IhsAdke.com

रात को बर्बाद करने के लिए कैसे करें

वास्तविक भूख से खाद्य पदार्थों को बढ़ता जा सकता है, जिसे स्वस्थ नाश्ते या रात के खाने के साथ हल किया जा सकता है। दूसरी बार, हम सिर्फ खाने की खुशी के लिए खाना चाहते हैं इन मामलों में, इस इच्छा को ट्रिगर करने वाले ट्रिगरों का विरोध करने के लिए सो, विचलित या खुद को प्रशिक्षण देने पर ध्यान केंद्रित करें कई मामलों में, इन दो कारकों में शामिल हैं और आप उनसे निपटने के लिए कार्रवाई कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने आहार को बदलने

स्टेप फूड कैविंग्स नाइट चरण 1 में शीर्षक वाले चित्र
1
खाने के लिए स्वस्थ प्रोटीन खाएं प्रोटीन आपको लंबे समय तक ऊर्जा देता है और आपको लंबे समय तक पूरा रख सकता है। यद्यपि सभी इच्छाएं सीधे भूख की वजह से नहीं होती हैं, एक पूर्ण पेट से उनका प्रतिरोध करना आसान हो सकता है। शाम के भोजन में एक स्वस्थ प्रोटीन शामिल करें, जैसे:
  • पतली पोल्ट्री या मछली
  • पागल या बीज
  • मटर, मसूर या सेम
  • रात को चरण 2 के दौरान खाना कैरेबियन बंद करो
    2
    अपने आहार में फाइबर शामिल करें आहार फाइबर को पचाने में बहुत समय लगता है और मात्रा में कुछ कैलोरी हैं। बहुत से सब्जियां और फलों को खाने से आप अपने स्वस्थ आहार से समझौता किए बिना अधिक समय तक संतुष्ट रह सकते हैं। उच्च फाइबर और कम चीनी अनाज भी अच्छे विकल्प हैं।
  • स्टेप फूड कैविंग्स नाइट चरण 3 में शीर्षक वाले चित्र
    3
    चीनी और सरल कार्बोहाइड्रेट को कम करें। चीनी के समृद्ध खाद्य पदार्थों में अचानक शक्कर होने का कारण अचानक अचानक गिरावट होती है यह लोइंग आपको थका हुआ और भूख महसूस कर सकती है, भोजन के लिए लालच पैदा कर सकती है या उन्हें विरोध करने में कठिनाई कर सकती है सफेद चावल में पाया सरल कार्बोहाइड्रेट, सफेद ब्रेड, सफेद पास्ता और पिज्जा crusts के सबसे तेज़ी से समाप्त हो जाने के बाद चीनी में टूट जाती है, एक समान प्रभाव पड़ रहा।
    • उन्हें पूरी तरह से गेहूं की रोटी या पास्ता, भूरे रंग के चावल और हरी सब्जियों में पाए जाने वाले जटिल कार्बोहाइड्रेट के साथ बदलें।
  • रात को चारों ओर खाना पकाना बंद करो
    4
    दिन भर में छोटे भोजन खाने पर विचार करें। यदि आप अपने लालच को नियंत्रित नहीं कर सकते, तो उनकी चारों ओर की योजना बनाएं। अपने लंच और डिनर के आकार को कम करें, और खाने के बीच और उसके खाने के बाद स्वस्थ नाश्ते जोड़ें। कुछ लोग दिन में छह छोटे भोजन तक खा जाते हैं, जिससे भूख को नियंत्रित करने और गरीबों के फैसले का सामना करना मुश्किल हो जाता है।
  • भाग 2
    रात के लालच को रोकने के लिए अन्य उपायों को लेना

    रात में खाना पकाना बंद करो चरण 5
    1
    जल्दी सो जाओ जितनी जल्दी तुम सो जाओ, कम समय आपको खाने के बाद भूख लगी होगी। इसके अलावा, अगर आप जागते रहने तक जागते रहें, तो बुद्धिमान निर्णय लेने में मुश्किल हो सकती है। यदि आपको पहले के समय में अनुकूल बनाने में समस्या हो रही है, तो इन युक्तियों का प्रयास करें:
    • लाल बत्ती खरीदें, क्योंकि लाल बत्ती नींद हार्मोन का उत्पादन बढ़ता है।
    • रात में कैफीन से बचें, सिगरेट या कंप्यूटर या टीवी स्क्रीन से नीली रोशनी।
    • अपने सोते समय पहले सेट करने में मदद करने के लिए मेलेटनिन गोलियां लें
  • रात को 6 बजे रात का भोजन खाना पकवान बंद करो
    2
    इच्छा जर्नल रखें जब आप एक इच्छा महसूस करते हैं, तो लिखिए कि आप क्या खाना चाहते हैं और इसके कारण क्या हुआ। तुम क्या इच्छा की वजह से की अनिश्चित हैं, लिखने यदि आप महसूस किया या एक निश्चित भोजन देखा, मन की अपने राज्य और अगर आप जोर दिया या थकान महसूस। कुछ इच्छाओं के बाद, आप एक पैटर्न को नोटिस करना शुरू कर सकते हैं। यह आपको आकर्षक स्थितियों की पहचान करने और उन्हें रोकने में सतर्क रहने में मदद कर सकता है।
  • रात को खाना कैरेबियन रोकें चरण 7
    3
    ट्रिगर्स को बताएं यदि आप जानते हैं कि आपके लालच को किस प्रकार से चला जाता है, तो पहले से ट्रिगर के लिए तैयार हो जाओ अपने लिए दोबारा दोहराएं कि आप खाने से बचने के लिए क्या करेंगे और खाना खाने के बिना अपने भोजन में जा रहे हैं या रसोई में रसोई में न रोकेंगे। यह प्रक्रिया पहले से ही कल्पना कर रही है जब भोजन देने के लिए समय आता है, तब आपकी इच्छाशक्ति बना सकती है।



