IhsAdke.com

कैसे वजन कम करने के लिए (लड़कियों के लिए)

यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो आप शायद वजन कम करने के बारे में स्वस्थ और संभावित रूप से खुश होने पर विचार कर रहे हैं। यह एक आसान प्रक्रिया नहीं है, लेकिन कई लोगों ने कोशिश की और सफल रहे। खुश और स्वस्थ तरीके से अपना वजन कम करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं

चरणों

विधि 1
आरंभिक कदम

चित्र वजन कम करने के लिए (लड़कियों के लिए) कदम 1
1
समझें कि आप यह क्यों कर रहे हैं। क्या आप स्वस्थ महसूस करने के लिए वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं? वॉलीबॉल टीम का हिस्सा बनने के लिए? चेहरे को प्रभावित करते हैं? अपने सपनों या गर्मी में एक बिकनी की शादी की पोशाक में प्रवेश करने के लिए? अपना वजन कम करने के लिए अपने कारणों को समझने से आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का एक बेहतर मौका मिलेगा
  • लस वेट (लड़कियों के लिए) चरण 2 नामक चित्र
    2
    अस्वास्थ्यकर भोजन से छुटकारा पाएं यदि वे कचरे में हैं तो फिर से व्यवहार आपको लुभाएगा अगर आप रूममेट्स या रिश्तेदारों के साथ रहते हैं और अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ छोड़ने का विकल्प नहीं है, तो उन्हें छिपाने के लिए कहें या उन्हें कम मोहक जगह में डाल दें।
  • चित्र वज़न (लड़कियों के लिए) चरण 3
    3
    एक योजना लिखें यदि आपकी योजना अस्वास्थ्यकर भोजन खाने से बचने के लिए है, तो नोट्स लेना आपके वजन घटाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक शानदार तरीका है।
  • विधि 2
    खाद्य और पेय

    लस वेट (लड़कियों के लिए) चरण 4 नामक चित्र
    1
    खुद को भूखा मत करो कभी भी भोजन छोड़ें, विशेष रूप से नाश्ते नाश्ता भोजन है जो आपके चयापचय को दिन में शुरू करता है, इसलिए अब आप नाश्ते को विलंब करते हैं, अब यह आपके चयापचय के लिए वसा जलाने शुरू कर देगा। आपकी सुबह सुबह शुरू करने के लिए एक हल्का / छोटा नाश्ता अच्छा तरीका है, क्योंकि यह बहुत अधिक कैलोरी के बिना आपके चयापचय को सक्रिय करेगा।
  • लस वेट (लड़कियों के लिए) चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    2
    स्टॉक स्वस्थ भोजन किराने की दुकान के लिए आपकी अगली यात्रा पर, फलों, सब्जियां, चिकन, टर्की, मछली और सब्जी की रोटी जैसी चीजें प्राप्त करें दही और दूध जैसे कम वसायुक्त डेयरी, एक और अच्छा विकल्प भी है।
  • लस वेट (लड़कियों के लिए) चरण 6 नामक चित्र
    3
    खाने से स्वस्थ होने के लिए कुछ पूछें उदाहरण के लिए, सब्जियों के साथ ग्रील्ड चिकन एक हैमबर्गर और आलू से ज्यादा स्वस्थ होता है।
  • लस वेट (लड़कियों के लिए) चरण 7 नामक चित्र
    4
    अधिक पानी पी लो आपको एक दिन में लगभग आठ ग्लास पीने चाहिए। इसके अलावा, सोडा जैसे कैलोरी पेयों के बजाय पानी का चयन, सैकड़ों कैलोरी प्रति दिन बचाता है। इससे आपको अपने भोजन को पचाने में भी मदद मिलेगी, इसके अलावा हाइड्रेटेड रखने के अलावा। जितना अधिक पानी तुम पीते हो, उतना ही कम आपके शरीर के भंडार।
  • चित्र वज़न (लड़कियों के लिए) चरण 8
    5
    धीरे धीरे चबाओ खाने के बाद, धीरे धीरे चबा लें और सुनिश्चित करें कि सभी भोजन सूक्ष्म रूप से कुचल दिए गए हैं। यह न केवल आपके पाचन तंत्र में मदद करता है, बल्कि आपको अधिक तृप्त किया जाता है इसका कारण यह है कि अगर भोजन चबाया नहीं जाता है, तो यह अपने पाचन में खंड में रहता है और पेट क्षेत्र में जमा होता है।
  • चित्र वजन कम करें (लड़कियों के लिए) चरण 9
    6



    धीरे से खाओ यदि आप अधिक धीरे से खाते हैं, तो आपको अधिक तृप्त महसूस होगा! ऐसा इसलिए है क्योंकि आपका मस्तिष्क आपके शरीर को बताने के लिए 20 मिनट तक ले जाता है जिसे आपने खिलाया है। इसलिए यदि आप धीरे धीरे खाने की कोशिश करते हैं, जब आप समाप्त करते हैं, तो संदेश भेजा जाएगा और आप अनावश्यक अतिरिक्त भाग नहीं खायेंगे।
  • लस वेट (लड़कियों के लिए) चरण 10 नामक चित्र
    7
    घर पर कुक। यदि आप अपना भोजन तैयार करते हैं, तो आप अपने शरीर में जो भी डाल रहे हैं उसका पूरा नियंत्रण होगा। आप कई अलग-अलग वेबसाइटों पर दिन के किसी भी भोजन के लिए स्वस्थ व्यंजन मिल सकते हैं।
  • विधि 3
    बाहर काम

