IhsAdke.com

कैसे एक महान सबसे अच्छा दोस्त बनने के लिए

एक अच्छे दोस्त बनना चाहता है लेकिन पता नहीं कैसे शुरू करना है कि

सुंदर दोस्ती क्या आप अपने सबसे अच्छे दोस्त से असहमत हैं और यह साबित करना चाहते हैं कि आपको माफ करने के योग्य हैं? कोई फर्क नहीं पड़ता, यह कैसे सीखें कि कैसे बनें सर्वश्रेष्ठ का सबसे अच्छा मित्र।

चरणों

भाग 1
खुद का सम्मान करना

एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने आप को रहो! एक अच्छी दोस्ती ईमानदारी और ईमानदारी से होती है। आप हैं आप कौन हैं, और आपके मित्र को आपको स्वीकार करना चाहिए झूठा भविष्य में दोस्ती की लागत, साथ ही बहुत थका हुआ हो सकता है। उन लोगों के साथ दोस्त बनें जो आपको जानते हैं और आप को स्वीकार करते हैं कि आप कौन हैं, क्योंकि किसी और के साथ आने के लिए किसी और के होने का नाटक करने के लायक नहीं है।
  • आप जो महसूस करते हैं उसे पकड़ न करें अगर आप कुछ के साथ असहज महसूस करते हैं, तो बात करें! हालाँकि खराब स्थिति है, अगर आप बोलते हैं तो यह केवल बदतर हो जाएगी। आप और दोस्ती के बीच के मुद्दों को हल करना लंबे समय तक खत्म हो जाएगा।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना सबसे अच्छा दोस्त बनें अपने आप को सम्मान करने के लिए जानें या आप दूसरों का सम्मान करने में सक्षम नहीं होंगे। अपनी सीमा निर्धारित करें और उन्हें पत्र में पालन करें। कुछ स्वस्थ होने के अलावा, जब दूसरों की सीमाओं का सम्मान करने की बात आती है तो आपके पास इस मामले में पर्याप्त अभ्यास होगा। पहचानें कि कौन सा मान आपके लिए महत्वपूर्ण हैं और उनके साथ रहना है अच्छा रिश्ते बनाए रखने के लिए आपके जैसा विजन वाले लोगों को देखें
    • करीबी रिश्ते - वे रोमांटिक या भाईचारे हैं - हम किसके बारे में बहुत कुछ सिखाते हैं। अपने बारे में अधिक जानने के लिए डरो मत अगर आपको नहीं लगता कि आप कौन हैं, तो दूसरों के लिए मज़ेदार होगा।
    • ज़्यादा ज़िन्दगी न करने का प्रयास करें यह असंभव स्तर पर अक्सर, अपने आप से बहुत अधिक मांग करने के लिए बहुत आम है यदि आप एक पूर्णतावादी हैं, तो अपने आप को एक छोटी सी स्वतंत्रता को विफल करने की अनुमति देना सीखें।
    • कमजोर होने से डरो मत। हम सभी समय पर कमजोर महसूस करते हैं और आपको इसे अपने दोस्तों से छुपाने की कोशिश नहीं करनी पड़ती है, वे परवाह नहीं करेंगे। यदि वे कहते हैं, तो वे सही दोस्त नहीं हो सकते हैं
    • यदि आपके मित्र अपने दोषों को इंगित करते हैं और उनके रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए बदलाव का सुझाव देते हैं, तो रक्षात्मक न हो और असंतोष से बचें। वे किसी को बेहतर बनाने में आपकी मदद करने का प्रयास कर रहे हैं इस तरह के मित्र होने के लिए खुश रहें और जब भी संभव हो सके सुधार करने का प्रयास करें।
      • यदि वे आपके मुद्दों को हल करने के लिए दया नहीं कर रहे हैं, तो इसे स्पष्ट करें कि आप कैसा महसूस करते हैं जब ऐसा मामला खेलता है, तो उसके पास कुटिलता होनी चाहिए! जो मित्र उसे तिरस्कार करते हैं और उनकी मदद करने की कोशिश नहीं करते, वे अच्छे नहीं हैं
  • भाग 2
    बिल्डिंग ट्रस्ट और वफादारी

    एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक दूसरे पर भरोसा करें कभी-कभी यह मित्र को खुश रखने में असंभव लग सकता है, लेकिन यह एक अच्छा सबसे अच्छा दोस्त बनने के लिए ज्यादा नहीं लेता है। यह पर्याप्त है कि वे ऐसे मामलों में एक दूसरे पर भरोसा कर सकते हैं जो वास्तव में महत्वपूर्ण हैं। किसी चीज़ पर लाभ हासिल करने के लिए अपने दोस्त को धोखा दे या इस्तेमाल करने का प्रयास न करें। कभी.
    • याद रखें कि उसके पास अन्य मित्र भी हो सकते हैं आप उसके लिए महत्वपूर्ण हैं, लेकिन आपको उसे अपने जीवन का एक सामाजिक जीवन देना होगा। दोस्तों को ईर्ष्या नहीं होना चाहिए
      • अकेलेपन से बचने के लिए, दोस्ती की मंडली बनाएं इसलिए यदि कोई मित्र अनुपलब्ध है, तो आपके पास अन्य लोग होंगे जिनके पास समय गुजारना है। जितना संभव हो उतने लोगों को जानना अच्छा है, परन्तु सावधान रहें, क्योंकि किसी के साथ जो मित्र है, अंत में किसी के साथ मित्र नहीं हो सकता।
    • रहस्य न रखें जब भी संभव हो आपके जीवन में क्या होता है, इसके बारे में बात करें। अगर आप कुछ के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, तो विषय को स्पर्श न करें। यदि आपका मित्र जोर देकर कहता है, "आप जानते हैं कि तुम मेरे दोस्त हो और अगर मैं किसी को बताना चाहता हूं, तो यह आप ही होगा।" समस्या यह है कि मैं किसी के साथ अब इस पर चर्चा करने में सहज महसूस नहीं करता हूं। आप बात करने के लिए तैयार हैं, ठीक है? "
    • पता है कि आप शायद मुश्किल समय के माध्यम से जाना होगा कभी-कभी यह एक दोस्त के लिए अपने जीवन जीने के लिए थोड़ी सी जगह लेता है एक अच्छा दोस्त बनने के लिए, आपको समझना होगा और पता होना चाहिए कि दूरी अच्छा हो सकती है।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    भरोसेमंद रहें जब आप किसी रहस्य को सुनते हैं, तो अभी भी रहें कभी अपने दोस्तों के रहस्यों को वहां से फैलाना, भरोसेमंद लोगों के लिए भी नहीं।
    • खतरनाक लोगों से हानिरहित रहस्यों को अलग करने के लिए जानें यद्यपि आपका दोस्त किसी को एक गुप्त पता नहीं चाहता है, कभी-कभी आपको इसके बारे में अपने माता-पिता के साथ बात करने की ज़रूरत है याद रखें कि उन्होंने मदद के लिए एक अनुरोध के रूप में, इसे छिपाने के थक गए होने से गुप्त बताया हो सकता है।
    • अपना शब्द रखें! यदि आप कहते हैं कि आप कुछ करने जा रहे हैं, तो करो! बात करना बहुत आसान है! भरोसेमंद साबित करने और पूरा करने के लिए सिद्ध!
    • गपशप मत करो और कुछ भी मत कहो जो अफवाह हो सकती है उदाहरण के लिए, अगर किसी के साथ दोस्त प्रेम कर रहा है, तो शायद वह शर्मिंदा हो जाएगा, यदि वह रिसाव हो। इससे पहले कि आप कुछ भी निजी बताएं, पूछें कि वह क्या सोचता है। जैसा लगता है जैसे जटिल हो, किसी को अच्छी मित्रता बनाए रखने के लिए प्रयास करना चाहिए।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब आवश्यक हो शांत हो जाओ और अपने दोस्त की रक्षा करें जानें कि उस समय का भी सम्मान करें, जब उसे स्वयं का बचाव करने की जरूरत हो। अपने आप को इसके साथ असुरक्षित होने की अनुमति दें! अपने प्रयासों को प्रदर्शित करना और दोस्ती बनाए रखने की इच्छा महत्वपूर्ण है।
    • कोई ज़रूरत नहीं कहां आपके मित्र की अखंडता के बारे में बताइए- जब वह गलत है, उसे बताएं, लेकिन यह सम्मान से करें जीवन सीखने का एक शाश्वत क्षण है और हमें हर समय सही नहीं होना पड़ता है।
    • अगर आप नहीं कहने को सीखते हैं, तो आप दोस्ती के लिए अच्छे से अधिक नुकसान पहुंचेगे। आपका मित्र आप पर निर्भर होगा और आप शायद थक गए होंगे।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    जब लड़ाई होती है, तो चीजों को ठीक करने का प्रयास करते हैं कभी भी हानिकारक या दुर्भावनापूर्ण चीज़ों को न कहें, या तो व्यक्तिगत रूप से या इंटरनेट के माध्यम से क्षमा करें, लेकिन समझने की कोशिश करें कि क्या हुआ और स्थिति ठीक करें। याद रखें कि चीजों को व्यवस्थित करने में समय लग सकता है
    • कभी भी एक समस्या की अनदेखी करें या "इसे अपने आप ही काम करें" समय या अन्यथा, समस्या वापस आ जाएगी - यह बढ़ने और बिगड़ने से पहले इसे हल करना सबसे अच्छा है।
    • यदि आपको समस्या हल करने में सहायता की आवश्यकता है, तो किसी विश्वसनीय वयस्क से बात करें।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    ज़रूरत के समय में सहायता जब आपके मित्र को बहुत कुछ चाहिए, उसकी मदद करें! इस बारे में सोचें कि वह इसे कैसे पसंद करेंगे और याद रखेंगे कि वह शायद स्थिति के दूसरी तरफ दूसरी बार होगा। जब आपको मदद की ज़रूरत है, तो क्या उस पर भरोसा करने के लिए कोई मित्र होना अच्छा नहीं है?
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने दोस्त की रक्षा! उसे कुछ भी करने के बिना पीड़ित देखकर कोई अच्छा विचार नहीं है। कभी. यदि कोई मित्र बदमाशी कर रहा है और आप इसमें शामिल होने और अपने आप को चोट पहुंचाने से डरते हैं, तो एक वयस्क के लिए सहायता प्राप्त करें यदि आप खुद को थोप सकते हैं और चोट के बिना अपने दोस्त की रक्षा कर सकते हैं, तो करो! वह निश्चित रूप से आपकी मदद से खुश होगा
    • यदि आपको किसी विशिष्ट व्यक्ति के साथ समस्याएं हैं, तो अपरिपक्व होने की कोशिश न करें। दुर्व्यवहार को उसी मुद्रा में बदलने की कोशिश न करें क्योंकि इससे केवल स्थिति बदतर हो जाएगी। किसी वयस्क से बात करें या उस व्यक्ति को नज़रअंदाज़ करें। धमकी देने वाले चिकित्सकों को नज़रअंदाज़ किया जा रहा है!
  • भाग 3
    समय व्यतीत करना




    एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अधिक समय व्यतीत करें। सप्ताहांत पर जाएं, होमवर्क करें, और स्कूल के ब्रेक के दौरान बात करें। आपको एक साथ चिपका रहने की जरूरत नहीं है, लेकिन एक गुणवत्ता का समय दोस्ती बढ़ने और मजबूत बनाएगा।
    • कभी-कभी आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ रहने के लिए थोड़े समय का त्याग करना होगा। यहां तक ​​कि जब यह मुश्किल है, तो आपको चाहिए चाहता हूँ मैत्री एक दायित्व की तरह प्रतीत नहीं कर सकते
    • दूसरों को अपने साथ रहने के लिए आमंत्रित करें सबसे अच्छे दोस्त होने का मतलब यह नहीं है कि आपको दूसरों को अलग करने की आवश्यकता है उसी तरह से कि आप अकेले मजा कर सकते हैं, आप अधिक लोगों के साथ मज़ेदार भी हो सकते हैं
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 10 नाम वाली तस्वीर
    2
    हँसते हैं और मज़ा लो! कुछ चीजें हँसी से ज्यादा लोगों को एकजुट करती हैं जब कोई व्यक्ति के लिए बहुत अनुकूल होता है, तो वह दुनिया के सबसे बुरे कामों पर हँस सकता है। जब भी आप एक साथ होते हैं, तो जीवन में बहुत ही मज़ेदार चीजों का आनंद उठाएं।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनने के लिए जानें! कोई भी एक दोस्त नहीं चाहता है जो सिर्फ वार्ता करता है और कभी नहीं सुनता है, है ना? अगर आप बात करना पसंद करते हैं, तो सुनने के कौशल विकसित करने के लिए एक सचेत प्रयास करें। जब भी आपका मित्र कुछ कहता है, ध्यान से सुनो और कुछ कहें। एक साधारण "हां ..." के साथ जवाब न दें और विषय को बदल दें। बातचीत में रुकावट और फ़ोकस न करें। यदि वह सलाह मांगता है, तो ध्यान से सुनें और संभवतया सर्वोत्तम तरीके से जवाब दें।
    • एक सक्रिय श्रोता बनें सुनने के लिए बातचीत सुनें ऐसा कहा नहीं है. आपको अच्छी तरह से व्यक्ति को पता होना चाहिए और पता है कि वह क्या सोच रहा है! यदि आप एक अच्छी सक्रिय श्रोता हैं, तो आप यह जान पाएंगे कि आपके दोस्त को क्या पसंद है या नापसंद करने से पहले उसे यह भी पता है।
    • जानें कि कब बात मत करो. एक पुरानी कहावत बहुत ही उपयुक्त है: "गधा बोलती है, बुद्धिमान सुनता है।" जितना ज्यादा यह अतिशयोक्ति है, वहीं कहने के पीछे एक सच्चाई है। चुप्पी को भरने के लिए हर समय बात करने की आवश्यकता के बिना, अपने मित्र की उपस्थिति में सहज रहना सीखें
  • भाग 4
    एक दूसरे के लिए देखभाल

    एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    दिखाएँ कि आप परवाह है यदि कोई दोस्त नाराज है, तो पूछें कि क्या गलत है वह एक बार में बोलना नहीं चाहता, लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि जब वह तैयार है, तब वह सुनने के लिए तैयार है। गुस्सा मत हो अगर वह बात नहीं करना चाहता है - कुछ चीजें निजी हैं और आपको धीरज रखने की जरूरत है क्योंकि आप चाहते हैं कि आप उस पर चर्चा करें, अगर आप कुछ बात करना नहीं चाहते।
    • यदि वह किसी प्रेम के हित से चिढ़ है, तो उसे चिंता न करें, क्योंकि आप हमेशा उसकी सहायता करेंगे साथ ही, उसे याद दिलाएं कि बहुत से लोग अपने जीवन के प्यार को पूरा करने के लिए इंतजार कर रहे हैं! वह अब भी किसी को जानता होगा जो उसे प्यार करता है वह कौन है।
    • याद रखें कि आपके मित्र की मदद से किसी चीज की लागत कम नहीं है। यह आपको आसानी से आराम या सलाह नहीं दे सकता, लेकिन याद रखें कि वह मुश्किल समय के दौरान आपके लिए भी ऐसा करेंगे।
    • यदि वह इस समय दूर है, तो आपको प्रदर्शित करने के लिए संदेश और कार्ड भेजें कि आप परवाह करते हैं। यदि वह बीमार है, तो कॉल करें और उससे पूछें कि वह कैसा है आपकी मौजूदगी के मूल्य को प्रदर्शित करें प्रदर्शित करने के लिए संदेश भेजें कि आप परवाह करते हैं और पूछें कि यह कैसा है। अपनी कहानियों को साझा करें, लेकिन उन्हें भी सुनो
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने परिवार से मिलें रिश्तेदार हर किसी के लिए महत्वपूर्ण हैं, भले ही वे कभी-कभी परेशान या असभ्य हो। अपने परिवार को जानने के लिए पता चलता है कि आप उसकी पृष्ठभूमि को महत्व देते हैं और उन लोगों को जानना चाहते हैं जिन्हें वह मूल्य देते हैं
  • भाग 5
    यथार्थवादी होने के नाते

    एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1
    अपेक्षाओं से बचें यदि आप किसी अच्छे दोस्त की भूमिका जानने के लिए अनुमान लगाते हैं, तो आप शायद निराश और निराश होंगे। सबसे अच्छे दोस्त मूल्यवान हैं, लेकिन वे इसके साथ मदद नहीं कर सकते सब जीवन में उन्हें हमेशा उपस्थित होने की उम्मीद न करें या बस कहें कि आप क्या सुनना चाहते हैं। यदि आप अपेक्षाओं को बहुत अधिक सेट करते हैं, तो आप बस निराश होंगे
    • अपना ख्याल रखना आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त बनने की जरूरत है और खुद का ख्याल रखना सीखना है, कभी भी किसी मित्र को पूरे समय के बचाव के लिए असंभव स्थिति में नहीं डालना चाहिए। यदि आप किसी पर निर्भर नहीं हैं, तो आप निराश नहीं होंगे।
    • याद रखें कि कोई भी सही नहीं है! हम सभी की समस्याएं हैं और हमें उनकी देखभाल करने की आवश्यकता है। अपने मित्र की समस्याओं का मतलब मत बनो, लेकिन उसकी मदद करने के लिए कड़ी मेहनत करें। मुख्य रूप से उस पर उन समस्याओं के बारे में बात करें जो आपकी दोस्ती को प्रभावित करते हैं, बिना अपनी भावनाओं को भूलकर। जानें कि किस दोषों को अनदेखा करना है और कौन शामिल है
      • कुछ मामलों में, आपको उसे स्वयं की अपनी समस्याएं सुलझाने की ज़रूरत है, केवल तब शामिल होने के बाद जब उसकी मदद का अनुरोध किया जाए। अपने मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए केवल दोस्ती में तनाव और कड़वाहट पैदा करेगा।
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता है कि कभी-कभी अच्छे दोस्त दूर होते हैं रसायन विज्ञान की हानि प्राकृतिक और काफी अक्सर है। यदि आप किसी भी कारण से दूर चलते हैं, तो अच्छे समय याद रखें और अपने जीवन में एक सुंदर व्यक्ति की मौजूदगी के लिए धन्यवाद।
    • अगर वे एक साथ मिलना या बिना किसी कारण से लड़ने के लिए कड़ी मेहनत नहीं करते हैं, तो उन्हें सर्वश्रेष्ठ दोस्त बनने के लिए नहीं किया गया है। यह किसी की गलती नहीं है कभी-कभी एक अलग समय मित्रता को सुदृढ़ करेगा - दूसरी बार, समय यह पुष्टि करेगा कि यह होना नहीं था।
    • हमेशा अपने दोस्त को सम्मान के साथ व्यवहार करें, खुद को दूर करने के बाद भी परेशान मत हो, क्योंकि शिकायत रखने के लिए अच्छा नहीं है एक चर्चा से अलग होने के बाद भी, नम्र और सम्मानपूर्ण रहें आपको कभी पता नहीं चलेगा कि जब चीजें बेहतर हो सकती हैं
  • एक महान बेस्ट फ्रेंड चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    उसे दूसरे दोस्त हैं यदि आपका सबसे अच्छा दोस्त किसी और को प्राथमिकता देता है, तो उसके दोस्त भी बनने की कोशिश करें आप एक समूह बना सकते हैं, है ना? हर कोई हमेशा नए मित्रों की तलाश करता है - महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने वर्तमान मित्र को किसी और के लिए नहीं छोड़ना चाहिए। वफादारी महत्वपूर्ण है
  • युक्तियाँ

    • यह कौन है के लिए स्वीकार करें। किसी मित्र को बदलने या उसका न्याय करने का प्रयास न करें।
    • कभी अपने दोस्तों के बीमार बोलो यदि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ किसी से बुरा बोलते हैं, तो वह निश्चित रूप से आपके पर भरोसा करने में विफल रहेगा
    • दूसरों के साथ व्यवहार करें जैसे आप का इलाज करना चाहते हैं सबसे अच्छे दोस्त को बेहतर या अवर नहीं माना जाना चाहिए, लेकिन बराबर!
    • हमेशा अपना शब्द रखें, लेकिन परिवार के आपातकाल के लिए अपवाद बनाएं एक अच्छा दोस्त समझ जाएगा कि आप किसी आपातकाल के कारण संयुक्त नहीं मिल सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि बहाने बनाने या शब्द को भी अक्सर याद नहीं करना है।
    • अपने दोस्त को ईर्ष्यापूर्ण बनाने की कोशिश मत करो। हमेशा उसके साथ दया करो
    • यदि आप जानते हैं कि आपके मित्र के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है, तो एक विश्वसनीय वयस्क से बात करें यदि कुछ गंभीर हो रहा है और वह कुछ नहीं कहना चाहता है, तो स्थिति का नियंत्रण लें।
    • नहीं कहने के लिए जानें आपके मित्र को यह समझना चाहिए कि आपको कभी-कभी जगह की ज़रूरत है
    • आपके जैसे लोगों के साथ दोस्त बनें, इसलिए उनके बारे में बात करने के लिए बहुत कुछ है।
    • यदि आपका मित्र नए दोस्त बनाता है और आपको गुज़रने वाले समय को धीमा कर देता है, तो दोस्ती को समाप्त न करें। आप नए दोस्त बना सकते हैं! का आनंद लें!
    • अपने दोस्त से असहमत होने से डरो मत। यह संभावना नहीं है कि दोस्ती असहमति में समाप्त हो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com