IhsAdke.com

पता कैसे करें कि कोई मित्र आपको ईर्ष्या करता है

समय-समय पर मित्रों ने एक ईर्ष्यापूर्ण पक्ष प्रकट किया। हो सकता है कि वे इसके बारे में जानते हों, शायद नहीं, लेकिन ईर्ष्या के कारण जो भी हो, यह दोस्ती के लिए एक जोखिम भरा लग रहा है। यदि आप असुरक्षित या कुछ विकल्पों के बारे में संदेह महसूस करते हैं, और इस अनिश्चितता का कारण किसी मित्र की टिप्पणियों में समर्थन की कमी है, तो वह आपको ईर्ष्या कर सकता है। यह जानने के लिए कि क्या यह मामला है, यह लेख आपको ईर्ष्यापूर्ण दोस्त या न होने के बिना आपकी पहचान करने में मदद करेगा।

चरणों

चित्र शीर्षक से पता है कि आपको अपने मित्र को छोडनी चाहिए चरण 6
1
ध्यान दें कि अगर आपका मित्र विनम्र हो रहा है यदि वह आपको सार्वजनिक या निजी तौर पर डालते हैं, तो यह ईर्ष्या का संकेत है। उन्हें पता चल जाएगा कि यह आपके ऊपर आने का एक तरीका है, आप में वह कुछ तुच्छ होना चाहिए या वह वही होना चाहिए संभव ईर्ष्या के कुछ लक्षण:
  • वह आप सब कुछ उपहास करते हैं या कहते हैं और कहते हैं कि आप अपरिपक्व या पुरानी हैं
  • अगर वह आपको सार्वजनिक रूप से नीचे डालने की कोशिश करता है, तो यह एक चेतावनी का संकेत है वह आपके बारे में अन्य लोगों के बारे में नकारात्मक चीजें बोल सकता है, या अफवाहें फैल सकती हैं ताकि आप लोगों की राय को अपने बारे में बदल सकें।
  • जब आप दोस्तों के एक समूह में बोलते हैं, तो वह अपने शब्दों को ज़ोर से बोलने या बाधित में छोड़ने की कोशिश करता है।
  • कुछ चरण से बाहर निकलें चित्र शीर्षक 1
    2
    ध्यान दें कि यदि आपका मित्र सभी के लिए श्रेय लेने की कोशिश करता है इसका मतलब यह है कि वह खुद के बारे में बेहतर महसूस करने की कोशिश कर रहे हैं (यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है, दो बार देखें)।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपको अपने मित्र को खा जाना चाहिए चरण 8
    3
    विश्लेषण करें कि वह आपसे बच रहा है वह कई कारणों से आपके साथ आंखों के संपर्क से बच सकते हैं, चाहे आप किसी और के साथ दोस्त हों और वह उस दोस्ती से जलता है, या सिर्फ इसलिए कि आप यह स्वीकार नहीं करना चाहते हैं कि आपके पास दूसरे दोस्त हैं यदि वह इसे बिना किसी स्पष्ट कारण के लिए अनदेखा करना शुरू कर देता है, तो हो सकता है कि ईर्ष्या के पालतू उसे काटा गया हो। यदि वह आपकी बातों को सुनते रहें, यहां तक ​​कि आप को देखे बिना, यह इसलिए है क्योंकि वह जानना चाहता है कि आप अपने जीवन में क्या कह रहे हैं या करते हैं।
  • पिक्चर का नाम बदलकर निजी से पब्लिक हाई स्कूल के चरण 11
    4
    देखें कि क्या यह फायदे गिनता है आपके द्वारा किए गए सभी चीजों के बारे में चिल्लाना एक और प्रदर्शन है जो व्यक्ति स्वयं के बारे में बेहतर महसूस करने की कोशिश कर रहा है।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त में एक अज्ञात लड़की बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    देखें कि क्या व्यक्ति उसे अनुकरण करता है आपको पता चल जाएगा कि उसके पास आपके जैसी चीज़ें हैं वह आप की नकल कर सकते हैं, अपने मालिक की ईर्ष्या कर सकते हैं, और चीजों को उसी तरह खरीद सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपको अपने मित्र को डच करना चाहिए चरण 4
    6
    सूचना अगर वह अपने दूसरे दोस्तों के साथ दोस्ती बनाती है ताकि उन्हें समूह से बाहर निकालने का प्रयास किया जाए। यदि आप उसे पाने के लिए दृढ़ हैं, तो वह आपके दोस्तों को चोरी करने का प्रयास करेगा।
  • चित्र आपको स्कीनी चरण 8 को कॉल करने वाले लोगों के साथ डील शीर्षक



    7
    पता लगाएँ कि क्या वह आपकी पीठ के पीछे बातचीत करता है यह व्यक्ति आपके बारे में गपशप फैलाने की नकारात्मक छवि को पार करना चाहेगा
  • स्कूल स्टेप 12 पर अपने दुश्मनों तक खड़े रहें चित्र
    8
    ध्यान रखें कि व्यक्ति का व्यवहार बदल गया है। दोस्ती की शुरुआत में, क्या इसमें कोई विशिष्ट विशेषताओं थी जो इसे अनूठा बना देती थी? क्या समय-समय पर बदल गया है? हो सकता है कि आपने कुछ किया, जानबूझकर किया है या नहीं, जिसने व्यक्ति को आपको अलग-अलग आँखों से देखा है, और वहां से आपके बीच के संबंध में बदलाव आया है। आपको ऐसी अन्य चीजों का पालन करना चाहिए जो इस पूरी स्थिति पर प्रतिबिंबित हो सकती हैं, जैसे संबंध जो असफल और असुरक्षित हैं, भले ही यह तुम्हारी गलती नहीं थी।
  • एक ईर्ष्या मित्र के साथ काम करना

