IhsAdke.com

आपकी जिंदगी का आनंद कैसे लें (किशोर)

अपने जीवन का सबसे अच्छा साल

? हो सकता है नहीं, लेकिन आप अपने उच्च विद्यालय के दिनों का सबसे ज्यादा सीखना सीख सकते हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक आनंद लें जैसे कि एक किशोर कदम 1
1
छोटी चीज़ों को समझना सीखें चाहे कोई कम्प्यूटर हो, दोस्ताना हो, मेज पर भोजन करें, सो जाओ एक बिस्तर, एक परिवार जो आपको प्यार करता है, एक अच्छी शिक्षा या सिर्फ इस दुनिया में पैदा हो रहा है। याद रखें कि जीवन का उद्देश्य इसका लाभ लेना है। खुश रहो और जीवन आपको इनाम देगा याद रखें कि ये पिछले साल हैं जब आपको वयस्क जिम्मेदारियों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन एक बनने की तैयारी करना मत भूलना। एक वयस्क के रूप में, आप इस ज़िम्मेदारी को प्यार करना सीखेंगे और आप कभी भी इससे पहले के रास्ते पर वापस नहीं जाना चाहते थे।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें जैसे कि एक किशोर चरण 2 का आनंद लें
    2
    बुद्धिमानी से अपने दोस्तों को चुनें कितने लेख बताते हैं, यह अलग नहीं है, यह आपको लोकप्रिय होने के लिए नहीं लेता है और लाखों दोस्त खुश होने के लिए नहीं लेते हैं। वास्तव में, जब आप लोकप्रिय हैं, तो आपके पास "दोस्त" के कई असली नहीं हैं ऐसे दोस्त बनाने की कोशिश करें जो आप को पसंद करते हैं, न कि सिर्फ इसलिए कि आप टेनिस के एक निश्चित ब्रांड या कुछ प्रकार के पहने हुए हैं ये वे लोग हैं जो एक ही दुकान या एक ही ब्रांड में आपकी दुकान के रूप में खरीदते हैं, न कि आपके कुत्ते की मृत्यु के बाद आपको आराम देते हैं।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें जैसे कि एक किशोर चरण 3
    3
    एक खेल या अभ्यास का अभ्यास करें एक स्वस्थ शरीर होने के कारण आपको एक स्वस्थ मन होता है अपनी उपस्थिति में विश्वास रखने से आप अन्य क्षेत्रों में अधिक आत्मविश्वास छोड़ देते हैं।
  • एक किशोर कदम के रूप में जीवन का आनंद लें चित्र शीर्षक
    4
    मिलनसार होना क्लब, गतिविधियों और खेल में भाग लेने से नए दोस्तों से मिलने का मौका बढ़ जाता है यद्यपि आप केवल 4 या 5 करीबी दोस्त हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको नए लोगों से मिलने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। गतिविधियों में भाग लेने से आपको घर को ऊब रहने और अपनी खुद की किस्मत को रोने के बजाय कुछ करना पड़ता है।
  • एक किशोर कदम के रूप में जीवन का आनंद लें चित्र शीर्षक
    5
    शर्म न हो! यदि आप एक विशेष व्यक्ति जानते हैं जो आपको बाहर जाने और नृत्य करने के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं, तो फिल्मों पर जाएं, उससे बात करें! शायद आप अपने आप को नुकसान नहीं पहुंचेगा, लेकिन अगर वह नहीं चाहती है, तो याद रखें कि हमेशा कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो आपकी प्रशंसा करेगा। व्यक्ति को आमंत्रित न करने के लिए खेद में बिस्तर पर मत जाओ। करीब 9 0% लड़कियों और लड़के भी आपको पसंद करेंगे, और केवल 10% ही आपका निमंत्रण स्वीकार नहीं करेंगे और आपसे बुरा बोलेंगे!
  • छवि का शीर्षक आनंद लें जैसे कि एक किशोर कदम 6
    6
    अच्छा ग्रेड है आपके प्रयासों और ग्रेड 8 और 9 (विशेषकर 9 और 10 तक) के साक्ष्य प्राप्त करने के लिए आपके प्रयासों को देखने से ज्यादा संतोषजनक नहीं है। यह आपको उस विश्वविद्यालय के लिए कॉलेज प्रवेश परीक्षा के समय भी सहायता करेगा जो आप प्रवेश करना चाहते हैं, जो आपको आपकी पसंद के कैरियर के लिए तैयार करेगा, भविष्य में अपने जीवन की गुणवत्ता में वृद्धि करेगा।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें जैसे कि एक किशोर कदम 7
    7



