IhsAdke.com

ईर्ष्या के साथ मित्र को कैसे छोड़ें

ऐसे कई कारण हैं कि आप ईर्ष्या के साथ मित्र को क्यों छोड़ना चाहते हैं। शायद एक दोस्त हमेशा आपको नीचे रखता है, अपने दोस्तों या अपने प्रेमी को चोरी करने की कोशिश कर रहा है या आपको पूरी तरह से तुच्छ महसूस कर रहा है। अगर आप अपने दोस्त को जलन से बाहर करना चाहते हैं, तो आपको उसे देखना चाहिए कि आप उसके बिना ठीक हैं, और यह कि आपका जीवन बहुत व्यस्त और रोमांचक है, उसके लिए आपके पास समय है। यदि आप जानना चाहते हैं कि किसी मित्र को ईर्ष्यापूर्ण बनाने के लिए, इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
आपके रिश्ते देखना

एक दोस्त बनाओ ईर्ष्यात्मक चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने दूसरे रिश्तों के बारे में बात करें ईर्ष्या के साथ किसी मित्र को छोड़ने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उसे आपसे पूरी तरह अप्रासंगिक मानना ​​पड़े। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका यह कार्य करना है जैसे आपके पास बहुत अच्छे दोस्त हैं जो ऐसे शांत और दिलचस्प व्यक्ति हैं कि वास्तव में आपके पुराने दोस्त के लिए ज्यादा समय नहीं है इस व्यक्ति को यह सोचने के लिए कुछ उपाय दिए गए हैं कि आपके पास इतने सारे महान दोस्त हैं जिनकी आप वास्तव में परवाह नहीं कर सकते हैं:
  • जब आप अपने मित्र के साथ हों, तो अपने दूसरे दोस्त को कितना शांत है, इस बारे में बात करें हास्य और शैली की उसकी भावना के बारे में बात करें, या एक अच्छा दोस्त बनने की उसकी क्षमता। बहुत स्पष्ट मत हो - सिर्फ बातचीत के बीच में इसे खेलने के लिए प्रयास करें।
  • जब एक और मित्र आपके पास आता है, तो कार्य करें जैसे कि आप उसे देखकर बहुत खुश हैं या "हाय!" और एक बड़ा गले लगाओ, और उस व्यक्ति के साथ बड़बड़ा करना शुरू करें। जब आपका पुराना दोस्त आपका दृष्टिकोण करता है, उसे अनदेखा न करें, बस "नमस्ते" कहें और जैसे आप पर वास्तव में परवाह न करें, अगर वह वहां है वह अंतर देखेंगे
  • आप अपने पुराने दोस्त के साथ जाने के लिए आमंत्रित किए बिना हमेशा अपने दूसरे दोस्तों के साथ किए गए आखिरी शांत चीज के बारे में बात करना चाहिए।
  • चित्र बनाएं एक मित्र को ईर्ष्यापूर्ण कदम 2 बनाएं
    2
    अपने प्रिय के लिए अपना प्यार दिखाओ एक आसान तरीका है एक दोस्त जलन हो रही है यह बताने के लिए उसे देखते हैं कि कैसे अपने रिश्ते अद्भुत बनाते हैं। अपने दोस्त एकल है और वास्तव में तिथि करने के लिए किसी को चाहता है, तो आप कैसे अपने रिश्ते पिछले रोमांटिक बात वह या वह आप के लिए किया था के बारे में महान बात है के बारे में बात करनी चाहिए, और सब मज़ा सप्ताहांत की योजना के बारे में गर्व कि आपने अपने प्यार के साथ किया
    • जब आपका मित्र कॉल करता है, तो आप फोन का जवाब देते समय बेहद उत्साहित हो सकते हैं। तब आप कह सकते हैं, "ओह, माफ करना, मैंने सोचा था कि तुम मेरे प्रेमी थे" या "मेरी प्रेमिका।"
