IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा किशोर जीवन है करने के लिए

एक किशोरी के रूप में, आप हाई स्कूल शुरू करेंगे, नए दोस्त बनाने, और डेटिंग की अधिक संभावना है। आपके हार्मोन वर्षों में सभी तरह से गूंज रहे होंगे, इसलिए आप महसूस कर सकते हैं कि आप एक रोलर कॉस्टर पर हैं, लेकिन जब तक आप हाई स्कूल में आते हैं, तब तक वे पहले से ही स्थिर हो गए हैं। नीचे दी गई सलाह का पालन करके इसमें से अधिकता प्राप्त करें ताकि आप अतीत की अच्छी चीजों को याद कर सकें जब आप एक वयस्क हो। आप जल्द ही एक वयस्क हो जाएगा, लेकिन आप रास्ते में कई बदलाव अनुभव करेंगे!

चरणों

चित्र शीर्षक है एक अच्छा किशोर जीवन चरण 1
1
एक स्वस्थ सामाजिक जीवन रखें जैसा कि ऐसा लगता है कि सरल है, स्कूल के तनाव के बावजूद आपके जीवन का आनंद लेने के लिए एक स्वस्थ सामाजिक जीवन महत्वपूर्ण है। दोस्तों के साथ खरीदारी करें - कपड़े और सहायक उपकरण के लिए खरीदारी का आनंद लें थीम पार्क, वॉटर पार्क या यात्रा लें कम से कम दो सबसे अच्छे दोस्त होने का प्रयास करें आपके समान सेक्स के कई दोस्त हैं और विविधता के लिए दो या तीन विपरीत लिंग हैं वीडियो गेम हाउस, बॉलिंग या क्लब पर जाएं - यह अन्य किशोरों के साथ बातचीत करने का सबसे अच्छा तरीका है जैसे ही आपकी उम्र।
  • चित्र शीर्षक है एक अच्छा किशोर जीवन चरण 2
    2
    शौक है जो आप घर पर कर सकते हैं सीना, पढ़ना, कंप्यूटर गेम चलाने, योग आकर्षित करना या करना एक फेसबुक अकाउंट बनाएं, लेकिन उस पर फंसने की कोशिश न करें। अपने दोस्तों के साथ वीडियो बनाओ और उन्हें यूट्यूब पर पोस्ट करें नवीनतम और सबसे लोकप्रिय संगीत के लिए ऑनलाइन खोज करें, और नए फ़ैशन कलाकारों और उस शैली के गीत जिन्हें आप सर्वश्रेष्ठ पसंद करते हैं आपको सिर्फ सबसे लोकप्रिय संगीत के बारे में कट्टरपंथी नहीं होना चाहिए - अगर आपको अपनी दादी के 50 के संगीत, थोड़ा एमपीब या बॉब मार्ले को सुनना पसंद है, तो आगे बढ़ें। अपनी पसंदीदा टीम का प्रशंसक बनें खोजें आप क्या करना चाहते हैं और करते हैं! फिल्मों या पुस्तकों का संग्रह शुरू करें
  • चित्र शीर्षक है एक अच्छा किशोर जीवन चरण 3
    3
    रचनात्मक रहें अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन संगीत, कहानियां, कविताएं लिखिए, खूबसूरत चित्र लें, जानें कि वेब पेज कैसे बनाएं और कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग करें, अपना स्वयं का कपड़े धो लें, पकाना, सेंकना, अपनी कार को ठीक करें, या जो भी आप चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक है एक अच्छा किशोर जीवन चरण 4
    4
    फैशन सहायक उपकरण प्राप्त करें एक केबल टीवी सेवा को किराए पर लें और शो और फिल्में देखें, जैसे कि डिज़नी चैनल, निकेलोडियन, कार्टून नेटवर्क, या शायद आपराधिक कार्यक्रमों का एक गहन नाटक सहित परिवार प्रोग्रामिंग। हो सकता है कि आप पायनियर एंड गंसमोक जैसी क्लासिक्स देख सकें, भले ही वे आपके माता-पिता या दादा दादी की पीढ़ी से हों यदि आप एक लापरवाह और हर्षजनक व्यक्ति हैं, तो हो सकता है कि एनीमे फ़ैमिली गाय या द सिम्पसंस जैसे मजेदार दृश्यों को देखेंगे। अपने खाली समय में मजेदार और इंटरैक्टिव गेम खेलने के लिए अपना Xbox 360, PS3 या Wii प्राप्त करें और सबसे महत्वपूर्ण बात, एक सेल फोन, एक व्यक्तिगत डिजिटल सहायक, आइपॉड, पीएसपी, एमपी 3 प्लेयर, आईफोन, ब्लैकबेरी या डिजिटल कैमरा खरीदें। इन सामानों को अपने जन्मदिन, क्रिसमस या किसी अन्य अवसर पर ऑर्डर करें
  • चित्र शीर्षक है एक अच्छा किशोर जीवन चरण 5
    5



