IhsAdke.com

कैसे अपने सबसे अच्छे दोस्त बनाने के लिए आप से ईर्ष्या हो

इसके कई कारण हैं क्यों किसी एक ईर्ष्यालु दोस्त, असुरक्षा, एक लग रहा है इस व्यक्ति सब कुछ है कि और इच्छा एक छोटे से खेल चालू करने के लिए छोड़ने के लिए, दूसरे लोगों की ईर्ष्या की वस्तु या बस तथ्य यह है कि बनने चाहता है उसने रिश्ते पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया है कारण जो भी हो, आप एक दोस्त में ईर्ष्या भड़काने के लिए कदम उठा सकते हैं, लेकिन यह कुछ बिंदु पर बंद करने के लिए दोस्ती पुनर्मूल्यांकन करने के लिए महत्वपूर्ण है, किसी को जलन हो रही करने की इच्छा के रूप में एक संकेत है कि कुछ आप के बीच गलत है। एक निश्चित बिंदु पर, ईर्ष्या को भड़काने की कोशिश करना छोड़ दें और स्थिति सुधारने पर ध्यान दें।

चरणों

भाग 1
एक सकारात्मक छवि प्रदर्शित करना

शीर्षक वाला चित्र, अपने सबसे अच्छे मित्र को ईर्ष्यापूर्ण बनाएं चरण 1
1
दूसरे दोस्तों के साथ चलो किसी को ईर्ष्या करने का एक अच्छा तरीका अन्य दोस्तों के साथ चलना है लोगों को ऐसा महसूस करना पसंद नहीं है कि वे कुछ चीज़ों पर गायब हो रहे हैं, इसलिए आपका मित्र ईर्ष्या हो सकता है यदि आप ध्यान दें कि आप अन्य सहयोगियों के साथ योजना बना रहे हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप अन्य लोगों को देख रहे हैं यदि आपका मित्र आपको शनिवार की रात बाहर जाने के लिए आमंत्रित करता है, तो कहें कि आप अपने दोस्तों के दूसरे समूह से बाहर जा रहे हैं।
  • एक अन्य विकल्प उन घटनाओं का उल्लेख करना है जो उसे याद नहीं किया क्योंकि आपने उसे आमंत्रित नहीं किया था। जब आप किसी समूह में हों, तो अपने मकसद के बिना एक मूवी को देखने के दौरान आपने एक आंतरिक मजाक का उल्लेख किया।
  • शीर्षक से चित्र आपके सबसे अच्छे मित्र को ईर्ष्यापूर्ण बनाएं चरण 2
    2
    लाभ आसानी से गणना करें दूसरों में ईर्ष्या को उकसाने का एक अच्छा तरीका है कि दावा करने के लिए सूक्ष्म तरीके ढूंढें। "कठिन लड़के" का फायदा उठाते हुए आप के लिए बहुत अजीब लग सकता है, इसलिए हर रोज बातचीत में छोटी चीजों के बारे में सोचने का तरीका सोचें।
    • अपनी उपलब्धियों को सौम्य तरीके से बताएं जब कुछ पर सफल होता है, तो इसके बारे में भावनात्मक रूप से बात करने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, "मैं मैं सिर्फ मेरी माँ जो मुझे अध्ययन में मदद मिली शुक्रिया अदा करना है बहुत खुश हूँ मैं विश्वास नहीं कर सकता मैं प्रतियोगिता में उच्चतम स्कोर ले लिया है,।" कहते हैं कि कुछ की तरह है,
    • एक सा आत्म-deprecating हो अपनी उपलब्धियों के बारे में घमंड और एक ही समय में उन्हें थोड़ा कम करें, लाभ को कम स्पष्ट तरीके से गिना। उदाहरण के लिए, मान लें कि आपने एक इंटर्नशिप हासिल की है की पंक्तियों के साथ कुछ कहो, "मैं बहुत थक गया हूँ, मैंने पूरे दिन उस काम को खर्च किया था जो असली कर्मचारी नहीं करना चाहते थे।" इस तरह, आप मंच पर ध्यान आकर्षित करेंगे बिना ब्रागिंग के भी मोटे तौर पर।
  • शीर्षक से चित्रित करें अपने सबसे अच्छे दोस्त को आप ईर्ष्या करें चरण 3
    3
    अपने स्वयं के लाभ के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें ये प्लेटफार्म अन्य लोगों में ईर्ष्या और ईर्ष्या पैदा करने के लिए प्रसिद्ध हैं। साझा करने के लिए निर्णय लेने पर, ऐसे अपडेट के लिए विकल्प चुनें जो आपके जीवन को बेहतर बनाते हैं, इससे बेहतर लगते हैं। सोशल नेटवर्क पर अपडेट्स और खुश बयानों के जलन से इस मित्र को बनाने के तरीके ढूंढें।
    • पोस्ट यात्रा फोटो या पर्यटन यदि आपने अपने नाखूनों को किया है, उदाहरण के लिए, फ़ोटो से पहले और बाद में पोस्ट करें
    • अपनी निजी उपलब्धियों के संबंध में हर किसी को अपडेट करें यदि आपको एक नई नौकरी मिल गई है, तो उसे साझा करें साथ ही, सुनिश्चित करें कि आपके सभी संपर्क फेसबुक या ट्विटर पर हैं कि आपने एक परीक्षण पर अच्छा प्रदर्शन किया है।
    • जब आप अन्य दोस्तों के साथ होते हैं, तो फ़ोटो और अपडेट पोस्ट करें इससे उसके दोस्त ईर्ष्याल हो सकते हैं
  • शीर्षक वाला चित्र, अपने सबसे अच्छे दोस्त को ईर्ष्यापूर्ण बनाएं चरण 4
    4
    अपनी शक्तियां खेलें हर कोई प्राकृतिक उपहार है, इसलिए ईर्ष्या को भड़काने के लिए अपनी विशिष्ट ताकत या प्रतिभा प्रदर्शित करें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक महान लेखक हैं, तो अपने मित्र से अपने पाठ को पढ़ने के लिए कहो, जिससे आप एक निष्पक्ष राय सुनना चाहते हैं।
  • भाग 2
    प्रशंसा होने के नाते

