IhsAdke.com

किशोरावस्था का लाभ कैसे लें

किशोरावस्था अक्सर एक अशांत अवधि होती है, स्कूल की सभी जिम्मेदारियों के साथ, त्वचा के किनारे पर माता-पिता और हार्मोन के साथ संघर्ष। फिर भी, आप इस अवधि का आनंद ले सकते हैं और आनंद ले सकते हैं! कुछ परिवर्तन, बड़े और छोटे, आपके जीवन में एक बड़ा अंतर बनाने में सक्षम हैं। पढ़ने और अधिक जानने के लिए रखें!

चरणों

भाग 1
यथार्थवादी उम्मीदों की स्थापना

हिजाब स्मेल्स फूलों में महिला शीर्षक वाली तस्वीर
1
पता करें कि "किशोर बनने का कोई सही रास्ता नहीं है" या जीवन का आनंद लेने के लिए. सभी लोग अलग-अलग हैं, इसलिए आपको इसे खोजने की ज़रूरत है आपका रास्ता किशोरावस्था का आनंद लेने के लिए कुछ युवा लोग मित्रों के साथ अधिक समय बिताना पसंद करते हैं, जबकि अन्य लोग अध्ययन या काम शुरू करना पसंद करते हैं - कुछ शांत होते हैं और बहुत ज्यादा नहीं जाते हैं, जबकि अन्य गंजे और परिवादात्मक हैं कहने के लिए कि किशोरावस्था का आनंद लेने का एकमात्र तरीका गलत है: यह आलेख केवल एक मार्गदर्शक के रूप में कार्य करता है और पत्र को पालन करने की आवश्यकता नहीं है।
  • आपके लिए मज़ेदार किसी और के लिए अच्छा नहीं होगा ठीक है! किशमिशियों के लिए आम तौर पर स्वाद और क्रियाएं होती हैं, लेकिन आपको अपेक्षा की जाती है कि आप उन्हें अपेक्षाकृत ढालना न करें। सिर्फ इसलिए कि आप 13 को बदलते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने दोस्तों के समान बातें पसंद करना पड़ता है।
  • चित्रित व्यंगचित्त मैन वाक्स इन वुड्स
    2
    मीडिया पर अपनी उम्मीदों का आधार न दें। किशोरावस्था जीवन का सबसे आसान या सबसे कठिन चरण नहीं है, हालांकि यह एक महान परिवर्तन का समय है। जितना टेलीविजन और फिल्म नाट्य से भरा जीवन के इस नए चरण का प्रतिनिधित्व करते हैं, उतना ही वास्तविकता अलग है: किशोरावस्था जीवन का एक और चरण है जो जल्दी से गुजरती है
    • याद रखें कि मीडिया हमेशा एक विशेष दृष्टि से किशोरों का प्रतिनिधित्व करती है, चाहे फिल्मों में या किताबों में। यह नहीं मानना ​​चाहिए कि किशोर जीवन डिज्नी चैनल या एमटीवी कार्यक्रमों के समान है, न ही पुराने प्रस्तुतियों के समान है ग्रीज़. याद रखें कि कथा अक्सर माध्यमिक शिक्षा के पहलुओं को नाटक करती है और यह हमेशा आपकी वास्तविकता नहीं होगी किशोरावस्था के कार्यक्रमों में अभिनेताओं के साथ तुलना करना भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि ये आम तौर पर बड़े हैं, मॉडल की तरह, और सामान्य तौर पर किशोरावस्था की वास्तविकता से दूर। किशोर के होममेड यूट्यूब वीडियो युवाओं का प्रतिनिधित्व करने में कहीं अधिक यथार्थवादी और सटीक हैं। प्रस्तुतियों के लक्ष्य दर्शकों का विश्लेषण करना जरूरी है, क्योंकि कई लोग वयस्कों को किशोरावस्था को रोमांटिक बनाने की कोशिश कर रहे हैं या जल्द ही बच्चों को विकसित करना चाहते हैं।
  • झील के ड्रैगनफली के साथ सिस्टर नाम वाली छवि
    3