    • यदि आपका मित्र आपके साथ बाहर जाने के लिए कहता है, तो कहें कि आप किसी अन्य व्यक्ति या अपने साथी के साथ कुछ मजे करेंगे, भले ही यह सत्य न हो।
    • यदि आपका प्रेमी या प्रेमिका आपको एक अद्भुत उपहार देती है, तो अपने दोस्त को ईर्ष्यापूर्ण बनाने के लिए इस बारे में ब्वैदगी से डरो मत।
  • चित्र बनाएं एक मित्र बनाएं ईर्ष्यापूर्ण चरण 3
    3
    अपने सभी अविश्वसनीय योजनाओं के बारे में बात करें अपने दोस्त को जलन करने का एक अन्य तरीका यह है कि आप ने बनाई गई सभी शांत योजनाओं के बारे में बात की, चाहे वह कुछ दोस्तों के साथ एक समुद्र तट यात्रा हो, या एक सप्ताह के अंत में अकेले ही आपके प्रिय या प्रियजन के साथ। आप इस बात के बारे में भी बात कर सकते हैं कि जब तक आप इन चीजों को तब तक नहीं गिना रहे हैं जब तक कि आप ये काम नहीं कर सकते, या आप अपने दोस्तों या प्रेमी के साथ बाहर जाने के लिए तैयार हो जाने के बारे में बात कर सकते हैं। बस मुझे बताओ कि आप मजेदार चीज़ों को कैसे करना चाहते हैं उन लोगों के साथ जो आपके दोस्त नहीं हैं.
    • अधिनियम के रूप में अगर वह भी अपने सिर के माध्यम से जाने के लिए उसे आमंत्रित करने के साथ जाने के लिए नहीं थे।
    • जब आप अपनी मज़ेदार योजनाओं के बारे में बात करना समाप्त करते हैं, तो आपका दोस्त उस चीज के साथ उछाल की कोशिश कर सकता है जो वह कर रहा है वह उतना ही शांत है जितना कि यह है। यदि ऐसा होता है, तो कार्य करें जैसे कि आप ध्यान से ध्यान दे रहे थे।
  • एक दोस्त बनाओ ईर्ष्यात्मक चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    फ़ोन पर पर्याप्त समय व्यतीत करें अगर आप चाहते हैं कि आपके मित्र को यह महसूस करने के लिए कि आपके पास बहुत समय बिताने के लिए बहुत अच्छी दोस्ती है, तो आप अपने फोन का इस्तेमाल संदेश भर में कर सकते हैं। जब आप अकेले होते हैं, तो आधे समय अपने दूसरे दोस्तों को एसएमएस भेजते हैं और जवाब पर हँसते हैं या समय-समय पर फोन पर मुस्कुराते हैं। इसे स्पष्ट करें कि आपके मित्र से बात करना आपकी पिछली प्राथमिकता है
    • जब आपका मित्र आपका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है, बस कहते हैं कि "अहं", और यह स्पष्ट क्या तुम सच में बात नहीं सुन रहे हैं क्योंकि आप उनके अन्य दोस्तों को जो वहाँ नहीं कर रहे हैं, क्या कहना है की अधिक चिंता करते हैं।
    • जब आप अपने दोस्त सही हैं, तो आप कॉल्स का उत्तर भी दे सकते हैं
    • बस याद रखना कि यह व्यवहार प्रभावी है, जबकि अविश्वसनीय रूप से परेशान होगा।
  • एक दोस्त बनाओ ईर्ष्यात्मक चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने पालतू जानवरों को दिखाएं आप एक बिल्ली या दुनिया में सबसे प्यारे कुत्ते है, तो यह है कि अपने दोस्त पहले से ही जलन हो रही है की संभावना है। आप, आपके पालतू जानवर की तस्वीरें दिखा फेसबुक पर उसे की तस्वीरें पोस्ट करते समय या कह है कि आप अपने पक्ष में उनके प्यारे पालतू जानवर के बिना ऐसा करने के लिए पता नहीं है के द्वारा और भी अधिक जलन हो रही है साथ छोड़ सकते हैं। यह अधिक प्रभावी होगा यदि आपके मित्र को हमेशा एक चाहिए
