IhsAdke.com

कैसे अपने दोस्तों के साथ अपने पति की ईर्ष्या के साथ सौदा करने के लिए

दोस्तों के साथ समय व्यतीत जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग है, चाहे वह विवाहित हो, अलग हो या एकल हो, लेकिन शादी में मांग की गई वफादारी के लिए कुछ दोस्ती का परीक्षण किया जाता है। एक स्वस्थ रिश्ता एक है जिसमें प्रत्येक के पास पति या पत्नी के साथ और मित्रों के साथ स्थान है। कभी-कभी दोस्ती और विवाह को संतुलित करना मुश्किल होता है, खासकर यदि आपके पास ईर्ष्यापूर्ण पति है, लेकिन यह संभव है।

चरणों

भाग 1
खुले तौर पर संचार करना

चित्र अपने पति के साथ डील शीर्षक` class=
1
जरूरतों को स्वीकार करें मित्र. अपने पति की वजह से पुरानी दोस्ती को बाहर निकालना आसान हो सकता है, लेकिन शादी के दो हिस्सों में एक जोड़ी के रूप में आप के अलावा दोस्ती बनाए रखना चाहिए। दोस्त अच्छे श्रोताओं हैं, वे अपने आत्मविश्वास में वृद्धि करते हैं और न्याय के बिना उनकी विश्वसनीयता सुनने की क्षमता रखते हैं। उन पर हार न दें
  • चित्र अपने पति के साथ डील शीर्षक` class=
    2
    अपने पति और अपने दोस्तों के बीच संतुलन का अन्वेषण करें विचार करें कि आपने अपने साथी के साथ अपने दोस्तों के साथ अधिक समय बिताया है या नहीं। शायद वह परेशान है कि वह सोचता है कि उसकी दोस्ती उसके साथ उसके संबंधों से बेहतर है और आप अक्सर अपने दोस्तों के साथ और चीजों को साझा करते हैं। स्थिति को अपने दृष्टिकोण से देखने का प्रयास करें
  • चित्र अपने पति के साथ डील शीर्षक` width=
    3
    अपने पति से खुलेआम और ईमानदारी से बात करें वह अपने दोस्तों से अपने करीबी होने की धमकी महसूस कर सकता है सुनिश्चित करें कि कोई भी उसकी जगह नहीं ले रहा है, कि आपके मित्र आपके जीवन में संतुलन का एक और स्रोत हैं। क्या आपने या आपके पति ने नौकरी बदल दी? क्या आपने अपना निवास बदल दिया? आपका पति इतने समय तक इतनी ईर्ष्या नहीं कर रहा था, उस समय से आपका जीवन कैसे बदल गया? उन परिवर्तनों के बारे में सोचें, जो आपको प्रभावित कर सकते हैं
    • "मुझे पता है आप मेरे दोस्तों के साथ बिताए गए समय के बारे में परेशान हैं, लेकिन जिस समय से आप शादी कर चुके हैं, आप पहले से ही जानते थे कि हम करीब थे। वे आप नहीं हैं, वे केवल लिंक हैं जो मुझे कॉलेज के समय से जोड़ते हैं। "
    • "आप इतने दुखी क्यों हैं कि मैं अपने दोस्तों के साथ जाना चाहता हूं? मैं तुम्हारे साथ प्यार करता हूं, लेकिन उनके साथ मेरा समय भी खास है। वे हमेशा मुझे बहुत समर्थन करते हैं। "
    • "क्या आप मुझे और मेरे दोस्तों को देखना चाहते हैं कि हम क्या करते हैं? मैंने उसे आमंत्रित नहीं किया क्योंकि मैंने सोचा था कि आप इसे पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन अगर आप हमारे साथ आए तो यह बहुत अच्छा होगा। "
  • चित्र अपने पति के साथ डील शीर्षक` class=
    4
    अंतर्निहित मुद्दों पर चर्चा करें यदि आपके पति की ईर्ष्या आपको खबर है, तो आपको यह पता लगाना होगा कि क्यों यदि कुछ भी नहीं बदल गया है, तो उनके जीवन में क्या ये संकट पैदा हो रहा है?
    • "गुरुवार को बाहर जाने के लिए आपने कभी मुझे परेशान नहीं किया क्या हुआ? "
    • "आपकी ईर्ष्या मुझे चिंता करती है आप हमेशा मुझे अपने दोस्तों के साथ जाने के लिए प्रोत्साहित करते थे, लेकिन अब आपने अपना मन बदल दिया है आपको लगता है कि परिवर्तन के कारण क्या लगता है? "
    • "आप परेशान हैं कि आपने अपना काम खो दिया है सहायता के लिए मैं क्या कर सकता हूं? "
  • चित्र अपने पति के साथ डील शीर्षक` width=
    5
    अपने पति की राय के लिए पूछें अगर उसने अपनी ईर्ष्या के बारे में सोचा है, तो उसके साथ स्थिति पर चर्चा करें। अन्यथा, यह हो सकता है कि कुछ दिनों में वह इस असुविधा को हल करने का एक तरीका सोचेंगे। यह स्पष्ट करें कि आप अपने दोस्तों के साथ नहीं जा रहे हैं, लेकिन कुछ के रूप में आप के लिए एक शांत तरीके से करना चाहते हैं। आप कुछ परिवर्तन भी सुझा सकते हैं।
    • जब आप अपने दोस्तों के साथ दूर हैं, तो वह अपने दोस्तों के साथ बाहर जा सकते हैं और शाम को देर से मिलने आ सकते हैं।
    • उसे दोबारा जोड़ने के लिए रात या एक सप्ताह के अंत में योजना बनाने के लिए कहें।
  • चित्र अपने पति के साथ डील शीर्षक` width=
    6
    शेड्यूल को सावधानीपूर्वक व्यवस्थित करें अपने पति और अपने दोस्तों के साथ रहने के लिए समय निकालें जब आप और वह एक साथ होते हैं, तो आपको स्वतंत्र महसूस करने की जरूरत है और आराम.
  • भाग 2
    समर्थन ढूँढना




