IhsAdke.com

अपने माता-पिता को जानने के बिना वजन कम कैसे करें

कई किशोर कुछ पाउंड खोना चाहते हैं, लेकिन डर है कि उनके माता-पिता सोचेंगे कि वे एनोरेक्सिक हो रहे हैं। अपने माता-पिता के ध्यान या चिंता के बिना थोड़ा सा वजन कम करने के लिए, इन युक्तियों और तकनीकों का उपयोग करें

चरणों

अपने माता-पिता को जानने के चरण 1 के बारे में जानें
1
अपने माता-पिता को बताएं कि आप स्वस्थ चीज़ों को खाना चाहते हैं इसके बजाय, बातें आप (कैलोरी, खराब कोलेस्ट्रॉल, चीनी, संतृप्त वसा, आदि) से बचना चाहते हैं के आधार पर अपने आहार बनाने सब बातें आप खाना पसंद है (अधिक विटामिन, अधिक खनिज, स्वस्थ तेल, स्वस्थ वसा पर जोर की , आदि), जो स्वचालित रूप से आपके वर्तमान आहार से कुछ खाद्य पदार्थों को समाप्त कर देगा। इन परिवर्तनों को केवल मदद नहीं करेगा आप एक स्वस्थ तरीके से वजन कम, के रूप में उनके पीछे तर्क वास्तव में शक नहीं है, तो आप भी अपने पूरे परिवार के माहिर उन्हें बनने के लिए मिल सकता है। अधिक जानकारी के लिए इसके बारे में पढ़ें - अपने विकल्पों के लिए जितनी अधिक सहायता है, उतना अधिक उचित होगा जो वे ध्वनि करेंगे। कहते हैं कि "यह संतृप्त वसा से भरा है। तुम्हें पता है कि हमारे परिवार के हृदय रोग का एक इतिहास है" बहुत बेहतर की तुलना में लगता है "मैं पतला पैंट में अच्छे लग रहे करना चाहते हैं।"
  • अपने माता-पिता को जानने के चरण 2 के बारे में जानें
    2
    बहुत कम ऊर्जा ऊर्जा वाले भोजन खाएं ये खाद्य पदार्थ, जैसे कि फल और सब्जियां, बहुत मात्रा और कुछ कैलोरी हैं, जिसका अर्थ है कि वे आपकी प्लेट पर और आपके पेट पर बहुत सी जगह लेते हैं भले ही उनके पास बहुत कम ऊर्जा होती है अपने घर के कर्मचारियों के सामने सेब, गाजर और अन्य स्वस्थ दावत को जितना संभव हो उतना अधिक और उच्च-कैलोरी विकल्पों के बजाय रात के खाने पर सब्जियों के अतिरिक्त हिस्से को पकड़ना याद रखें। यह न केवल आपको पेटू दिखने देगा, क्योंकि इससे वास्तव में आपको कम कैलोरी का उपभोग करने में मदद मिलेगी और वजन कम आसानी से हो जाएगा। और सबसे अच्छी बात यह है कि कोई भी आपके नए स्वस्थ भोजन पसंद पर कोई आपत्ति नहीं कर पाएगा।
  • अपने माता-पिता को जानने के चरण 3 के बारे में जानें
    3
    परिवार के साथ भोजन के कई छोटे हिस्से खाएं भोजन की एक छोटी मात्रा के साथ परोसें और एक या दो बार दोहराएं। आपको "प्लेट को साफ करने की ज़रूरत नहीं", साधारण तथ्य यह है कि आप अपने आप को कई बार अपनी सेवा देते हैं, यह इंप्रेशन देगा कि आप ज्यादा खा चुके हैं, खासकर क्योंकि कोई भी आपके डिश की तुलना करने में सक्षम नहीं होगा।
  • अपने माता-पिता को जानने के चरण 4 के बारे में जानें
    4
    अगर परिवार के भोजन अक्सर बड़े और चिकना होते हैं, इसके लिए तैयार होते हैं, स्वस्थ भोजन खाते हैं और छोटी मात्रा में जब आपके परिवार के आसपास नहीं होता है, तो इसमें स्कूल में जो कुछ भी खाया जाता है उदाहरण के लिए, स्कूल में खाने के लिए फल ले आओ, ताकि बाद में आप लैसग्न खा सकें जो आपके पिता तैयारी कर रहे हैं।
  • अपने माता-पिता को जानने के चरण 5 के बारे में जानें
    5
    रेस्तरां में बेहतर खाएं यह मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आपके परिवार ने ऐपेटाइज़र और मिठाई का आदेश तो अपने भोजन को बुद्धिमानी से चुनते हैं अपने आप को रोटी के टुकड़ों तक सीमित करें और अपने माता-पिता को बताएं कि मुख्य भोजन की प्रतीक्षा करते समय आप अपनी भूख को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं। चिकन या मछली को मुख्य पाठ्यक्रम के रूप में चुनें और, जैतून का तेल और सिरका के साथ पानी पिलाया, सलाद। यदि हर कोई मिठाई चाहता है, तो कहें कि आपको मेनू पर यह पसंद नहीं है, या वीलिला आइसक्रीम या किसी अन्य स्वस्थ विकल्प के एक छोटे से सेवारत फल सलाद की मांग करें। यह कुछ अस्वास्थ्यकर खाने के लिए सहायक हो सकता है (जैसे ऐपेटाइज़र की सेवा में एक दरार पकड़ो), लेकिन कहें कि आपको इसे बहुत पसंद नहीं है और अधिक खाने से बचें
    • सिर्फ बैठो मत, तथ्य यह है कि आप ज्यादा नहीं खा रहे हैं आपका ध्यान आकर्षित करता है यदि आप धीरे से खाते हैं और पूरे भोजन पर बात करते हैं, तो यह इस धारणा को देगा कि आपने ज्यादा खाया है
  • अपने माता-पिता को जानने के चरण 6 के बारे में जानें
    6