    चित्र वजन कम करने के लिए (लड़कियों के लिए) कदम 11
    1
    एक स्वस्थ व्यायाम की नियमितता स्थापित करें व्यायाम करने के लिए एक निश्चित राशि को अलग रखें, जैसे दिन में 30 मिनट, सप्ताह में छह दिन
  • चित्र वजन कम करें (लड़कियों के लिए) चरण 12
    2
    अपना कसरत मिक्स करें इसे मजेदार बनाने के तरीके ढूंढें स्केट, रस्सी कूदो, व्यायाम करें या जल्दी उठो और बाहर निकल जाएं और भाग लें। आप कुछ खेल कक्षाएं भी ले सकते हैं या एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल हो सकते हैं।
  • चित्र वज़न (लड़कियों के लिए) चरण 13
    3
    विमान पर रहें यदि आप अपने व्यायाम की दिनचर्या से दिनों का समय निकालते हैं, तो इसे आकार में वापस लाने और अपना वजन घटाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए बहुत अधिक समय लगेगा। सुनिश्चित करें कि व्यायाम करने के लिए आपको समय लगता है
  • विधि 4
    मानसिक दृष्टिकोण

    चित्र वज़न (लड़कियों के लिए) चरण 14
    1
    पैमाने क्या कहते हैं द्वारा मत जाओ। आप कुछ हफ्तों में दूसरों की तुलना में अधिक वजन खो देंगे यदि आप एक हफ्ते में कोई वजन नहीं खोते हैं, तो इसका यह अर्थ नहीं है कि आप असफल रहे हैं। पैमाने पर संख्या की चिंता करने की बजाय पूरी प्रक्रिया देखें क्या आप स्वस्थ महसूस करते हैं? क्या आप बेहतर आकार में हैं? क्या आपके कपड़े व्यापक दिखते हैं? विमान पर रहें और आप वांछित परिणाम प्राप्त करेंगे।
  • लस वेट (लड़कियों के लिए) चरण 15 शीर्षक वाले चित्र
    2
    एक दोस्त के साथ करो यदि आप और दोस्त एक साथ काम करते हैं, तो यह आसान होगा। इसके अलावा, आप स्वस्थ चीजें खाने के लिए अनुभवों का आदान-प्रदान कर सकते हैं और एक साथ बाहर जा सकते हैं।
  • लस वेट (लड़कियों के लिए) चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    3
    छोटे लक्ष्य तक पहुंचने के लिए एक पुरस्कार बनाएं। इनाम एक रेस्तरां में जाने या चॉकलेट केक खाने के लिए नहीं होना चाहिए! खरीदारी की तरह कुछ करो अपने नए छोटे आकार से एक नया संगठन प्राप्त करें। इस तरह, आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया जाएगा
  • लज़ वेज (लड़कियों के लिए) चरण 17 शीर्षक वाले चित्र
    4
    हार न दें! यदि आप अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाते, ठीक है! आप इस पर काम कर रहे हैं। कुछ लोग दूसरों के मुकाबले अपने लक्ष्यों को तेजी से प्राप्त करते हैं और यह बिल्कुल सामान्य है
  • युक्तियाँ

    • खाना मत खाओ क्योंकि आप ऊब हैं या क्योंकि भोजन खासकर स्वादिष्ट लगता है जब आप भूख लगी हो तो खाओ
    • कभी-कभी, जब आपको लगता है कि आपको भूख लगी है, तो आप वास्तव में प्यास हैं, इसलिए पहले पानी पीने की कोशिश करें (जब तक आपने हाल ही में कुछ नहीं खाया हो)।
    • आपकी अवधि आप सूजन छोड़ देती है, इसलिए यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपकी अवधि शुरू होती है और ऐसा लगता है जैसे आपने कुछ भी नहीं खोया है, या थोड़ा वजन भी प्राप्त किया है, चिंता न करें यह सिर्फ पानी का वजन है अवधि समाप्त होने के बाद, आप वापस रास्ते पर होंगे।
    • मत भूलो कि आप अपने नए स्व प्यार करेंगे!
    • इससे पहले कि आप कुछ शक्कर कैंडी खाएं, अपने आप से सोचना: क्या यह वास्तव में इसके लायक है?
    • सामरिक स्नैक्स वास्तव में आपके चयापचय को भोजन के बीच में तेजी से बना रख सकते हैं, इसका मतलब है कि आप अधिक वसा जलाएंगे! बस एक फल या मुट्ठी भर पागल ले लो और एक स्वस्थ नाश्ता बनाओ।
    • खाने के बाद, अपने दांतों को ब्रश करें या मुंह से धोएं। यह आपके मुंह में एक ताज़ा और स्वच्छ स्वाद रखने के लिए है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कुछ और नहीं खाते हैं
    • सब कुछ मॉडरेशन के होते हैं मिठाई हर बार मत छोड़ें आपको पसंद किए गए भोजन का छोटा हिस्सा आपको वंचित महसूस नहीं करेगा।
    • अपने कैलोरी सेवन में काफी कटौती न करें यह आपके शरीर को लंबे समय तक वसा की दुकान में उत्तेजित करेगा। इसका कारण यह है कि कैलोरी का सेवन कम करने से शरीर को एक संकेत मिलता है कि इसे जीवित रहने के लिए और अधिक वसा संग्रहित करने की आवश्यकता है क्योंकि यह उचित मात्रा में कैलोरी नहीं मिल रहा है।
    • बाथरूम का उपयोग करने के बाद सुबह में एक बार अपने आप को तौलिए आपको प्रति सप्ताह 0.5 से 1.5 किलोग्राम कम करना चाहिए। इससे अधिक स्वस्थ नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com