    • अगर वह आपको कुछ महत्वपूर्ण बताई जाती है, तो विषय बदलते रहें और अपने प्यारे जानवरों के बारे में कुछ मूर्खतापूर्ण कहें।
  • विधि 2
    आपका दृष्टिकोण देखना

    एक दोस्त बनाओ ईर्ष्यात्मक चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने मित्र को अपने सकारात्मक दृष्टिकोण पर अचंभित करें। भले ही आप गहराई से महसूस कर रहे हों, आपको सकारात्मक रूप से कार्य करना पड़ सकता है जैसा आप कर सकते हैं। आसानी से हंसते हुए, अपने चेहरे पर एक बड़ी मुस्कुराहट करें और उन चीजों के बारे में बात करें जो वाकई आपको खुश कर दें। यह न केवल सामान्य रूप से जीवन के लिए अच्छी सलाह है, बल्कि अपने दोस्त को जलन छोड़ने का एक शानदार तरीका है। सब के बाद, हम सभी चाहते हैं कि हमारे जीवन से संतुष्ट रहें, और यदि आपका मित्र सोचता है कि यह आपके लिए इतनी आसानी से आता है, तो वह और भी अधिक ईर्ष्या होगी।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको एक छोटी सी झुकाव मिल जाए, तो "मुझे पता है कि मैं अगली बार बहुत बेहतर करूँगा।" एक क्रूर तरीके से आशावादी रहें
    • अपने पसंदीदा स्कूल, खेल या अन्य गतिविधियों के बारे में बात करें, जिसमें आप शामिल हैं, तो आपका मित्र सोचता है कि आप अपने जीवन के हर पहलू को प्यार करते हैं।
    • भविष्य के लिए आप कितने उत्साहित हैं और उन सभी चीजों के बारे में बात करें, जिन्हें आप करना चाहते हैं, चाहे एक महान कॉलेज में जाना है, एक भयानक नौकरी मिल जाए या हवाई में कयाकिंग करें आपके मित्र को ईर्ष्या होगी कि आपके पास इतनी सारी चीजें हैं जिनके लिए तत्पर हैं।
  • चित्र बनाओ एक दोस्त ईर्ष्यावत कदम 7
    2
    कभी कमजोरी न दिखाएं यद्यपि आप कमजोर या असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, आप अपने दोस्त को इस तरफ देख नहीं सकते हैं आपको आश्वस्त रहना चाहिए, अपने सिर को पकड़ कर रखें और कार्य करें जैसे कि आपके पास जीवन नियंत्रण में है। यदि आपको गंभीर जीवन सलाह चाहिए, तो किसी और से पूछें ऐसा मत करो या न कहें जो आपके मित्र को सोचने का कारण बनता है "तो ऐसा लगता है कि वह बिल्कुल सही नहीं है ..."।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको आत्मविश्वास महसूस नहीं हो रहा है, तो सही शरीर की भाषा में मदद मिलती है। अपने शरीर के किनारे अपने हाथों के साथ सीधे खड़े हो जाओ, अपने कंधे खड़े हो जाएं और मैदान पर नज़र डालने के बजाय आगे की तरफ देखते हुए निर्धारित कदम उठाएं।
    • यदि आपका मित्र एक कमजोरी का खुलासा करता है, तो आप उसकी मदद करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन अपनी समस्याओं से जोड़कर उसे कभी भी दिलासा नहीं कर सकते। आपको समस्याएं नहीं हैं, याद है?
