IhsAdke.com

अतिरिक्त जुटाने के बाद स्वस्थ कैसे बनें

समय-समय पर खाने के प्रलोभन को पूरी तरह स्वस्थ और सामान्य माना जाता है, लेकिन यह भी अपराध और असफलता की भावना पैदा कर सकता है। चिंता मत करो! यह सामान्य है एक दिन या उससे भी अधिक कुछ दिनों के लिए अच्छे के लिए अपने आहार को बर्बाद नहीं करेगा अपने भोजन की नियमितता हासिल करने के लिए इस आलेख के चरणों का पालन करें और अपने वजन घटाने के लक्ष्य पर वापस जाएं।

चरणों

विधि 1
लेआउट बहाल करना

स्टेप 01 अतिरंजित होने के बाद स्वस्थ भोजन पर वापस जाना शीर्षक वाला चित्र
1
रिलैक्स। आप शायद चिंतित हैं, इसे खोने के लिए जितनी ज़्यादा वज़न की कीमत चुकानी पड़े सबसे ज्यादा, आपको केवल एक पाउंड अर्जित करना चाहिए था। यह भी याद रखें कि यह अतिरिक्त वजन सिर्फ आपके शरीर में बनाए रखा गया पानी हो सकता है क्योंकि आप बहुत अधिक सोडियम, या अपने पाचन तंत्र में खाने का बोल्ट खा रहे हैं, समाप्त होने का इंतज़ार कर रहे हैं।
  • चित्रा का शीर्षकः चरण 02 ओवरविंडिंग के बाद स्वस्थ भोजन पर वापस जाओ
    2
    अपने शरीर की देखभाल करने के लिए खुद को पर्याप्त रूप से प्यार करें आप जानते हैं कि आपने अपना दिनचर्या तोड़ दिया है, लेकिन आपको इसके लिए खुद को दोषी मानने की ज़रूरत नहीं है। संपूर्ण कट्टरपंथी कठोरता दुःख की ओर जाता है अपने आप को कुछ लचीलापन की अनुमति दें, उसके बाद सबसे अधिक समय से स्वस्थ खाने पर ध्यान केंद्रित करने की पूरी बहाली करें।
  • चित्र शीर्षकः चरण 03 के बाद से स्वस्थ खाने के लिए वापस जाओ
    3
    याद रखें कि आपने अपना आहार कब शुरू किया यदि आप इसके बारे में सोचना बंद कर देते हैं, तो आप शायद इसका उद्देश्य भूल जाएंगे। कुछ बिंदु पर, हर कोई भोजन खाने से दूर होता है जो उन्हें कुछ नहीं करना चाहिए, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बिना दोष के भोजन के हर टुकड़े का आनंद लें और फिर सही दिशा में वापस जाएं।
  • स्टेप 04 ओवरविंडिंग के बाद स्वस्थ भोजन के लिए वापस जाना शीर्षक वाला चित्र
    4
    अन्य लोगों की सफलता की कहानियां पढ़ें वीडियो देखना या अन्य लोगों के वजन घटाने यात्रा की तस्वीरें देखने से आपकी प्रेरणा बढ़ा सकती है फिर, उस विशाल फीजिओडा डिश को खाने के बाद, अपने शरीर पर पूरा भरोसा करें और कहते हैं "मैं आहार पर वापस आ गया हूँ!"
  • विधि 2
    स्वस्थ भोजन पर वापस जाना

    चरण 05 को ओवरवेंल्डिंग के बाद स्वस्थ भोजन पर वापस जाना शीर्षक वाला चित्र
    1
    नाश्ते के लिए स्किम दूध या सोया मिल्क के साथ उच्च-फाइबर नाश्ते का अनाज लें। प्रति कप फाइबर की 28 ग्राम, के साथ अनाज का चयन स्किम्ड दूध में मिश्रण करने, और सोया दूध मिश्रण फाइबर की 30 ग्राम। आपके शरीर में फाइबर की यह मात्रा आपके द्वारा खाए गए अतिरिक्त भोजन से अपशिष्ट को समाप्त कर देगा, साथ ही आपको तृप्त किया जा सकता है यह महत्वपूर्ण है क्योंकि खा जाने के दिन, आपको उच्च स्तर की चीनी और आपके पेट के व्यास के कारण भूख लगी होगी।
  • चरण 06 ओवरवेंल्डिंग के बाद स्वस्थ भोजन पर वापस जाना शीर्षक वाला चित्र
    2
    नाश्ते और दोपहर के भोजन के दौरान बहुत सारे पानी और हरी चाय पी लें, जिससे सुबह में फाइबर को शामिल किया जा सके और आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को हटा दें। खाने के अत्यधिक आग्रह को रोकने के लिए एक मसालेदार सॉस में अजवाइन का अकाल खाएं।



