IhsAdke.com

कैसे पता करें कि आपके सबसे अच्छे दोस्त कौन हैं

यह जटिल, भ्रामक और मनोवैज्ञानिक रूप से थकाऊ है पता चलता है कि आपके सबसे अच्छे दोस्त कौन हैं उन्हें निर्धारित करने के लिए, दोस्ती का मूल्यांकन करें और प्रत्येक के विभिन्न आयामों पर विचार करें। आप किसके साथ सबसे अधिक समय बिताते हैं? आप किससे बात करते हैं? किस मित्र ने पहले ही समर्थन किया है और आपके पक्ष में हस्तक्षेप किया है? इस विश्लेषण के दौरान, हमें धैर्य, ईमानदारी और "खुले दिमाग" बनाए रखना चाहिए!

चरणों

विधि 1
मित्रों के साथ बिताए गए समय का मूल्यांकन करना

छवि का शीर्षक जो आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं चरण 1 खोजें
1
समीक्षा करें कि सबसे अधिक आपको छोड़ने के लिए आमंत्रित करता है लोग हमेशा प्यारे दोस्तों के साथ कुछ करना चाहते हैं, इसके लिए दिनचर्या और समयबद्धन को बदलना, मजेदार गतिविधियों की योजना बनाना, रोमांच करना और दोनों के लिए कार्यक्रम बनाना। उदाहरण के लिए, घर पर वीडियो गेम चलाने के लिए या फिल्मों पर जाने के लिए इस मित्र को आमंत्रित करने के लिए भी मत भूलना।
  • छवि खोजें जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि कौन-सा दोस्त आपके साथ अपना सबसे अधिक समय बिताते हैं सर्वश्रेष्ठ मित्र हमेशा अपने जीवन की महत्वपूर्ण घटनाओं में भाग लेते हैं, जैसे कि शादियों और अंत्येष्टि, लेकिन कम महत्वपूर्ण अवसरों जैसे दलों और बैठकों के लिए फुटबॉल खेलना या फिल्मों पर जाना इसलिए आपके पास कोई कारण नहीं है-आपकी कंपनी पर्याप्त है
  • छवि का शीर्षक जो आपके सर्वश्रेष्ठ दोस्त हैं चरण 3 खोजें
    3
    यह सोचें कि आप बाहर क्यों जाते हैं और दोस्तों के साथ मज़े करते हैं सर्वश्रेष्ठ दोस्त एक साथ मज़े करते हैं क्योंकि वे एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेते हैं और हमेशा एक-दूसरे की मदद करने के लिए होते हैं पूरे साल, और न केवल जब यह कक्षा का समय होता है या जब वे फुटबॉल चैम्पियनशिप खेलते हैं। इसके अलावा, वे ऐसा तब कभी नहीं करेंगे जब यह सुविधाजनक होगा या "गलत उद्देश्य" होगा, जैसे कि उनके घर के फुटबॉल मैदान का उपयोग करना या उस नए गेम को जारी करना जो कि जारी किया गया था।
  • विधि 2
    दोस्तों की संवाद करने की क्षमता का मूल्यांकन करना