    स्वीकार करें कि किशोरावस्था एक भी चरण नहीं है उनके बीच कई अंतर के साथ, 13 से 1 9 के बीच छह साल होते हैं। प्राथमिक विद्यालय हाई स्कूल से अलग है, जो कॉलेज और पेशेवर दुनिया से भी अलग है। एक शर्मीली और भद्दा 13 वर्षीय 18 साल की उम्र में एक आत्मविश्वास और जिम्मेदार व्यक्ति बन सकता है।
  • भाग 2
    अपने आप को विकसित करना

    चित्र के साथ लड़की के साथ नीचे सिंड्रोम का आनंद आता है Nature.jpg
    1
    अपने विचारों और लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करते हुए स्वयं की भावना विकसित करना, दूसरों पर आप के बारे में क्या सोचते हैं कई लोगों के लिए, किशोरावस्था चिंता का एक समय है, जो दूसरों को आप के बारे में क्या सोचेंगे ("यदि वे मुझे इसके लिए पसंद करना बंद कर दें तो क्या होगा?" और "अगर मेरी माँ पागल हो जाती है कि मैं चिकित्सा का अध्ययन नहीं करता हूं?" कुछ अच्छे उदाहरण हैं) दूसरों के विचारों के बारे में सोचने के बिना जाओ और करो, आप क्या करना चाहते हैं! चाहे डाई बाल एक यादृच्छिक रंग के साथ? आगे बढ़ो! अतीत से आरामदायक कपड़े पहनना चाहते हैं? गहरी जाओ! जीवन में अपना रास्ता चुनें और दूसरों को क्या सोचना चाहिए पर ध्यान न दें, आखिरकार, जीवन तुम्हारा है!
    • जाहिर है, हमें कुछ सीमाओं का पालन करना चाहिए हालांकि अच्छा यह हो सकता है बात करो जो आपको लगता है, दूसरों को अपमान न करने या अनुचित स्थान पर चर्चा शुरू करने के लिए ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। कुछ सामाजिक नियमों का पालन करना आवश्यक है, जैसे कि परेशान लोगों को नहीं मारना जानें कि समाज के नियमों का पालन कब करें!
  • इमेज नामक इंजीनियरिंग स्टूडेंट बिल्ड पेज
    2
    अपनी रूचि ढूंढें यह बहुत संभावना है कि आपके माता-पिता ने आपको बचपन में शौक तलाशने के लिए प्रोत्साहित किया और आपको कुछ पसंद आया। इस मौके का लाभ उठाएं और गतिविधि पर अधिक समय व्यतीत करें (उदाहरण के लिए, किसी अन्य उपकरण का अभ्यास करें जिसे आप खेलना चाहते हैं) या इसके एक उपश्रेणी में गहराई से जाएं (उदाहरण के लिए, सरल लेखन से लेकर कविता तक एक नई रुचि ढूंढने में देर हो गई है - शायद आप भी अपने जुनून की खोज करें किशोरावस्था में
    • एक व्यापक और अधिक विविध जीवन जीने के लिए अपनी रुचियों को संतुलित करने के बारे में जानें उदाहरण के लिए, मान लें कि आपका मुख्य शौक है प्रोग्रामिंग. शायद आप कुछ कलात्मक कोशिश भी कर सकते हैं कंप्यूटर के बारे में भावुक होने के कारण आपको उन पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता नहीं होती है। किसी को भी एक क्षेत्र में केवल हितों की आवश्यकता नहीं है
    • अधिक अपनी शैली और रुचियों का अन्वेषण करें किशोरावस्था का प्रयोग करने का एक अच्छा समय है, इसलिए किसी भी चीज़ में फंसना न आओ: संगीत और फिल्मों की शैलियों का पता लगाएं और नए शौक खोजें। परंपरा या लेबल से बाध्य मत महसूस करो: अपने बारे में जो कुछ भी अच्छा लगता है उसे करो!
