IhsAdke.com

कैसे फैट जला और स्वस्थ रहना

अपने शरीर में उस हठी वसा से छुटकारा पाएं? स्वस्थ, दुबला और मजबूत पाने के लिए इस लेख में दिए गए सुझावों का पालन करें

चरणों

जला फैट और रहो स्वस्थ कदम 1 शीर्षक वाली छवि
1
सनक आहार से बचें वजन घटाने की बात आती है तो कोई जादू नुस्खा नहीं होता है भोजन से बचें जो कि भोजन के एक समूह को खत्म करते हैं - आपको संतुलित रहने के लिए हर भोजन में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और वसा का उपभोग करना चाहिए
  • जला फैट और स्टे स्वस्थ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    याद रखें कि वसा वजन नियंत्रण में कैलोरी जितना महत्वपूर्ण नहीं है। वजन कम करने के लिए, आपको अधिक कैलोरी खोना चाहिए जो आपके द्वारा उपभोग होता है। ऐसा सरल वे फैटी खाद्य पदार्थों के बारे में सावधान रहने के कारण हमें सिखाते हैं कि उनके पास बहुत कैलोरी है - हालांकि, जो हमें अपने आहार से अवांछित पदार्थों, तेलों और सामन जैसे अस्थिर वसा वाले खाद्य पदार्थों को समाप्त करने में मदद करता है बस सुनिश्चित करें कि आप संतृप्त और ट्रांस वसा के बजाय मोनो और पाली असंतृप्त वसा खा रहे हैं।
    • यदि आप प्रति दिन 2000 कैलोरी आहार पर हैं, प्रति दिन संतृप्त वसा के 20 ग्राम से अधिक नहीं खाते हैं।
  • फैट जला और स्वस्थ रहने के चरण 3
    3
    जिमनास्टिक करें इसका अर्थ है कि घर पर या जिम में कम से कम 30 मिनट, सप्ताह में 2 बार भार उठाना। स्नायु अपने चयापचय को गति देने में सहायता करता है क्योंकि पेशी लोगों के शरीर कैलोरी जलाते हैं, जब वे आराम कर रहे हैं।
  • चित्र जला फैट और स्वस्थ रहने चरण 4
    4
    काट प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ प्राकृतिक खाद्य पदार्थों को प्राथमिकता देते हैं, जिनमें कुछ संरक्षक और रसायन होते हैं। यदि आपको इसे प्रकृति में नहीं मिल सकता है, तो खाने से पहले अच्छी तरह से सोचें।
  • चित्र जला फैट और स्वस्थ रहने चरण 5
    5
    एरोबिक व्यायाम करो उदाहरण के लिए, अंतराल अभ्यास, अर्थात्, वे वैकल्पिक कम और उच्च तीव्रता अभ्यास करते हैं, क्योंकि वे आपके स्वास्थ्य और धीरज को बेहतर बनाने के लिए एक तेज और अत्यंत प्रभावी तरीका हैं। ध्यान दें कि 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति, या जिनके हृदय रोग हैं, में उच्च रक्तचाप है, या गठिया, व्यायाम करने से पहले डॉक्टर को देखना चाहिए।
  • वसा जला और स्वस्थ रहें चरण 6
    6
    ध्यान से अधिक बार खाने पर गौर करें। एक दिन में सिर्फ 3 बड़े भोजन होने के बजाय, बहुत कम कैलोरी आहार पर, बहुत से लोग 6 छोटे भोजन खाने के लिए ऊर्जा बनाए रखते हैं और रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करते हैं। हालांकि, लोगों को जंक फूड खाने का औचित्य साबित करने की प्रवृत्ति है, क्योंकि वे सूक्ष्म भोजन बना रहे हैं - सर्वेक्षण से पता चलता है कि वे न केवल अधिक कैलोरी का उपभोग करते हैं, बल्कि ऐसा करते समय कम पौष्टिक भोजन खाते हैं। अपने आप को पर्याप्त जानते हैं यदि आप यह पसंद करेंगे।



