IhsAdke.com

कैसे जानना अगर आपके पास एक सच्चे दोस्त है

कभी-कभी, जीवन में कुछ घटित होता है और दोस्ती के बारे में संदेह उठता है: क्या यह सच मानकर भी संभव है? केवल तथ्य यह है कि आप सवाल का स्पष्ट रूप से जवाब नहीं दे सकते हैं, अपनी भावनाओं को रोकने और विश्लेषण करने का एक कारण है। क्या यह दोस्ती के लिए प्रयास करना चाहिए?

चरणों

भाग 1
अगर आपका मित्र आपके साथ होना चाहता है तो मूल्यांकन करना

आपका सबसे अच्छा दोस्त के साथ हैंग आउट शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
1
उसे एक साथ कुछ समय बिताने के लिए आमंत्रित करें दोस्तों के बीच एक क्षण साझा करना किसी भी दोस्ती का एक अनिवार्य हिस्सा है, इसलिए यह अच्छी शुरुआत है कि आपका मित्र दोस्ती को आगे बढ़ाने के लिए संघर्ष कर रहा है या नहीं। अपने निमंत्रण पर अपनी प्रतिक्रिया को मापने के लिए कुछ कारकों को ध्यान में रखें:
  • यदि वह करता है, तो यह एक अच्छा संकेत है असली दोस्त हमेशा एक दूसरे के लिए समय बनाते हैं यद्यपि वे जाने की दौड़ में नहीं होते हैं, कभी-कभी उन्हें चलना पड़ सकता है क्योंकि उन्हें काम पर वापस जाना पड़ता है, उदाहरण के लिए महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके मित्र को आपके साथ एक साथ खर्च करने के लिए एक क्षण मिल जाता है - एक ब्रेक, दोपहर के भोजन के दौरान, सप्ताहांत, अवकाश, आदि-
  • दूसरी ओर, अगर वह आपके लिए कुछ समय निकालना नहीं चाहता है, या अपने कानों को माफ़ कर दो, तो यह एक चेतावनी हो सकती है कि वह आपके पक्ष में होने के लिए बहुत ज्यादा नहीं है। हालाँकि परिस्थितियों के लिए, यहां तक ​​कि, यहां तक ​​कि एक दौरे को व्यवस्थित करने के अपने सभी प्रयासों के साथ भी, वह अब भी भाग लेने से इनकार करता है। एहसास है कि कोई भी हमेशा व्यस्त नहीं है और यह केवल एक बहाना है कि आपकी दोस्ती को प्राथमिकता न दें,
  • एक और संकेत जो एक बुरे दोस्त दे सकता है, बिना स्पष्टीकरण के दूसरे को छोड़ देना, जैसे कि यह एक बुरा मजाक था
  • कैच एयोन लिइंग चरण 7 नामक चित्र
    2
    जांचें कि जब आप इसके आगे चलने की कोशिश करते हैं तो क्या होता है इसे पहुंचें और, जैसा आप एक साथ चल रहे हैं, पूछें (भले ही यह मुश्किल है): "तो, कैसे चीजें हैं?" इसकी प्रतिक्रिया और आराम स्तर का विश्लेषण करें उदाहरण के लिए, यदि वह आपका दोस्त है, तो आप अचानक दृष्टिकोण से खुश होंगे अन्यथा, वह बड़बड़ाना चाहेगा, वार्तालाप का प्रवाह नहीं होगा, वह उदासीन ढंग से कार्य करेगा, और अंततः गति को गति देने की कोशिश करेगा।
  • छवि जिसे आप डॉन के साथ मिलते हैं` width=
    3
    उसे पार्टी के लिए या अपने घर पर विशेष समारोह के लिए बुलाओ। सबसे पहले, देखें कि क्या वह निमंत्रण को स्वीकार करेगा। इस घटना में शामिल होने के बाद, उसने कैसे काम किया? क्या वह मैत्रीपूर्ण था या अपने सभी समय का ख्याल करते थे, सोडा और सोडा के साथ अपना पेट भरना, और आखिरकार आपके द्वारा दिए गए उपहारों को ले जाया गया था? चूंकि मेजबान घर में ही ध्यान केन्द्रित होना चाहिए, इसलिए उसके दोस्त का दायित्व उनकी तरफ से पूरा होना था, अपनी भूमिका को पूरा करना। वह क्या करना चाहिए का एक अच्छा उदाहरण वह चाहता है जो मिलता है और फिर बिना कम से कम अलविदा कह रहा है।
  • भाग 2
    यह प्रदान करता है समर्थन की मात्रा को मापने