    शीर्षक वाला चित्र आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को ईर्ष्याल करें चरण 5
    1
    अपने लक्ष्यों पर ध्यान दें कभी-कभी स्वयं समर्पण का मात्र कार्य किसी को ईर्ष्या से भड़क सकता है। जल्दी या बाद में, यदि आप अपने स्वयं के हितों और लक्ष्यों के लिए समय और प्रयास समर्पित करते हैं तो आप सफल होंगे, और यह आपके मित्र को ईर्ष्यापूर्ण छोड़ देगा।
    • जिन चीज़ों को आप चाहते हैं उन पर ध्यान दें उदाहरण के लिए, यदि आप अपने ग्रेड में सुधार करना चाहते हैं, तो अधिक पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करें, अपने होमवर्क को जल्दी से पूरा कर लें, और कक्षा में अधिक प्रश्न पूछें।
    • अपने स्वयं के हितों के बाद भागो यदि आप कला के बारे में भावुक हैं, तो अपने खाली समय में एक पाठ्यक्रम और ड्राइंग तकनीक का अभ्यास करें।
  • शीर्षक से चित्रित करें अपने सबसे अच्छे मित्र को ईर्ष्या करो चरण 6
    2
    अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करें यदि आप एक भरोसेमंद तस्वीर पास करते हैं, तो आप अन्य लोगों को आकर्षित करेंगे। हर दिन समय पर पहुंचें यदि आप एक अतिरिक्त क्लब या क्लब का हिस्सा हैं, और हमेशा अतिरिक्त कार्य करने के लिए स्वयंसेवक होते हैं। हमेशा समयबद्ध रहें और यदि आप नए दोस्त बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप क्या योजना बना रहे हैं। अवसरों को स्वस्थ रूप से उठना शुरू हो जाएगा क्योंकि आपको अधिक चीजें करने के लिए निमंत्रण प्राप्त होते हैं। एक क्लब अध्यक्ष, एक गतिविधि समन्वय करने में आपकी मदद के लिए पूछ सकते हैं, उदाहरण के लिए। मज़ेदार और भरोसेमंद होने के नाते, आपका सामाजिक जीवन पनप जाएगा। जब वह आपके द्वारा किए गए सब कुछ देखता है तो यह मित्र ईर्ष्याकारी हो सकता है