  • एक दोस्त बनाओ ईर्ष्यात्मक चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    नए लोगों को आकर्षित करने की आपकी क्षमता को दिखाएं एक नई सामाजिक स्थिति में कभी भी असहज महसूस न करें। आपके मित्र यह देखना चाहिए कि आपका रवैया एक साहसिक के रूप में हर नए सामाजिक स्थिति पर विचार करने के लिए है, और आप नए लोगों से मिलने के विचार के बारे में उत्साहित हैं, नए दोस्त बनाने और इसलिए वे अपने वर्तमान दोस्त से भी बेहतर कर रहे हैं। अधिनियम के रूप में अगर यह कोई नए दोस्त बनाने मुसीबत थे, भले ही आप अंदर घबरा रहे हैं।
    • जब आप एक नई सामाजिक स्थिति में हैं, तो लोगों के नाम पूछिए, ऐसे प्रासंगिक प्रश्न पूछें जो उन्हें महत्वपूर्ण महसूस करते हैं, और इस बारे में बात करें कि आप अपने दोस्त को ईर्ष्यापूर्ण बनाने के लिए एक साथ बाहर जाना पसंद करेंगे।



  • एक दोस्त बनाओ ईर्ष्यावत चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    बहुत मुश्किल कोशिश मत करो जबकि समय-समय पर चीजों के बारे में डींग मारने या अपने दोस्तों या प्रेमी के बारे में के रूप में ज्यादा संभव के रूप में निश्चित रूप से विनम्र से दूर हो बात करने के लिए एक रास्ता खोजने के लिए, आप अपने दोस्त ईर्ष्या जाने के लिए बहुत प्रयास नहीं करना चाहिए। आप कैसे अपने जीवन अद्भुत है के बारे में बात कर बेहद मिलता है, अपने दोस्त है कि आप बस उसे प्रभावित करने के लिए कोशिश कर रहे हैं देखेंगे। इसके बजाय, कार्य की तरह आप के बारे में अच्छा कर रहे हैं के रूप में अगर सब कुछ बहुत अच्छा है और क्या तुम सच में कोई परवाह नहीं है क्या किसी को भी, आप के बारे में सोचती अपने दोस्त भी शामिल है।
    • कभी-कभी सिर्फ अपने दोस्त को नोटिस दे कि आप कितने भाग्यशाली हैं और आपको बताए जाने के बजाय आपका जीवन कितना महान है, यह अधिक प्रभावी हो सकता है।
    • मत कहो "क्या यह बहुत ज्यादा नहीं है?" या "क्या यह महान नहीं है?" अपने जीवन में कुछ बात करने के बाद। अपने मित्र को देखें कि यह कितना महान है
  • चित्र बनाओ एक दोस्त ईर्ष्यावत चरण 10
    5
    कोशिश किए बिना विपरीत लिंग से पर्याप्त ध्यान दें आपके मित्र को यह सोचना चाहिए कि जब विपरीत सेक्स की बात आती है, तब आपको कोई चिंता नहीं है और घबराहट नहीं होती है, और आपके पास एक शांत रवैया है जो दूसरे लोगों को अपने चारों ओर घूमता है। आप लड़कों से मिलने के बारे में बात न करें और आपको कभी नहीं पता कि क्या कहना है। इसके बजाय, इस बारे में बात करें कि नए लड़के और लड़कियों से मिलने के लिए यह कितना अच्छा है, या यहां तक ​​कि उदासीन भी, जैसे कि आप जिस तरफ ध्यान दे रहे हैं, उसके लिए आप बिल्कुल परवाह नहीं करते हैं।
    • क्या होगा अगर आपका मित्र विपरीत लिंग से ध्यान लेना शुरू कर देता है? जैसे कि आप परवाह नहीं करते कि आप कम देखभाल कैसे करते हैं
  • विधि 3
    आपकी जीवन शैली को देखना

    एक दोस्त बनाओ ईर्ष्यात्मक चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    1