    सभी के साथ मित्र बनें 13 कदम 13
    1
    याद रखें कि दोस्ती को ईमानदारी से मापा नहीं जाता है जो व्यक्ति उसके सामने दर्शाता है लेकिन उसके पीछे वह कैसे काम करती है अपने परीक्षण करने के लिए कुछ परीक्षण करने के लिए जानें कि आपका दोस्त कैसे काम करता है जब आप स्वयं का बचाव करने के लिए चारों ओर नहीं हैं इन परीक्षणों की आवश्यकता नहीं है, आप एक, दो या सभी को चुन सकते हैं - उन्हें जिस तरीके से आप बेहतर महसूस करते हैं, या यदि आप चाहें, तो उन्हें छोड़ दें। पता है कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी भावनाओं का पालन करें, इसलिए इस अनुच्छेद के अनुभाग 3 पर जाएं, अगर आप चाहें
  • पिक्चर का शीर्षक स्कूल में शांत रहो चरण 15
    2
    ध्यान दें कि आपका दोस्त कैसे व्यवहार करता है जब वह सोचता है कि आप आस-पास नहीं हैं तो यह पता लगाने की कोशिश करें कि वह किस प्रकार के लोगों के साथ सहयोग करता है, और अगर वह आपकी पीठ के पीछे आप या आपके अन्य मित्रों से बुरा नहीं बोलता है। अपने आप को उस स्थान पर रखो जहां आप जानते हैं कि वह मित्रों से मिलती है, एक अच्छी दूरी रखती है, पृष्ठभूमि में मिश्रण करती है, और खुद पर ध्यान खींचने से बचें बहाना, आप एक किताब पढ़कर कुछ और कर रहे हैं, उदाहरण के लिए। बात यह है, अगर वह एक असली दोस्त नहीं है, तो वह कभी भी उसे देख नहीं पाएगा। अपने आप को तैयार करें, क्योंकि वह आपके या अपने परिचित लोगों के बारे में अप्रिय बातें कर सकता है।
    • दोनों शब्दों और शरीर की भाषा पर ध्यान दें
  • पिक्चर का शीर्षक ढूंढें अगर एक लड़की आप पर पागल है चरण 3
    3
    पता लगाएँ कि वह आपकी गोपनीयता की देखभाल कैसे करता है अच्छे दोस्त गपशप, अफवाह फैलाने या एक-दूसरे के बारे में झूठ नहीं बोलते। क्या वह अपने सारे रहस्य रखता है? क्या आपने कभी किसी को उस चीज़ के बारे में बात की है जिसे आपने अभी कहा था?
    • इसे एक नकली रहस्य बता कर परीक्षण करें और देखें कि क्या विषय के बारे में तीसरे पक्ष के अफवाहें हैं। एक नकली परिवादात्मक रहस्य बनाएँ हालांकि, अन्य लोगों को शामिल न करें, केवल आप ही सावधान रहें
  • चिल चरण 12 नाम की चित्र



    4
    एक चाल बनाएं फिर, यह परीक्षण वैकल्पिक है, यदि आप इसे अन्यथा करने के लिए सहज महसूस करते हैं, तो इसे आगे बढ़ाएं, इसे छोड़ दें। यदि आप यह तय करते हैं कि परीक्षा आपकी मैत्री का अधिक ठोस दृश्य देखने में आपकी मदद करने के लिए मान्य होगी, तो आपकी सहायता करने के लिए एक सहयोगी को ढूंढें अपने सहायक को अपने मित्र से जाने के लिए कहें और आप के बारे में बुरी तरह से बोलें। वह रिकॉर्ड कर सकता है या सिर्फ आपको बता सकता है कि आपके दोस्त की प्रतिक्रिया क्या होगी (आप यह भी समझ सकते हैं कि यदि आप चाहते हैं तो कैच कैसे देखना है)। अंत में, आपका मित्र आपको आरोपों से बचाएगा या आपसे दुर्व्यवहार करने के लिए अपने साथी से जुड़ें
  • भाग 3
    उसका विश्लेषण करते हुए उन्होंने इसका विश्लेषण किया