  • पीढ़ी के विविध समूह का शीर्षक चित्र
    3
    पूर्वाग्रहों को भूल जाओ उतना जितना आप खुद को पूर्वाग्रहित नहीं मानते, आपको विशिष्ट लोगों या समूहों के बारे में नकारात्मक विचार होने की संभावना है। धार्मिक या नस्लीय समूहों के विरुद्ध पूर्वाग्रहों को दूर करने में सक्षम नहीं होने से, दुनिया को स्पष्ट रूप से पालन करने की उनकी क्षमता को बाधित कर सकता है कोई भी रूढ़िवादी में फिट नहीं है, ऐसा सोचने से आप दूसरों को देखने के लिए रोक पाएंगे क्योंकि वे वास्तव में हैं।
    • साथ ही, उन लोगों के बारे में नकारात्मक विचार करना बंद करें, जिनके साथ आपने बुरा अनुभव किया है। जब तक प्रश्न में व्यक्ति ने आपको शारीरिक या मानसिक नुकसान नहीं पहुंचाया है, तब तक ऐसा मानना ​​जरूरी नहीं है जितना आप विश्वास करते हैं। यदि आप सभी के बारे में जानते हैं तो बाहरी स्रोतों से आता है, हो सकता है कि यह सब एक लूट है आपको उसका सबसे अच्छा दोस्त होना ही नहीं है, लेकिन होना चाहिए सम्मान और मैत्रीपूर्ण आप निश्चित रूप से आश्चर्यचकित होंगे!
  • छवि का शीर्षक युवा महिला Reads.jpg
    4
    अपने नैतिकता को मजबूत करें स्कूल जितना मुश्किल है, किशोरावस्था में यह बहुत महत्वपूर्ण है। युवाओं में आपकी उपलब्धियां वयस्कों के कई अवसरों को परिभाषित कर सकती हैं, इसलिए इस दौरान अध्ययन पर ध्यान दें प्राथमिक विद्यालय और औसत. जितनी जल्दी हो सके कार्य करना और procrastinate न करें। जानने के लिए निर्धारित प्राथमिकताएं अध्ययन करते समय, अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लेते हुए और काम करते वक्त भी। अध्ययन और मज़े करना यह कर रहा है: अध्ययन के समय का लाभ उठाकर आप उन्हें बेहतर आनंद ले सकते हैं!
    • यह एक ऐसा छात्र होना जरूरी नहीं है कि केवल 10 नोट्स लेता है या माननीय उल्लेख प्राप्त करता है, लेकिन अच्छे ग्रेड के साथ वर्ष उत्तीर्ण करने का प्रयास करना अच्छा विचार है। आलसी मत बनो और पकड़े मत बनो।
    • अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने की इच्छा से घर पर जल्दी मत आना अधिक चीजें जानने के लिए अपने आप को कार्य करने के लिए समर्पित करें! हमेशा याद रखें कि स्कूल शिक्षा का एक उपहार है, सजा नहीं है
  • इमेज का शीर्षक, यहूदी गाय कहते हैं, No.jpg
    5
    यह पता लगाने की कोशिश मत कीजिए कि आप बहुत तेज़ हैं। किशोरावस्था परिवर्तन से भरी हुई अवस्था है, और यह संभावना है कि आपकी रुचियों ने वर्षों में विकास और परिणत किया होगा। कुछ भी नहीं ठीक हो गई है और आप जबकि रहने वाले विकास जारी: वहाँ तय करने के लिए जो आप इतनी जल्दी कर रहे हैं की कोशिश करने का कोई कारण नहीं है। जब भी वे कहते हैं कि आप आप की जरूरत है पता करें कि कॉलेज में क्या करना है या अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए क्या काम करेगा, पता है कि ये लोग गलत हैं जितना ज्यादा आप निर्णय ले सकते हैं, योजनाएं बदल सकती हैं!
