IhsAdke.com

भोजन को रोकने के लिए कैसे "बकवास"

पटाखे, भरवां बिस्कुट, और सोडा जैसे बकवास आपको तुरंत खुश कर सकते हैं, लेकिन वे आपके स्वास्थ्य पर चूस देते हैं। दुर्भाग्य से, इस तरह की चीज़ खाने की आदत से छुटकारा पाने के कई लोगों के लिए बहुत मुश्किल है हालांकि, आपके लिए कुछ सरल कदम हैं कि आप खराब खाद्य पदार्थों से बचें। यह जानने के लिए कि आप जंक खाने को कैसे रोक सकते हैं, पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
पर्यावरण बदलना

स्टॉप इटिंग जंक फ़ूड चरण 1 नामक चित्र
1
जंक खरीदना बंद करो उनसे बचने की कोशिश करते समय चारों ओर बकवास करना विफलता के लिए एक नुस्खा है। यदि आपके हाथ में बहुत अधिक बकवास है, तो आप उन्हें खा सकते हैं। उस प्रकार के भोजन को खरीदने से रोकें और इसे घर में, कार में या कार्यालय में न दें।
  • स्टॉप ईटिंग जंक फ़ूड चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    केवल स्वस्थ भोजन खरीदें फल, सब्जियां, दुबला मीट, दूध, अंडे और साबुत अनाज जैसे पौष्टिक भोजन खरीदें।
    • अस्वास्थ्यकर विकल्पों से दूर रहने के लिए, बस बाजार के किनारे पर बने रहें और अधिक से अधिक पांच सामग्रियों वाले खाद्य पदार्थों की तलाश करें। उन खाद्य पदार्थों का चयन करना जो बाजार के "केंद्र" से दूर हैं या जिनकी कम से कम पांच अवयस्क हैं, यह जानने का एक आसान तरीका है कि आप स्वस्थ विकल्प बना रहे हैं।
  • स्टॉप इटिंग जंक फ़ूड चरण 3 नामक चित्र
    3
    हाथ से कुछ स्नैक्स हमेशा रखें स्वस्थ भोजन के लिए आसान पहुंच, आसान बन्दगी बकवास का विरोध करना है।
    • रेफ्रिजरेटर में अनाज की सलाखों, ताजा फल, बादाम और नॉनफैट दही छोड़ दें और हमेशा बैग में या कार में कुछ स्नैक्स लें।
  • स्टॉप इटिंग जंक फ़ूड चरण 4 नामक चित्र
    4
    स्वस्थ और व्यावहारिक खाद्य पदार्थ को करीब से रखें अपने जमे हुए सब्ज़ी फ्रीज़र को भरें अपने पेंट्री को तैयार किए सेम, टमाटर, नूडल्स और चावल, और अन्य स्वस्थ सामग्री को आसानी से स्प्रिंग नूडल्स या चावल और बीन्स तैयार करने के लिए भरें। घर पर रात का भोजन करना पैसे बचाने में मदद करता है और खाने के लिए समय लगता है।
  • विधि 2
    अपने खाने की आदतों को बदलना

    स्टॉप इटिंग जंक फ़ूड चरण 5 नामक चित्र
    1
    ऐसे स्थानों में स्नैकिंग से बचें, जो आपको गलत विकल्प बनाने के लिए प्रभावित करते हैं। अध्ययन बताते हैं कि कुछ परिदृश्य जंक फूड खाने के लिए चुनने की बाधाओं को बढ़ाता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आप जंक फूड खाने की इच्छा रखते हैं, तो आप टीवी देख रहे हैं, रसोई में खाते हैं।
  • स्टॉप इटिंग जंक फ़ूड चरण 6 नामक चित्र
    2
    कई स्वस्थ व्यंजनों को जल्दी से खाएं दिन की शुरुआत में आप जितना अधिक स्वस्थ भोजन लेते हैं, उतना कम संभावना है जब बाद में आपकी इच्छा कम हो जाती है। एक हार्दिक और स्वस्थ नाश्ते के साथ अपना दिन प्रारंभ करें, एक स्वस्थ नाश्ते, जैसे कि फल और दही, सुबह के मध्य में और एक स्वस्थ और पूरा भोजन लें।
  • स्टॉप ईटिंग जंक फ़ूड चरण 7 नामक चित्र
    3
    जब आप जंक फूड को तरस कर रहे हैं तो शक्करहित टकसाल चबाने वाला गम चबाना चबाने वाली टकसाल चबाने वाली गम अपने आप को cravings से विचलित करने में मदद करता है। एक बोनस के रूप में, जो कुछ भी आप बाद में खा लेते हैं उसे थोड़ा अजीब स्वाद मिलेगा, इसलिए आप बहुत अधिक खाने की संभावना कम हैं।