  • फैट जला और स्वस्थ रहने के चरण 7
    7
    शुरुआत में एक सप्ताह में कम से कम 3 या 4 व्यायाम करने का प्रयास करें जैसे ही आप कसरत करने की आदत में आ जाएं, 4 या 5 सत्र प्रति सप्ताह (या अधिक) करें।
  • वसा जला और स्वस्थ रहने के चरण 8
    8
    कम ऊर्जा घनत्व वाले खाद्य पदार्थ खाने से अपने हिस्से को नियंत्रित करें। उदाहरण के लिए, सब्जियां और फलों को न केवल स्वस्थ विटामिन और खनिजों से भरा होता है बल्कि ये पानी से भी भर जाता है, इन खाद्य पदार्थों को कम ऊर्जा घनत्व (यानी अधिक पदार्थ और कम कैलोरी) देते हैं। वे अधिक फाइबर भी रखते हैं, जो न केवल आपके लिए अच्छा है, बल्कि पाचन समय भी बढ़ता है, जिससे आप लंबे समय तक तृप्त महसूस कर सकते हैं।
  • चित्र जला फैट और स्वस्थ रहें चरण 9
    9
    अधिक पानी पी लो वजन नियंत्रण में पानी एक बहुत महत्वपूर्ण वस्तु है। आपके शरीर में अधिकतर रचना करने के अलावा, पानी में आपके चयापचय का आरोप लगाते हुए चयापचय संबंधी अपशिष्टों को छोड़ने में मदद मिलती है। यह आपको महसूस करने में भी मदद कर सकता है, इसलिए जब तक आपको प्यास न लगे तब तक प्रतीक्षा न करें हर दिन कम से कम 2 लीटर पानी पीने से शुरू करें लोग सक्रिय हैं, या गर्म मौसम वाले स्थानों में रहते हैं, या बुखार या दस्त के कारण तरल पदार्थ के नुकसान से पीड़ित हैं। सेवन में वृद्धि करना चाहिए
  • चित्र जला फैट और स्वस्थ रहने के चरण 10
    10
    अधिक फाइबर खाएं एक उच्च फाइबर आहार आपके पेट के स्वास्थ्य में सुधार कर सकता है, आपके रक्त में कोलेस्ट्रॉल कम कर सकता है, आपके शरीर में चीनी के स्तर को नियंत्रित कर सकता है और आपको पेट भरने की संभावना कम है। फाइबर की सिफारिश की मात्रा पुरुषों के लिए 30 ग्राम और महिलाओं के लिए 21 ग्राम है - 50 साल बाद, यह आंकड़ा 38 ग्राम पुरुषों और 25 महिलाओं के लिए बढ़ जाता है। फाइबर के कुछ अच्छे स्रोतों में फलों और सब्जियां (छील / त्वचा के साथ), साबुत अनाज और सब्जियां शामिल हैं शुरू करने का एक तरीका है, नारंगी के लिए एक संतरे का रस होने के बजाय, एक नारंगी खाने से - आपको अधिक तृप्त किया जाएगा
  • चित्र जला फैट और स्वस्थ रहें चरण 11
    11
    नींद की एक रात है वयस्कों को हर रात 7 से 9 घंटे सोना चाहिए - स्कूली बच्चों को 10 और 11 के बीच सोना चाहिए। क्लिनिकल न्यूट्रीशन के अमेरिकन जर्नल द्वारा किए गए एक अध्ययन से पता चलता है कि जिन पुरुषों को केवल 4 घंटे की नींद होती है रोज़ 8 घंटे तक सोते समय 500 कैलोरी खपत करते थे। सावधानी बरतें न लें, क्योंकि यह आदत वजन के साथ जुड़ा हुआ है।
  • जला फैट और रहो स्वस्थ चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करें इन सभी महान कर्मों को करने के अलावा, अपने जीवन में सामान्य चीजों से अपना दृष्टिकोण बदल दें ताकि आपकी नई आदत बनी रहे। किराने की दुकान से दूर पार्क करें, एलेवेटर के बजाय सीढ़ियों का उपयोग करें, या उद्यान का ख्याल रखना सावधानी से अपने दिन में थोड़ा अधिक आंदोलन जोड़ें। आपके कंप्यूटर या टीवी के सामने विचलित तरीके से खाने के बजाय, जो अति-खाने को प्रोत्साहित करता है, अपने भोजन को शांतिपूर्वक आनंद लेने के लिए समय निकालें
  • युक्तियाँ

    • चाबी ऊर्जा संतुलन कर रही है - जो कि आप कैलोरी में उपभोग करते हैं उसे व्यायाम के साथ जलाया जाना चाहिए!

    चेतावनी

    • जब आप कसरत कर रहे हों, तो इसे ज़्यादा मत करो अगर आप महसूस कर रहे हैं तो इसे रोकें आप इसे और अधिक नहीं ले सकते, एक गहरी श्वास लें और बहुत सारे पानी पी लें यदि आपको सिरदर्द या सूखे गले मिलते हैं तो पूरी तरह से व्यायाम बंद करो - यह निर्जलीकरण का संकेत हो सकता है और आपको तुरंत पानी निपटा जाना चाहिए
    • किसी भी आहार या आहार योजना को शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com