IhsAdke.com

कैसे कॉलेज में एक स्वस्थ जीवन शैली है

एक स्वस्थ जीवन शैली बनाना और बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है, और कभी-कभी हाई स्कूल में भी मुश्किल हो सकता है हालांकि, जब भी आप नए हैं, तब स्वस्थ आदतों को विकसित करना यह सुनिश्चित करेगा कि जब आप बड़े होते हैं तो आप उसी आदत बनाए रखें। यह आलेख आपको इस के साथ मदद करेगा!

चरणों

हाई स्कूल चरण 1 में एक स्वस्थ जीवनशैली का शीर्षक है
1
स्वस्थ खाने के तरीके जानें कैंटीन भोजन बहुत आकर्षक है लेकिन हर दिन पिज्जा और फ्राइज़ जैसे चिकना भोजन खाने से निश्चित रूप से आपकी मदद नहीं होगी। इसके बजाय, अपना खुद का दोपहर का भोजन करें, इससे आपको जो भी खाना चाहिए उसका पूर्ण नियंत्रण देगा। यदि आप सुबह में समय से बाहर हैं, तो रात को पहले दोपहर का भोजन करें। यदि यह संभव नहीं है, तो कैंटीन में स्वस्थ विकल्प बनाएं, हम्बर्गर खाने के बजाय चिकन लपेटो चुनें बेशक इसका मतलब यह नहीं है कि आप अधिक पिज्जा और चिप्स नहीं खा सकते हैं। महीने में एक खास दिन का दिन है कि आप जो चाहें खा सकते हैं, संयम में।
  • हाई स्कूल चरण 2 में एक स्वस्थ लाइफस्टाइल है शीर्षक वाला चित्र
    2
    शारीरिक शिक्षा कक्षाओं के बाहर व्यायाम। कुछ किशोर लगता है कि कक्षा में व्यायाम करना पर्याप्त है, लेकिन वास्तव में यह नहीं है। किशोरों को हर दिन कम से कम 60 मिनट व्यायाम की आवश्यकता होती है! इसको प्राप्त करने के कई तरीके हैं, एरोबिक्स, बाइकिंग, रनिंग, जॉगींग, जॉगींग, ग्रुप स्पोर्ट्स, डांसिंग, तैराकी, पुश-अप, बैठ-अप, रस्सी कूद, कुत्ते के साथ चलने का प्रयास करें। व्यायाम को वजन के रूप में न देखें, इसे एक जीवन शैली में बदल दें! टीवी शो के दौरान वाणिज्यिक, अपने पैरों का प्रयोग करें या पुश-अप करें।
  • हाई स्कूल चरण 3 में एक स्वस्थ लाइफस्टाइल है शीर्षक वाला चित्र



    3
    पर्याप्त नींद जाओ किशोरों को हर रात लगभग 8 से 9 घंटे नींद की ज़रूरत होती है पर्याप्त नींद प्राप्त करने से आप आसानी से उठ सकते हैं, दिन के दौरान और जागृत महसूस कर सकते हैं, और स्कूल में अपना ध्यान केंद्रित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास हर रात कम से कम 8 घंटे नींद आती है
  • हाई स्कूल चरण 4 में एक स्वस्थ लाइफस्टाइल है शीर्षक वाला चित्र
    4
    बहुत पानी पी लो! इससे आपके मस्तिष्क को सतर्क रहने में मदद मिलेगी, आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद मिलेगी, और अभी भी आपको स्वच्छ, दाना मुंह से मुक्ति पाने में मदद मिलेगी। कक्षा में पानी की एक बोतल लें और अपने स्कूल लॉकर में एक और को छोड़ दें। शारीरिक शिक्षा कक्षा के बाद, कुछ पानी पी लो। हाइड्रेटेड रहने के लिए किशोरों को एक दिन में 8 से 10 गिलास पानी पीने चाहिए।
  • हाई स्कूल के चरण 5 में एक स्वस्थ लाइफस्टाइल है शीर्षक वाला चित्र
    5
    दवाओं, शराब और सिगरेट से बचें इन चीजों को गंभीर भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक क्षति का कारण बताते हैं, कि ये गैरकानूनी हैं। सहकर्मी के दबाव से बचें और स्वस्थ रहें कुछ वर्षों में आप पीछे देखेंगे और इसके लिए धन्यवाद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • सामाजिक घटनाओं में काम करें! अपने मित्रों के साथ जोग, वृद्धि या बाइक की सवारी के लिए जाएं इससे आपको स्वस्थ रहने और एक ही समय में मज़ेदार रहने में मदद मिलेगी।
    • एक स्वस्थ एक के साथ अस्वास्थ्यकर नाश्ता बदलें पुडिंग का एक टुकड़ा खाने के बजाय दही खाते हैं, या नमकीन के बजाय बादाम खाओ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com