    पूरी तरह से अनुपलब्ध हो। यदि आप वास्तव में अपने दोस्त को ईर्ष्यापूर्ण होना चाहते हैं, तो आपको इस तरह कार्य करना होगा कि आप इतने व्यस्त, खुश और अपने जीवन में रुचि रखते हैं, जिसे आप उसके बारे में शायद ही परवाह नहीं कर सकते। अपने संदेशों पर प्रतिक्रिया देने के लिए कई घंटे लगाना, फोन को आधे समय तक नहीं उठाएं, और बस हमेशा ऐसा कार्य करें जैसे कि आप कुछ के बारे में उत्साहित हैं जब आप अपने दोस्त से बाहर निकलते हैं, तो कभी भी बहुत समय तक न रहें क्योंकि आप निश्चित रूप से बाद में कुछ और करना ज़रूरी है।
    • अपने दोस्त के साथ बाहर जाने के लिए बहुत चिंतित न होने पर जब वह आपको फोन करती है उसे बताएं कि अगर वह आपकी योजना बनाना चाहता है, तो उसे एक या दो सप्ताह पहले पूछना है ताकि आप उसे "अपने कार्यक्रम में फिट कर सकें।"
  • एक दोस्त बनाओ ईर्ष्यात्मक चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी चीजों को प्रदर्शित करें यदि आप अपने दोस्त को ईर्ष्यापूर्ण बनाना चाहते हैं, तो आपको महान कपड़े, नवीनतम आईफोन संस्करण, सही बाल और यहां तक ​​कि शहर में सर्वश्रेष्ठ स्कूल की आपूर्ति भी होनी चाहिए। अपने मित्र को अपना सामान देखने दो, और उसे बताएं कि अगर वह चाहती है तो वह इसे उधार ले सकती है - यह दिखाएगा कि आपके पास बेहतर चीजें हैं आपको अपने शांत चीजों को उसके चेहरे पर रगड़ने की ज़रूरत नहीं है, बस उन्हें उसे पहनने को देखने देना पर्याप्त है
    • हमेशा इसके आगे एक कदम रहें अगर उसके पास एक ब्लैकबेरी है, तो आप एक आईफ़ोन खरीदते हैं- अगर उसकी मेहेलीलाइन मेकअप है, तो मैक या चैनल का उपयोग करना शुरू करें- अगर उसके पास एमपी 3 प्लेयर है, तो आइपॉड टच खरीदें।
  • चित्र बनाएं एक दोस्त बनाओ ईर्ष्यात्मक चरण 13
    3
    प्रयास के बिना सुंदर रहें जाहिर है यह खूबसूरत दिखने का प्रयास लेता है, लेकिन आपको यह देखना चाहिए कि सौंदर्य सुंदरता आपके लिए स्वाभाविक रूप से आता है। कभी भी अपने दोस्त को आपको कपड़े पर पहनने के लिए, श्रृंगार करने के लिए या बालों में क्या केश बनाने के बारे में जोर देना चाहिए। अपने दोस्त को देखने से पहले आपको यह सब व्यवस्थित करना चाहिए, इसलिए वह अंत उत्पाद को देखती है, न कि आपने जो भी प्रयास किया है।
    • यदि वह आपके कपड़े की प्रशंसा करता है, भले ही वे नए हों, कहते हैं "यह पुरानी बात है? धन्यवाद। " इसके बारे में आकस्मिक रहें
  • एक दोस्त बनो ईर्ष्यात्मक कदम 14 शीर्षक वाला चित्र
    4
    कोशिश कर के बिना एक अच्छा छात्र बनें ठीक है, तो यह वास्तव में असंभव है, लेकिन निश्चित रूप से आप यह देख सकते हैं कि आप 10 नोट्स की एक अंतहीन स्ट्रीम प्राप्त कर रहे हैं, बिना उंगली भी उठा रहे हैं यदि आप एक परीक्षा में शामिल हो जाते हैं, तो आश्चर्यचकित होकर कहें कि "मैंने इस परीक्षा के लिए मुश्किल से अध्ययन किया" है। यह प्रकट करना महत्वपूर्ण है कि आपने सहज पूर्णता हासिल कर ली है - अगर आपका पता है कि आपने परीक्षा के लिए पांच घंटे बिताए हैं, तो आपका मित्र इतनी जलमग्न नहीं होगा।
    • यदि आप अच्छे ग्रेड प्राप्त करते हैं, तो आपको हर वक्त नहीं कहना चाहिए कि आप कितने छात्र हैं। अपने मित्र को किसी और से सुनें।
    • यदि आप वाकई परेशान होना चाहते हैं, तो आप इस बात के बारे में बात कर सकते हैं कि जब आप सभी 9.5 प्राप्त किए थे, तो आप एक मामले में 10 की चाहें।
    • सामान्य में, "अध्ययन" शब्द का कभी भी उल्लेख नहीं करें यह आपके लिए सही नहीं है, सही है?
