IhsAdke.com

कैसे महसूस करने के लिए पूर्ण

यह केवल चीनी भोजन खाने के बाद ही नहीं है - यह खाने के बाद है कुछ भी

. एक घंटे बाद तुम फिर से भूखे हो! यह क्या है? ठीक है, यदि आप कुछ उपयोगी चाल का उपयोग करते हैं और अपनी कोठरी सही चीज़ों से भर देते हैं, तो यह पर्याप्त है! पढ़ना जारी रखें

चरणों

भाग 1
खाने के लिए संतुष्ट महसूस करने के लिए

पिक्चर शीर्षक फेल फुल चरण 1
1
पानी पी लो अपने पेट को हार्मोन से शुरू करने के लिए "ओह, मैं खा रहा हूँ!", भोजन से पहले एक या दो गिलास पानी पीते हैं। तो जब भोजन आता है, तो आपका पेट आपको जल्दी बताएगा कि यह पूर्ण है। रिकॉर्ड के लिए, पानी में बिल्कुल शून्य कैलोरी है। आप जीतते हैं
  • वास्तव में, अधिक पानी पीने से वजन घटाने की प्रक्रिया तेज हो सकती है अध्ययनों से पता चलता है कि पानी का सेवन करने के बाद एक घंटे के लिए 30% (बर्फ के दो कप) चयापचय को गति प्रदान करता है। यदि नियमित रूप से किया जाता है, तो प्रति वर्ष 2 किलोग्राम का नुकसान हो रहा है बस पीने के पानी.
  • पानी पी लो दौरान भोजन भी! पानी आपके शरीर को यह महसूस करता है कि यह भरा हुआ है और आप पहले खाने को रोकना चाहते हैं। इसके अलावा, यह आपके बाल, नाखून और त्वचा के लिए बहुत अच्छा है!
  • चित्र शीर्षक पूर्ण चरण 2 देखें
    2
    फल या सब्जी का एक टुकड़ा चुनें गिलास पानी काम नहीं किया? तो फल और सब्जियां चुनें जो अच्छी तरह से पानी से बने हैं। यह वास्तव में एक सेब या हरी या नारंगी है जो किसी भी सब्जी है। इसकी बनावट और वह विशेष स्पर्श (कम से कम उस सुस्त पानी की तुलना में) आपकी भूख को कम कर देगा, और फिर भी आपको बहुत अधिक अतिरिक्त कैलोरी नहीं प्रदान करेगा। नाश्ते बनाना आपके लिए अच्छा है, अगर यह सिर्फ एक नाश्ता है!
    • कुरकुरा चबाना काफी संतोषजनक हो सकता है। एपल्स ग्रेवी या सेब के रस से अधिक संतोषजनक हैं। इसलिए यदि आप एक कौर बनाने जा रहे हैं, तो कुछ ऐसा चुनिए कि आपको वास्तव में चबाएं (जैसे गाजर, भी)। शोध से पता चलता है कि अंगूर भी भूख दमनकारी हैं!
  • चित्र का शीर्षक पूरा चरण 3
    3
    प्रोटीन पर निर्भर ऐसा इसलिए है क्योंकि वे अपने दिमाग को बता सकते हैं कि आप पूर्ण हैं। जब आप नाश्ते में दो डोनट खाते हैं तो क्या होता है? एक घंटे बाद, आपका मस्तिष्क सोच रहा है कि वास्तविक भोजन कहां है - प्रोटीन भोजन जबकि वसा cravings बंद वार्ड सकता है, प्रोटीन कार्बोहाइड्रेट और वसा से बेहतर है बनाने के लिए आपको लंबे समय के लिए संतुष्ट महसूस करते हैं।