  • रात को खाना कैरेबियन बंद करो चरण 8
    4
    अपनी पहुंच से अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ निकालें अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ बनाएं, खासकर स्नैक्स जिन्हें आप आकर्षित कर रहे हैं, द्वारा आना कठिन है अगर आप उन्हें अपने घर से पूरी तरह से नहीं निकाल सकते, तो उन्हें अपने कमरे से बाहर रखें उन्हें मुश्किल-से-पहुंच क्षेत्र में स्टोर करें, घर के विपरीत दिशा में एक कमरे या बुरा और ठंडे स्थान पर आप रात में नहीं जाना चाहते।
  • भाग 3
    एक इच्छा का जवाब देना

    रात 9 बजे चित्रा बंद करो खाना शिल्प
    1
    तरल पदार्थ पीना जब आपके पास लालसा होता है तो एक बड़ा गिलास पानी, कैफीन रहित चाय या कम वसा वाले दूध या दूध के पूरक को पीएं। ये अपेक्षाकृत कम कैलोरी तरल पदार्थ (बहुत मीठी चाय या दूध नहीं) आपके पेट को भरेंगे, लेकिन आपको वसा नहीं करेंगे। कुछ लोग भूख से निर्जलीकरण या प्यास को भ्रमित करते हैं - इन मामलों में पानी विशेष रूप से प्रभावी है।
    • बिस्तर के बगल में एक गिलास पानी रखें ताकि आपको रात में रसोई में जाना पड़े।
  • रात को 10 बजे रात के खाने का खाना पकाना
    2
    स्वस्थ नाश्ते उपलब्ध हैं अगर भोजन की आपकी इच्छा वैध भुखमरी के कारण होती है, तो अपने कमरे में एक स्वस्थ विकल्प के साथ एक छोटा सा डिश रखें। पूरे गेहूं की रोटी, एक छोटे से सेब, चार या पांच अनसाल्टेड नट, कुछ चेरी टमाटर या डार्क चॉकलेट का एक छोटा सा वर्ग का एक टुकड़ा एक छोटे से जलपान के सारे उदाहरण आप के बजाय रसोई का दौरा की खा सकते हैं।
    • अपनी इच्छाओं शारीरिक से ज्यादा मानसिक (जो निश्चित रूप से यह पता लगाने की कठिन हो सकता है) कर रहे हैं, जब तक आप इसे अब और ज़रूरत नहीं है, एक या दो सप्ताह के दौरान यह नाश्ता का आकार हर रात को कम करने का प्रयास करें।
  • रात को 11 बजे तस्वीर कैरेबियन बंद करो
    3
    शराब रहित गम चबाना चीनी मुक्त चबाने वाली गम का एक पैकेट रखें और लालसा तक गुजरता है। यह शायद आपकी इच्छाओं को खत्म नहीं करेगा, लेकिन यह उन्हें कम तीव्र बना सकता है
    • पेपरमिंट जैसे एक मजबूत स्वाद आपकी इच्छा से थोड़ा कम करने में मदद कर सकता है।
  • रात को 12 बजे रात का खाना खाना पकाना बंद करो
    4
    स्वादयुक्त टूथपेस्ट या माउथवैश का उपयोग करें जब आप रात इच्छा लग रहा है, बिस्तर से बाहर हो जाते हैं और एक टूथपेस्ट मजबूत स्वाद के साथ अपने दाँत ब्रश या एक माउथवॉश के साथ अपना मुँह कुल्ला। स्वाद आपको लालसा से निपटने में मदद कर सकता है, और "साफ दाँत" की भावना से आपको खाने के लिए कम तैयार हो सकता है।
  • रात में 13 वें चरण के दौरान खाद्य क्रॉविंग रोकें
    5
    घृणित कुछ के बारे में सोचो यदि आप अप्रिय इमेजरी या विचारों के प्रति संवेदनशील हैं, तो अपने आप को खाने में बीमार होने दें। यह इच्छा को संभालने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है, लेकिन यह कुछ लोगों के लिए काम करता है
  • नाइट पर पिक्चर स्टॉप फूड कैविंग चरण 14
    6
    एक गतिविधि ढूंढें जो आपको विचलित करती है यदि इच्छा 10 से अधिक मिनटों तक जारी रहती है और सुधार के कोई संकेत नहीं दिखाती है, तो विचलित हो जाओ कोई भी गतिविधि इस लक्ष्य को हासिल कर सकती है, कुत्ते को किताब पढ़ने के लिए चले जाने से। ऐसी गतिविधियां से बचें जो कि आपको रसोई में ले जाती हैं या उन जगहों के निकट होती हैं जहां आप भोजन खरीद सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक भोजन का एक गिलास पानी पीने से, और जब भी आपको प्यास लग रहा है, आप अपने आहार में कैलोरी को जोड़ने के बिना भी संतुष्ट रखने में मदद कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • चरम आहार की योजना है कि भोजन छोड़ने में शामिल होने की संभावना अधिक नहीं है, क्योंकि वे आपको बहुत भूख लगी है। जब अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहा हो, तो थोड़ा सा छोटे भागों में स्वस्थ भोजन खाने पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com