    रात का खाना तैयार करें अपने परिवार के लिए उन्हें बनाने के लिए स्वस्थ कम कैलोरी भोजन और स्वयंसेवक तैयार करने का तरीका जानें। न केवल आपके भोजन में जो कुछ चला जाता है, उसके बारे में आपको पूरा नियंत्रण होगा, लेकिन यह आपकी पहल से आपके माता-पिता को बहुत खुश होगी। सुनिश्चित करें कि आपका भोजन संतुलित है (इसमें सब्जियां, कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन शामिल होना चाहिए)। यदि यह भी स्पष्ट हो जाता है कि आपके द्वारा तैयार भोजन कम कैलोरी (सलाद, उबला हुआ सब्जी और अधिक सलाद) है, तो आपका परिवार भोजन से नफरत करता है, ऐसा लगता है कि आप एक प्रतिबंधी आहार पर हैं या दोनों।
  • अपने माता-पिता के बारे में कदम 7 जानने के बाद वजन कम करें
    7
    अपने भोजन का आनंद लें तुम खाना वे खा रहे हैं के एक दृश्य प्रशंसा का प्रदर्शन, तो वह केवल मदद नहीं करेगा आप अपने भोजन के साथ अच्छा रिश्ता बनाए रखने, के रूप में लोगों को लगता है कि आप कठोर किया जा रहा है कर रहे हैं मत (क) या अपने आप को सीमित (क)।
  • चरण 8 के बारे में जानें अपने माता-पिता के बिना वजन कम करें
    8
    बाहर काम करते हैं। व्यायाम, व्यायाम, चलाने या नृत्य कक्षाएं लेने के लिए शारीरिक शिक्षा कक्षाओं का उपयोग करें। बॉडीबिल्डिंग करने की कोशिश करें, आपको अधिक टोन बनाने के अलावा, यह आपके चयापचय को गति देता है- मांसपेशियों के पास अधिक कैलोरी होता है जब वे आराम कर देते हैं। कैलोरी जला करने के लिए अंतराल प्रशिक्षण (जो कि, कम और उच्च तीव्रता की गतिविधियों के बीच घूम रहा है) करना। यह विधि वजन घटाने के दौरान हृदय स्वास्थ्य और धीरज में सुधार के एक विशेष रूप से तेजी से और प्रभावी साधन साबित हुई है।
    • यदि आप चाहें, तो घर पर भार प्रशिक्षण लें वजन के बजाय डिब्बे का उपयोग करें और सावधानी से अपने बेडरूम में व्यायाम करें।
  • अपने माता-पिता के जानने के चरण 9 के बारे में जानें
    9
    छोटे हर रोज़ स्थितियों में सक्रिय रहें उदाहरण के लिए, यदि दूध खत्म हो जाता है, तो अधिक खरीदने जाने की पेशकश करें। एक दोस्त के घर से चलो, जो गाड़ी से जाने के बजाए रहता है। ट्रेडमिल पर, बाइक पर, या अंडाकार पर स्कूल की किताब पढ़ो, इसलिए यदि आप बहुत लंबे समय तक व्यायाम करते हैं, तो आपके माता-पिता सोचेंगे कि आप केवल पढ़ाई में अवशोषित हैं।
