IhsAdke.com

कैसे एक परिपक्व किशोर पूर्व होने के लिए

एक उपन्यास एक बच्चा है जो 9-12 वर्ष का है। उनमें से बहुत से इलाज किया जाता है जैसे कि वे अभी भी छोटे बच्चे थे हालांकि, आप इसे परिपक्व पूर्व-किशोर बनने के लिए सीखने के साथ होने से रोक सकते हैं।

चरणों

एक परिपक्व टिइन चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
अपने माता-पिता से पूछें परिपक्व होने के नाते अपने माता-पिता के प्रति सम्मान करना है क्योंकि उन्हें पता है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है उदाहरण के लिए, जब आपकी मां अपने कमरे को साफ करने के लिए कहती है, तो बहस मत करो, बस कार्य करें साथ ही, अगली बार जब आपका पिताजी आपको अपना होमवर्क करने के लिए कहता है, तो बस करो। वह ऐसा अनुरोध कर रहा है क्योंकि वह आपको प्यार करता है और अपना सर्वश्रेष्ठ चाहता है। यदि आप अपने माता-पिता के विचारों से असहमत हैं या उन्हें उचित नहीं मानते हैं, किसी को चिल्लाने के बिना शांति से और तर्क के साथ बहस करें
  • एक अच्छा श्रोता रहो परिपक्व होने के नाते भी विश्वसनीय होने का अर्थ है आपके शिक्षक आपके माता-पिता की तरह हैं (वे आपको अच्छी तरह से चाहते हैं)। तो, उनके अच्छे के लिए प्रयास करें:
    एक परिपक्व टिन चरण 2 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
  • परीक्षा के लिए अध्ययन अध्ययन से गुजरने की संभावना बढ़ जाती है जो स्कूल में आपके समग्र प्रदर्शन को बेहतर बनाता है। सबकुछ याद रखने के लिए परीक्षाओं से पहले अपने नोट्स की समीक्षा करें अपने अध्ययन को जल्दी मत करो जल्दी मत करो
  • अच्छे नोट्स बनाएं अच्छे नोट्स बनाने से आपको आवश्यक जानकारी हासिल करने में मदद मिलेगी, जो एक परीक्षण पर अच्छी तरह से करने की संभावना बढ़ जाती है। अपने नोट्स को अपने बाइंडर में विषय के अनुसार व्यवस्थित करें या विशेष रूप से उनके लिए नोटबुक का उपयोग करें। यह एनोटेशन के साथ मिलकर काम करना और काम करना आसान बनाता है।
  • स्कूल में अच्छी तरह से भेजें हर चीज को जानने के लिए हर संभव प्रयास करें जो आप स्कूल में कर सकते हैं। चौकस और विचारशील रहें यह कक्षा में चुटकुले बनाने और अपने दोस्तों से बात करने की कोशिश करने के लिए मोहक है, लेकिन सभी ईमानदारी से सोचें, 20 साल में क्या अधिक महत्वपूर्ण होना चाहिए। उदाहरण के लिए, सबसे महत्वपूर्ण बातों के बारे में सोचें: स्कूल में आपका ग्रेड या कक्षा के दौरान आपके द्वारा किए गए चुटकुले?
  • एक परिपक्व टिन चरण 3 बनें चित्र
    2
    ईमानदारी से रहें ईमानदारी परिपक्व किशोरों की एक महत्वपूर्ण विशेषता है। सच बताओ, जो भी मामला हो सकता है यदि आप करते हैं, तो दूसरों को आपकी ईमानदारी का सम्मान करेंगे और आपकी परिपक्वता देखेंगे। यदि आप सत्य नहीं बताते हैं, तो लोग आपको विश्वास करना बंद कर देंगे और आपको एक परिपक्व व्यक्ति के रूप में देखने से इंकार कर देंगे।
  • एक परिपक्व टिइन चरण 4 का शीर्षक चित्र
