IhsAdke.com

कैसे फास्ट फूड खरीदने के लिए अपने माता पिता को मनाने के लिए

अक्सर हमारे माता-पिता फास्ट फूड खरीदने नहीं चाहते उन्हें पता चल जाएगा कि यह एक महंगी, अस्वास्थ्यकर भोजन विकल्प है जो इसके लायक नहीं है। यद्यपि आपके माता-पिता सही हो सकते हैं, आप उन्हें मन में बदलने के लिए मना सकते हैं ऐसा करने का तरीका यह पता लगाना है कि वे फास्ट फूड क्यों नहीं खरीदते हैं और स्वस्थ काउंटरपॉइंट के साथ बहस शुरू करते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने माता-पिता से बात करना

अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रेरणा दिलाने वाली छवि चरण 1
1
पूछें कि आपके माता-पिता क्यों फास्ट फूड नहीं खरीदते संचार किसी भी अच्छे रिश्ते के लिए महत्वपूर्ण है, खासकर अपने माता-पिता के साथ। सीधे पूछें, "आप मुझे फास्ट फूड क्यों नहीं खरीदते हैं?" इन शब्दों में, आपको सीधे प्रतिक्रिया मिल सकती है
  • फास्ट फूड स्टेप 2 खरीदने के लिए आपके माता-पिता से परेशान शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रत्यक्ष और सम्मानजनक रहें यह काफी संभव है कि आपके माता पिता अपमानजनक या टकरावकारी व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करने को तैयार नहीं हैं। द्रोणें, चिल्लाने या परेशान करने से केवल पार्टियों के बीच समझ में बाधा पड़ती है कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप निराश हैं, सभ्य रूप से कार्य करें।
  • शीर्षक से चित्रित अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 3
    3
    मानसिक रूप से अपने माता-पिता के तर्कों का ध्यान रखें फास्ट फूड खरीदने के लिए अपने माता-पिता के हर कारण को याद रखें आप उन्हें थोड़ा अनुसंधान के साथ खारिज कर सकेंगे हर चीज को ध्यान में रखें जो उन्होंने बाद में उपयोग करने के लिए कहा था।
  • विधि 2
    सर्च कर रहे हैं

    अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रेरित करें शीर्षक 4
    1
    याद रखें कि आपके माता-पिता ने क्या कहा। उनके लिए कई कारण हैं कि वे फास्ट फूड खरीदने के लिए तैयार न हों: उनमें से कुछ मूल्य और तथ्य यह है कि इन खाद्य पदार्थ स्वस्थ नहीं हैं। उतना जितना आप अपने दोस्तों के साथ फास्ट फूड खाना चाहते हैं, हो सकता है कि आपके माता-पिता इस विचार को अस्वीकार करें। अपने माता-पिता को अपने दिमाग को बदलने के लिए आपको थोड़ा शोध करना होगा। अपने तर्क को खारिज करने के लिए सीधे उनके परिप्रेक्ष्य को देखने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रोत्साहित करें
    2
    स्वास्थ्य के मुद्दों पर ध्यान दें यदि आपके माता-पिता स्वास्थ्य संबंधी समस्या के बारे में चिंतित हैं, तो ऐसे कई स्रोत हैं जो आप अपने मन को बदलने के लिए चुन सकते हैं। अतिरिक्त जानकारी और मेनू के बारे में सीखना कुछ मदद का हो सकता है आप उन फास्ट-फूड के बारे में भी बात कर सकते हैं जो स्वस्थ विकल्प प्रदान करते हैं।
    • फास्ट फूड चेन के कुछ मेनू जानिए उनमें से ज्यादातर अब उनके मेनू पर स्वस्थ विकल्प हैं शायद आप अपने माता-पिता को इन विकल्पों में से एक खरीदने के लिए मना कर सकते हैं, जैसे कि मैकडॉनल्ड्स में उपलब्ध कुछ स्वस्थ स्नैक।
    • पोषण के बारे में जानें जितना अधिक आप अपने शरीर के पोषण और जरूरतों के बारे में जानते हैं, जितना अधिक आप जानते हैं कि फास्ट फूड आपके आहार को कैसे प्रभावित कर सकती है। पता है कि यदि आप दिन के दौरान आवश्यक कैलोरी की संख्या से अधिक नहीं होते हैं, तो आप वजन नहीं प्राप्त करेंगे, भले ही आप हर दिन फास्ट फूड खाएं।
  • अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रोत्साहित करें
    3
    कीमतों के लिए खोजें यदि आपके माता-पिता के लिए सबसे बड़ी समस्या कीमत है, तो आप अपने पसंदीदा नेटवर्क पर सबसे सस्ता विकल्प खोज सकते हैं। उनमें से कई बहुत ही उचित कीमतों पर नाश्ता पेश करते हैं
    • पदोन्नति पर नजर रखें अक्सर, फास्ट फूड चेन सौदों और कम कीमतों को काफी हद तक प्रदान करते हैं। ये प्रचार अक्सर रेडियो या टीवी पर विज्ञापन दिए जाते हैं आप सीमित समय के लिए सौदों के लिए कूपन भी प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन खपत अधिक किफायती बना सकते हैं।
  • अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रेरित करें शीर्षक 7
    4
    इस बारे में सोचें कि आप अपने दोस्तों के साथ बिताने वाले समय का कितना महत्व देते हैं यदि आपके दोस्तों के साथ रेस्तरां जा रहा है, तो आप एक समूह में शामिल होने में मदद करते हैं, यह अपने माता-पिता को बताएं। अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करना महत्वपूर्ण है और संबंध बनाने में मदद करता है, चाहे वह हैमबर्गर की खपत को शामिल किया जाए या नहीं। अपने माता-पिता को समझाने के तरीकों के बारे में सोचें कि आप अपने दोस्तों के साथ जाने और अपनी उम्र के बच्चों के संपर्क में रहने के लिए कितना महत्वपूर्ण है।
  • विधि 3
    समझौते करना




    पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रेरित 8
    1
    अपने माता-पिता से फिर से बात करें। अपने खोज परिणामों को यादगार या लिखित रूप में लाएं। प्रत्येक विशिष्ट तर्क याद रखें और स्मार्ट जवाब तैयार करें।
  • अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रेज़ित शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    अपने माता-पिता के तर्कों को खारिज कर दें भले ही आपके माता-पिता आपके लिए फास्ट फूड खरीदने से इनकार करते हैं, आपको अपने दृष्टिकोण से उचित प्रमाण प्रदान करना चाहिए। चाहे उनके इरादों के बावजूद, ठोस तर्क तैयार करें जो कि अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण को प्रस्तुत करते हैं।
  • शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रेरित करें चरण 10
    3
    अपने माता-पिता को बताएं कि आप कितनी बार फास्ट फूड खाने करना चाहते हैं स्वास्थ्य और आर्थिक तर्कों से निपटने के लिए मॉडरेशन महत्वपूर्ण हो सकती है। अपने माता-पिता को बताएं कि आप कितनी बार खाने के लिए बाहर जाना चाहते हैं, यह महीने में एक बार, एक सप्ताह या उससे ज्यादा हो। विशिष्ट रहें जितनी अधिक आप अपनी उम्मीदों के बारे में हैं, उतना आसान होगा कि वह साप्ताहिक बजट के साथ काम करे।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 11
    4
    कुछ के लिए एक पुरस्कृत के रूप में फास्ट फूड खाने को कहें यदि आपके माता-पिता ने अभी तक आपके इरादों को स्वीकार नहीं किया है, तो फास्ट फूड के साथ पुरस्कृत होने का आग्रह करें यदि आप कुछ चाहते हैं कि आप क्या चाहते हैं, तो उसमें बहुत ज्यादा प्रयास करने के लिए उनके लिए यह कहना मुश्किल होगा।
  • चित्र शीर्षक से अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए कदम 12
    5
    कहो आप अपने खुद के पैसे के साथ भुगतान करेंगे अगर पैसा मुख्य चिंता का विषय है, तो अपने माता-पिता को बताएं कि आप भोजन के लिए भुगतान करेंगे यदि आपके पास अंशकालिक नौकरी या आय का कोई अन्य स्रोत है, तो यह एक समस्या नहीं होगी। अक्सर, यह तथ्य कि आपके माता-पिता को खांदा नहीं करना चाहिए, उन्हें मनाने के लिए पर्याप्त होगा। यदि आपके पास इसके लिए पर्याप्त पैसा नहीं है, तो आधे भोजन का भुगतान करने की पेशकश करें।
  • शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 13
    6
    एक व्यायाम योजना बनाएं और इसे अपने माता-पिता को दिखाएं। विचार यह है कि व्यायाम अतिरिक्त कैलोरी सेवन के लिए मुआवजा देता है चलने या साइकिल चलाने के कार्यक्रमों का अनुसूची, या स्कूल में एक टीम के खेल में भाग लेने पर विचार करें। अपने माता-पिता को अपनी योजना दिखाएं और बताएं कि शारीरिक गतिविधि फास्ट फूड खाने के कैलोरी लाभ के लिए क्षतिपूर्ति करेगी।
  • पिक्चर शीर्षक से अपने माता-पिता को फास्ट फूड खरीदने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 14
    7
    का आनंद लें। यदि सब कुछ ठीक से काम करता है, तो आप पहले से ही अपने माता-पिता को समझाने में सफल रहे हैं। तो, आनंद लें और जानें कि आपके माता-पिता अपने दिमाग को बदलने के लिए कितना ज़्यादा ज़रूरी हैं। और उन्हें धन्यवाद देना मत भूलना!
  • युक्तियाँ

