IhsAdke.com

कैसे एक परिपक्व और बढ़ती किशोरी हो

हम सभी के जीवन में एक समय आता है जब हमें लगता है कि हम बड़े होकर उन बच्चों के बचपन के तरीकों के साथ बंद होना चाहते हैं, और एक परिपक्व और जिम्मेदार किशोरी बन जाते हैं। इस समय सभी के लिए अलग-अलग समय आता है, लेकिन अगर आप एक किशोरी हैं जो थोड़ा बढ़ रहा है, तो पढ़ना जारी रखें।

चरणों

चित्रित किया जाना एक उग आया और परिपक्व किशोर कदम 1
1
वयस्कों का अध्ययन करें देखें कि वे सही नहीं हैं, लेकिन वे चीजों से किराया नहीं करते हैं। वे शांत रहें और बोलने से पहले सोचते हैं। एक अच्छा वयस्क मॉडल का अध्ययन करने की कोशिश करें जिसके साथ आप देखना चाहते हैं इसे देखें और सबसे अधिक स्थितियों में पहले सोचने के लिए सीखें।
  • चित्रित किया जाना एक उग आया और परिपक्व किशोर चरण 2
    2
    अपनी अलमारी का काम करें किशोरावस्था के रूप में परिपक्व और परिपक्व होने के लिए, आपको अपने सभी कपड़े फेंकने और हर दिन स्कूल में लाल पोशाक और ऊँची एड़ी पहनने की ज़रूरत नहीं है। लेकिन अपनी कोठरी को देखिए और सोचें कि कपड़े आपके बचपन को नए से कहीं अधिक दर्शाते हैं। आप अपनी पुरानी मिकी माउस टी-शर्ट या डोरा एडवेंचरर को बचत की दुकान में दान कर सकते हैं और यदि आप इसे खरीद सकते हैं, तो कुछ सभ्य नए कपड़े खरीद लें। एक साधारण अंधेरे पतली जीन्स, घंटी नीचे जीन्स, एक सफेद ब्लाउज और अन्य परिपक्व ब्लाउज कुंजी हैं। यदि आप एक मॉल के पास रहने या रहने के लिए खर्च नहीं कर सकते, तो अपने कपड़ों में आपके पास क्या है, देखो और अपने कपड़ों को और अधिक परिपक्व देखने के लिए संशोधित करें।
  • एक ग्रोए अप और परिपक्व किशोर चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    विश्वसनीय मित्रों के समूह का चयन करें। सभी को दोस्तों की जरूरत है अब जब आप बड़े हो, चारों ओर देखते हैं और उन दोस्तों के समूह का चयन करें जिन्हें आप भाग लेना चाहते हैं। हो सकता है कि इस समूह के लोग आपके जैसे ही परिपक्व हो रहे हैं। बढ़ने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अच्छा दोस्त चुनना है तो उस जगह के अपरिपक्व मित्रों के समूह को गपशप करना और लड़ना छोड़ देना वे अभी तक आपके जैसी परिपक्व नहीं हैं
  • चित्रित किया जाना एक उग आया और परिपक्व किशोर चरण 4
    4



    उस व्यक्ति के प्रकार के बारे में सोचें, जिसे आप चाहते हैं जब आप बड़े होते हैं, और आप का इलाज कैसे करना चाहते हैं, उसके बारे में सोचें आपको अभी भी यह जानने की जरूरत नहीं है कि आपका पेशा क्या है, लेकिन कभी-कभी इसके बारे में सोचना अच्छा है। उस परिवार के प्रकार के बारे में सोचें, जिसे आप चाहते हैं और आप किस कॉलेज में जाना चाहते हैं आपको इनमें से किसी एक को सुनिश्चित करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन ये उन बिल्डिंग ब्लॉकों हैं जिन्हें आप बनेंगे।
  • एक ग्रोए अप और परिपक्व किशोर कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अच्छे ग्रेड प्राप्त करें और स्कूल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें आप स्कूल बिल्कुल नहीं पसंद कर सकते हैं, और यह उस के साथ ठीक है। बस अपना सर्वश्रेष्ठ करें और शीर्ष पर रहने का लक्ष्य रखें अच्छे ग्रेड प्राप्त करने से आपको उच्च विद्यालय के बाद अच्छे कॉलेज में जाना पड़ेगा, और एक अच्छा कॉलेज आपके लिए एक महान वयस्क जीवन बनाता है। इसके अलावा, आपको कक्षा के वक्ता के रूप में स्नातक दिवस पर उस मंच पर कदम उठाने पर गर्व महसूस होगा। अगर आपको कक्षा में परेशानी है, तो शिक्षक से बात करें या स्कूल के बाद ट्यूटर प्राप्त करें इसका मतलब यह नहीं है कि आप गूंगा हो। इसका मतलब है कि आप एक बुद्धिमान और परिपक्व छात्र हैं जो वास्तव में अच्छे ग्रेड और उत्कृष्ट जीवन प्राप्त करना चाहते हैं।
  • एक ग्रोए अप और परिपक्व किशोर चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    बाहर निकल जाओ और कुछ मज़ा है! सिर्फ इसलिए कि आप बढ़ रहे हैं और परिपक्व होने का मतलब यह नहीं है कि आप पहले से ही वयस्क हैं। अपने युवाओं का आनंद लें यह तेज़ी से चला जाता है और आप जब आप जवान थे, तो आपके पास जितने मज़ा और अच्छे समय याद रखना चाहते थे!
  • एक ग्रोए अप और परिपक्व किशोर कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    कभी दवाओं या अल्कोहल का उपयोग न करें यह आपके माता-पिता के लिए निश्चित रूप से पका नहीं है, आपको पुलिस स्टेशन पर लेने के लिए है, और आप अपनी गलती के लिए जाना जाएगा। यह बदमाशी, ड्रग्स और अल्कोहल जैसी बुरी चीजों से दूर रहने के लिए परिपक्व है
  • युक्तियाँ

    • इससे पहले कि आप सोचें - यह बाद में इसके लायक होगा।
    • परिपक्व होने के लिए, आपको कड़ी मेहनत और बढ़ने की आवश्यकता है! किताबें पढ़ो, व्यवहार करें और दूसरों की सहायता करें सिर्फ इसलिए कि आप परिपक्व हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप उबाऊ हैं, इसका मतलब है कि आप अपने बचकाना तरीके से बाहर निकल गए हैं।
    • सिर्फ इसलिए कि आप परिपक्व हो रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप जश्न नहीं मना सकते। काम और मस्ती के बीच एक स्वस्थ संतुलन आपको परिपक्व बनायेगा और किसी के पास रोचक होगा!

    चेतावनी

    • लोग आपको नए पहचान नहीं सकते हैं, या महसूस कर सकते हैं कि आप अजीब हो रहे हैं, क्योंकि आप समझ नहीं पाते कि आप परिपक्व हो रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com