    आप हितों का पीछा कर सकते हैं जो आप का मनोरंजन करते हैं। उदाहरण के लिए, वीडियो गेम, महान हैं यदि आपको इस तरह की चीज़ पसंद है आपको एक शौक भी खोजना चाहिए जो कि सार्थक या व्यावहारिक है दो चीजों में से एक करने के लिए "शौक घंटे" का प्रयोग करें: ए) अपने आप को स्वयंसेवक (कॉलेज प्रवेश परीक्षा, नौकरी की नियुक्ति, और यहां तक ​​कि छात्रवृत्ति के लिए व्यावहारिक कौशल हासिल करने के लिए)। बी) एक उपकरण खेलने के लिए सीखना, या ऐसा कुछ और करें जो सृष्टि के क्षेत्र को शामिल करता है, जैसे कि पेंटिंग या नाच, क्योंकि यह उस समय का विकास करने और विकसित करने का समय है, जो कि अन्यथा हमेशा के लिए निष्क्रिय हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें जैसे कि एक किशोर कदम 8
    8
    एक नौकरी है जो आपको खुशी देती है कार्य करना अनुभव प्राप्त करने और अन्य लोगों को जानने का एक शानदार तरीका है जब आप कॉलेज खत्म करते हैं, तो साक्षात्कार आपको आपके पिछले काम के अनुभव पर दिखेगा। आपके फिर से शुरू होने पर यह बहुत अच्छा होगा। अगर आपको नौकरी नहीं मिल पाती है, खासकर इन जटिल आर्थिक समय में, स्वयंसेवक या अपना खुद का काम करो!
  • छवि का शीर्षक आनंद लें जैसे कि एक किशोर कदम 9
    9
    हर चीज में अपनी पूरी कोशिश करें, ताकि आप जो कुछ भी करते हो उस पर गर्व हो। लेकिन याद रखना जब कुछ गलत हो जाता है तो ब्रेक लेना
  • छवि का शीर्षक आनंद लें जैसे कि एक किशोर कदम 10
    10
    जागृत होने और पछतावाओं के बारे में सोचने के लिए जीवन बहुत छोटा है आप हमेशा उन चीजों को पछतावा देंगे जो आप नहीं करते हैं।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें जैसे कि एक किशोर कदम 11
    11
    यदि आपके पास कोई खेल खेलने की क्षमता नहीं है, तो बैंड या गाना बजानेवालों में शामिल हों आप अभी भी अपने दोस्तों के खेल देख सकते हैं और अन्य कमरों से लोगों से मिल सकते हैं। बैंड और कोरल कभी कभी आपको यात्रा करना पड़ता है, और हाई स्कूल और कॉलेज दोनों में याद रखने के लिए महान क्षण हैं। अगर यह संगीत या खेल में अच्छा नहीं है, तो आप अन्य गतिविधियों, शौक, या नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें जैसे कि एक किशोर कदम 12
    12
    स्कूल में अच्छा काम करें यद्यपि आप अपने किशोर जीवन का सबसे अधिक बनाना चाहते हैं, परीक्षा में अच्छी तरह से करने के लिए मत भूलना। इससे आपको बहुत मदद मिलेगी। साथ ही, स्कूल में अच्छा चलने का मतलब है कि आपके माता-पिता आप पर पागल नहीं होंगे!
  • चित्र का शीर्षक आनंद लें जैसे कि एक किशोर कदम 13
    13
    भविष्य में कुछ योजना बनाएं ऐसा करने से, आपके पास हमेशा लक्ष्य प्राप्त करने का लक्ष्य होगा यदि आप निराश महसूस कर रहे हैं, तो याद रखें कि आपके पास एक लक्ष्य है, भविष्य के लिए कुछ है, और यह आपको इस जटिल समय से मदद करेगा, आपको भविष्य में जयजयकार करेंगे!
  • युक्तियाँ