    • आप कितनी बार फास्ट फूड खाना चाहते हैं, इसके बारे में ईमानदार रहें उन्हें बताएं कि आप प्रत्येक महीने यह कितनी बार करना चाहते हैं, और बताएं कि आप उनके लिए ऐसा करना आसान कैसे करेंगे, चाहे आप लागतों का सामना कर रहे हों या आपके कैलोरी व्यय को ऑफसेट करने के लिए कसरत करें
    • आभारी रहो! यदि आपके माता-पिता में देने का फैसला किया जाता है, तो ईमानदारी से उनका धन्यवाद करें कि उन्होंने अपना दिमाग बदल दिया है।
    • याद रखें कि अधिकांश माता-पिता आपके बारे में सोचते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है। जब वे आपके लिए कुछ करने से मना करते हैं, तो ऐसा इसलिए नहीं होता क्योंकि वे आपसे प्यार नहीं करते हैं या आप इसके लायक नहीं हैं। वे अपने स्वास्थ्य और परिवार के वित्तपोषण की रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • सब कुछ शाश्वत नहीं है अगर चीजें एक दिन में काम नहीं करती हैं, तो एक हफ्ते बाद फिर से प्रयास करें यदि आप बहुत बार जोर देते हैं, तो आपके माता-पिता एक बुरे मूड में हो सकते हैं और न सिर्फ इतना कह सकते हैं।
    • यदि आप कुछ घर के काम करने की पेशकश करते हैं, तो उनके लिए कुछ करें या अपने भोजन का भुगतान करने के लिए कहें। उनके लिए बिस्तर पर कॉफी लाना भी आम तौर पर काम करता है

    चेतावनी

    • फास्ट फूड पर इसे ज़्यादा मत करो हालांकि इन खाद्य पदार्थों को बहुत स्वादिष्ट और खाने के लिए मज़ेदार होते हैं, अतिरिक्त आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं और आपका वजन बढ़ा सकते हैं। मॉडरेशन में आनंद लें
    • अपने माता-पिता से लड़ो मत! यदि वे अपने दिमाग को बदलने के लिए ना कहते हैं या बहुत समय तक नहीं लेते हैं, तो गुस्से में मत बनो। आप केवल और अधिक समस्याएं प्राप्त करेंगे और घर के अंदर घबराहट पैदा कर सकते हैं।
    • ये कदम सभी माता-पिता के लिए काम नहीं कर सकते हैं कुछ फास्ट फूड की खपत के लिए कोई अपवाद नहीं देंगे उस स्थिति में, आपको अपने लिए जो चाहें प्राप्त करने के तरीकों का पता लगाने की आवश्यकता होगी या जब तक आप उम्र न हो तब तक प्रतीक्षा करें।
    • जोरदार मत बनो जब आप हर समय अपने माता-पिता को एक ही बात पूछते हैं, तो वे नाराज़ हो जाते हैं और इनकार करने के लिए इनकार करते हैं। अपने माता-पिता के भाग्य या धैर्य का दुरुपयोग न करें। इस तरह का व्यवहार इस बिंदु पर उन्हें क्रोधित कर सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com