    छवि खोजें जिसका सर्वश्रेष्ठ दोस्त हैं चरण 4 खोजें
    1
    ध्यान में रखिए जो अच्छे श्रोताओं हैं सर्वश्रेष्ठ दोस्त हमेशा रहेगा सक्रिय श्रोताओं- बात करते समय, उन्हें केवल आपके ध्यान का 100% होना चाहिए, बैग में सेल फोन छोड़कर, बैकपैक में या मेज पर।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त चरण 5 में खोजें आउट शीर्षक वाले चित्र
    2
    निर्धारित करें कि कौन से दोस्त केवल खुद के बारे में बात कर रहे हैं सबसे अच्छे दोस्त कठिनाइयों, जीत, भय और आपके पास सपने सुनना चाहते हैं। यदि कोई व्यक्ति विषय पर एक विषय के रूप में बातचीत को वापस लेता है, तो उसे एक अच्छा दोस्त नहीं माना जाना चाहिए। अपने जीवन में क्या होता है, इस बारे में मत पूछो कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं या कुछ इसी तरह से सिर्फ पता चलता है कि आप नकली व्यक्ति हैं और आपको इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है।
    • यदि आप या आपके मित्र का एक जटिल दिन था, तो बातचीत के लिए एक व्यक्ति को स्वामी के लिए सामान्य है।
  • छवि खोजें जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 6
    3
    कृपया अपने मित्रों के प्रतिक्रिया समय को रेट करें क्या वे व्हाट्सएप में संदेशों का जवाब देते हैं? वापस लिंक? जब आप सुबह 2:00 बजे फोन करते हैं तो क्या आप उत्तर देते हैं? यदि हां, तो वे ऐसे व्यक्ति हैं जो वास्तव में उनके कल्याण की परवाह करते हैं - अन्यथा, उनके साथ अधिक घनिष्ठ संबंध स्थापित करना संभव नहीं है, क्योंकि संचार विश्वसनीय नहीं है।
  • विधि 3
    दोस्तों के प्रति वफादारी का विश्लेषण करना

    छवि खोजें जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 7
    1
    परिभाषित करें कि आप किस मित्र को गुप्त रख सकते हैं किसी करीबी दोस्त के साथ कुछ निजी साझा करते समय, उसे इस तथ्य को अगले आदमी को पूरा नहीं करना चाहिए! "स्तन" दोस्तों के साथ संबंध विश्वास और आपसी सम्मान के माध्यम से बनाया गया है, बिना किसी रहस्य या असत्यता फैल रहा है।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त चरण 8 में खोजें आउट शीर्षक वाले छवि
    2



    विश्लेषण करें कि उनमें से कौन-सा संघर्ष किसी प्रकार के संघर्ष में आपके पक्ष में हस्तक्षेप करेगा। निकटतम परिस्थितियों के बावजूद दोस्तों, आपकी रक्षा करेंगे, और खासकर जब आप स्वयं को सुरक्षित नहीं रख सकते तुरंत दोस्ती के अंत में जब कोई बिल्कुल विपरीत होता है: चिढ़ा, पीड़ा और यहां तक ​​कि अफवाहें और झूठ भी आपके बारे में फैलता है।
  • छवि का शीर्षक, जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 9
    3
    महान दोस्त हमेशा माफ करने के लिए तैयार होते हैं हर कोई गलती करता है, यहां तक ​​कि "स्तन" मित्र भी। हालांकि, वे एक दूसरे को परेशानी या "बर्फ" नहीं रखते हैं इसके बजाय, वे परेशान व्यक्ति को खुद को समझाते हैं और एक दूसरे के साथ बहस और बहस के बिना, बातचीत के माध्यम से समस्या का पर्दाफाश कर देते हैं अंत में, यह हमेशा महत्वपूर्ण है कि आप गलतियों को माफ़ कर लें और गलतियों से सीखें, एक-दूसरे को क्षमा करें
  • विधि 4
    निर्धारित करना कि क्या मित्र समर्थन देने के लिए तैयार हैं