    • जितना हो सके उतना मुस्कुराओ! आप उच्च विद्यालय के वर्षों के माध्यम से आसानी से खुश बिना आसानी से प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे। अपने आप को ढूंढें और आप खुद से खुश हैं!
    • अपने आप को रहो किसी और के होने का ढोंग करना अच्छा नहीं है इसके बजाय, अपने आप में सुधार करें
    • इस नियम का उपयोग करें क्योंकि आप चिंता करने लगेंगे क्योंकि अन्य आपको देखेंगे। यदि आप एक समान व्यक्ति या आपके जैसा काम देखते हैं, तो आप उसके बारे में क्या सोचेंगे? ज्यादातर समय, आप अपने आप को आश्चर्यचकित करके आश्चर्यचकित करेंगे कि ज़्यादातर लोग आपको अपनी ज़िन्दगी की कठोरता के साथ न्याय नहीं करते हैं
    • दूसरों को आपके बारे में क्या कहना है, इसके बारे में चिंता न करें उनकी राय कोई फर्क नहीं पड़ती, क्योंकि वे एक ऐसे स्रोत से आते हैं जो आपको नहीं जानता।
    • याद रखें कि स्कूल नौकरी की तरह है, और ग्रेड, आपके वेतन की तरह।
    • यदि आप कुछ दिलचस्प मिलते हैं और इसके साथ मज़ेदार होते हैं, तो आप इस कार्य में सुधार करेंगे। यह आपके भविष्य में उपयोगी होगा
    • नौकरी पैसे के लिए बढ़िया है - लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए और यदि आप इसे से बच सकें तो बहुत मुश्किल काम करें। अन्यथा, आप अपने दोस्तों के साथ मज़ा करने का समय कभी नहीं होगा।
    • यह बहुत मुश्किल लग रहा है, लेकिन अपने होमवर्क के साथ मज़ेदार है यदि आपको कुछ पता है जिसे आप समझ नहीं पाते हैं, तो, अपने नोट्स में समाधान खोजने की कोशिश करने के बजाय, किसी से पूछिए कि इस बारे में अच्छी जानकारी है। यहां तक ​​कि अगर यह आपको बहुत ज्यादा दिलचस्पी नहीं लेता है, तो उस व्यक्ति से बात करना जो उसे पसंद करता है, उसे आपको बेहतर समझने में सहायता करेगा। हो सकता है कि आप इसे बहुत दिलचस्प लगे!
    • मज़े करो और तनाव मत करो!
    • यदि आप ड्रेसिंग की अपनी शैली को बदलना चाहते हैं, तो शर्मीली मत बनो। लोग इसे ध्यान देंगे, लेकिन उन्हें यह अजीब या अजीब नहीं मिलेगा - वास्तव में, वे समझते हैं कि इससे आप जितना कम महसूस करते हैं
    • ऐसी चीजें ढूंढें जो आपको खुश करती हैं यह एक खेल, शैक्षिक विषय, या लेखक / फिल्म निर्देशक के काम हो सकता है उन चीजों से संबंधित तरीके खोजें जो आपके जीवन में रुचि रखते हैं। अपने हितों या जुनून से संबंधित बातें करने में सक्षम होने के बाद, अंततः आप जो कुछ भी करते हैं, उसके साथ मजा करने में आपकी मदद करेंगे।
    • यदि आप घुसपैठ कर रहे हैं और जब आप आस-पास होते हैं तो अधिक आत्मविश्वास चाहते हैं, लक्ष्य बनाएं ताकि आप अधिक "खुले" हो। उदाहरण के लिए, वर्ग चर्चाओं में योगदान करें, किसी के साथ वार्तालाप प्रारंभ करें, आदि।
    • अपने जीवन को व्यवस्थित और प्राथमिकता देकर इस तनाव के बहुत से दूर हो जाएगा अपने जीवन को व्यवस्थित करने के लिए एक कैलेंडर, पाम टॉप या कुछ खरीदें आपके सामने सब कुछ देखकर आपको पता चल जाएगा कि वास्तव में आप वास्तव में कितना कर सकते हैं।
    • चीजों के बारे में चिंता मत करो, मौका लें!
    • किसी और की क्षमताओं से मेल करने की कोशिश मत करो यदि आपके माता-पिता सोचते हैं कि दौड़ में 7.5 लेना बेहद भयानक है, तो अगली जाति के लिए कड़ी मेहनत करें, लेकिन इसके साथ "अटक" न करें।
    • ऐसे कई लेख हैं जो आपको बताएंगे कि अधिक आत्मविश्वास कैसे होना चाहिए। उन्हें अधिक विचार प्राप्त करने के लिए देखो, लेकिन सिर्फ एक का पालन न करें।

    चेतावनी

    • दवाओं, शराब और सिगरेट से बहुत सावधान रहें ये चीजें आपके जीवन को बर्बाद कर सकती हैं, जिससे आप उदास हो सकते हैं कोई भी असली दोस्त आपको इस में से किसी का उपयोग करने के लिए मजबूर नहीं करेगा। यदि आप जानते हैं कि इन पदार्थों में से किसी को भी दुरुपयोग कर रहे हैं, तो तुरंत वयस्क से बात करें।
    • सेक्स करने की जल्दी में मत बनो सिर्फ इसलिए कि आपके दोस्त सेक्स कर रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको या तो चाहिए। सेक्स जैसी चीजों की दौड़ में निराशा हो सकती है
    • अपने आप को याद रखना खुश रहने और जीवन का आनंद लेने के कई तरीके हैं, आपको अपने पसंदीदा तरीके खोजने की ज़रूरत है। ऐसे लोग हैं जो सोचते हैं कि जीवन का आनंद लेने का एकमात्र तरीका है, बाहर जाकर पार्टियों में जाकर, खेल खेलता है - लेकिन यह सच नहीं है। इस तरह के आनन्द के लोग और लोग जो अध्ययन में आनन्द देखते हैं, इंटरनेट पर सर्फिंग करते हैं, अपने कंप्यूटर से सीखने के कोड, वृत्तचित्र देख रहे हैं, टीवी शो देख रहे हैं और वीडियो गेम खेल रहे हैं! आपको हर किसी के समान होना जरूरी नहीं है, जीवन का आनंद लेने के लिए अपनी तरह का आनंद मिलता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com