविद्यालय की संस्कृति क्या है। एक अच्छी प्रतिष्ठा के साथ एक जगह की तलाश करें
    • महाविद्यालय की आवश्यकताओं का मूल्यांकन करें आपको अच्छे स्कूल होंगे और सार्वजनिक विश्वविद्यालयों में प्रवेश करने में बहुत मुश्किल होनी चाहिए। कुछ निजी विश्वविद्यालयों में एक सरल चयन प्रक्रिया है, लेकिन लागत निषेधात्मक हो सकती है। अपने विकल्पों की समीक्षा करें
    • कॉलेज के परिसरों में जाने के लिए अपने माता-पिता को बुलाएं। व्यक्ति में स्थान जानना आपको यह पता लगाने में मदद कर सकता है कि क्या यह आपके लिए अच्छी बात है।
  • भाग 4
    दुनिया और आपके बारे में अच्छा नज़रिया बनाए रखना

    चित्र शीर्षक नियंत्रण मूड झूले चरण 5
    1
    मूड की देखभाल करें आपको यह पता लगाने में आश्चर्य होगा कि आप कितने हास्य को नियंत्रित कर सकते हैं। किशोरावस्था की भावनाओं में बहुत अस्थिरता होती है और नकारात्मक भावनाओं का अनुभव करना सामान्य और महत्वपूर्ण होता है, लेकिन किसी को चीजों का अच्छा पक्ष देखने और किशोरावस्था के अधिकांश अनुभवों को बनाने का प्रयास करना चाहिए।
    • जब आप नीचे आते हैं, तब के लिए एक अनुष्ठान की सवारी करें यदि आपके पास एक टीवी शो या गीत है जो आपको खुश कर देता है, टीवी या एमपी 3 प्लेयर को चालू करें विशेष रूप से खराब दिन पर, आनंद लेने के लिए कुछ मिनट लगें।
    • बुरे मूड को बंद करो यदि आप बुरा महसूस नहीं करना बंद कर सकते हैं, विचलित हो। एक वीडियो गेम खेलते हैं या एक किताब पढ़ते हैं।
    • जब आपको बल दिया जाता है तो सांस पर ध्यान दें। गहरी साँस लेने के व्यायाम की एक श्रृंखला, नाक के माध्यम से श्वास और अपने मुंह के माध्यम से उच्छेदन, आप वर्तमान और नियंत्रण तनाव पर ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकते हैं।
  • एक खराब मूड फास्ट चरण 6 से बाहर निकलें चित्र का शीर्षक
    2
    अभ्यास अभ्यास साथ ही शारीरिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा किया जा रहा है, वे मूड में भी मदद करेंगे। शारीरिक गतिविधि का नियमित अभ्यास एक बेहतर मानसिक स्थिति बनाता है, जिससे आप किशोरावस्था का आनंद उठा सकते हैं।
    • एक ऐसी गतिविधि चुनें जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं आप मुश्किल से एक व्यायाम दिनचर्या के साथ आगे बढ़ेंगे जिसे आप नफरत करते हैं यदि आप बाइक की सवारी करना पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए, हर दिन कुछ मील के लिए पेडल।
  • एक खराब मूड फास्ट चरण 1 से बाहर निकलें चित्र
    3
    नकारात्मक विचार "संपादित करें" किशोरावस्था असुरक्षा का एक चरण है, जहां हम रोज़ाना हमारे बारे में विभिन्न नकारात्मक विचारों के साथ बमबारी कर रहे हैं। समय-समय पर खराब महसूस करने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन आप नकारात्मक विचारों को आप कुछ गतिविधियों का पीछा करने से नहीं रोकना चाहते हैं जो आपको अपने किशोरवजात वर्षों में सफल होने की अनुमति देगा। नकारात्मक विचारों से छुटकारा पाएं जैसे वे होते हैं
    • जैसे ही वे पैदा होती हैं, अपने बारे में नकारात्मक विचारों को पहचानें। जब आपको पता चलता है कि आप नकारात्मक पैटर्न में गिर रहे हैं, तो अपने विचारों का विरोध करने और बदलने के लिए प्रयास करें
    • उदाहरण के लिए, जब आप किसी को फुटबॉल अभ्यास में बेहतर खेलना देखते हैं, तो आप सोच सकते हैं, "वह मुझसे बेहतर है। मैं कभी भी अच्छा नहीं होना चाहिए और इसे छोड़ देना चाहिए।" बंद करो और प्रेरक कुछ के साथ सोच की जगह। उदाहरण के लिए: "वह बहुत अच्छा है और मैं उनकी टीम में भाग्यशाली हूं। मुझे बाद में कुछ सुझाव मिलेंगे।"
  • पिक्चर का शीर्षक आपका शरीर स्वीकार करें चरण 13
    4
    अपनी ताकत और कमजोरियों को स्वीकार करें हम अलग-अलग चीज़ों पर सभी अच्छे हैं आप स्वाभाविक रूप से लिखित रूप में अच्छा नहीं कह सकते, लेकिन आप सटीक विषयों या इसके विपरीत पर बहुत अच्छी तरह से करते हैं। क्या अच्छा है पर फोकस और आपको क्या पसंद है किसी को भी सब कुछ में अच्छा होना चाहिए! जिन चीजों के बारे में आप ध्यान रखते हैं, उनमें से ज्यादातर आपके किशोरों के लिए उन चीजों पर समय बर्बाद मत करो जो आपको पसंद नहीं हैं।
  • एक खराब मूड फास्ट चरण 14 से बाहर निकलें चित्र
    5
    असफलताओं से जानें। आपके रवैये की बेहतर स्थिति में, सुधार के लिए और भी बेहतर जीवन के साथ आगे बढ़ने के लिए एक झटका का फायदा उठाने की संभावना अधिक हो सकती है। स्वीकार करें कि समस्याएं उठेंगी और सीखने की प्रक्रिया का हिस्सा हैं। बढ़ने और सीखने के अवसरों के रूप में अस्वीकृति और असफलताओं का उपयोग करें यदि आपको रसायन विज्ञान के आकलन में एक अच्छा ग्रेड प्राप्त नहीं हुआ है, तो अपनी अध्ययन रणनीति में कमजोरियों को खोजने का अवसर उठाएं। अगर आपको लगता है कि इंटर्नशिप आप चाहते थे नहीं मिला, तो आपके पास अगले मौके के लिए बेहतर पुनरारंभ करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com