IhsAdke.com

भोजन में छोटे हिस्से कैसे खाएं

वजन घटाने (और रखरखाव) में सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक रसोई घर में शुरू होता है। शायद, सबसे आसान तरीका भोजन के भाग के आकार को महत्वपूर्ण रूप से कम करना है ऐसा लगता है जितना मुश्किल लगता है उतना मुश्किल नहीं है एक बार जब आप छोटे हिस्से खाने शुरू करते हैं, तो आप जल्दी से अनुकूल होंगे।

चरणों

भोजन के दौरान खाने वाले खाए हुए छोटे हिस्से का चित्र चरण 1
1
देखें कि आप औसत खाने के दौरान कितना खाना खाते या सेवा करते हैं विश्लेषण करें कि आप लंच और डिनर के लिए प्लेट पर कितना डाल रहे हैं अपने भोजन के बाद, यह सोचें कि आप खुशी को कम करने के बिना किन भागों को कम कर सकते हैं
  • खाने के दौरान खाने के छोटे भाग के शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अक्सर, जब हम अपने आपको बताते हैं कि हम भूखे हैं, तो हम वास्तव में प्यास हैं! खाने से पहले बहुत सारे पेयजल या कम कैलोरी का रस पीने की कोशिश करें। जब आप खाने के लिए बैठते हैं, तो आप पाएंगे कि आप कम भोजन से संतुष्ट होंगे।
  • इट स्माल पार्टिशन के दौरान भोजन के दौरान स्टेप 3
    3



    ध्यान दें कि आपको कितना खाना चाहिए (इसके बजाय आपको कितना चाहिए)। आराम से संतुष्ट महसूस करें बेशक, आप एक पूरी चिकन, दो स्टेक या दो बर्गर खा सकते हैं, लेकिन आपको इसकी आवश्यकता नहीं है। जब भोजन की मात्रा कम हो जाती है, तो कुछ स्वस्थ भोजन जोड़ने की कोशिश करें ताकि आप भूखे बुझाने में मदद करें, जैसे सलाद और विभिन्न प्रकार के अनाज।
  • भोजन के दौरान खाने के छोटे भाग के शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    स्वस्थ भोजन खाएं आप पिज्जा की मात्रा को कम कर सकते हैं, लेकिन इसके बजाय वेजी बर्गर या बल्लेबाज का एक मामूली भाग का चयन करने के लिए सबसे अच्छा होगा क्योंकि इसके बजाय एक अच्छे सलाद के साथ।
  • भोजन के दौरान खाने के छोटे भाग के शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    यदि आप आमतौर पर दोपहर और रात के खाने में बहुत खाते हैं, तो भोजन को छोटे, अधिक बार भोजन में विभाजित करने का प्रयास करें दोपहर में एक स्वस्थ नाश्ते या दो, आपकी चयापचय तेजी से आगे बढ़ने में मदद करते हैं, और जब आपको खाने का समय आता है तो आपको बहुत भूख नहीं लगेगा आपकी ऊर्जा का स्तर चोटी और पावर ड्रॉप की अवधि में परिवर्तन के बजाय स्थिर रहेगा
  • युक्तियाँ

    • यह खाने की आदतों को बदलने और वजन घटाने को बढ़ावा देने में मदद करता है अगर यह किसी भागीदार या टीम के रूप में किया जाता है। एक पति या पत्नी, प्रेमी, प्रेमिका या सहकर्मी के साथ ऐसा करने से आपको ध्यान केंद्रित और प्रेरित रहने में मदद मिलेगी।
    • शीत बीन सलाद स्वादिष्ट, संतोषजनक और सस्ता हैं!
    • रोजाना पर्याप्त मात्रा में पानी पीना यह न केवल आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को सहायता करेगा, बल्कि दोपहर या शाम के दौरान भूख के प्रकोप को कम करने में भी मदद करेगा।
    • जब आप बाहर खाना खाते हैं, तो वेटर से अपने खाने से पहले अपने भोजन का एक तिहाई हिस्सा लें- या आधा भोजन भी लें। रेस्तरां में, आवश्यक होने के मुकाबले ज्यादा भोजन परोसाना आम बात है। यदि आप करते हैं, तो आप अगली रात अपने स्वादिष्ट भोजन का आधा हिस्सा खा सकते हैं!
    • एक छोटे डिश का उपयोग खाओ। यह भ्रम पैदा करता है कि पकवान बहुत भरा हुआ है।

    चेतावनी

    • वजन घटाने में टेलीविजन सबसे बड़ा दुश्मन है कई कार्यक्रम और विज्ञापनों में पिज्जा, बर्गर, चिप्स, टैको और अन्य चिकना भोजन शामिल होते हैं - इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि कई वयस्क अधिक वजन वाले हैं। इच्छा शक्ति, बच्चे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com