  • भाग 3
    रिश्तों का विकास करना

    सेरेब्रल पाल्सी और मैन पेज के साथ हंसता महिला का शीर्षक चित्र
    1
    जानने के लिए अपने सामाजिक कौशल का काम करें. कई किशोरों को विभिन्न कारणों से सामाजिक संबंधों के साथ समस्याएं हैं। इस तरह के लिए किस तरह की बातचीत आवश्यक है सफलता, इसे दूर करने के लिए आवश्यक है कातरता और सामाजिक चिंता. अपने कौशल को मजबूत करने के लिए मित्रों और युवा परिवारों से बात करें और थोड़ा अभ्यास करें।
    • आत्मकेंद्रित या अन्य मानसिक विकार (जैसे ध्यान घाटे या सामाजिक चिंता) के साथ किशोरावस्था में दूसरों के साथ बातचीत करने में अधिक कठिनाई हो सकती है यदि यह मामला है, तो जानें बेहतर सामाजिक कौशल विकसित करना और दूसरों की शरीर की भाषा पढ़ें, व्यंग्य को समझने की कोशिश करने के अलावा, क्योंकि यह जानना जरूरी है कि एक न्यूरोटिपिकल दुनिया में कैसे बातचीत करना है। यदि आप ध्यान घाटे या अन्य समान स्थितियों से पीड़ित हैं, तो दूसरों को बाधित करने के बारे में न सीखें, वार्तालाप पर हावी न करना, प्रश्न में काम पर ध्यान केंद्रित करना आदि।



  • छवि शीर्षक वाली महिला नेकी से मैन पेज के लिए बोली जाती है
    2
    विनम्र रहें जिसके साथ वह जानता है और जिसके साथ वह नहीं जानता आप हर दिन अलग-अलग लोगों से मिलेंगे, और जितना जितना आपको पता नहीं है, उतनी जितना मज़ा आएगा, उतना ही शिक्षा की कमी है। वयस्क जीवन में, आपको अजनबियों के साथ काम करने की आवश्यकता होगी और यह सबसे अच्छा है शिक्षा और स्पर्श करें यदि संभव हो, तो प्रयास करें अच्छा हो भी।
    • अगर किसी अजनबी को दूसरों के सामने शर्मिंदा हो जाता है, तो हँसते नहीं। अगर उसे समय हो तो समस्या को हल करने में उसकी सहायता करें मेरा विश्वास करो, आपकी मदद की जानी होगी, भले ही व्यक्ति इस समय आभार व्यक्त न करे।
  • सबसे अच्छा दोस्त वीडियो गेम गेम बजाना शीर्षक वाला चित्र
    3
    अच्छे दोस्त बनाएं. आपको विद्यालय में लोकप्रिय होना ज़रूरी नहीं है, लेकिन आपके किशोरों के दौरान कम से कम कुछ वास्तविक मित्रों के लिए यह एक अच्छा विचार है। मैत्री एक उत्कृष्ट माध्यम है सामाजिक कौशल को मजबूत करें और मजबूत रिश्तों का निर्माण आप अपने रिश्तों में क्या चाहते हैं यह पता लगाने में मदद कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब हम दोस्तों के साथ होते हैं तो जीवन सरल और खुश होता है। अपने आप को उन लोगों से भरे रहो जो आपको अच्छा महसूस करते हैं और परेशान नहीं होते!
    • मित्रों को ढूंढें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करेंगे और आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करेंगे!
    • अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो, जिनकी आप सचमुच पसंद करते हैं और अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए परेशान नहीं करते जो आपके जीवन में कुछ भी नहीं जोड़ता है। दोस्ती आते हैं और जाते हैं और उसमें कुछ भी गलत नहीं है मित्रों की मात्रा कोई फर्क नहीं पड़ता, क्या मायने रखता है गुणवत्ता दोस्ती का
    • यदि आपको मित्र बनाने में परेशानी हो रही है, तो उन जगहों पर गौर करें जहां लोग आपके जैसे हैं। क्या आप एलजीबीटी समूह का हिस्सा हैं? उदाहरण के लिए, अपने शहर में एक किशोर एलबीजीटी समूह की तलाश करें। यदि आप लिखकर सामाजिक बनाना पसंद करते हैं, तो इंटरनेट पर लेखकों के समूह देखें यदि आप आत्मकेंद्रित के स्पेक्ट्रम पर हैं, तो अन्य ऑटिस्टिक लोगों के लिए देखें।
    • सोशल नेटवर्किंग का प्रयास करें यदि आपको व्यक्ति में मित्र नहीं मिल सकता है जाहिर है, बहुत सावधान रहें इस के साथ, क्योंकि आभासी दोस्तों को अलग तरह से विकसित किया जाता है और बहुत से लोग नहीं हैं जो वे कहते हैं कि वे हैं - यह जानना असंभव है कि स्क्रीन के दूसरी तरफ क्या हो रहा है। सावधान रहें, किसी विशेष स्थान पर किसी व्यक्ति से मिलने के लिए कभी भी सहमति न रखें और इंटरनेट पर अजनबियों को व्यक्तिगत जानकारी न दें। आदर्श व्यक्तियों को हमेशा व्यक्ति में जानते हैं और उसके बाद ही संबंधों को विकसित करने के लिए उन्हें इंटरनेट पर जोड़ना है।
  • पिक्चर शीर्षक युगल बैठे में व्हीलचेयर
    4
    उपन्यासों के साथ इसे आसान ले लो कई किशोर रोमांटिक रिश्तों में रुचि रखते हैं और भागीदारों की तलाश करते हैं। यदि यह आपका मामला है - चिंता न करें, ऐसा नहीं है, क्योंकि यह सामान्य है - यह आसान और आसान काम करने के लिए एक स्वस्थ और स्थायी संबंध बनाने के लिए काम करें। रिश्ते को आप दोनों के अपने दोस्तों और हितों के लिए अनुमति देनी चाहिए कुछ भी जल्दी मत करो, छोटी!
    • यदि रिश्ते समाप्त हो जाते हैं, तो पता है कि यह दुनिया का अंत नहीं है! कोई बात नहीं कैसे मोहक है यह कहने के लिए कि अब आप प्यार में नहीं पड़ेंगे, अपना सिर खुले रखें। लोग बहुत बदलते हैं और छह महीने पहले काम करने वाले एक रिश्ते को अब विनाशकारी बन सकता है। कुछ युगल किशोरावस्था के अंत का विरोध करते हैं, खासकर जब दोनों पार्टियां शहर से अध्ययन तक जाने का फैसला करती हैं।
    • इस के साथ सावधान रहें अपमानजनक संबंध. यदि आपको हर समय अंडे पर कदम उठाने की आवश्यकता है ताकि दूसरे व्यक्ति नर्वस न हो या अन्य लोगों के साथ बेवफाई का आरोप लगाए बिना बाहर जा सकें, यह संकेत है कि उनका रिश्ता स्वस्थ नहीं है। जितनी जल्दी हो सके इस संबंध से बाहर निकल जाओ! वही विषाक्त दोस्ती के लिए चला जाता है
  • सिली परिवार भोजन डिनर पेज के शीर्षक वाला चित्र
    5
    परिवार के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें आपके माता-पिता आपके किशोरावस्था के दौरान आपके बारे में बहुत चिन्ता करते हैं, जब कई युवा अलग हो जाते हैं और परिवार को कम मूल्य देते हैं। इसे पूरा करने से बचें, परिवार के लिए सबसे महत्वपूर्ण कनेक्शनों में से एक है: यह उन सभी रिश्तों की नींव है जो आप बुढ़ापे में विकसित करेंगे। साथ ही, जैसा कि आप उन्हें हर दिन देखेंगे, इसलिए बातचीत को सकारात्मक नहीं बनाते हैं?
    • कोई ज़रूरत नहीं है BFF अपने परिवार के सभी सदस्यों की, लेकिन समय-समय पर दयालु और उनसे समय व्यतीत करने का प्रयास करें अपने भाई के साथ वीडियो गेम चलाएं, अपनी बहन को अपने होमवर्क के साथ मदद करें, अपनी मां के साथ बाहर निकल आओ। पूरे दिन अपने कमरे में बंद न रहें!
