IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए कि कोई आपका दोस्त है

हर कोई जानता है कि दोस्तों के होने से जीवन को और अधिक रोचक और फायदेमंद होता है। फिर भी, कभी-कभी यह जानना कठिन है कि जब हम "परिचितों" से "मित्रों" तक किसी को जाते हैं अपने संदेह को साफ करने के लिए कुछ संकेतों की पहचान करना सीखें वफादारी और विश्वसनीयता जैसे गुण देखें और पता करें कि व्यक्ति आपकी कंपनी को पसंद करता है और स्नेह दिखाता है।

चरणों

विधि 1
पता लगाना है कि व्यक्ति वफादार और भरोसेमंद है

चित्र शीर्षक से बताएं कि कोई आपका दोस्त है चरण 1
1
इस बारे में सोचें कि आप एक-दूसरे के साथ कैसे व्यवहार करते हैं आम तौर पर, दोस्त विश्वासयोग्य होते हैं: वे हानिकारक चीजें नहीं करते हैं और इस तरह अतीत की शिकायतों को बंदरगाह नहीं करते हैं। हालांकि मुश्किल यह हो सकता है कभी एक महत्वपूर्ण व्यक्ति को निराश करना, दोस्ती को धोखा देने से पहले ही कुछ ज्यादा नाज़ुक है
  • यदि वह व्यक्ति आपकी पीठ के पीछे आपके बारे में बात नहीं करता है, तो अफवाहें फैलती हैं और अप्रिय बातें नहीं करती हैं, क्योंकि वह आपका दोस्त है।
  • चित्र बताएं कि किसी को आपका मित्र होना चाहिए कहें चरण 2
    2
    पता लगाएँ कि व्यक्ति अपने रहस्य रखता है कई दोस्तों के रहस्यों का आदान-प्रदान करते हैं और दूसरों को उन्हें कभी प्रकट नहीं करते हैं यदि आप ऐसा कुछ बताते हैं जिससे कोई और नहीं जान सकता, तो आपका विश्वासपात्र बुद्धिमान होना चाहिए
  • चित्र बताएं कि किसी को आपका मित्र होना चाहिए कहें चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि व्यक्ति आपको कठिन समय में आपकी सहायता करता है दोस्तों के समर्थन पर भरोसा करने में सक्षम होने के नाते एक रिश्ते को खत्म करने के लिए कुछ सकारात्मक चीजों में से एक है, किसी प्रियजन को खोना या अन्य अप्रिय परिस्थितियों के माध्यम से जाना अगर यह आपका असली दोस्त है, तो उस व्यक्ति को अच्छे समय में ही उपस्थित नहीं होना चाहिए।
    • अपने जीवन में एक कठिन समय के बारे में सोचो क्या आपको उस व्यक्ति से सहायता की ज़रूरत है?
    • असली दोस्तों अच्छे समय में एक दूसरे के साथ कंपनी रख देते हैं और बुरा, संभव के रूप में ज्यादा मदद की पेशकश अक्सर वे सच्चे अभिभावक स्वर्गदूत होते हैं और कभी भी सोचते हैं कि जब चीजें तनाव में पड़ जाए
    • दोस्तों (या अधिक दूर के लोग) झूठ बोल रहे हैं बस जब सब ठीक है के आसपास लटका कई मामलों में, यहां तक ​​कि एक सामान्य प्रतिक्रिया भी होती है: सोचने या कहने के लिए कि दूसरों की समस्याएं अपने जीवन पर बहुत अधिक वजन कर रही हैं।
  • 4
    निर्धारित करें कि जब व्यक्ति आपके लक्ष्यों और सपनों तक पहुंचने पर खुश होता है असली दोस्त दूसरों की उपलब्धियों से जलते नहीं हैं इसके विपरीत: वे उन्हें मनाते हैं। यह पता लगाने के लिए कि किसी विशेष व्यक्ति को आपकी सफलता की परवाह है या नहीं, ध्यान दें और देखें कि क्या जब आप इसके लायक हैं, तो वह आपको बधाई देता है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि कोई आपका दोस्त है चरण 4
    5
    देखें कि व्यक्ति दोस्ती को प्राथमिकता देता है या नहीं। यदि आप जानते हैं कि आप उस पर आंख की झपकी में भरोसा कर सकते हैं, तो दोस्ती शायद ईमानदारी से है। असली दोस्त एक-दूसरे को प्राथमिकता देते हैं, कुछ रिश्तों और परिस्थितियों के लिए नहीं - और भी ज्यादा तनावपूर्ण क्षणों में।
    • उदाहरण के लिए: अगर आपका मित्र छुट्टी पर जा रहा है, तो भी अगर आप बीमार हैं तो उसे अभी भी एक संदेश भेजने का समय होगा।
  • विधि 2
    जब आप एक साथ बिताते समय का विश्लेषण करते हैं