    अपने खुद के फैशन के बारे में सोचो अपने आप को रहें और देखें कि क्या आप पर सबसे अच्छा लग रहा है (श्रृंगार और कपड़े) भले ही यह एक चेहरे का मेकअप (होंठ चमक और नींव) या एक शरीर लोशन है, तो आपको घर छोड़ने के लिए सभ्य होना चाहिए, है ना?
  • चित्र शीर्षक है एक अच्छा किशोर जीवन चरण 6
    6
    सावधान रहो कि आप क्या खाते हैं स्वस्थ भोजन खाएं, और जमानत का उपयोग मात्रा में या पुरस्कार के रूप में करें। बहुत सारे पानी पीना और कम से कम एक दिन में खाने के लिए खाने की कोशिश करें- यदि आपके पास एक तेज़ चयापचय या खेल-खेल हो तो ज्यादा खाएं।
  • चित्र शीर्षक है एक अच्छा किशोर जीवन कदम 7
    7
    स्कूल में कठोर अध्ययन करें अपने कार्यों को समय पर हमेशा वितरित करें और परीक्षाओं के लिए अध्ययन करें। शिक्षा आपके जीवन में सबसे महत्वपूर्ण बात है - स्कूल में बुरी तरह से, स्कूल छोड़ने या छोड़ने से आपके भविष्य को बहुत महत्वपूर्ण नुकसान पहुंचा सकता है यदि आप खराब ग्रेड ले रहे हैं क्योंकि आपको समस्या हो रही है, तो सहायता प्राप्त करें लेकिन अगर आप बस आलसी हो रहे हैं, तो यह वास्तव में आपके भविष्य को कॉलेज और नौकरी के अवसरों पर प्रभावित कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक है एक अच्छा किशोर जीवन चरण 8
    8
    शामिल हो जाओ स्कूल में कई चीजें हैं जो आप में शामिल हो सकते हैं और मज़े करना कर सकते हैं। इस भागीदारी में भाग लेने से आपको आने वाले वर्षों में मदद मिलेगी, साथ ही आपको कई नए लोगों से मिलना होगा। क्या आपको शतरंज पसंद है? आप शतरंज क्लब में शामिल हो सकते हैं अगर स्कूल में एक क्लब नहीं है जो आप में शामिल होना चाहते हैं (बोलने वाला क्लब कहें), आप अपना खुद का बना सकते हैं! इससे आपको स्कूल में प्रेरित रहने में मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक है एक अच्छा किशोर जीवन चरण 9
    9
    अपने माता-पिता को चूमो हां, जैसा लगता है जैसे पागल हो, यदि आप अपने माता-पिता की बात सुनते हैं तो आपके माता-पिता की सुनवाई से आप अपना जीवन बहुत आसान और मज़ेदार बना सकते हैं- इसलिए आपको उन पर चिल्लाना सुनने की ज़रूरत नहीं है! उन्हें मानने के लिए वास्तव में आप क्या चाहते हैं प्राप्त करने का एक आसान तरीका होगा - याद रखें कि 50/50 होना चाहिए, नहीं 80/20 सहयोग आपके माता-पिता आपके जैसा वर्तमान नहीं हो सकते हैं, लेकिन वे आपको अच्छी सलाह दे सकते हैं वे असली दुनिया में हैं, "किशोरों की असली दुनिया" में नहीं। वे आपके जैसे जवान थे, और अपनी गलतियों से सीखा, जो उन्हें आज के उबाऊ माता पिता बनाते हैं। बस रुको, आप अपने बच्चों के साथ ठीक उसी तरह होंगे।
  • युक्तियाँ