    • में सुधार आपके भाई-बहनों के साथ संबंध है. थोड़ी देर में झगड़ा करना और झगड़ा करना सामान्य है, लेकिन याद रखना कि यह शायद आपके जीवन का सबसे लंबा संबंध है। किशोरावस्था और वयस्कता में भाई अच्छे दोस्त और सहयोगी हो सकते हैं
    • के साथ सावधान रहें अपमानजनक रिश्तेदार. जितना परिवार एक सकारात्मक संस्थान है, उतना ही यह आपके जीवन को भी नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। अगर आपके माता-पिता अक्सर आप को मारते हैं, तो आप भावनात्मक दुरुपयोग का सामना कर सकते हैं। अगर आपका भाई आपको अक्सर मारता है, तो सहायता प्राप्त करें एक करीबी दोस्त से बात करें या दुरुपयोग का सामना करें अपने दम पर, लेकिन समस्या की रिपोर्ट करें जब आवश्यक हो.
    • चचेरे भाई और चाचा के पास जाओ, उनके साथ अधिक समय बिताने के लिए एक प्रयास करें। उतना जितना आप उन्हें अक्सर नहीं देखते हैं, उतना ही आपके मुठभेड़ों का आनंद लेना संभव है!
  • भाग 4
    दूसरों की मदद करना

    न्यूरोसाइंस के बारे में पढ़ने वाली बहनों
    1
    स्वयंसेवा का प्रयास करें अगर आपको फिलहाल काम करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो ठीक है! फिर भी, पता है कि स्वयंसेवा आपको अच्छा महसूस कर देगा और इंसान के रूप में उगाएगा। तय करने के लिए नौकरी के सकारात्मक और नकारात्मक मूल्यांकन करें कि क्या आप वास्तव में दूसरों की सहायता करने जा रहे हैं।
  • गुलाबी.jpg के खूबसूरत आदमी नाम वाली तस्वीर
    2
    मत सोचो कि आप दूसरों की मदद करने में असमर्थ हैं आपको अपनी किशोरावस्था में काम करने की ज़रूरत नहीं है - आखिरकार, नौकरी खोजना मुश्किल है - लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप दूसरों की सहायता करने में असमर्थ हैं स्वयंसेवक, सरल काम करते हैं या कोई नई बात सीखते हैं। किशोर कार्य अनुभव आपको भविष्य में एक औपचारिक नौकरी पाने में मदद करेगा, मुझे विश्वास करो!
    • स्वयंसेवी काम भी घर के भीतर किया जा सकता है सिर्फ एक इंटरनेट कनेक्शन है ताकि आप दूसरों की सहायता कर सकें। उदाहरण के लिए, WikiHow के लिए साइन अप करें और अपने पसंदीदा विषयों के बारे में लेखों को पूरक करने में सहायता करें
  • इमेज का शीर्षक वुमन विद रेनबो थॉट्स पेज
    3
    अपनी रुचियां एक आधार के रूप में लें उदाहरण के लिए, क्या आप जानवरों को पसंद करते हैं? पड़ोस के कुत्ते और बिल्ली आश्रय की सहायता करें क्या आप लोगों के साथ अच्छे हैं? दर्शकों के साथ बातचीत पर ध्यान केंद्रित कार्यों के लिए देखो क्या आप आसानी से वेबसाइट डिजाइन कर सकते हैं? दूसरों को वेब डिज़ाइन सीखने में सहायता करें उन लोगों की मदद करने के लिए अपनी प्रतिभाओं और रुचियों का उपयोग करें! काम करने के अलावा, आप मजे करेंगे!
