IhsAdke.com

कैसे खाने के लिए आप क्या चाहते हैं और फिर भी वजन कम

एक सख्त आहार पर होने के थक गये, "फास्ट फूड" से मुक्त और मुंह में पानी के साथ एक बेकरी के माध्यम से जा रहा है? खैर, इन कुछ सरल निर्देशों का पालन करें ताकि आप अपना वजन कम कर सकें, जो भी आप चाहते हैं वह खा सकते हैं!

चरणों

चित्र जिसे आप चाहते हैं और अभी भी वज़न कम करें चरण 1 खाने का शीर्षक
1
सबसे पहले, आपको यह समझने की ज़रूरत है कि वजन घटाने या खोने वाले सभी कैलोरी आप खा रहे हैं अपना वजन कम करने के लिए, आपको अधिक कैलोरी खर्च करना चाहिए, जितना आपके उपभोग होता है। वजन हासिल करने के लिए, आपको कम कैलोरी जलाए जाने की जरूरत है जो आपके द्वारा उपभोग की जाती है। ऐसा सरल
  • चित्र जिसे आप चाहते हैं और अभी भी वज़न कम करें चरण 2 खाएं
    2
    भोजन लेने से पहले, जांच करें कि पैकेज में कितनी कैलोरी हैं और इसका इस्तेमाल भोजन की कीमत के रूप में करें उदाहरण के लिए: "मारिया को डोनट खाने की इच्छा है इस पर ट्रेडमिल पर घूमने के लिए डेढ़ घंटे का खर्च आएगा। " भोजन में जितनी अधिक कैलोरी होता है, उतना अधिक व्यायाम आपको उन्हें उपभोग करने के लिए करना होगा।
  • चित्र जिसे आप चाहते हैं और अभी भी वज़न कम करें चरण 3 खाएं



    3
    एक सूची बनाएं (मानसिक या वास्तविक लेखन) जिसके बारे में आप आसानी से बिना रह सकते हैं। फिर इन खाद्य पदार्थों को कम करने की कोशिश करें ताकि आपको कई कैलोरी जलाए न हों। उदाहरण के लिए: "मैरी का पसंदीदा स्नैक्स कैंडी बार होता है, और काम से घर आने के बाद वह हमेशा एक खाता करती है। मारिया एक आहार पर है, लेकिन वह चॉकलेट की लत पर एक घंटे से अगले तक नहीं छोड़ सकती इस तरह, वह प्रति सप्ताह चॉकलेट के प्रति सप्ताह के बजाय प्रति सप्ताह खाने का फैसला करती है जब वह चॉकलेट खाती है, तो बस चलने के बजाय, वह साइकिल चलाने या सवारी करेगी। "
  • इट द थिंग्स व्हाट टू व स्टिल लॉज़ व्हाट इट्रो नामक इमेज
    4
    तैयार!
  • युक्तियाँ

    • रात के खाने के समय में भागों काट दें आप जितना अधिक भाग लेते हैं, उतना अधिक व्यायाम आपको आवश्यकता होगी। नाश्ते पर एक बड़ा भोजन करें, क्योंकि आप कैलोरी खर्च करने के लिए पूरे दिन लेंगे, और रात के खाने पर एक छोटा सा हिस्सा खाएं क्योंकि नींद के दौरान कम कैलोरी का उपयोग किया जाता है।
    • याद रखें: जानवरों या बच्चों के साथ खेलना और चलने वाले काम कैलोरी जलाने के तरीके हैं (हमारे शरीर लगातार ऊर्जा का सेवन करते हैं)
    • जब दोस्तों या परिवार के साथ दोपहर के भोजन के लिए बाहर निकलते हैं, किसी और की प्लेट से खाना चुटकी मत करो केवल अपना भोजन खाएं

    चेतावनी

    • अपने आप को निकालने के लिए सावधानी बरतें आपको एक बार में खाए गए सभी कैलोरी से छुटकारा पाना नहीं पड़ता है। यह पूरे दिन धीरे-धीरे करो।
    • अपने वजन से ग्रस्त मत बनो वसायुक्त खाद्य पदार्थ कई बार अच्छे होते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • नोटबुक (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com