  • शीर्षक से चित्र आपके सबसे अच्छे दोस्त आपको ईर्ष्या करते हैं चरण 7
    3
    खेल के सामान किसी को ईर्ष्या करने का एक और तरीका है अच्छी चीजें प्रदर्शित करके, इसलिए आपको कुछ और उस बात का उल्लेख करना सुनिश्चित करें जो आपके मित्र भी करना चाहते हैं।
    • यदि आपके पास एक नया ड्रेस है जिसे आप जानते हैं कि वह प्यार करती है, उसे विद्यालय में पहनती है या कहीं और उससे मिलने के लिए।
    • अगर आपके पास एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण है, जैसे स्मार्टफोन या आइपॉड, तो इसे अपने दोस्त को दिखाएं। अभिमानी नहीं बोलना सावधान रहें, बस कुछ कहो, "देखो, मैं सिर्फ जीता!" अपने उपहार को दिखावा करने के लिए सूक्ष्म तरीके खोजें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक नया कैमरा है तो कहें कि आप अपने दोस्तों के साथ कुछ तस्वीरें लेना चाहते हैं
    • हालांकि, मतलब नहीं है। यदि वह कुछ चाहता है जो वह तुलना नहीं कर सकती, तो लाभ लेने से बचें। उदाहरण के लिए, शायद उसके माता पिता नए कपड़े नहीं खरीद सकते हैं ज्यादा पैसे की जरूरत नहीं है, और इसलिए। इस मामले में, अपने नए कपड़े प्रदर्शित एक बुरा विचार है।
  • शीर्षक वाला चित्र आपको अपने सबसे अच्छे मित्र को ईर्ष्यापूर्ण बनाएं चरण 8
    4
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। लोग अक्सर स्वयं-विश्वास वाले व्यक्तियों से जलन महसूस करते हैं, इसलिए यदि आप अपने दोस्त को जलन करना चाहते हैं, तो एक सकारात्मक दृष्टिकोण को विकसित करने का प्रयास करें। ईमानदारी से दूसरों की सफलता की बधाई यदि आप एक झटका महसूस करते हैं, तो अपने आप को हिलाना न दें और इसे सीखने के अनुभव के रूप में न देखें। आपका मित्र आपके महान दृष्टिकोण से ईर्ष्या कर सकता है जब आप देख सकते हैं कि आप कितनी लगातार और सकारात्मक हैं।
    • एक अच्छा रवैया भी दूसरों में प्रशंसा पैदा कर सकता है जब वह जानती है कि आप बहुत से लोगों की प्रशंसा करते हैं, तो वह ईर्ष्या होगी।
  • भाग 3
    रिश्ते की मरम्मत

