IhsAdke.com

अस्वास्थ्यकर खाद्य खाने के लिए विल से बचें कैसे?

क्या आप अस्वास्थ्यकर खाना खाने को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन आप अपनी इच्छाओं से नहीं लड़ सकते हैं? समस्या यह है कि कुछ खाद्य व्यसनों हैं, इसलिए इन व्यसनों को तोड़ना मुश्किल है। स्वस्थ खाने की ओर पीले ईंट रोड पर आपको शुरू करना एक अच्छी शुरुआत है यह लेख आपको सफल होने में मदद कर सकता है

चरणों

अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ खाने के लिए प्रलोभन से बचें चरण 1
1
अपनी इच्छाओं को पहचानें किसी खास भोजन के लिए तरसें आपके आहार में कमी की ओर इशारा कर सकती हैं। नीचे अपनी पसंदीदा इच्छाओं को ढूंढें साहसिक, और तब संभावित वस्तुओं को लिखें जो आपकी बिजली की आपूर्ति से गायब हैं।
  • चॉकलेट मैग्नीशियम. मैग्नीशियम के स्तर में कमी के रूप में महिलाओं को मासिक धर्म के दौरान ध्यान रखना चाहिए। इसके बजाय, फल, नट खाने या कुछ भोजन / विटामिन पूरक लेने का प्रयास करें।
  • चीनी या सरल कार्बोहाइड्रेट प्रोटीन कार्बोहाइड्रेट जटिल. एक त्वरित विज्ञान सबक: कार्बोहाइड्रेट को शर्करा में अभिव्यक्त किया जा सकता है। चूंकि शर्करा बहुत जल्दी चयापचय होता है, यह लंबे समय में ऊर्जा का एक अच्छा स्रोत नहीं है। ऊर्जा का सबसे अच्छा स्रोत में प्रोटीन और जटिल कार्बोहाइड्रेट शामिल होते हैं, जो कि अधिक धीरे धीरे चयापचय होते हैं। इसका एक अच्छा उदाहरण ब्राउन चावल या सफेद चावल शामिल है - और नूडल्स या पूरी गेहूं की रोटी इसे अभिन्न कहा जाता है क्योंकि इसमें अनाज के सभी पोषक तत्व शामिल होते हैं। सफेद चावल और सफेद आटे में सभी पोषक तत्व नहीं होते हैं और इसलिए सरल कार्बोहाइड्रेट होते हैं।
  • फ्राइड फूड्स कैल्शियम ओमेगा 3 एसिडफैटी ओमेगा 3 अच्छा वसा है! अधिक मछली खाने की कोशिश करें, या दूध, पनीर या अंडे के लिए अपने सुपरमार्केट में देखो ये आवश्यक तेलों और कैल्शियम (उत्पाद पैकेजिंग को इस जानकारी को प्रदान करना चाहिए) को खुश कर दें।
  • नमक हाइड्रेशन, विटामिन बी, क्लोराइड जब आप कुछ नमकीन खाना चाहते हैं, तो पीने के पानी की कोशिश करें इसके अलावा, तनाव से विटामिन बी की कमी भी हो सकती है, इसलिए यदि आपको समस्याएं आ रही हैं, तो दिन के मध्य में विटामिन बी का पूरक ले लो।
  • अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ खाने के लिए प्रलोभन से बचें चरण 2
    2
    लालचें निकालें उनमें से छुटकारा पाएं और अपने मामले से सभी प्रकार की प्रलोभन निकाल दें। आपको और अधिक खरीदने से रोकने के लिए, कभी जब आपको भूख लगी है तो किराने की खरीदारी करें जब आपके पास खाने के लिए केवल स्वस्थ भोजन होता है, तो आप स्वस्थ विकल्प बना सकते हैं जब आपके पास इच्छा होती है, तो आप एक कैंडी खरीदने के लिए बाहर जाने के लिए आलसी होंगे, जब आपके घर में उपभोग करने के लिए कुछ ज्यादा स्वस्थ होता है।
  • अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ खाने के लिए प्रलोभन से बचें चरण 3
    3
    जब आप सुपरमार्केट में जाते हैं, तो अपने आप को स्वस्थ भोजन खरीदने के लिए बाध्य करें। आइसक्रीम, जमे हुए भोजन, फ्रांसीसी रोटी, मिठाई और सुगंध से बचें यदि आप करते हैं, तो आप देखेंगे कि आपके घर में गलत प्रकार के भोजन को खाने में अधिक मुश्किल हो जाती है।
  • अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ खाने के लिए प्रलोभन से बचें शीर्षक चरण 4
    4
    अपने अनुष्ठानों को बदलें खाने के बाद आपको मिठाई खाने की ज़रूरत नहीं है आपको फिल्मों के दौरान कैंडी की ज़रूरत नहीं है कॉफी पीने के दौरान आपको डोनट खाने की ज़रूरत नहीं है ऐसी आदतों को तोड़ने के लिए, खुद को एक स्वस्थ विकल्प दें, जैसे फल आप एक सफेद झूठ का उपयोग करके थिएटर में फल ला सकते हैं, यह समझाते हुए कि यह मधुमेह है और यह कोई चिकित्सा सिफारिश है अगर कोई पूछता है आस-पास के स्वस्थ भोजन विकल्प रखें, एक सलाद आप नींबू, सिरका या काली मिर्च, विभिन्न फलों (याद रखें कि खट्टे फल कैलोरी का एक बहुत हो सकता है), सेब, तरबूज, arros कुकीज़, किशमिश, खजूर और अन्य के साथ मौसम कर सकते हैं की तरह स्वस्थ भोजन



  • अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ खाने के लिए प्रलोभन से बचें चरण 5
    5
    बोरियत से बचें सक्रिय और व्यस्त रहें ताकि आप हर समय भोजन के बारे में न सोचें। खाने से भी ऐसा करने के लिए बहुत कुछ है
  • अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ खाने के लिए प्रलोभन से बचें चरण 6
    6
    बहुत पानी पी लो! पानी की सिफारिश की दैनिक खपत में पानी शामिल नहीं है जो आप अपने कॉफी या कुछ भोजन से प्राप्त करते हैं। अगर आपको प्यास लग रहा है, तो इसका मतलब है कि आप पहले से ही निर्जलित हैं - और भूख के लिए निर्जलीकरण आसानी से गलत हो सकता है हमेशा नींबू के रस का एक पिचर या चाय या किसी अन्य पेय को पसंद करें, अगर आपको पानी पसंद नहीं है। एक अन्य चाल हमेशा एक गिलास या पानी की जग के लिए दृष्टि में है। यदि आप अपने सामने हैं, तो आप पीएंगे।
  • अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ खाने के लिए प्रलोभन से बचने का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    स्वस्थ रहने या रहने के लिए ज्यादातर लोगों को कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम करना पड़ता है समझ कैसे खाना कोलेस्ट्रॉल को प्रभावित करता है के अलावा, हम भी समझने के लिए वजन, व्यायाम और एक व्यक्ति की आनुवंशिकी की राशि को प्रभावित करता है आम तौर पर, अपने स्वास्थ्य की जरूरत है।
  • अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ खाने के लिए प्रलोभन से बचें शीर्षक 8 छवि
    8
    अपने आप को इनाम! जब आप नई आदतों को स्थापित करते हैं, तो अपने आप को एक समय या किसी अन्य चीज़ में खाने की अनुमति दें बस सुनिश्चित करें कि कुछ अलग कम आपूर्ति में है! एक या दो कुकीज़, संपूर्ण पैकेज नहीं। यदि आपके पास पहले से पर्याप्त सशक्तता नहीं है, तो कुछ खरीद लें जो एक छोटे पैकेज में आता है, इसलिए आप उस से ज्यादा नहीं खा सकते हैं एक "दिन बंद" एक दिन होता है जब आप ऐसा कुछ खा सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप पूरे दिन अस्वस्थ चीजें खा सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • स्वस्थ भोजन एक जीवनशैली है, एक समस्या को ठीक करने का एक त्वरित तरीका नहीं है।
    • कई अन्य चीजें हैं जो आप नाश्ते के बजाय कर सकते हैं यहाँ एक छोटी सूची है:, अखबार पढ़ने के एक फुटबॉल के खेल को देखने के लिए, एक ड्राइंग बनाने घास काटने, फूल रोपण, एक शॉवर ले, एक दोस्त कहते हैं, टहलना, अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं, एक कॉमेडी शो देखने , एक विदेशी भाषा सीखते हैं, एक नृत्य नृत्यकला करते हैं, पुस्तक पढ़ते हैं, या शोध करते हैं फिर पहले से अपने आलसी गधे उठो!
    • धीरे से शुरू करो नियमित रूप से जारी रखना आसान है अगर आप इसे धीरे-धीरे जोड़ते हैं
    • धीरे-धीरे दूसरे लोगों के साथ खाएं, और एक प्लेट और कुर्सियां ​​चारों ओर रखो।
    • इन विकल्पों को आज़माएं: नमकीन / भुना हुआ बादाम, एक अनाज पट्टी, कुछ नमकीन लस मुक्त की सेवा।
    • "कुछ भी स्वास्थ्य के रूप में अच्छा नहीं है"

    चेतावनी

    • "मॉडरेशन में" सभी के लिए काम नहीं करता है कुछ लोगों को कुछ खाद्य पदार्थों से चालू हैं और इस तरह एक शराबी एक ग्लास वाइन नहीं हो सकता है के रूप में, एक चीनी दीवानी सिर्फ एक छोटा सा मीठा नहीं खा सकते हैं। उन खाद्य पदार्थों को खत्म करना सबसे अच्छा है, जो आपको पागलों की तरह खाने या कुछ ऐसा ढूंढना चाहते हैं जो उन्हें बदल देगा। इस तरह, आप स्वस्थ भोजन के स्वाभाविक अंशों को खा सकते हैं और जंक फूड खा सकते हैं।
    • भोजन संबंधी विकार दोनों लिंगों के 15% युवा लोगों को प्रभावित करते हैं। यह संख्या बढ़ रही है। ये विकार हैं बहुत बहुत खतरनाक अपशिष्ट सबसे आम हैं एनोरेक्सिया नर्वोसा और बुलीमिआ नरवोसा. एनोरेक्सिया नर्वोज़ा जब आप खाने के लिए या अनुमति नहीं है जब आप उल्टी, जुलाब या व्यायाम लेने के जरूरत से ज्यादा वजन कम करने, अपने शरीर को भूखा के कारण प्रेरित करते हैं। बुलीमिया भोजन की आड़ की विशेषता है और फिर इसे शुद्ध - तुम खाना अनियंत्रित उपभोग करते हैं, लेकिन अपने आप उल्टी या जुलाब लेने के लिए मजबूर करने के लिए मिलता है, व्यायाम या उपवास बहुत ज्यादा खाने से वजन बढ़ाने के लिए नहीं है। दोनों विकार आपको मार सकते हैं, इसलिए हमेशा जानबूझकर खाना खाते हैं। यदि आप वास्तव में स्वस्थ रहना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा काम असली पोषण मूल्य के साथ भोजन खा रहा है। यदि आपको संदेह है कि आपके पास खाने का विकार है, तो तुरंत पेशेवर मदद लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com