    चित्र बताएं कि किसी को आपका मित्र होना चाहिए कहें चरण 5
    1
    निर्धारित करें कि व्यक्ति के लिए आपके पास समय है, तब भी जब आप व्यस्त होते हैं बहुत से लोग बहुत करीब रह सकते हैं, भले ही वे लंबे समय तक बात न करें या न देख सकें - फिर भी, इस तरह के रिश्ते हम एक दूसरे के साथ बिताने के समय पर आधारित होते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपका मित्र पढ़ाई, काम या अन्य जिम्मेदारियों में व्यस्त है, तो उसे अभी भी कॉल करने, संदेश भेजने या आपके साथ बाहर जाने का समय होना चाहिए।
    • यह आपके लिए भी सच है: यदि आप किसी को अपने "मित्र" पर विचार करते हैं, लेकिन कभी भी कुछ भी नहीं हो सकता है, तो आपको उस व्यक्ति के जीवन के महत्व को फिर से सोचने की आवश्यकता हो सकती है।
  • 2
    निर्धारित करें कि क्या व्यक्ति आपकी अन्य दोस्ती से ईर्ष्या कर रहा है। असली दोस्त ईर्ष्यापूर्ण नहीं हैं या स्वत्वप्राप्त नहीं हैं- वे दूसरों पर पर्याप्त विश्वास करते हैं और इस तरह नियंत्रण या हेरफेर व्यवहार का प्रदर्शन नहीं करते हैं। यदि वह व्यक्ति भी आपका दोस्त है, तो उसे 24 घंटे एक दिन में आपकी कंपनी की आवश्यकता नहीं होगी। अन्यथा, देखते रहें और दूर रहें।
  • चित्र बताएं अगर किसी को आपका मित्र हो, तो बताएं चरण 6
    3
    निर्धारित करें कि आप एक साथ लटका करना पसंद करते हैं। दोस्तों के लिए मज़ेदार होने का आनंद लेना स्वाभाविक है, जब वे एक साथ होते हैं, चाहे वे क्या करते हैं: वे घर पर टीवी देखते हैं, एक रात के लिए बाहर जाते हैं, और इसी तरह। साथ सब कुछ अधिक दिलचस्प हो जाता है
    • एक साथ मज़े करके, आप और आपका मित्र आपके कारनामों की कई यादें भी बनाएंगे।
  • चित्र बताएं कि कोई आपका दोस्त है, तो बताएं चरण 7
    4



    निर्धारित करें कि व्यक्ति आपको किसी को बेहतर बनाने में मदद करता है। ऐसे कई लोग हैं जो दोस्त होने का दिखावा करते हैं, लेकिन वास्तव में वे दूसरों की विफलता पर झुके हैं बेशक दुर्घटनाएं होती हैं - लेकिन ज्यादातर समय, इस व्यक्ति को एक अच्छा प्रभाव होना चाहिए और उसे बेहतर व्यक्ति बनने के लिए प्रेरित करना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, शायद आपका मित्र आपको स्नातक करने के लिए प्रोत्साहित करता है, लड़ाई के बाद अपने भाइयों के साथ शांति बना लेता है, समाज में योगदान देता है, इत्यादि।
  • 5
    इस बारे में सोचें कि आप व्यक्ति के साथ कब महसूस करते हैं। असली दोस्त दूसरों को खुश और उनकी कंपनी के बारे में उत्साहित करते हैं, तनाव या थका नहीं। आदर्श रूप से, आप व्यक्ति के साथ एक दिन बिताने के बाद फिर से जीवंत, जीवित और उत्साहित महसूस करते हैं।
  • चित्र बताएं कि कोई आपका दोस्त है, तो बताएं चरण 8
    6
    निर्धारित करें कि आप गंभीर मुद्दों के बारे में बात करते हैं। किसी भी दोस्ती के मुख्य गुणों में से एक यह है कि इस मुद्दे पर सही होने की संभावना है। यदि व्यक्ति "आप कैसे हैं" पूछता है, उदाहरण के लिए, आपको "वेल" का जवाब देना नहीं है - उदाहरण के लिए, आप अपने घर में या आपकी प्रेमिका के साथ होने वाली समस्या के बारे में बात कर सकते हैं।
    • दोस्तों के बीच यह संचार तत्व आवश्यक है। जब कोई किसी के साथ हो (और अजनबियों या परिचितों के साथ इतना नहीं) सभी लोग आराम और खोलते हैं
  • चित्र बताएं कि किसी को आपका मित्र होना चाहिए बताएं चरण 9
    7
    निर्धारित करें कि अगर व्यक्ति आपको गहराई से जानता है और आपके पास होने के तरीके को स्वीकार करता है। मित्र होने का लाभ संबंधों के बिना स्वाभाविक रूप से कार्य करने में सक्षम होना है। यदि वह व्यक्ति वास्तव में आपका दोस्त है, तो आप उसे दिखा सकते हैं कि आप वास्तव में कौन हैं - एक ऐसा पक्ष जो कई लोगों से अनजान है - जबकि अभी भी उसके प्यार और समझ पर निर्भर है।
    • वास्तविक मित्रों को भ्रष्ट करने के साथ कार्य करने की ज़रूरत नहीं है (ऐसा कुछ जो कई अनौपचारिक संबंधों में नहीं होता है)
    • सच्चे मित्रों को दूसरों को बदलने की आवश्यकता नहीं होती है: वे उनके लिए महत्वपूर्ण व्यक्तियों की विशिष्टता और विशिष्टताओं को स्वीकार करते हैं। फिर भी, इसका मतलब यह नहीं है कि उनके पास होना चाहिए सहमत हूँ जो भी आप कहते हैं या करते हैं
  • विधि 3
    रिश्ते के सबसे घनिष्ठ विवरण का विश्लेषण करना