  • एक दोस्त बनाओ ईर्ष्यात्मक चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने अद्भुत छुट्टी के बारे में बात करें कौन बढ़िया छुट्टी ईर्ष्या नहीं करता है? यदि आप यात्रा करने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो यात्रा का उल्लेख करना याद रखें। आप यह कहकर बस "मुझे अपने परिवार के साथ हवाई जाने से पहले सप्ताह में करने के लिए बहुत ही सफ़ेदी बैग है।" ऐसा लगता है कि यह एक बड़ा सौदा नहीं है, आपके लिए सिर्फ एक सामान्य गतिविधि है यदि आप जानते हैं कि आपका मित्र ज्यादा यात्रा नहीं करता है, तो आप उससे पूछ सकते हैं कि वह अगले गर्मियों में क्या कर रहा है, हालांकि आप जानते हैं कि यह कुछ भी नहीं है
    • आप फेसबुक पर अपनी यात्रा की कुछ तस्वीरें पोस्ट कर सकते हैं, लेकिन उत्साही कैप्शन में मोनिएर। तस्वीरें खुद के लिए बोलें
    • यदि आप अपने दोस्तों के साथ मज़ेदार यात्रा करते हैं, तो इस बात पर टिप्पणी करना याद रखें कि आपके मित्र को आमंत्रित नहीं किया गया तो भी यह मजेदार था।
  • चित्र बनाएं एक दोस्त बनाओ ईर्ष्यात्मक चरण 16
    6
    प्रदर्शित करने के लिए फेसबुक का उपयोग करें दूसरों को ईर्ष्या बनाने के लिए फेसबुक एकदम सही जगह है। आपको फेसबुक पर एक दिन में 15-30 मिनट से अधिक समय बिताने का प्रयास करना चाहिए, जैसा आपको लगता है कि आपके पास जीवन है और आप साइट के बारे में ज्यादा परवाह नहीं कर सकते हैं, लेकिन जब आप आते हैं, तो इसे गिनें। अपने आप की खूबसूरत तस्वीरों को पोस्ट करें और देखें कि आपको कितनी पट्टी मिलती है। आपके, अपने दोस्तों और अपने प्रेमी या मजेदार होने वाली प्रेमियों की तस्वीरें पोस्ट करें अपने दोस्तों को अपनी तस्वीरों या स्थिति को देखने और बहुत, बहुत ही ईर्ष्या के लिए रुको।
    • आपसे मिलने वाले शो या रेस्तरां को कभी-कभार स्थिति अपडेट करना आपको अपने मित्र को ईर्ष्या छोड़ने और बाहर छोड़ने में मदद कर सकता है।
    • भले ही आपका दोस्त आपकी तस्वीरों पर बहुत कुछ कहता है, तो जितना भी हो सके उतना ही अपने प्रकाशनों और फ़ोटो को अनदेखा करने की कोशिश करें। याद रखें, आपको बहुत अधिक परवाह नहीं है
  • युक्तियाँ

    • सावधान रहें यह सलाह भयानक होने की अधिक संभावना है और वास्तव में अपने दोस्त को ईर्ष्यापूर्ण बनाने की तुलना में काम नहीं करती।
    • अपने दोस्त के आसपास ऊब काम करने की कोशिश करो, लेकिन इसे भी स्पष्ट नहीं बनाते हैं। यदि वह आपसे बात करती है, तो छोड़ने के लिए एक बहुत ही बहाना के साथ आओ, उदाहरण के लिए, "अरे, मुझे होमवर्क करना है।" ध्यान रखना यह एक अच्छा बहाना नहीं है, इसलिए वह जानता है कि आप उससे बात नहीं करना चाहते हैं