    छवि का शीर्षक जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 10
    1
    एक लक्ष्य पूरा करने या सपने को साकार करने के बाद, कौन सा दोस्त वास्तव में सामग्री दिखाई देते हैं? जब भी वे सफल होते हैं, तो वे जो पहले एक प्रतियोगिता के रूप में जीवन के संबंध में बधाई देने के लिए सबसे पहले होना चाहिए। सर्वश्रेष्ठ दोस्त सहायक होते हैं और ईर्ष्या नहीं करते।
  • छवि का शीर्षक जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 11
    2
    चेतन और प्रोत्साहित करने की उनकी क्षमता का मूल्यांकन करें करीबी दोस्त आत्मविश्वास और आश्वस्त व्यक्ति को आश्वस्त करते हैं जो नौकरी की साक्षात्कार या एक महत्वपूर्ण परीक्षण करेंगे, उदाहरण के लिए। इस तरह, वे विश्वास का रिश्ता बनाते हैं, आलोचना या नकारात्मकता नहीं। असली दोस्ती में दोष के लिए कोई जगह नहीं है।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त हैं स्टेप 12 खोजें आउट शीर्षक वाले छवि
    3
    परिभाषित करें कि कौन-से मित्र सकारात्मक प्रभाव मान सकते हैं अच्छे दोस्त बहुत प्रशंसा कर रहे हैं, इसलिए जो कहते हैं कि वे भरोसेमंद हैं, उन्हें सही निर्णय लेने और अच्छे लोगों के साथ शामिल होने के लिए आपको प्रभावित करना चाहिए क्योंकि वे खुशी, सुरक्षा और दूसरों की खुशी की परवाह करते हैं। यदि कोई मित्र आपको शर्मनाक स्थिति में डालता है या उन व्यक्तियों को प्रस्तुत करता है जो सकारात्मक प्रभावों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें आपकी कल्याण की परवाह नहीं है।
  • विधि 5
    एक निष्कर्ष पर आ रहा है

    छवि का शीर्षक जो आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं चरण 13
    1
    उपर्युक्त प्रश्नों के उत्तर दिए जाने पर प्रतिबिंबित करें। कुछ समय बिताने के लिए उनका विश्लेषण करें या बेहतर सोचने के लिए सैर करें।
  • छवि का शीर्षक जो आपके सर्वश्रेष्ठ मित्र हैं चरण 14
    2
    अपने सबसे अच्छे मित्रों से बात करें जानकारी को संसाधित करने के बाद, निकटतम मित्रों के साथ बातचीत करने का प्रयास करें और कहें कि आपकी दोस्ती के लिए आप कितने आभारी हैं। एक कार्ड लिखें, उन्हें खाने पर ले जाएं या उन्हें उपहार दें
  • छवि जो आपके सर्वश्रेष्ठ दोस्त हैं चरण 15 में खोजें
    3
    दोस्ती विकसित करने पर काम करना जारी रखें अब जब आपने पाया है कि आपके सबसे अच्छे दोस्त कौन हैं, तो आपके पास रिश्ते को विकसित करना है। बाहर जाओ, मज़े करो, हमेशा ऐसे घटनाओं में रहने का प्रयास करें जो वे बहुत महत्व और छोटे अवसरों पर भी विचार करते हैं। संचार चैनल हमेशा खुले रखें और कभी भी दोस्ती की खेती न करें!
  • युक्तियाँ

    • अच्छे दोस्त ढूंढें, जो अपने आप के लिए प्रामाणिक और सच्चे हैं।
    • सर्वश्रेष्ठ दोस्त एक-दूसरे का लाभ नहीं लेते अगर कोई आपको कुछ करने के लिए कहता है जो वे सही नहीं मानते हैं या न मानें, तो इनकार करें। आपकी प्रवृत्ति इन प्रकार की स्थितियों में "गाइड" है, क्योंकि एक सच्चे दोस्त दूसरों की भावनाओं की परवाह करता है और कुछ भी करने या सही होने वाले मूल्यों को त्यागने के लिए आपको मजबूर नहीं करेगा।
    • महान मित्रों के साथ संबंधों को सिर्फ एक तरफ से पहल नहीं करना चाहिए। देखें कि क्या यह सिर्फ आप ही नहीं है कि कॉल या "मित्रों" को छोड़ने के लिए आमंत्रित किया जाता है!
    • अच्छा संचार हमेशा एक मौलिक पहलू होता है
    • एक व्यक्ति को जानबूझकर एक अच्छे दोस्त को दर्द नहीं होता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com