    3
    अच्छा शिष्टाचार है अच्छा व्यवहार परिपक्वता का एक और अनिवार्य हिस्सा है। लोगों को अच्छे लोगों के आस पास होना पसंद है अच्छे तरीके से करने के कुछ सरल तरीके हैं:
    • आंखों में लोगों को देखो जब आप उनसे बात करते हैं। जब आप आंखों में लोगों को दिखते हैं, जब भी आप उनसे बात कर रहे हैं, तो आप बातचीत के दौरान ध्यान देंगे। वही जब वे आपसे बात कर रहे हैं तब के लिए चला जाता है
    • अपना मुंह बंद करो अगर कोई आपका मुंह खुला है तो सभी लोग खाएंगे।
    • अपने मुंह में भोजन के साथ बात मत करो
    • खाने के दौरान अपनी कोहनी को मेज पर न रखें।
    • विनम्र रहें पर्यटन, भोजन और अन्य कार्यों के लिए लोगों को हमेशा धन्यवाद दें साथ ही, अपनी परिपक्वता को प्रदर्शित करने के लिए एक सभ्य शब्दावली रखें उदाहरण के लिए, "I _ _" कहने के बजाय कहते हैं "यह ठीक है अगर I_?"
  • 4
    बोलने से पहले सोचो जब आप कुछ कहने की तरह महसूस करते हैं, तो सोचें कि आपकी टिप्पणियों का व्याख्या कैसे किया जा सकता है। यह सरल दृष्टिकोण पहले से ही परिपक्वता दिखाता है। यदि आप ऐसा कुछ कहते हैं जो दूसरों के लिए आक्रामक हो सकता है, उदाहरण के लिए, किसी को नाराज या आपके साथ चोट पहुंचाई जा सकती है।
  • एक परिपक्व टुइन चरण 5 में रहें चित्र
    5
    दोस्ताना रहें कोई भी उन लोगों के आसपास नहीं होना पसंद करता है जिनकी उपस्थिति अप्रिय होती है। हमेशा एक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें और मुस्कुराओ! इस प्रकार, आपके आस-पास के सभी को जीतने की संभावना भी अधिक हो जाएगी। उन्हें देखकर अपने परिचितों को नमस्कार और पूछें कि वे कैसे जाते हैं
  • एक परिपक्व टिन चरण 6 में रहने वाले चित्र का शीर्षक
    6
    अपने माता-पिता को पैसे के लिए पूछने की बजाय छोटी सेवाएं करने की कोशिश करें कुत्तों के साथ सवारी, कार धोएं और कुछ पैसे पाने के लिए अन्य चीजें करें। काम और परिपक्वता हाथ में हाथ हो: यदि आप छोटी सेवाओं के लिए पैसा कमा सकते हैं, तो बेहतर होगा।
  • एक परिपक्व टुइन चरण 7 बनें चित्र
    7
    स्वच्छ रहें अच्छी स्वच्छता परिपक्वता का एक महत्वपूर्ण अंग है गरीब स्वच्छता के साथ कोई भी नहीं होना चाहता है! सलाह देखें:
    • आप नियमित रूप से स्नान कर सकते हैं या स्नान कर सकते हैं। अपने शरीर के कुछ हिस्सों को धोने के लिए मत भूलना, जो कपड़े से ढके नहीं होते हैं, जैसे चेहरे और बालों। प्रस्तुत करने योग्य होना महत्वपूर्ण है, खासकर जनता में
    • अपनी उपस्थिति रखें यदि आप सार्वजनिक रूप से बाहर जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, सुनिश्चित करें कि आप सवारी के लिए उचित कपड़े पहनते हैं उदाहरण के लिए, अगर यह उचित नहीं है तो काम करने के लिए आरामदायक कपड़े पहनें
    • शरीर की गंध को हटा दें अक्सर स्नान करें और साबुन और दुर्गंधहारक का उपयोग करें जब भी आवश्यक हो। यदि आप बदबू आते हैं, तो आप परिपक्व नहीं दिखेंगे