    • वैसे, यदि आप बहुत मेहनत करते हैं या उसे पता चलता है कि आप क्या कर रहे हैं, तो वह अब आपका दोस्त नहीं बनना चाहती है, या आपसे फिर कभी बात नहीं कर सकती।
    • अपने मित्र को दिखाएं कि दूसरे लोगों के साथ लटकाते समय आपको उसकी ज़रूरत नहीं है
    • बहुत बुरा मत बनो अधिनियम के रूप में यदि आप बेहतर थे
    • यदि आप उस व्यक्ति से बात करते हैं जिसे आप ईर्ष्या करना चाहते हैं, तो अपने नए मित्र के बारे में बात करने का प्रयास करें, या आपके पास और जो कुछ भी है, उसके बारे में बात करें।
    • अपने दूसरे दोस्तों के साथ उसके सामने चलो, ताकि वह देख सकें कि उसके साथ तुलना में आप उससे अधिक मजाक उड़ा रहे हैं।
    • ऐसा कभी नहीं याद रखें अगर आपके मित्र ने कुछ भी गलत नहीं किया है। एक दोस्त बनें
    • अपने मित्र को यह पता लगाएं कि लड़कों को आप की तुलना में जितना वे पसंद करते हैं, उतना अधिक है क्योंकि आप अधिक शांत या शांत हैं।
    • मित्र को लगता है कि आप मज़ेदार हैं
    • यदि आप चाहते हैं कि आपका मित्र बुरा महसूस कर रहा हो, तो संकेत दें और जैसे "मुझे नये दोस्त बनाने की ज़रूरत है" जैसे कुछ फेसबुक पेज अगर उसने कुछ बुरा किया, तो वह सोच सकती है कि वह उसके लिए है
    • अगर आप आलू और भोजन की तरह कुछ साझा करने जा रहे हैं, तो उसे हर किसी को दीजिए
    • यदि आपका मित्र आपसे बात करना चाहता है, तो उसे अनदेखा करें और अपने दोस्तों से बात करें। यह आपको ईर्ष्या कर देगा।
    • संदेशों या फ़ोन कॉलों का जवाब न दें, और यदि आप ऐसा करते हैं, तो कुछ घंटों बाद ही उत्तर दें और कहें कि आप बहुत व्यस्त थे और तुरंत जवाब नहीं दे सकते।
    • किसी को अपनी योजना के बारे में नहीं बताने के लिए सावधान रहें, क्योंकि किसी व्यक्ति को अपने मित्र को बताकर चलने जा सकते हैं।
    • लोकप्रिय हो
    • अपनी कहानियों, अपने मित्रों और आपके द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बताएं, या उन्हें बताएं कि वे कितने प्यारे और उदार हैं, इसलिए उन्हें लगता है कि वह अपने दोस्तों को पसंद नहीं करती।
    • आपके मित्र को ध्यान देने में समस्या हो रही है, या यदि आप काफी मेहनत नहीं कर रहे हैं, तो थोड़ी देर लग सकती है
    • जब आप चैट में उससे बात करते हैं, तो "गलती से" उसकी चैट में एक संदेश डाल दिया था जिसका मतलब किसी और के लिए था हालांकि, सुनिश्चित करें कि वह लड़की को नहीं जानता, या वह जांच करेगी कि लड़की एक प्रतियोगिता है या नहीं।
    • यदि वह यादें याद रखने की कोशिश करती है, तो कार्य करें जैसे आपको याद नहीं है।
    • उसकी गलतियों को बताएं, लेकिन यह ध्वनि की तरह लग रहा है जैसे वह उद्देश्य पर नहीं है। इससे उसे असुरक्षित छोड़ दिया जाएगा और उसे लगता है कि आप उससे बेहतर हैं।