    • अंडे, फली, नट और मछली प्रोटीन के महान स्रोत हैं यदि आप एक कौर बना रहे हैं, तो ध्यान रखें कि मुट्ठी भर पागल चीनी से भरा नहीं है, और यह पूरी तरह से पॉट नहीं बदलता है!
    • एक प्रोटीन युक्त नाश्ता आपको बाकी दिन के लिए कम खा सकता है। आपको लगता है कि आप नाश्ते को छोड़कर कैलोरी काट रहे हैं, लेकिन अगले कुछ घंटों के लिए आपको अपना शरीर खाने के लिए इसके लिए तैयार होता है कई अध्ययनों से पता चलता है कि जो लोग सुबह में खाते हैं वे कम वजन कम करते हैं!
  • पिक्चर शीर्षक फेल फुल चरण 4
    4
    तंतुओं के लिए ऑप्ट तंतुओं को भी दोबारा करना चाहते हैं इससे पहले कि आप संतुष्ट महसूस करने के लिए भी महान हैं उनके पास केवल 1.5 से 2.5 कैलोरी प्रति ग्राम (क्रमशः 4 और 9 के साथ कार्बोहाइड्रेट और वसा की तुलना में) है और इसके ऊपर, सबसे अधिक फाइबर युक्त खाद्य पदार्थों में आपको चबाने और धीमी गति से भोजन की आवश्यकता होती है आपका पाचन तंत्र फाइबर में समृद्ध खाद्य पदार्थ आपके इंसुलिन का स्तर नहीं बढ़ाते हैं, और नतीजतन, आप उस देर रात से सनद से बचते हैं।
    • अधिक अनाज, साबुत अनाज, जई और फलों और सब्जियों को छील से शामिल करें क्योंकि फाइबर के केवल 6 अतिरिक्त ग्राम आपको महसूस कर सकता है कि आपने 260 कैलोरी का सेवन किया है!
  • पिक्चर शीर्षक फेल फुल चरण 5
    5
    वसा। हाँ, आप शायद "पूर्ण वसा महसूस करने के लिए वसा खाने" को सुनना नहीं चाहते हैं और यहां तक ​​कि अगर वह नहीं है जो हम आपसे कह रहे हैं, यह ... हम आपको क्या कह रहे हैं। अधिक या कम आपको वास्तव में थोड़ा अच्छा वसा की आवश्यकता है - अन्यथा आप उसे अगले तरफ तक तरस पाने के लिए जा रहे हैं। इसलिए डोनट्स के दर्जनों आदेश देने के बजाय, कुछ अच्छे वसा खाने और दिन तक समाप्त होते हैं।
    • क्या आप जानना चाहते हैं कि "अच्छा" वसा क्या है? Avocado, नट, बीज और जैतून का तेल अच्छे विकल्प हैं। ओलिव ऑयल आपके लिए एक पूरी बेजेट खाने के लिए एक अच्छा बहाना नहीं है, लेकिन यह (और जो सभी उद्धृत किया गया है) एक बहुत अच्छा विकल्प है जो इतनी ज्यादा नहीं भरता है।
  • पिक्चर शीर्षक फेल फुल चरण 6
    6
    उन खाद्य पदार्थों को चुनें जो आपके भूख के लिए अच्छे हैं विज्ञान कई तरीकों से अद्भुत है: कई खाद्य पदार्थों को बताया गया है कि हमारे दिमाग में काम अद्भुत है। आपको शुरू करने के लिए यहां कुछ हैं:
    • आलू। जब एक स्वस्थ तरीके से पकाया जाता है, तो वे पूरे दिन भूख को कम कर सकते हैं क्योंकि उनके पास स्टार्च है जो भूख से लड़ता है आलू में आलू चुनें!
    • शाकाहारी (या वाइनिग्रीेट) और दालचीनी भोजन के बाद रक्त शर्करा को विनियमित करते हैं, जिससे आप अधिक, अधिक से अधिक चाहते हैं।
    • ब्लूबेरी। जाहिर है, यह पाया गया है कि वे आपके शरीर को बताते हुए वसा को दूर भेजते हैं कि आप पूर्ण हैं। यदि आप कुछ ताजा ब्लूबेरी नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो फ्रोजन भी अच्छे हैं।
    • अंगूर का। यह आपके इंसुलिन को कम करता है (जो आपके वसायुक्त चयापचय को कम करती है!) और आपको कैलोरी जलाते हैं।कि बताते हैं कि 1 9 80 के दशक में अंगूर का बुखार।
    • बादाम। जैसा कि हमने चर्चा की है, बादाम स्वस्थ वसा का एक बड़ा स्रोत है। शरीर को उन्हें रजिस्टर करने के लिए आधे घंटे की जरूरत है, लेकिन उसके बाद, आप काम कर चुके हैं प्रति दिन 85 ग्राम से अधिक नहीं खाएं
    • ग्रीक दही इसकी सुपर मोटी स्थिरता हमारे दिमाग को बेवकूफ बनाती है, लेकिन यह भी पोषक तत्वों से भरा है जो हमारा शरीर प्यार करता है और सराहना करता है, और अधिक संतुष्ट महसूस कर रहा है। क्रीम के बजाय यूनानी दही का उपयोग करने की कोशिश करो!
  • पिक्चर शीर्षक फेल फुल चरण 7
    7
    सभी काम करो हाल के अध्ययनों से पता चला है कि अगर आपको भोजन के लिए काम करना है, तो आप कम खायेंगे उदाहरण के लिए, पिस्टा छीलकर या अनार से अनार ले लो। आप पूरी तरह से महसूस करेंगे, लेकिन कम समय में!
    • आपके काम को देखने के लिए यह भी अच्छा है यदि आप पिस्टा के गोले या चिकन के हड्डियों को आपके पास एक ढेर में छोड़ देते हैं, तो आप जितनी जल्दी खाना खाते हैं, उतना जल्दी खाना बंद कर देंगे। यह कैंडी पेपर के साथ ही है!
  • चित्र पूर्ण चरण 8 देखें
    8
    मोटी बनावट के साथ भोजन खाएं ऐसा लगता है कि बनावट हमारे पेटों को जानने के लिए एक महत्वपूर्ण तरीका है जब हम पूरा हो जाएंगे। जो भोजन विशेष रूप से चिपचिपा है वह आपको अधिक खाने की इच्छा से रोका जाएगा। यह मूल रूप से आलू के विपरीत है!
    • दलिया, दलिया और सूप आदर्श हैं। अध्ययन ने यह बताया है कि एक ही सूप-आकार की सामग्री को खाने से आप लंबे समय तक फुलर छोड़ देते हैं। तो अब अलमारी से कटोरा को पकड़ो!
  • भाग 2
    अपने मस्तिष्क को बेवकूफ बनाना