  • चरण 07 ओवरव्यूल्डिंग के बाद स्वादिष्ट भोजन पर वापस जाना शीर्षक वाला चित्र
    3
    लंच और डिनर के लिए प्रोटीन युक्त भोजन खाएं कुछ विकल्प कम कार्बोहाइड्रेट प्रोटीन हिलाता है, मछली या चिकन ग्रील्ड या बेक किया हुआ है। अपने भोजन के साथ पानी या हरी चाय पीते हैं
  • चरण 08 के बाद से अतिसारंग के बाद स्वस्थ भोजन पर वापस जाना चित्र
    4
    दोपहर में 4 बजे प्रोटीन युक्त नाश्ते बनाओ। पतली चीज और हल्का दही कुछ विकल्प हैं। 100 से कम कैलोरी का स्नैक बनाओ
  • विधि 3
    समर्थन प्रथाओं को जोड़ना

    चित्र का शीर्षक, अतिरेखित चरण 09 के बाद स्वस्थ भोजन पर वापस जाओ
    1
    घर में चलना और / या बैठो और / या पुश-अप लें यदि आप काम करने के लिए प्रेरित हैं, तो इसे करें, लेकिन इसे अधिक मत बनो, क्योंकि यह एक द्वि घातुमान खा सकता है
  • चरण 10 ओवरवेंल्डिंग के बाद स्वस्थ भोजन पर वापस जाना शीर्षक वाला चित्र
    2
    8 घंटे सो जाओ डॉक्टरों और स्वास्थ्य पत्रिकाएं लगातार इसे दोहराते हैं, क्योंकि थकान ऊर्जा प्राप्त करने के तरीके के रूप में भूख को ट्रिगर कर सकती है।
  • पिक्चर शीर्षक ओवरवेंल्डिंग चरण 11 के बाद स्वस्थ भोजन पर वापस जाओ
    3
    बहुत व्यायाम करें जब आप बहुत व्यायाम करते हैं, तो आप जानते हैं कि वसा के एक पाउंड को जलाने के लिए कितना थका हुआ है और यह कितना आसान है, उसे जीतना है! याद रखें कि यदि आप आहार पर धोखा देते रहें तो आपको कितना काम करना होगा। पसीना से भरा जिम से बाहर निकलना, अन्यथा आपका व्यायाम पर्याप्त नहीं होगा
  • चित्र 12 से अधिक के बाद स्वस्थ खाने के लिए वापस जाओ शीर्षक
    4
    अधिक दिन के लिए उपरोक्त सुझावों का पालन करें या पहले अपने आहार पर वापस जाएं।
  • युक्तियाँ

    • एक सचेत निर्णय के रूप में अपना अतिरिक्त दिन स्वीकार करें खुद को नफरत करने के लिए आपको कहीं भी नहीं मिलेगा अतीत को छोड़ दिया जाना चाहिए अपने आहार से शुरू करने का मौका आनंद लें।
    • आपके नियंत्रण में केवल एक ही समय मौजूद है। कल चॉकलेट का एक पूरा बॉक्स खाने के लिए शोक कीजिए, आप केवल दुखी होंगे अंतिम दिनों में जो कुछ हुआ है उसे ठीक करने के लिए आप अभी क्या कर रहे हैं पर ध्यान दें
    • अपने झूठे दुविधाओं का काम करें ऐसा मत सोचो कि सिर्फ इसलिए कि आप इसे खत्म कर चुके हैं, आपको आहार को हरा करना होगा। यदि आप वास्तव में इसके बारे में सोचते हैं, तो आप देखेंगे कि यह विचार, हालांकि कई लोगों द्वारा नियमित रूप से उपयोग किया जाता है, तर्कहीन है। एहसास है कि आप प्रतिउत्पादक होंगे।

    चेतावनी

    • अपराध के लिए भूख से मर इस स्थिति में मदद नहीं करेगा। यह भी मजबूरी के एक चक्र के लिए नेतृत्व के बाद भूख के बाद हो सकता है। जैसा कि आप देख सकते हैं, यदि आप इस चक्र में फंस गए हैं तो कोई प्रगति नहीं की जा सकती है। भोजन को अतिरंजित करने के बाद भी भूख लगी झूठी दिक्कत के मुद्दे पर भी फिट बैठता है, जैसा कि युक्तियों में देखा गया है। इस से बचने की कोशिश करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com