    • अपने ड्राइवर का लाइसेंस सीखने या लेने पर एक स्मार्ट और सुरक्षित ड्राइवर बनें। कभी पीने और ड्राइव नहीं। यह आपको हमेशा के लिए चिह्नित करेगा यदि आप ऐसा कुछ करते हैं जो आपको नहीं करना चाहिए।
    • इसका सबसे ज्यादा फायदा उठाओ, आपके किशोरों के लिए एक दिन इतिहास में सिर्फ एक यादगार होगा और वापस कभी नहीं आएगा। फोटो ले लो, समाचार पत्रों को बचाने, आदि। आप हाई स्कूल के अच्छे समय, नाटक या बुरे दिनों को याद रखना चाहते हैं।
    • कुछ न होने का ढोंग न करें- अंततः लोगों को पता चल जाएगा कि आप सच्चा नहीं हैं।
    • कई किशोरों को यह समझ में नहीं आता है कि उन्हें किशोर उम्र के लिए एक प्रेमी या प्रेमिका की आवश्यकता नहीं है। कई एकल मस्ती भी कर रहे हैं एकल होने के कारण आपको अपने दोस्तों, आपकी गतिविधियों, आपकी शिक्षा, आपके काम और शौक के साथ अधिक समय मिलेगा। एक रिश्ते में रहने के लिए आपका पूरा जीवन है शायद सबसे अच्छी सलाह है कि आप डेटिंग पर विचार करने से पहले अपनी चीजों को व्यवस्थित कर सकें। इसके अलावा, जब आप कॉलेज में और वास्तविक दुनिया में हैं, तो आपके पास कई विकल्प होंगे, जब आप लोकप्रिय होने पर कम ध्यान केंद्रित करेंगे।
    • झुकाव के रूप में पोशाक न करें क्योंकि इससे समस्या हो सकती है और बहुत ज्यादा मेकअप न पहनें - अपनी प्राकृतिक सुंदरता दिखाएं!
    • बाहर काम करते हैं! यह तनाव को दूर करने में मदद करता है और यहां तक ​​कि आप सामान्य से भी खुश हैं।
    • अपने माता-पिता को सुनो वे जानते हैं कि चीजें कैसे काम करती हैं और आपकी मदद कर सकती हैं

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि आप किससे मिलेंगे
    • सुनिश्चित करें कि आपके नए दोस्त वास्तव में वे कहते हैं कि वे हैं।
    • कक्षा छोड़ने के बारे में भी मत सोचो। शिक्षा आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आप वयस्कता में कामयाब होंगे।
    • थोड़ा सा परिपक्वता है हर चीज पर हँसने की कोशिश न करें गपशप मत करो या अन्य लोगों के लिए मतलब न हो अगले का सम्मान करें
    • समझे: आपके किशोरों के वर्षों में आश्चर्यजनक नहीं होगा आपके हार्मोन पागल होंगे, लेकिन याद रखें कि जब यह खत्म हो जाएगा, तो चीजें बेहतर हो जाएंगी।
    • सिगरेट खरीदने की कोशिश मत करो यह गैरकानूनी है अगर आप कमजोर हैं, और आखिरकार आपको स्वास्थ्य समस्याएं पैदा करेगा ध्यान रखें कि दो लंबे समय तक धूम्रपान करने वालों में से एक की मृत्यु इससे पहले की है कि वे धूम्रपान न करें।
    • नकारात्मक सहकर्मी दबाव में कभी न दें। उनके सकारात्मक विचारों पर विचार करें, जब आप सकारात्मक दबाव में हैं।
    • दवाओं का उपयोग न करें!
    • बोलना अपवित्रीकरण कानूनी नहीं है यह सिर्फ आपको बेवकूफ, अपरिपक्व और दुर्गम दिखता है। लेकिन आपको अधिक सटीक होना भी नहीं है
    • मत पीओ यह अवैध है और बहुत संभावना है कि आप कुछ बेवकूफी करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com