    चित्र फुल फुल पाय़ा 9
    1



    अरोमाथेरेपी का प्रयोग करें एक मोमबत्ती की गंध को वास्तव में खाने से आपको रोका जा सकता है? अहम। पेपरमिंट, केले, हरे सेब और वेनिला को भूख को कम करने के लिए पर्याप्त रूप से दिखाया गया था। अजीब बात है, है ना? अगर आप इसे गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो आस-पास कुछ मोमबत्तियां छोड़ दें। और यह बात है!
    • यह मजबूत गंध व्यंजन के लिए भी यही है। जब आपके भोजन में एक मजबूत सुगंध है, तो आप आमतौर पर छोटे चम्मच देते हैं और कम खाना खाते हैं। क्या कोई लहसुन के साथ टूना चाहता है?
  • पिक्चर शीर्षक फेल फुल चरण 10
    2
    गम चबाना चबाने वाली गम न केवल आपकी भूख को कम करता है, बल्कि आपके जबड़े की मांसपेशियों को भी काम करता है! तो कैलोरी को दूर रखने के अलावा, यह प्रति घंटे 11 अतिरिक्त कैलोरी जलता है। हे, छोटी चीजें भी गिनती हैं!
    • बस जागरूक होने के लिए, चबाने वाली गम आराम कर सकते हैं, तनाव के स्तर को कम कर सकते हैं, और आपको और अधिक जागरूक छोड़ सकते हैं। बस इसे बहुत ज़ोर से चबाओ मत
  • पिक्चर शीर्षक फेल फुल चरण 11
    3
    छोटे व्यंजन का उपयोग करें चलो विज्ञान के बारे में बात करते हैं: "सीखा संतुष्टि" नामक कुछ है। यह मूल रूप से इसका अर्थ है कि हम जानते हैं कि हमारे पेट में नहीं, हम अपने सिर में भरे हैं। हम कैसे जानते हैं कि हम पूर्ण हैं? जब डिश रिक्त है एक छोटी प्लेट का प्रयोग करें, कम खाना डालें, और यही वह है। आपको पकवान के आकार में कोई फर्क नहीं पड़ता।
    • एक छोटा नीला डिश दो तरीकों से काम करता है रंग नीला एक भूख suppressant है कारण अधिकांश रेस्तरां रंग नीले रंग का उपयोग नहीं करते हैं!
    • बैग या रेफ्रिजरेटर से सीधे भोजन करते समय यह एक ही विचार है जब आप अंत नहीं देखते हैं, आपका मुंह जाता है और चला जाता है और चला जाता है तो अपने हिस्से को मापने के लिए ख्याल रखना! जब आप इसे देखते हैं, तो आपका पेट भी पता चलेगा
  • पिक्चर शीर्षक फेल फुल स्टेप 12
    4
    अकेले खाओ यह मुश्किल से स्पष्टीकरण की आवश्यकता है कितनी बार आप अकेले रह चुके हैं और पूरे दिन इंटरनेट पर सर्फिंग कर रहे हैं, शायद पास्ता की कटोरी तैयार करने के लिए परेशान? उसके बाद उसके दोस्त आते हैं और अचानक उसके पास चिप्स, पिज्जा, बीयर, और मैक्सिकन रेस्तरां का दौरा होता है। यदि आप कम खाना चाहते हैं, तो अकेले खाएं यह बहुत कम मज़ा है
    • एक हाल ही में डच अध्ययन में पाया गया कि लोग आम तौर पर उसी समय खा जाते हैं जो उनके साथ हैं यदि वह अपने साथ बैठे व्यक्ति खा रहा है, तो वह भी खाएगी कभी-कभी भूख की परवाह किए बिना!
  • भाग 3
    अच्छी आदतें विकसित करना