  • स्टॉप इटिंग जंक फ़ूड चरण 8 नामक चित्र
    4
    अपने भोजन विकल्पों को अलग करें एक विविध आहार आपको भद्दा को देखने के लिए जाने की संभावना कम करके संतुष्ट महसूस कर सकता है।
    • अपने स्नैक्स को विविधता देने के लिए ह्यूमस या मूंगफली का मक्खन जैसे कुछ क्रीमयुक्त गाजर जैसी कुरकुरे सामग्री को मिलाएं।
  • स्टॉप इटिंग जंक फ़ूड चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    5
    बहुत पानी पीना पानी तृप्ति प्रदान करता है और रक्त शर्करा के संतुलन में मदद करता है। पकड़ने के लिए पूरे दिन बहुत सारे पानी पीना और बकवास के बाद नहीं जाना चाहिए। पानी के साथ हाइड्रेटेड रहने से आपको एक सोडा या अन्य हानिकारक और शक्कर-लादेन वाले पेय खोलने से भी रोका जा सकता है।
  • स्टॉप इटिंग जंक फ़ूड चरण 10 नामक चित्र
    6
    एक आसान और स्वस्थ नुस्खा किताब खरीदें कैसे जानने के लिए स्वस्थ और वास्तव में स्वादिष्ट भोजन तैयार करने से आपको भोजन के समय में जंक से अपील करने में मदद मिलेगी। यदि आप स्वस्थ खाना पकाने के लिए नए हैं, तो आसान, स्वादिष्ट और स्वस्थ व्यंजनों के साथ एक किताब खरीदें
  • विधि 3
    अन्य आदतों को बदलना

    स्टॉप ईटिंग जंक फ़ूड चरण 11 नामक चित्र
    1
    विचलित हो जाओ जब हिट होगा व्यसनी से छुटकारा पाने के लिए खाने-पीने से निपटने के अन्य तरीकों को भी खोजना महत्वपूर्ण है। टहलने के लिए बाहर जाएं, अपने पालतू जानवर के साथ खेलें या प्रजनन परियोजना पर काम करें। यदि आप 20-30 मिनटों के लिए विचलित हो जाते हैं तो विल्स अक्सर फीका पड़ती हैं
  • स्टॉप इटिंग जंक फ़ूड चरण 12 नामक चित्र
    2
    जब आता है तो बकवास के लिए अपनी तरस का विश्लेषण करें बंद करो और अपने आप से उस विशेष भोजन की वजह से पूछिए क्या आप वास्तव में भूख या ऊब हैं? अन्य भावनाओं को भी आप खाने के लिए बकवास के बाद जा सकते हैं। जांचें कि आप कैसे महसूस कर रहे हैं और किसी से बात कर सकते हैं या अपनी भावनाओं से निपटने के लिए इसके बारे में लिख सकते हैं, उन्हें भोजन के साथ दफन नहीं करें
  • स्टॉप ईटिंग जंक फ़ूड चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    विशेष अवसरों पर अपने आप को एक पुरस्कार दें सिर्फ इसलिए कि आप जंक फूड खाने को रोकना चाहते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन परिस्थितियों के साथ रहना नहीं चाहते जहां आप रोकना चाहते हैं। यदि आप शादी या शादी की सालगिरह पर जाते हैं, तो अपने आप को केक का एक टुकड़ा दें। यह समय-समय पर उपहार के लिए ठीक है!
    • आप "कचरा दिन" होने के लिए सप्ताह के एक दिन का चयन कर सकते हैं जिसमें आप कुछ पसंदीदा खाद्य पदार्थ खा सकते हैं। बस ज़्यादा नहीं सावधान रहें, या आप अगले दिन इतना अच्छा महसूस नहीं कर सकते हैं।
  • स्टॉप इटिंग जंक फ़ूड चरण 14 नामक चित्र
    4
    गहरी साँस लेने या अन्य छूट तकनीक का अभ्यास करें बहुत से लोग चिप्स या चॉकलेट के पैकेट के बाद जाते हैं जब वे बहुत थके हुए, चिंतित या तनावग्रस्त होते हैं। यदि आप अक्सर परेशान महसूस करते समय बकवास करते हैं, तो आराम करने के अन्य तरीकों को ढूंढें। श्वास और योग अभ्यास इस के लिए महान हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com