    • मतलब नहीं है, बस उसे या उसे ध्यान नहीं देते
    • जब आपका मित्र आपसे बात कर रहा है, तो बस उस व्यक्ति को चलाने के लिए जिसे आप जानते हैं और उस व्यक्ति को बधाई देते हैं।
    • उस लड़के के बारे में बात करें, जिसे वह पसंद करती है, और वह आपके साथ कैसे उत्साहित करता है और फिर एक कदम पीछे ले जाओ और उसकी प्रतिक्रिया देखें
    • यदि वह आपके घर आने के लिए कहती है, तो हाँ कहो।
    • उसे दिखाएं कि आप लोकप्रिय हैं हर किसी के अनुकूल होने और उन्हें प्रशंसा करके ऐसा करो। लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना सावधान रहें!
    • अपने मित्र को ईर्ष्या से बाहर रखने के लिए, आपको इस तरह बात करनी चाहिए कि आप दुल्हन कर रहे हैं, लेकिन इसे स्पष्ट नहीं करें
    • अपने मित्र को प्यार करो और अगर उसे कुछ गलत नहीं किया तो उसे जाने न दें!
    • जब वह आपके साथ बाहर जाना चाहती है, तब तक मत कहो कि जब तक वह नहीं निकलती तब तक आप नहीं कर सकते, क्योंकि वह आपके साथ क्यों आएगी?
    • शांत महसूस करें और लोकप्रिय लोगों से बात करें।

    चेतावनी

    • बहुत स्पष्ट मत हो
    • आप अपने मित्र को खो सकते हैं, इसलिए इसे ज़्यादा मत करो यदि आप अभी भी उसके बारे में एक दोस्त के रूप में ध्यान रखते हैं
    • बहुत कठोर मत बनो
    • इन सभी चीजों को एक ही दिन में मत करो, या आपका दोस्त जल्दी से पता चलेगा कि आप क्या कर रहे हैं
    • अगर लोगों को पता चला कि यह वह है जो आप करने की कोशिश कर रहे हैं, वे हँसते हैं और आप का मजा ले सकते हैं: सावधान!
    • जिस लड़की को आप ईर्ष्या के साथ छोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, वह यह जानकर खत्म हो सकता है कि आप क्या कर रहे हैं, और आप के खिलाफ कई लड़कियों को छोड़कर।
    • अंत में, याद रखें कि जिस व्यक्ति को आप जलन करने की कोशिश कर रहे हैं वह अभी भी आपका दोस्त है और आप उसे दूर नहीं करना चाहते हैं यदि आप इस अनुच्छेद का पालन करते हैं, तो आप उसे जलन करना सुनिश्चित कर रहे हैं, लेकिन आप घबराहट और भ्रामक लग सकते हैं।
    • सावधान रहें याद रखें कि इससे पहले कि आप कार्य करें
    • यदि आप दोस्ती को नहीं बचा सकते तो पहले देखें, यह आसान हो सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि जिस लड़की को आप ईर्ष्यापूर्ण बनाने की कोशिश कर रहे हैं वह आपको ईर्ष्या के लिए काफी पसंद करता है। अन्यथा, वह नोटिस या देखभाल नहीं करेगा
    • किसी को ईर्ष्या करने की कोशिश कर रहे लोगों को आप नापसंद को प्रभावित करना चाहते हैं, और आप पर भरोसा नहीं कर सकते। जब आप नए दोस्त बनाने की कोशिश करते हैं, तो आप भी बुरा प्रतिष्ठा हासिल कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com