    पिक्चर शीर्षक फेल फुल 13
    1
    जब आप खाने के लिए जाते हैं, खाना खाते हैं एक ही बार में दो चीजों को करने से आप क्या कर रहे हैं और आप कितने ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, यह ध्यान कैसे सीमित करता है। फोन पर या टेलीविज़न के सामने खाने से आप 20% तक कितना खा सकते हैं! इससे आप वास्तव में भोजन का स्वाद ले सकेंगे। चखने से आप भी फुलर महसूस कर सकते हैं!
    • बैठ जाओ खड़े मत खाओ खड़े खाने से "अधिक से अधिक" लग रहा है आप आराम नहीं करते, समझौता न करें, आप अंतराल पर चलते हैं - तो अपनी भूख को एक अनुग्रह करते हैं और जब आप खाते हैं, आराम करो और बैठो आरामदायक रहो भोजन का आनंद लें
  • चित्र फुल फुल चरण 14
    2
    खाने के दौरान, धीरे धीरे चबाओ और छोटे काटने दे। आपके शरीर को यह कहने के लिए 20 से 30 मिनट लगते हैं कि "रुको - मैं पूर्ण हूँ!" अपने शरीर के नोटिस से पहले इसे ज़्यादा नहीं करने के लिए, धीरे धीरे चबाना और छोटे काटने ले। यदि आप एक समूह में हैं, तो ध्यान दें जो धीमा खाता है और इसे जारी रखने का प्रयास करें
    • ब्रेक भी लेने की कोशिश करें, खासकर यदि आपके भोजन को तापमान बनाए रखने की आवश्यकता नहीं है आप देख सकते हैं कि आप खाने के समय अब ​​भूखे हैं!
  • पिक्चर शीर्षक फेल फुल चरण 15
    3
    अक्सर खाओ आप उन दिनों जानते हैं जब आप दोपहर को छोड़ते हैं क्योंकि आप समय से बाहर हैं और यह सब "उह! मेरे पास दोपहर नहीं था! मुझे एक पतली दिन हो रहा है! ", और फिर तुम इतने भूखे क्यों हो, तुम अकेले एक पूरे पिज्जा खा रहे हो? कुछ भी बदतर नहीं है तो ज़्यादा खाद की बजाय, अक्सर खाना खा लो एक दिन में पांच छोटे भोजन आपको बहुत भूख लगी है और आप उस पूरे पिज्जा को खा सकते हैं। ओह! बाएं और दाएं शॉट्स से अलग करना
    • रिकॉर्ड के लिए, इसका मतलब यह नहीं है कि अधिक भोजन करना। एक विशाल डिनर खाने के लिए बैठने के बजाय, 3:00 बजे एक कौर बनाओ और 7 बजे एक छोटा सा भोजन करें। आपके दोपहर के नाश्ते के कारण, जब इसे डिनर का समय आता है तो आपको इसे ज़्यादा नहीं करना पड़ता है
  • पिक्चर शीर्षक फेल फुल स्टेप 16
    4
    अपनी कांटा मुड़ें उस व्यापारिक चीज़ को याद रखें जिसके बारे में हमने बात की थी? आप अपने बर्तन का उपयोग कर काम कर सकते हैं। इन तीन युक्तियों को अधिक धीरे-धीरे और अधिक जागरूकता के साथ खाने की कोशिश करें:
    • अपनी कांटा मुड़ें यदि आप इसे चम्मच नहीं कर सकते हैं, तो आपको इसे ऊपर काटना होगा। थोड़ा सा टुकड़ा के द्वारा। समय।
    • अपने दूसरे हाथ में कांटा रखो अपने गैर-प्रबल हाथ का उपयोग करने से आपको काफी धीमा कर दिया जाएगा यह आपको भोजन पर ध्यान देने में भी मदद करेगा!
    • चीनी काँटा का प्रयोग करें जब तक आटा, मटर, और अन्य मायावी खाद्य पदार्थों की बात आती है, तो निश्चित रूप से, आप एक हैशी निंजा हो।
  • चित्र भरें चरण 17 पूर्ण देखें
    5
    बाहर काम करते हैं। कसरत न केवल कैलोरी को जलती है, लेकिन कसरत करने के बाद भी आपको 2 घंटों तक पूरा महसूस करने की संभावना नहीं है। यदि आप वास्तव में "एक पत्थर से दो पक्षियों को मारने" की इस ट्रेन पर कूदना चाहते हैं, तो अंतराल हृदय-प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करना क्या हमने उल्लेख किया कि यह आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा है?
    • कार्डियोवैस्कुलर ट्रेनिंग हार्मोन को कम करने के लिए काम करती है जिससे आपको भूख लगी और हार्मोन को बढ़ाने के लिए जो आपको संतुष्ट महसूस करते हैं। विभिन्न प्रकार के कार्डियोवास्कुलर व्यायाम को रोकने के लिए उन्हें रोकने के लिए सिर्फ ध्यान रखें!
  • चेतावनी

    • कभी भी पानी या रस के साथ भोजन को बदलने की कोशिश मत करो
    • 20 से 30 मिनट का इंतजार करें और फिर हल्के व्यायाम से शुरू करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com