    शीर्षक वाला चित्र, अपने सबसे अच्छे मित्र को ईर्ष्याल करें चरण 9
    1
    एक आत्म-विश्लेषण करें आप इस व्यक्ति को ईर्ष्या क्यों बनाना चाहते हैं, इस पर ध्यान दें। ऐसे कई कारण हैं कि आप ऐसा क्यों करना चाहते हैं, इसलिए अपना पता लगाने की कोशिश करें ईर्ष्या समय के साथ दोस्ती पहन सकती हैं, और यदि आप किसी के साथ एक स्वस्थ संबंध बनाए रखना चाहते हैं तो आपको इन छिपे हुए मुद्दों से निपटने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप बहुत ईर्ष्या करते हैं, तो आप स्वभाव से असुरक्षित व्यक्ति हो सकते हैं और दूसरों के आत्म-सम्मान को बढ़ाने के लिए ईर्ष्या को भड़काने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आपके बचपन में बहुत ही मजबूत भावनात्मक अनुलग्नक नहीं थे, तो इससे असुरक्षा और ईर्ष्या बढ़ गई हो।
    • क्या तुम इस दोस्त पर पागल हो? अगर उसने ऐसा कुछ किया जो आपको दुख पहुँचा या आपको असुरक्षित बनाया, तो आप बदला लेने की इच्छा कर सकते हैं हालांकि बदला अस्थायी संतोष प्रदान करता है, समस्या के बारे में बात करना हमेशा सबसे अच्छा विकल्प होता है सफल संबंधों में संचार बहुत महत्वपूर्ण है
  • शीर्षक वाला चित्र, अपने सबसे अच्छे दोस्त को ईर्ष्याल रखें चरण 10
    2
    अपने मित्र के साथ समस्याओं के बारे में बात करें किसी भी ऐसे मुद्दों का पता लगाएं जिन्हें ध्यान देने की आवश्यकता है दूसरे व्यक्ति में निष्क्रिय-आक्रामक ईर्ष्या को भड़काने की कोशिश करने की बजाय, सभी समस्याओं से सीधे निपटना और उन्हें सुलझाने के लिए खुद को समर्पित करना।
    • बातचीत के लिए स्थान और समय सेट करें। विक्रय से मुक्त स्थान चुनें और एक समय ऐसा न हो जब न ही कब्जा हो। उदाहरण के लिए, एक कैफेटेरिया में शनिवार दोपहर के लिए वार्तालाप को चिह्नित करें जो आम तौर पर इस समय खाली है।
    • आप क्या कहना चाहते हैं पर अग्रिम में प्रतिबिंबित करें उन चीजों के बारे में सोचो जो आपको परेशान करते हैं पेपर पर भावनाओं को रखने से आप उनका विश्लेषण कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र, अपने सबसे अच्छे दोस्त को ईर्ष्यापूर्ण बनाएं चरण 11
    3
    पहले व्यक्ति एकवचन में वाक्यांशों का उपयोग करें - "मैं" - जब खुद को व्यक्त करते हैं उनमें, आप "मुझे लगता है ..." कहकर शुरू करते हैं और फिर बताते हैं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। फिर बताएं कि व्यवहार के लिए क्या जिम्मेदार है, और आपको ऐसा क्यों लगता है। इससे अपराध को अन्य तथ्यों पर ध्यान देने की बजाय अपनी भावनाओं पर वार्तालाप का फ़ोकस डालकर दूसरे व्यक्ति में फेंक दिया जा सकता है।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप अपने मित्र को जलन करने की कोशिश कर रहे थे क्योंकि वह अपने प्रेमी के बारे में बलिदान नहीं रोकती है। मत कहो, "जब आप एक साथ होते हैं तो आप अपने प्रेमी के बारे में बात करना बंद नहीं करते हैं, यह कष्टप्रद है। ऐसा लगता है कि मैं आपके लिए अधिक महत्वपूर्ण नहीं हूं।"
    • पहले व्यक्ति एकवचन बयान का उपयोग करते हुए उपरोक्त अनुभव को दोहराएं। कहो, "जब आप मेरे साथ होते हैं, तो जब आप अपने प्रेमी के बारे में बात करते हैं तो मुझे नाराज़ हो जाता है क्योंकि मुझे लगता है कि आप उस समय का मूल्य नहीं मानते हैं जो मेरी तरफ से गुज़रता है।"
  • आपका सबसे अच्छा दोस्त आपको ईर्ष्या से कदम रखें शीर्षक वाला चित्र 12
    4
    आगे बढ़ने का एक तरीका ढूंढें समस्याओं को हल करने के प्रयास के बाद, पारस्परिक रूप से लाभकारी समाधान स्थापित करने के लिए खुद को समर्पित करें। बातचीत के और प्रभावी तरीके खोजने के लिए आप दोनों को मिलकर काम करना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ जमीनी नियम निर्धारित करें कि ईर्ष्या दोस्ती को कमजोर नहीं करना जारी रखती है।
    • दो दोस्तों के कुछ विषयों के बारे में कई विवरण साझा करने से बचने के लिए सहमत हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आपको अपने वजन में समस्याएं आ रही हैं, तो आप अपने मित्रा से पूछ सकते हैं कि आप अपने व्यायाम कार्यक्रम के बारे में इतना विस्तार न करें।
    • हमें खेद है। यदि आप जानबूझकर ईर्ष्या को उत्तेजित करने की कोशिश करते हैं, तो हो सकता है कि आप अपने मित्र को चोट पहुंचाई। इसलिए, यह स्वीकार करने के बाद कि आपने इस तरह काम किया, ईमानदारी से माफी मांगो। इससे उन्हें आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।
  • चेतावनी

    • समय के साथ, ईर्ष्या रिश्ते को चोट पहुँचा सकती है किसी को भी लंबे समय के लिए ईर्ष्या में भड़काने की कोशिश न करें, या आप हिंसक लगेंगे। इसके अलावा, यह प्रयास आसानी से बदमाशी के साथ भ्रमित हो सकता है, खासकर यदि आप सामाजिक घटनाओं से अपने मित्र को छोड़ रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com