    चित्र अपने पति के साथ डील शीर्षक` class=
    1
    मित्रों के संपर्क में रहें यहां तक ​​कि अगर आपका पति उनके साथ अपने रिश्ते में समस्या देख रहा है, तो इसे बलिदान न करें। अपने साथी की ईर्ष्या पर टिप्पणी करने से बचें, क्योंकि अभी या बाद में वे निश्चित रूप से मिलेंगे और स्थिति हर किसी के लिए असहज हो सकती है बस समझाओ कि आप एक अच्छा दोस्त और अच्छी पत्नी बनने का एक तरीका निकालने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यह कभी-कभी जटिल है।
  • चित्र अपने पति के साथ डील शीर्षक` class=
    2
    एक चिकित्सक से मिलकर बात करें यदि आपका पति भावनाओं के बारे में बात करने से इनकार करता है, तो शायद यह समय के लिए जोड़ों के उपचार का सुझाव दे। क्योंकि यह एक प्रशिक्षित मध्यस्थ के साथ एक तटस्थ वातावरण है, वह या तो अधिक आरामदायक बात कर सकता है। कभी-कभी ऐसा होता है कि व्यक्ति को यह नहीं पता कि वह क्या महसूस कर रहा है, और एक चिकित्सक से बात करने में मदद कर सकता है।
  • चित्र अपने पति के साथ डील शीर्षक` width=
    3
    चिकित्सक के साथ अपनी भावनाओं की चर्चा करें यदि आपका पति पेशेवर से बात करने से इनकार करता है, तो अकेले नियुक्ति करें आपको अपनी भावनाओं को सुलझाने और अपने जीवनसाथी के व्यवहार को समझने की कोशिश करने की आवश्यकता है। जैसा कि इस मुद्दे को आपके दोस्तों से बंधा हुआ है, यह आपके साथ अपनी समस्याओं पर उतारने का समय नहीं है: आपको किसी को बाहर की जरूरत है
  • भाग 3
    पहचानने और दुर्व्यवहार से मुकाबला करना

    चित्र अपने पति के साथ डील शीर्षक` class=
    1
    इस बारे में सोचें कि आपके पति की ईर्ष्या को नियंत्रण होना है या नहीं। कभी-कभी ईर्ष्या प्रमुख रिश्ते समस्याओं में जड़ें होती है। यदि आप अपने दोस्तों से दूर रखने की कोशिश करना चाहते हैं, तो आप पर नजर रखें और आपको अपने समर्थन नेटवर्क से दूर रखें। क्या वह जानना चाहता है कि आप हर समय कहां हैं? क्या वह अपने परिवार की पहुंच को सीमित करने की कोशिश करता है? यह सब नियंत्रित करने का प्रयास और अपमानजनक संबंध का संकेत हो सकता है।
  • चित्र अपने पति के साथ डील शीर्षक` class=
    2
    अपनी चिंताओं के बारे में उससे बात करो अगर वह उसी तरह के नियंत्रण में कार्य करता है, तो यह स्पष्ट कर दें कि वह ऐसे व्यवहार को स्वीकार नहीं करना चाहता है। यदि जरूरी हो, तो कहें कि आप उसे सुरक्षित महसूस न करने और रिश्ते में प्यार करने के लिए उसे छोड़ने की सोच रहे हैं। अत्यधिक नियंत्रण एक अपमानजनक रिश्ते का संकेत है, और किसी को भी ऐसी चीजों का सामना करना पड़ता है।
  • चित्र अपने पति के साथ डील शीर्षक` width=
    3
    यदि इसे बदलना नहीं है तो इसे छोड़ने के लिए तैयार रहें। वह केवल एक ही है जो अपनी ईर्ष्या को नियंत्रित कर सकता है। यदि वह सुधार करने से इनकार करता है, तो उसका एकमात्र तरीका उसे छोड़ देना है आपका निर्णय आपको समस्या से निपटने और निपटने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है। यदि वह हल करने का प्रयास नहीं करता है, तो हो सकता है कि उसका एकमात्र समाधान रिश्ते का एक निश्चित अंत होना है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com