  • एक परिपक्व टिन चरण 8 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    8
    रोना बंद करो हर कोई पछतावा है, यहां तक ​​कि वयस्कों। और समय-समय पर, हम यहाँ और वहां शिकायत करना पसंद करते हैं। निराशा और विलाप की हवा के साथ रहना, हालांकि, कुछ भी परिपक्व नहीं है आपको परेशान करने वाली समस्या को सुलझाने के लिए अविश्वसनीय रूप से कार्य करके, आपको अधिक परिपक्व लगेंगे
  • एक परिपक्व टुइन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक नेता बनने की कोशिश करो अपने जीवन के सभी परिपक्व, अनुकरणीय लोगों के बारे में सोचो। उनमें से कई नेता हैं, है ना? यदि आप अपनी परियोजनाओं में सीसा लेते हैं तो आप अधिक परिपक्व दिखाई देंगे।
  • एक परिपक्व टिइन चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    देखो कि तुम क्या पहनते हो। आपके कपड़े आपके चरित्र के बारे में बहुत कुछ कहते हैं जानें कि कैसे पोशाक:
    • छोटे शॉर्ट्स पहनने से बचना, ब्लाउज जो नाभि और अतिरिक्त लंबा केश यदि आप अधिक परिपक्व दिखना चाहते हैं, तो गहरा, अधिक उदार रंग का उपयोग करें बस एक गॉथ या भावनाएं नहीं एक गुलाबी सामन, उदाहरण के लिए, एक गुलाबी झटका से बहुत बेहतर है
    • यदि आप चाहते हैं तो अधिक जीवंत रंगों का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें वयस्क उन्हें हर समय पहनते हैं! हालांकि, मॉडरेशन ले लो - आपको एक पैदल इंद्रधनुष नहीं होना चाहिए। शायद आप अधिक असाधारण पोशाक पहनना चाहते हैं, लेकिन उस रंग की तीव्रता को कम करने वाले सामान और सामान का उपयोग करें।
    • कटौती के संबंध में, आप जब भी संभव हो तो साफ डिज़ाइन के साथ नरम, ज्यामितीय कटौती वाले कपड़े चाहते हैं। नारे, ट्रेडमार्क, और अपरिपक्व छवियों से भरा टी-शर्ट पहनें। ऐसे कपड़े मूर्खता या अशिष्टता की एक छवि पर गुजरते हैं
  • चित्र एक परिपक्व टिन चरण 11 में होना चाहिए
    11
    शब्दाडंबर को देखो! शपथ ग्रहण करने से आप युवा, मूर्ख और अपरिपक्व दिखते हैं अधिक दिलचस्प शब्दों के लिए शपथ ग्रहण स्वैप
    • एक शब्दकोश की मदद से आपकी शब्दावली का विस्तार किया जा सकता है उन शब्दों की तलाश करें जो आपको चालाक दिखेंगे। यह हास्यास्पद लग सकता है, लेकिन अपनी शब्दावली बढ़ाने में शब्दकोश पढ़ने से बहुत उपयोगी हो सकता है शब्दकोश में वास्तविक जानकारी है जो आपको जीवन के अन्य पहलुओं में सहायता कर सकती है।
    • अपने शब्दों की शक्ति को समझें शब्द कुछ लोगों को आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन वे रिश्तों को भी बर्बाद कर सकते हैं
    • गपशप कभी नहीं किसी के बारे में बुरा नहीं कहने का सबसे अच्छा प्रयास करें गपशप अशिष्ट लोगों की एक चीज है जो भी ऐसा करता है वह आमतौर पर कुछ और करने के लिए नहीं होता है और एक साधारण जीवन रहता है। गपशप केवल लोगों के बीच घृणा और अविश्वास फ़ीड करता है, और यह बेकार है। आप स्कूल गपशप के रूप में जाना नहीं चाहते हैं यदि आप अन्य लोगों के बारे में क्रूरता से बात करते हैं, तो उन्हें ज़िम्मेदार रूप से प्रतिशोध में बोलने के लिए मजबूर किया जाएगा। यदि आपके मित्र केवल दूसरों के बारे में गपशप करके रहते हैं, तो आप अपने दोस्तों के एक अलग समूह का होना चाह सकते हैं।