    चित्र बताएं कि किसी को आपका मित्र होना चाहिए बताएं चरण 10
    1
    निर्धारित करें कि क्या व्यक्ति आपकी बात सुनता है। एक दोस्ती में, सभी को शामिल करना और बोलना है - और हमें हर कार्रवाई के लिए सही समय की पहचान करनी चाहिए। हर अच्छे दोस्त को सुनना सुनना पड़ता है, क्योंकि समय-समय पर यह आवश्यक हो सकता है।
    • उस व्यक्ति के साथ आने वाले अगले बातचीत पर ध्यान दें क्या वह आपसे पहले कहने से पहले सब कुछ सुनना चाहती है?
    • यहां तक ​​कि अगर आपका दोस्त दुनिया में सबसे अच्छा श्रोता नहीं है, तो देखें कि क्या वह कम से कम कोशिश करता है उनके समस्याएं, न सिर्फ अपने ही।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि कोई आपका दोस्त है चरण 11
    2
    निर्धारित करें कि व्यक्ति अपनी सीमा का सम्मान करता है किसी स्वस्थ रिश्ते को निश्चित सीमाओं की आवश्यकता है - दोस्ती शामिल हैं वास्तविक मित्र इन अवरोधों को बिना धमकी महसूस किए सम्मान करते हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी मित्र को बताते हैं कि आप अपनी डायरी को नहीं पढ़ते हैं, तो उसे आपके अनुरोध का सम्मान करना होगा।
  • चित्र बताएं कि किसी को आपका मित्र होना चाहिए बताएं चरण 12
    3
    निर्धारित करें कि व्यक्ति आपको सहायता करता है एक असली दोस्त विभिन्न तरीकों से दूसरों के लिए स्नेह दिखाता है, उनके विचारों, रुचियों और लक्ष्यों का समर्थन करता है। इस व्यक्ति को आपको बधाई देना चाहिए और दुखद समय में आपकी देखभाल करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से बताएं अगर कोई आपका दोस्त है चरण 13
    4
    निर्धारित करें कि व्यक्ति लचीला या असहिष्णु है हर कोई याद करता है, और आपके दोस्त को यह समझना होगा कि आप इंसान हैं। जब आप कुछ गलत करते हैं और उसे चोट पहुँचाते हैं, तो अपने दिल के नीचे से माफी मांगें - अगर रिश्ते ईमानदार है, तो वह इस अनुरोध को बिना किसी भड़काने या भविष्य में आपके चेहरे पर फेंकने के लिए स्वीकार कर देगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी दोस्त को फोन करना भूल जाते हैं, तो उसे अपनी कंपनी से कई दिनों से बचने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि यह स्वीकार करते हैं कि यह एक साधारण गलती थी जो किसी के साथ हो सकती है।
  • चित्र बताएं कि किसी को आपका मित्र होना चाहिए कहें चरण 14
    5
    निर्धारित करें कि व्यक्ति ईमानदार राय देता है क्या "परिचितों" से "दोस्तों" को अलग करता है वे व्यक्तिगत निवेश करते हैं: वे हमारे बारे में ध्यान रखते हैं - और ये भी ईमानदार हैं, भले ही वे गंभीर और अप्रिय बातें कहें।
    • हर सच्चा दोस्त रचनात्मक आलोचना करता है, अच्छा या बुरा चाहे। उदाहरण के लिए: "आपको इंटरनेट छोड़ने और गणित परीक्षण के लिए अध्ययन करना होगा, आपका ग्रेड पहले से कम है! आप मैं मदद करता हूं। "
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com