  • अपने माता-पिता के जानने के चरण 10 के बारे में जानें
    10
    अपने आहार से अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थों को समाप्त न करें एक भुना हुआ मांस या एक जन्मदिन का केक पर एक काटने लेने के उदाहरण के लिए, केवल तथ्य यह है कि आप कैलोरी के खिलाफ एक लड़ाई में हैं की ओर ध्यान आकर्षित नहीं होगा, लेकिन यह भी आप और अधिक होने का खतरा छोड़ने के लिए मना कर (क) अपने आहार के साथ धैर्य खोना और द्वि घातुमान भोजन में लिप्त होना उन खाद्य पदार्थों को कम करें जो आपके शरीर को कुछ भी में मदद नहीं करते हैं, लेकिन पाक चरम सीमाओं तक नहीं पहुंचें।
  • अपने माता-पिता के बारे में जानें
    11
    एक स्वस्थ रूप को बनाए रखें रहो स्लिम (क) यह एक बात है, लेकिन बनने पतली (क) के रूप में एक छड़ी कुछ काफी different- दुनिया में किसी भी डिवाइस एक शरीर क्षीण को छिपाने के लिए सक्षम हो जाएगा है - या कई स्वास्थ्य समस्याओं है कि यह साथ आते हैं। जानें कि कैसे अपने आप को पसंद करें और अपने आत्मविश्वास से सेवा समाप्त करें।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपके माता-पिता, खासकर आपकी मां, आपके सिर के पीछे आँखें हैं वे देखेंगे कि अगर आप 3 पौंड से अधिक खो देते हैं, तो अपनी जीवन शैली में बदलावों के बारे में चर्चा करने के लिए तैयार रहें।
    • अपने माता-पिता के साथ घर की दुकान करें, और जब वे नहीं देख रहे हैं, तो उन्हें सुझाव देने से पहले कुछ वस्तुओं के पोषण संबंधी जानकारी देखें। इस तरह, आप स्वस्थ खाद्य पदार्थ खरीद सकते हैं जो "प्रकाश" या "आहार" लेखन नहीं लेते हैं
    • अपनी भूख को मूर्ख करने के लिए प्रत्येक भोजन से पहले एक गिलास पानी पी लें। आप कम खाने और अपना वजन कम करेंगे।
    • अपने दम पर टीवी देखने की बजाय, उठो, कुछ हुप्स करें, जगह के आसपास चलें, या कुछ बैठो-अप करें

    चेतावनी

    • कभी भी ज्यादा वजन नहीं खोना। कम वजन वाले होने के कारण कई स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं
    • आप क्या खाते हैं इसके बारे में झूठ मत बोलो। यदि आप पकड़े जाते हैं, तो आपके माता-पिता आपकी संदिग्ध खाने की आदतों को खोजना शुरू कर देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com