  • एक परिपक्व टुइन स्टेप 12 में रहें चित्र
    12
    जिस तरह से आप कार्य करते हैं उससे सावधान रहें आपके द्वारा किए जाने वाले कार्यों के साथ अधिक जिम्मेदार रहें यदि आपने कुछ गलत किया है और माफ़ी मांगी है तो परिणाम स्वीकार करें (क्योंकि यह एक परिपक्व दृष्टिकोण है)। कई लोग जो साधारण गलतियों को बाद में पछतावा करते हैं और समझते हैं कि समस्याओं से बचने के लिए उनके माता-पिता की सलाह का पालन करना काफी है!
    • समझे कि आपके माता-पिता आपको कई ज़िम्मेदारियां देंगे जैसा आप सहन कर सकते हैं। आप कम जिम्मेदार हैं, आपके माता-पिता आपको करने के लिए कम चीजों से पूछेंगे। एक जिम्मेदार वयस्क बनने के लिए, तुरंत कार्रवाई करना शुरू करें: अपने कमरे को साफ करें, अपने भाइयों की देखभाल करें, पूछे बिना आपके होमवर्क करें, आदि।
  • चित्र एक परिपक्व टिन चरण 13
    13
    अच्छा हो यदि आपका भाई रोने लगे, तो उसे मारो मत उसे आराम करो या कुछ भी नहीं। शांत रहें और यदि आवश्यक हो तो अपने माता-पिता से बात करें। चिल्लाना या गुस्से का आवेश होने से आपको अपरिपक्व ध्वनि मिल सकती है।
  • एक परिपक्व टुइन चरण 14 में शीर्षक वाला चित्र
    14
    अपने माता-पिता को अच्छी तरह से व्यवहार करें कई बार, आप असहमत होंगे, लेकिन उनके पास लाभ होगा आप उनकी इच्छाओं को पूरा करेंगे, चाहे वह सबसे आसान या कठिन हो।
    • स्मार्ट पसंद करें शांत रहें और अगर आपके माता-पिता के साथ असहमति हो शांत रहकर, आप परिपक्व हो जाते हैं, और इससे आप जो चाहें प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, धोखे से निपटना सीखना आवश्यक है आपके माता पिता अपने स्वतंत्रता के स्तर के लिए जिम्मेदार हैं उन्हें अच्छी तरह से व्यवहार करें और आपको पुरस्कृत किया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आज आप जो कर रहे हैं वह आपके भविष्य को प्रभावित करेगा। आपकी आदतें आपके चरित्र का निर्माण करती हैं: अच्छी आदतें, इसलिए अच्छे चरित्र उत्पन्न करें
    • जब भी आप बाहर जाते हैं, अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए अपने माता-पिता से बात करें।

    चेतावनी

    • बहुत तेजी से बढ़ने की कोशिश मत करो। यद्यपि एक परिपक्व बच्चे होने और वयस्क सम्मान प्राप्त करने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन आपको अपने आप को मज़ेदार नहीं होने देना चाहिए। अपने बचपन का सर्वोत्तम रूप से सराहना करो, क्योंकि वह कभी वापस नहीं आती है
    • दूसरों की तुलना में बेहतर मत महसूस करो क्योंकि आप अधिक परिपक्व हैं ऐसा करने के लिए, पहले और सबसे महत्वपूर्ण, अपरिपक्वता का संकेत। सम्मान करें और ध्यान रखें कि हम हमेशा सीख रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com