    पिक्चर शीर्षक से डील विथ द थोर किशोर एंजेर चरण 11
    1
    एक सौम्य दृष्टिकोण की कोशिश करो यदि आप यह साबित करते हैं कि आपका मित्र आपसे ईर्ष्या कर रहा है और इस संबंध को प्रभावित कर रहा है, तो धीरे से इस मुद्दे को हल करने की कोशिश करें। यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन चीज़ों को संभालने के बजाय बात करने का प्रयास करें फंसे लगने पर चोट लग सकती है।
  • एक सामाजिक बहिष्कार कदम 9 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    2
    हार न दें समय के साथ, वह व्यक्ति आपको ईर्ष्या करना बंद कर देगा। इस बीच, स्थिति कम करने के लिए सकारात्मक होना चाहिए। आशावादी होने के नाते कुंजी है!
  • एक प्रेमिका या प्रेमी के बिना जीवित बचती तस्वीर 3
    3
    वहां जाने के लिए समय जानें कभी-कभी उस व्यक्ति की अनदेखी करना बेहतर होता है जो अपनी खुशी को स्वीकार नहीं कर सकते। आप जो कुछ भी करते हैं, यहां तक ​​कि सरलतम चीजें भी आपको परेशान करती हैं उस स्थिति में, सबसे अच्छी बात यह ध्यान देना नहीं है कि किसी की ईर्ष्या से मनोबल न करें। आप उन लोगों को गिरफ्तार करने के बजाय नए दोस्त बना सकते हैं, जो आपके सामने मित्र की तरह काम करते हैं और पीठ में आप में बुरी तरह बोलते हैं। आप वास्तव में अपने जीवन में इस तरह के लोगों की तरह चाहते हैं कि क्या पर प्रतिबिंबित
  • पिक्चर शीर्षक से एक वादा रिंग खरीदें चरण 6
    4
    पता लगाएं क्यों कुछ मामलों में, आपका मित्र ईर्ष्यापूर्ण हो सकता है क्योंकि आपके पास अपने आस-पास के और अधिक लोग हैं या आप हमेशा उससे ज्यादा ध्यान प्राप्त करते हैं यदि आप इस दोस्ती को बचाने में रुचि रखते हैं, तो इस तरह से महसूस करने का कारण पता करें। उससे बात करो, और अगर आप समझ में नहीं आते हैं, तो ऐसा करने के लिए कुछ और नहीं है। याद रखें कि वह वह है जो एक महान दोस्त को खो रहा है।
  • युक्तियाँ

    • क्या आप किसी इंसान के ईर्ष्या के कारणों के बारे में सोचा हैं? इस भावना के लिए कई संभावनाएं हैं एक यह है कि शायद वह आपके पास कुछ करना चाहती है, और कोशिश भी कर रही है, आप इसे नहीं पा सकते हैं। दूसरी चीज जो हो सकती है वह व्यक्ति जो सब कुछ कर रहा है, ताकि आप ईर्ष्या से कुछ हासिल नहीं कर सकें।
    • यदि आप बदमाशी से पीड़ित हैं, सावधान रहें एक और दोस्तों को जीतने के लिए अफवाहें और अफवाहें फैल सकती हैं। उन लोगों पर ध्यान न दें जो झूठ पर विश्वास करते हैं
    • ऐसा हो सकता है कि वह व्यक्ति ईर्ष्यापूर्ण है कि आपके नए दोस्त हैं उस मामले में, उसे अनदेखा करने की बजाय उसके साथ संपर्क में रहें, और अपने नए दोस्तों के साथ आराम से उसे पाने में मदद करने का प्रयास करें
    • समझे कि शायद वह एक मुश्किल समय से गुजर रही है और सोचती है कि उसकी तुलना में उसकी जिंदगी सही है। यहां तक ​​कि अगर उसकी ज़िंदगी अधिक कठिन है, तो वह उसे इस तरह से नहीं देख पाएगी।

    चेतावनी

    • ईर्ष्या के लोगों पर ध्यान दें वे अफवाह फैलाने और आपको नीचे लाने की कोशिश कर अपने जीवन पर कहर बरतें। यदि आपका मित्र इन लक्षणों को दर्शाता है, तो सावधान रहें कि आप किस बारे में बात करते हैं और आप इसे कैसे संभालते हैं यदि इस तरह की चीज कभी-कभी होती है तो यह सामान्य ईर्ष्या हो सकती है, लेकिन अगर ये चीजें एक निश्चित आवृत्ति के साथ होती हैं, तो इस तरह के रिश्ते के जोखिम का एहसास करें। ऐसे व्यक्ति की आंखों में, आप दुश्मन हैं

    असली दोस्ती में, एक दूसरे को जीतने के लिए खुश है यह मत भूलो!

    • यदि कोई व्यक्ति आपको जानता है जो आपके साथ इस तरह से कार्य करता है, तो इस दोस्ती पर पुनर्विचार करें। एक मित्र को समर्थन देना चाहिए और दूसरे की उपलब्धियों से खुश होना चाहिए। इस प्रकार के रिश्ते को निरर्थक रखना और केवल आपके जीवन को धीमा कर देता है - यह इसके लायक नहीं है


    देखो कि आपके आसपास क्या होता है यदि ईर्ष्या का मित्र किसी से बात कर रहा है, तो बातचीत को चुपके या दृष्टिकोण करने का प्रयास करें।

    • ईर्ष्या शैली से परे रास्ता जाता है
    • अगर आपको नफरत करने लगे, तो दोषी महसूस न करें नए दोस्त बनाएं और व्यक्ति से न बचे- अन्यथा वह सोचें कि आप जितना सोचते हैं, उससे भी बदतर हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com