    चित्र शीर्षक बनें मिलनसार चरण 2
    1
    मित्रों से दूर हो जाओ जो मांग करता है कि सब कुछ उनके तरीके से किया जाए और केवल जब वे चाहें। जब एक मित्र दूसरे को कार्य सौंपता है, चाहे उसकी भावनाओं को, या अपनी इच्छाओं के साथ, इसका मतलब है कि वह उसे एक नौकर के रूप में देखता है। यह एक ऐसे व्यक्ति द्वारा उपयोग किए जाने का एक उत्कृष्ट उदाहरण है जो कि व्यक्तित्व को नियंत्रित करना. किसी ऐसे व्यक्ति के साथ मित्र होने के लिए लगभग असंभव है, क्योंकि आप यह नहीं बता सकते हैं कि क्या वह दूसरे को पसंद करता है या क्या वह वास्तव में है।
  • चित्र शीर्षक परिपक्व चरण 10 हो
    2
    देखें कि आप अपने मित्र के करीब कैसे व्यवहार करते हैं क्या यह प्राकृतिक होना संभव है या क्या यह कहने के बारे में सावधान रहना आवश्यक है? एक असली दोस्त आपको अपने आप को जाने की अनुमति देगा और आपको अपनी अजीब आदतों, अजीब बातों, या दुनिया को देखने के अपने अजीब तरीके से न्याय नहीं करेगा। वह आपको ठीक से स्वीकार करेगा कि आप क्या हैं और आपको बहुत ज्यादा संवेदनाओं के कारण अंडे पर नहीं चलेंगे। पता है कि जब आप की जरूरत नहीं है, तो आप सही व्यक्ति से मिले हैं, लेकिन आप उससे बात करने से डरते हैं।
    • मित्र एक-दूसरे को स्वयं होने की स्वतंत्रता देते हैं जो कुछ भी इस अवधारणा से बच जाता है वह सच्ची दोस्ती नहीं है।
  • चित्र का परिपक्व चरण 16 होना शीर्षक
    3
    अपने मित्र से समय निकालें क्या वह आपके प्रस्थान के बारे में चिंता करेगा और आपसे पूछेगा? या क्या आपको राहत मिलेगी कि आपके पास उसके आसपास नहीं है? केवल वही व्यक्ति जो वास्तव में आपकी परवाह करता है, आपको याद करेगा, इसलिए यह निर्धारित करने का एक अच्छा तरीका है कि आपका मित्र अभी भी आपके में कितना दिलचस्पी रखता है।
  • चित्र शीर्षक परिपक्व चरण 20 हो
    4
    जांच लें कि आपको कुछ की आवश्यकता होने पर क्या होगा। सच्चे दोस्त खुशी और दुख में एक साथ रहते हैं। इस कारण से, झूठे लोगों से सच्चे दोस्तों को अलग करने के लिए कठिनाई के समय बहुत उपयोगी होते हैं। केवल मुखौटे वाले गायब हो जाते हैं, और यह ठीक ही है कि वे अपने समर्पण के लायक नहीं हैं और न ही उनके प्रयास, क्योंकि वे एक प्रकार से दूसरे से संबंधों में कूदते हैं, हमेशा अपने निजी हितों की तलाश में। अपने आप को उन लोगों के प्रति समर्पित करें जो हमेशा आपकी तरफ रहेंगे, आपकी सहायता करेंगे और आपको प्यार करेंगे, चाहे जो कुछ भी हो सच्चे दोस्त हमेशा अच्छे समय और बुरे समय में हमेशा जूट रहेंगे, हमेशा अपने जीवन को साझा करेंगे और एक-दूसरे की देखभाल करेंगे।
    • अच्छी दोस्ती एक है जिसमें प्रत्येक मित्र को किसी दूसरे से अपेक्षा की जाती है कि वह व्यक्ति के रूप में क्या पेशकश करे, न कि भौतिक वस्तुएं, कनेक्शन या शक्ति। इसके साथ ऐसा करने के लिए अधिक है: "मैं तुम्हारी देखभाल करता हूं और आप मेरी देखभाल करते हैं"।
  • भाग 4
    फैसले पर पहुंचने

    1. पिक्चर शीर्षक बी कैमल स्टेप 21
      1
      उपरोक्त सुझावों के माध्यम से अपने मित्र के बारे में जो कुछ पता चला है उसे ध्यान में रखें अब, क्या यह सही या गलत दिखता है? जब आप उसके साथ होते हैं, तो क्या आप अजीब, नियंत्रित या दुःखी महसूस करते हैं? क्या यह आपको प्रेरित करता है और प्रोत्साहित करता है, या क्या यह आपको नकारात्मक ऊर्जा ही भेजता है और अपने सपने से निराश करता है? आप सभी को पता है, क्या वह पीठ पर आपको बुराई या बात करता है? अपने सिर पर रखो कि दोस्त न होने के कारण बुरा दोस्त होने से बेहतर है यदि वर्तमान में कोई नकली है, तो पता है कि आप तुरंत एक मिल जाएंगे। यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि भले ही आपकी मित्र मंडल घट जाए, आपका मूल्य बढ़ जाएगा
      • अपने अंतिम निर्णय करते समय, याद रखें कि बस अपने दोस्त की निष्ठा पर सवाल उठाते हुए पहले से ही एक बुरा संकेत है आमतौर पर, केवल वही लोग जिनसे आप निष्ठावान होते हैं वे जो आपकी वफादारी से सवाल नहीं करते हैं

    युक्तियाँ

    • संदिग्ध मित्र उसे आरोपित करने और अविश्वसनीय होने का आरोप लगा सकते हैं। मामले को और भी बदतर बनाने के लिए, वह कह सकता है कि वह आपको अभी तक पसंद आया। यदि आप उस पर भरोसा नहीं करते, दोस्ती समाप्त करें।
    • यदि आपको संदेह है कि वह झूठ बोल रहा है, तो वह क्या कह रहा है या ऐसा करने के लिए पूछें, वह तथ्यों का सामना कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यह बहुत जोखिम भरा है - और एक मुश्किल काम - किसी और की डायरी को पढ़ने के लिए वह जो लिखती है वह दिन-प्रतिदिन या मूड में बदल सकती है, इसलिए यह वास्तविकता नहीं है कि वह वास्तविकता कैसे देखती है। एक डायरी पर अपने निर्णय का आधार न दें
    • जब आप किसी सहयोगी को चुनते हैं तो सावधान रहें, वह उसे बचा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com