  • छवि शीर्षक दाई और लड़की हंसी
    4
    युवाओं को सिखाओ यदि आपकी सबसे बड़ी प्रतिभा पढ़ रही है, तो स्कूल की दिशा से बात करें और देखें कि क्या आप कठिनाई वाले छात्रों की मदद कर सकते हैं। यदि आप स्कूल में कुछ नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो अपने पड़ोसियों से बात करें और देखें कि क्या उनके बच्चों को स्कूल सुदृढीकरण के लिए मदद की ज़रूरत है।
    • किसी ऑफ़र को स्वीकार करने के लिए बाध्य महसूस न करें। यदि आप अपने पड़ोसी के बेटे को सिखाना पसंद नहीं करते क्योंकि वह बहुत परिवादात्मक है या बहुत ध्यान केंद्रित नहीं है, तो बस "मुझे माफ़ करना है, लेकिन मैं यह काम नहीं कर सकता" कहता हूं।
    • आप सेवा के लिए मुफ्त या शुल्क के लिए सिख सकते हैं जाहिर है, आरोपों से अधिक मत बनो, आखिरकार, आप पेशेवर शिक्षक नहीं हैं
  • ऑटिज़्म स्वीकृति महीने तालिका.jpg शीर्षक वाला चित्र
    5
    महत्वपूर्ण कारणों के लिए धन जुटाने में सहायता करें कुछ संगठन कारणों के लिए दान प्राप्त करने के लिए गतिविधियों का संचालन करते हैं, जैसे कि कैंसर अनुसंधान के लिए धन जुटाना। अन्य गतिविधियों का उद्देश्य केवल बीमारी या चिकित्सा स्थिति के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए जितना आप कर सकते हैं उतनी में शामिल हों!
    • वास्तव में पता करें कि प्रश्न में गतिविधि द्वारा कौन सा समूह समर्थित है। कुछ समूह आंतरिक विवादों और झगड़े से घिरे हुए हैं, इसलिए संगठन को अपने समर्थन का प्रदर्शन करने से पहले अच्छी तरह से अनुसंधान करें।
  • पिक्चर शीर्षक से मैन गिविज़ गिफ्ट टू वूमन पेज
    6
    ऐसी चीजें करें जो दूसरों को खुश करती हैं दुनिया में फर्क करने के लिए विशाल संगठनों में शामिल होने की आवश्यकता नहीं है! यहां तक ​​कि बुनियादी चीजें लोगों के दिनों में सुधार करने में मदद कर सकती हैं - एक सहपाठी की कविता की तारीफ़ करें, कहें कि एक व्यक्ति सुंदर है, दरवाजे को कई चीजें ले जाने के लिए खुले रखें। आपके लिए एक छोटी सी बात पूरी तरह से किसी और के दिन को चालू करने में सक्षम है। घर से निकल जाओ और दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने में मदद करें!
  • युक्तियाँ

    • यात्रा स्वयं का भाव विकसित करने का एक शानदार तरीका है, लेकिन यह एक आवश्यकता नहीं है। यात्रा करने में सक्षम न होने के बावजूद भी विकसित और प्रसन्न रहना संभव है।
    • कोशिश मत करो सामान्य हो, क्योंकि किशोरावस्था में सामान्य मौजूद नहीं है! हर कोई विकसित हो रहा है और पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि वे कौन हैं आप कर सकते हैं सब कुछ कोशिश करो!
    • प्रत्येक व्यक्ति को किशोरावस्था नहीं मिलती है अगर यह आपका मामला है, तो अपनी ऊर्जा को दूसरों पर दया करने और जीवित रहने पर ध्यान केंद्रित करें। जीवन से बुरे हाथ से निकलने का मतलब यह नहीं है कि आपको हार मानना ​​चाहिए।
    • कई किशोर नाटकीय जीवन जीते हैं याद रखें, कम नाटक, आप खुश होंगे।
    • स्कूल को उबाऊ नहीं होना पड़ता है अपनी पढ़ाई पूरी तरह से करें! आप वयस्कता में बदलाव कर रहे हैं, इसलिए कड़ी मेहनत करें, नई जिम्मेदारियों को जानें, और दोस्त बनाएं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com